गर्भपात कैसे खत्म करना है

18 से 25 वर्ष की उम्र के बीच 50% महिलाओं ने अपने जीवनकाल में कम से कम एक गर्भपात का अनुभव किया। जो भी इस अनुभव का अनुभव नहीं करता है, वह अनुत्तरदायी और / या परिस्थिति के वाक्यों का उपयोग करके इसे आसानी से खारिज कर सकता है जैसे कि "यह भाग्य नहीं था" कहीं आपके अवचेतन में आप जानते हैं कि पृष्ठ को बदलना गर्भपात के बाद करना सबसे अच्छी बात है, लेकिन वास्तव में कोई इसकी व्याख्या नहीं करता है कि इसके साथ कैसे निपटें। इस क्षण को दूर करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ चरण दिए गए हैं

कदम

एक गर्भपात चरण 1 के माध्यम से जाओ छवि शीर्षक
1
अपने आप को माफ़ कर दो एक गर्भपात होने पर अक्सर एक गुणसूत्र समस्या होती है और आम तौर पर मां के किसी भी लापरवाही के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है किसी भी मामले में, कुछ महिलाएं खुद को क्या हुआ, इसके लिए दोषी ठहराती हैं, चाहे उनके पास ऐसा करने का एक वैध कारण हो। अपने लिए क्या करने वाली पहली कार्रवाई खुद को माफ करना है यदि आपको बताया गया है कि आपके कार्यों या आपकी लापरवाही ने गर्भपात का कारण बना है, तो अपने आप को माफ कर दो- अगर यह मामला नहीं था, तो इसके बारे में सोचने के लिए भी माफ कर दो।
  • 2
    समझने का सबसे अच्छा प्रयास करें कि गर्भपात कैसे हुआ। इन उत्तरों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका उन डॉक्टरों से संपर्क कर रहा है, जिन्होंने आपको गर्भपात के बारे में चेतावनी दी है और / या आपने इसका इलाज किसके साथ किया है कई विशेषज्ञ आपको सूचित करेंगे कि वे इस समस्या को समझने का मौका देते हैं, शायद वे कुछ भी नहीं कर सके लेकिन कभी-कभी, कारण विशिष्ट होता है (उदाहरण: रेट्रोवर्टेड गर्भाशय, डिम्बग्रंथि अल्सर, धूम्रपान, बहुत अधिक तनाव आदि)। इन कारणों को जानना बेहतर होगा, क्योंकि वे आपको अपराध की भावना को भूलने और गर्भावस्था के कारण काम नहीं करने का मौका देंगे। इसके अलावा, आपको पता चल जाएगा कि कौन से उपचार भविष्य के गर्भपात को रोका जा सकता है। यदि आपका डॉक्टर गर्भपात का कारण नहीं खोज सकता है, यह सकारात्मक है, क्योंकि संभावना है कि इसे विशिष्ट शारीरिक समस्याओं या मां द्वारा की गई क्रियाओं (धूम्रपान, पीने, ठीक से नहीं खाना आदि) द्वारा प्रेरित किया गया है निश्चित रूप से कम हमेशा संभावना है कि आपका डॉक्टर किसी विशेष समस्या को ठीक या इलाज कर सकता है जो आपके शरीर को गर्भावस्था से मना करने के लिए प्रेरित कर सकता है
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भपात कदम 3 के माध्यम से जाओ
    3
    अपने आप पर जोर देना बंद करो! यह न केवल आपके शरीर में कुछ शारीरिक परिवर्तन और / या दर्द का अनुभव होगा, यहां तक ​​कि आपकी मानसिक स्थिति भी इसके संतुलन खो देंगे यदि आपके पास शल्यक्रिया करना बंद कर दिया गया है, तो आप इस बिंदु पर अपने लिए क्या कर सकते हैं सबसे अच्छी बात आराम करना है। शारीरिक पीड़ा पर ज्यादा ध्यान न दें यदि आपका डॉक्टर आपको ऐसा करने की सलाह देता है, तो दर्द से छुटकारा पाने के लिए जरूरी ओवर-द-काउंटर या प्रिस्क्रिप्शन दवाइयाँ लें। याद रखें कि गर्भावस्था के कारण आपके हार्मोन पहले से असंतुलित थे, इसलिए यह समझने की कोशिश करें कि गर्भपात के बाद भी एक ही हार्मोन अपने सामान्य स्तर तक तुरंत नहीं लौट सकते। यह मूड के झूलों और / या चिड़चिड़ापन का अनुभव आम है, संभवतः पहले की तुलना में अधिक। यदि आप परिवर्तन और देखभाल को समझते हैं जिससे आप बेहतर महसूस कर रहे हैं, तो यह यात्रा आसान, भावनात्मक और शारीरिक रूप से कर देगा।
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण चरण 4 के माध्यम से जाओ
    4
    यह समझने की कोशिश करें कि आप पहली जगह में गर्भपात क्यों कर रहे हैं? क्या आप सख्त बच्चे चाहते थे? क्या आपने पहले गर्भपात किया था और प्रार्थना की थी कि इस गर्भावस्था का नतीजा नहीं होगा? क्या आप 35 साल से अधिक हैं और आप चिंतित हैं कि आपका समय गर्भवती हो रहा है? क्या आप गलत कारणों से एक बच्चा चाहते हैं? गर्भपात के बाद क्या परिणाम या भविष्य की समस्याएं आ जाएंगी? क्या आप बस परेशान हैं कि गर्भावस्था सफल नहीं थी (चाहे वह निर्धारित किया गया हो या नहीं)? किसी भी मामले में, यह महत्वपूर्ण है कि आप खुद के साथ ईमानदार हो कि बच्चे की हानि के बाद आपको सबसे अधिक परेशान क्यों न करें। याद रखें, यदि आपके पास सभी टुकड़े नहीं हैं, तो आप पहेली को हल नहीं कर सकते।
  • गेट बाय अ गर्भैज चरण 5
    5



