गर्भपात के बाद कैसे व्यवहार करें

आइए हम इसका सामना करें: चाहे आपकी राजनीतिक विचारधारा या आपके धार्मिक विश्वास क्या हैं, एक गर्भपात विनाशकारी हो सकता है और परिणामस्वरूप परस्पर विरोधी भावनाओं की एक श्रृंखला में हो सकता है। रिकॉर्ड के लिए, मैं (लेखक) किसी का न्याय नहीं करना चाहता हूं और मैं तर्क करता हूं कि यह प्रत्येक महिला का चयन करने के पूर्ण अधिकार में होना चाहिए।

कदम

1
एक बार एक अवांछित गर्भावस्था की खोज की जाती है, तो एक डायरी रखनी शुरू करें। यह आपकी भावनाओं को स्पष्ट करने में आपकी मदद करेगी, इससे आप स्थिति को दूसरे परिप्रेक्ष्य से देखने में भी मदद करेंगे और यह समझें कि आपको एक बार इसे ले जाने के बाद आपको यह चुनाव करना क्यों पड़ा था।
  • 2
    आपके पास उपलब्ध विकल्पों पर गौर करें आप एक माँ बनने का विकल्प चुन सकते हैं या गोद लेने (खुला या बंद) पर विचार कर सकते हैं। आप अपने परिवार के किसी अन्य सदस्य या भरोसा करने वाले किसी अन्य बच्चे के लिए भी उस बच्चे के माता-पिता के अधिकार को आत्मसमर्पण कर सकते हैं। अंत में, आप गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए भी चुन सकते हैं। सावधानी से इन संभावनाओं में से प्रत्येक की जांच करें उनमें से प्रत्येक के पेशेवरों और विपक्षों को लिखें और इन निर्णयों में से प्रत्येक के बाद आप कैसे महसूस करेंगे
  • 3
    अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें, भले ही आप काफी मजबूत नहीं लगते हैं अपने हर भावना की जांच करने की कोशिश करो माता-पिता बनने में केवल खुशी महसूस करना संभव नहीं है, केवल दर्द में और गर्भपात करने का फैसला करना
  • 4
    किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं, चाहे वह माता-पिता, एक मित्र, एक पुजारी या एक सलाहकार हो। आपको किसी को आपकी सहायता करने और आपको बंद रखने और किसी को प्रक्रिया के बाद आपकी देखभाल करने की आवश्यकता है।
  • 5
    आरंभिक यात्रा के दौरान आपके पास सभी प्रश्न पूछें प्रत्येक परिवार परामर्श केंद्र आपके पास होने वाले सभी संदेहों को स्पष्ट करने में सक्षम कर्मियों को योग्यता प्रदान करता है। कुछ लोग कहते हैं कि ये लोग आपको गर्भपात करने के लिए समझाने के लिए नहीं हैं। मैंने अपनी आँखों से देखा है कि अलग-अलग लोगों ने इन केंद्रों और अन्य लोगों के कर्मचारियों से बात करने के बाद यह निर्णय नहीं करने का फैसला किया है, इसके बजाए, यह फैसला करना सबसे अच्छा निर्णय था।
  • 6
    सुनिश्चित करें कि आप प्रक्रिया के सभी विवरण जानते हैं। चिकित्सक से यह पूछने के लिए पूछें कि प्रक्रिया कैसे की जाती है और इसे शुरू होने के बाद आपको सूचित किया जाता है।
  • 7
    रिलैक्स। जितना अधिक आप तनावग्रस्त हो, उतना ही आपको बुरा लगेगा। मेरा अनुभव लगभग आठ मिनट के लिए मजबूत मासिक धर्म ऐंठन के अलावा कुछ नहीं सुनना था प्रक्रिया शुरू करने से पहले, अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करें, प्रेरणादायक और गहराई से उकसाना।
  • 8
    यदि आपको लगता है कि यह उचित है, तो आपको उपलब्ध कराए गए दर्द निवारक को लें।
  • 9
    प्रतीक्षा कक्ष में अन्य लड़कियों से बात करें यह संभावना है कि बात करना उनके लिए भी अच्छा प्रदर्शन करेगा। न केवल आप सर्जिकल प्रक्रिया के लिए चिंता कम करने में मदद करेंगे, लेकिन यह आपको किसी के साथ इस अनुभव को साझा करने देगा, ताकि आप अकेले महसूस न करें।
  • 10