    याद रखें कि सब कुछ एक कारण के लिए होता है। हर कोई आपको बताएगा और, ज्यादातर समय हम इस तरह एक वाक्यांश सुनते हैं, हम आमतौर पर इसे सुनना नहीं चाहते। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि लोग गर्भपात के बारे में जानने के लिए इतनी बार इस अभिव्यक्ति का उपयोग क्यों करते हैं? क्योंकि यह सचमुच सच है गर्भपात हमेशा महिलाओं के जीवन को बर्बाद नहीं करते हैं, कभी-कभी वे अपनी आंखों को खोलने की सेवा करते हैं - उनके पास शुरू करने और खुद को बचाने का मौका है, खासकर अगर गर्भावस्था की योजना बनाई या शुरुआत में वांछित नहीं है - उनका मूल्यांकन करने का अवसर होता है अगर रिश्ते या स्थिति बच्चे के पिता के साथ सही है, तो वे अपने स्वास्थ्य की स्थिति और उन समस्याओं के बारे में अधिक जान सकते हैं, जिनके बारे में उन्होंने कभी नहीं माना होगा यदि वे निरस्त नहीं हुए- वे खुद को बेहतर समझने की क्षमता मानते हैं और इस कठिन और कमजोर पल के बावजूद भविष्य की योजना बनाने के लिए कारण कई हैं
  • एक गर्भपात चरण 6 के माध्यम से जाओ छवि शीर्षक
    6
    गर्भपात का सामना करना पड़ा अन्य महिलाओं से बात करें कभी-कभी लोग जो आपकी ज़िंदगी बनाते हैं, वे यह नहीं समझेंगे कि नुकसान के कारण आपके सभी दर्द और तनाव कहाँ से आते हैं। गर्भपात प्रत्येक महिला को अलग तरह से प्रभावित करता है और आम तौर पर उन लोगों पर अधिक स्थायी और दर्दनाक प्रभाव पड़ता है जो उदास थे या उनके जीवन से नाखुश थे, इससे पहले कि वे जानते थे कि वे गर्भवती हैं दूसरों की बात सुनने के बाद आप अपने आप को अपने आप को बंद करना और भी अधिक दुख महसूस कर रहे हैं, अनगिनत बार यह वाक्यांश "यह पारित होगा" गर्भपात का अनुभव करने वाली अन्य महिलाओं के साथ बात करने से आपको कम से कम महसूस होगा और आपको पता चल जाएगा कि आप अकेले नहीं हैं आप उन महिलाओं की संख्या से हैरान होंगे, जिन्होंने अपने दर्द का सामना किया है और इस तथ्य से कि वे अपनी पीड़ा और / या चिकित्सा की कहानियां आपके समान हैं किसी भी चीज़ के साथ, आपके अनुभव को बरकरार रखने वाले लोगों के साथ इंटरैक्ट और / या कनेक्ट करने के लिए हमेशा बेहतर होता है इसके अलावा, जो लोग इससे पहले निपटा चुके हैं, स्थिति को कैसे संभालना है, इसके बारे में और सलाह देने के लिए बहुत उपयोगी हैं, अपने आप को क्षमा करें और पृष्ठ को चालू करें।
  • चित्र के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण कदम 7 के माध्यम से जाओ
    7
    नुकसान के बारे में सोचने के बजाय आप क्या कमाते हैं इसके बारे में सोचें अक्सर जीवन में होता है, यदि आप अपने आप को याद दिलाते रहें कि आपने एक महान नुकसान पहुंचाया है, अंततः इन विचारों को आप का उपभोग करना शुरू कर देंगे और अपनी भावनाओं पर नियंत्रण करना शुरू कर देंगे। आपको दर्द के कारण ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि किसी बिंदु पर "चाहिए" पास होना चाहिए, लेकिन यह समझें, ताकि दूसरों को आप के हकदार तरीके से आपकी सहायता के लिए आ सकें, पहले उन्हें आपकी मदद करने के लिए खुली बाहों से संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए। और यह काफी तर्कसंगत और शांत होने के नाते आपकी भावनाओं को व्यक्त करने और दूसरों को हस्तक्षेप करने और आपको एक हाथ देने के लिए संभव बनाता है। गर्भपात के मामले में, आपको हमेशा नुकसान से कुछ मिलता है आखिरकार, आप किसी भी चिकित्सा समस्याओं और विकारों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिनके बारे में आप कभी नहीं जानते थे अगर आप नहीं करते - आप अन्य स्थितियों में दबाए गए कुछ पुरानी भावनाओं को छोड़ने की क्षमता प्राप्त कर सकते हैं और इनके दौरान स्वस्थ होने का फैसला किया है `गर्भपात, आप घावों से उपचार कर रहे हैं जो इस अनुभव से परे जाते हैं आप अपने वर्तमान संबंध को स्पष्ट कर सकते हैं / बच्चे के पिता के साथ दोस्ती (सभी के बाद, हर आदमी पास्ता बना रहा है, बेहतर या बदतर के लिए, जब वह सीखता है कि गर्भावस्था परीक्षण का परिणाम सकारात्मक होता है) । लेकिन सब से ऊपर, आप जीवन सहित अधिक सराहना कर सकते हैं, आपके सहित
  • छवि के माध्यम से जाओ एक गर्भधारण चरण 8 के माध्यम से जाओ
    8
    आराम करें। गर्भपात के बाद अपने शरीर के साथ धैर्य रखें, क्योंकि यह अंत में अपनी सामान्य स्थिति में लौटने से गर्भावस्था के नुकसान / अस्वीकृति से चंगा करने के लिए तैयार होगा। आशावादी मित्रों (विशेष रूप से, जिन्होंने अनुभव साझा किया है) के साथ समय व्यतीत करें, अपने सामान्य दिनचर्या के साथ जारी रखें और आपको विचलित करने के लिए एक नया शौक समर्पित करें आपको अपने शरीर को बहुत ज्यादा व्यायाम करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपनी फिटनेस को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में रखने की कोशिश करें, क्योंकि यह अगली बार जब आप गर्भवती हो जाते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण और आवश्यक है। अपने दोस्तों या अकेले के साथ एक कार यात्रा ले लो ध्यान। अपने पसंदीदा संगीत को सुनने के घंटे बिताएं आकृति में वापस कैसे जाना है और पिछले राज्य पर वापस जाने के बारे में शोध करें। सामान्य रूप से लौटने के लिए हार्मोन को मनाने के लिए आप लाखों चीजें शारीरिक रूप से कर सकते हैं अपनी भावनाओं को झुठलाए जाने के बजाय, स्थिति की मंशा उठाएं।
  • टिप्स

    • इस पर गर्भपात और आंकड़ों के सामान्य कारणों की खोज करें ठीक करने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक यह जानना है कि आप अकेले नहीं हैं और जो भी आप सामना कर रहे हैं वह आपके विचार से ज्यादा आम है।
    • अपने डॉक्टर के आदेशों का पालन करें अगर वह आपको कुछ नहीं करने के लिए कहता है (सेक्स, उदाहरण के लिए), तो आपको उसे सुनना चाहिए। यदि आप विशेषज्ञों की चिकित्सा सलाह के बारे में परवाह नहीं करते हैं जो आपकी देखभाल करते हैं, तो आप शारीरिक उपचार की प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं, जो आपके शरीर को सामान्य रूप से पूरी तरह से वापस करने के लिए और अगली बार शांत गर्भधारण के लिए आवश्यक है।
    • गर्भपात का सामना करना पड़ा है जो अन्य महिलाओं से बात करें दुनिया में सबसे अच्छी भावना यह जानती है कि आप केवल एक ही नहीं हैं और ऐसा नहीं है कि हर कोई समझ या असंवेदनशील नहीं है जैसा आपने सोचा था।
    • पर्याप्त नींद जाओ आपके शरीर को दर्द या बेचैनी का अनुभव हो सकता है, लेकिन अब इसे आकार में वापस लेना पड़ता है, अब आप शारीरिक पीड़ा को महसूस करेंगे, इसलिए आप लंबे समय तक भावनात्मक दुःख महसूस करेंगे।
    • किसी भी शारीरिक दर्द को कम करने के लिए चिकित्सक द्वारा निर्देशित दवाएं सही तरीके से लें अपने बारे में शिकायत करना और अपने बारे में बुरा मत मानो। हीलिंग तब तक दो बार लेती है जब तक कि मन शरीर को वास्तव में क्या करना नहीं चाहता है।