    अपने आप को समर्पित करने के लिए कुछ दिनों का समय ले लो (या कम से कम उन प्रतिबद्धताएं करने से बचें जो बिल्कुल आवश्यक नहीं हैं) एक शो पर कम से कम एक शाम खर्च करें, आइसक्रीम खाने और अपने पसंदीदा संगीत को सुनना
  • 11
    सभी पोस्ट-ऑपरेटिव निर्देशों को पूरा करें कि क्लिनिक में आपके पास होगा
  • 12
    संभावित जटिलताओं के संकेतों को पहचानना और दिन में सक्रिय चौबीस घंटे सक्रिय आपात स्थिति के लिए संख्या को देखते हुए, दुर्लभ घटना में कुछ गलत होना चाहिए।
  • 13
    हालांकि, पास (स्वैच्छिक गर्भपात सिंड्रोम) एक आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त बीमारी नहीं है, कुछ महिलाओं को लगता है कि यह उनसे नाम देने में मदद करता है कि वे क्या अनुभव कर रहे हैं।
  • 14
    अपनी कहानी बताओ यदि आप किसी पछतावा या पछतावा नहीं सुनाते हैं, तो आप imnotsorry.net पर जा सकते हैं। यदि आप इसके बजाय परेशान महसूस करते हैं, तो लड़कियों की एक अद्भुत समुदाय है जो अपनी स्थिति से गुजर रहे हैं। वे आपको ऐसी यात्रा के बारे में स्पष्टीकरण और निर्देशित करने में सहायता कर सकते हैं जो आपको खुद को ठीक करने और अपने आप को रोकना रोकने में मदद करता है। Passboards.org पर जाएं दोनों साइटें अंग्रेजी में हैं दुर्भाग्य से इतालवी में उन स्त्रियों के लिए स्व-सहायता वाली कोई साइट नहीं है, जिन्होंने गर्भपात किया है।
  • 15
    उन लोगों के प्रति असंतोष महसूस करने के लिए स्वीकार करें, जो आपकी राय में, आपको निर्णय लेने के लिए आंशिक रूप से ले गए हैं। अगर आपको लगता है कि आप हमसे बात नहीं कर सकते हैं और आप उन्हें एक पत्र भी नहीं लिख सकते हैं, तो इस तरह से प्रयास करें: अपनी आंखों को बंद करें और लकड़ी के समाशोधन के बीच में एक महान स्पॉटलाइट की कल्पना करें। इन लोगों को स्पॉटलाइट के नीचे एक-एक करके बुलाएं और उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। चाहे आप को चोट लगी है, आभारी हो या धोखा, इन लोगों को बताओ अगर आपको लगता है घायल हो गए या परेशान, उन्हें बताओ कि आप चाहते हैं कि वे आपको वापस ले जाएं जो उन्होंने आपके पास से लिया था। यह सोचने की कोशिश करें कि आप का वह टुकड़ा अब मौजूद नहीं है। फिर, धन्यवाद और आगे बढ़ने का प्रयास करें।
  • 16
    माफ कर दो। चाहे वह तुम्हारा ईश्वर है, स्वयं, आपका साथी या आपके परिवार, यह जान लें कि भगवान आपसे प्रेम करेंगे और आपको माफ़ करेंगे - आप अपने आप से प्यार कर सकते हैं क्योंकि यह गलती करने वाला इंसान है - आपका परिवार, चाहे आप इसे मानते हों या नहीं, तुम्हारा सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद करने के लिए, और आपका पार्टनर निश्चित रूप से डरावना होगा जैसा आपने खुद किया था माफ़ करने में सक्षम होने के लिए एक सरल बात नहीं है, लेकिन यह हमेशा करना संभव है, यदि आप चाहते हैं
  • 17
    अगर आपको लगता है कि आपने कुछ खो दिया है, तो ध्यान दें। अगर आपको लगता है कि आपने खुद को खो दिया है, तो अपने बारे में जो चीजें आप अपने बारे में प्यार करते हैं और उन लोगों की सूची बनाते हैं जो आपको अद्वितीय बनाती हैं यदि यह बच्चे के खोने के बारे में है जो जन्म ले सकता है, तो हमारे साथ बात करने की कोशिश करें। आप एक स्मारक सेवा भी कर सकते हैं या इसे एक नाम दे सकते हैं, लेकिन केवल अगर यह आपको बेहतर महसूस करता है और बदतर नहीं है
  • 18
    एक उपचार पथ तैयार करें जिससे आप पहले से वापस आ गए थे। इसमें अंतिम समारोह शामिल हो सकते हैं और उन उत्तेजनाओं पर सकारात्मक प्रतिक्रिया करना सीख सकते हैं जो आपको इस अनुभव की याद दिलाएंगे।
  • टिप्स

    • दोषी महसूस नहीं करने के बारे में दोषी महसूस मत करो यह सभी महिलाओं के लिए नहीं होता है वास्तव में, कई महिलाएं अपने निर्णय पर पछतावा नहीं करती हैं और फिर सही समय पर बच्चों का निर्णय लेती हैं।
    • अगर आपको किसी से बात करने की आवश्यकता है, तो एक पेशेवर से संपर्क करने में संकोच न करें। यह जानने के लिए कमजोरी का संकेत नहीं है कि बाहरी सहायता प्राप्त करने के लिए कब आवश्यक हो। Helpopsicologico.it पर जाएं

    चेतावनी

    • यदि आप ऑनलाइन गर्भपात के बारे में जानकारी देखने का निर्णय लें तो सावधान रहें Prochoice.com जैसी कई साइटें भ्रामक हैं और उनका वास्तविक उद्देश्य गर्भपात से महिलाओं को हेरफेर करने और उन्हें गलत जानकारी प्रदान करने की कोशिश कर रहा है। कोई भी पत्रक जो कहते हैं "गर्भवती और डर?" या ऐसा कुछ इसी तरह की संस्थाओं से आता है।
    • "जीवन-समर्थन" केंद्रों से बचें जो "गर्भपात के बाद परामर्श" प्रदान करने का दावा करते हैं। गर्भपात न्यायाधीश के खिलाफ संघों और उन महिलाओं की निंदा की, जिनके पास उनके द्वारा दावा किए जाने की कीमत पर एक था, और यदि आपको अपने मनोविज्ञान की भलाई (या आपके साथी का) दांव पर लगा है, तो आपको उन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। यही उन महिलाओं पर लागू होता है जिन्होंने अभी तक निरस्त नहीं किया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com