    चेतावनी

    • जब तक भावनात्मक और शारीरिक घाव ठीक नहीं हो जाते तब तक सेक्स न करें। आपके साथी / दोस्त को यह समझना चाहिए कि, ऐसा लगता नहीं है, हालांकि, आपके शरीर को गर्भपात से उबरने के लिए बहुत समय चाहिए सबसे बुरी बात आप अपने शरीर से कर सकते हैं गर्भवती होने से पहले अपने अंतिम गर्भावस्था से उपचार पूरा हो गया है।
    • उन लोगों के साथ गर्भपात के बारे में बात न करें जो एक असंवेदनशील या बेहिचक तरीके से व्यवहार कर रहे हैं यदि आपको लगता है कि आप अपने आप को दोष या आप किसी को गर्भपात के साथ बात के रूप में अधिक निराशावादी बनने के लिए शुरू करते हैं, यह एक संकेत है कि बातचीत खत्म होना चाहिए है, और कहा कि किसी और के साथ चर्चा बेहतर होगा। यह समझने की कोशिश करें कि सभी महिलाओं को गर्भपात के साथ एक ही अनुभव नहीं है। कुछ लोग अवसाद की लंबी अवधि के दौरान जाते हैं, जबकि अन्य अपनी भावनाओं को दबा देते हैं और पृष्ठ को चालू करते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है। यदि आप सही समर्थन की तलाश में हैं, तो आपकी भावनाओं और आपके शरीर सही उपचार की तलाश करेंगे।
    • व्यायाम के साथ धूम्रपान न करें या अतिरंजना न करें बेशक, शारीरिक गतिविधि हर अवसर पर शरीर के लिए अच्छा है, लेकिन अधिक बिना ज्यादा मत खाओ अपनी भावनाओं के बारे में बहुत ज्यादा (इस जाल के लिए एक रास्ता अपनी भावनाओं, भावनात्मक रूप से trattenendoti सचमुच पेज बारी है) बात मत करो, लेकिन फिर भी शारीरिक लक्षण है कि आपको बता नजरअंदाज नहीं कुछ गलत या है कि वहाँ sopprimerli- की कोशिश न करें कुछ सही नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com