कैसे गर्भपात से बचने के लिए

चाहे आप पहले से ही गर्भवती हों या किसी अप्रत्याशित गर्भावस्था के जोखिम के बारे में चिंतित हैं, तो आपके लिए उपलब्ध विकल्पों को जानना महत्वपूर्ण है। गर्भपात कुछ महिलाओं के लिए सही विकल्प है, लेकिन दूसरों के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि बच्चे को रखना या उसे गोद लेने के लिए देना है इस कठिन निर्णय का सामना करने से बचने के लिए, सक्रिय होना बेहतर है और जन्म नियंत्रण के अभ्यास के तरीकों में डाल देना चाहिए।

कदम

विधि 1

एक अवांछित गर्भावस्था को संबोधित करते हुए
शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 1 से बचें
1
अपने कानूनी अधिकारों को जानें कोई भी, आपके माता-पिता भी नहीं, आप अपनी इच्छा के खिलाफ गर्भपात के लिए मजबूर कर सकते हैं। चुनाव केवल आप पर निर्भर करता है, इसलिए किसी को आपको यह तय करने के लिए दबाव न दें कि आप किस बारे में निश्चित नहीं हैं।
  • एक नाबालिग को गर्भावस्था के एक हस्तक्षेप से गुज़रना पड़ता है उसे दुरुपयोग माना जाता है और इसलिए अपराध होता है।
  • यदि कोई आपको धमकाता है या आपको गर्भपात करने के लिए मजबूर करता है, तो पुलिस को बुलाएं।
  • आप गर्भावस्था को समाप्त करना चाहते हैं,, पता है कि यह अपने अधिकार है, हालांकि यह माता-पिता को सूचित और / या मामले में उनकी सहमति प्राप्त की थी साल-अगर अभी तक 18 नहीं माता-पिता सहमति के लिए मना कर दिया, मजिस्ट्रेट द्वारा अधिकृत किया जा सकता है के लिए आवश्यक है।
  • शीर्षक वाली छवि एक गर्भपात चरण 2 से बचें
    2
    बच्चे को पकड़ने के लिए मुद्रा पर्याप्त सहायता और समर्थन प्राप्त करना, अभिभावक अनुभव शानदार और पुरस्कृत है - कुछ महिलाओं के लिए यह सही विकल्प है, जब भी गर्भावस्था की योजना नहीं बनाई गई है।
  • बच्चे के पिता और परिवार के सदस्यों से बात करें कि आप बच्चे को उठाने में मदद करने के लिए किसी को ढूंढें- यह आपके लिए बहुत आसान निर्णय है जब आप उन लोगों का समर्थन करते हैं जो आपसे प्यार करते हैं।
  • किसी बच्चे के विकास से संबंधित खर्चों से निपटने के तरीके जानने के लिए एक योजना तैयार करें। इस तथ्य पर प्रतिबिंबित करें कि आपको नौकरी खोजनी होगी और इसे माता-पिता की जिम्मेदारियों के साथ मिलना होगा - मूल्यांकन करें कि क्या आप राज्य आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं। सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क करने के लिए पता करें कि नगरपालिका, क्षेत्र या राज्य द्वारा आपकी स्थिति में कस्बों के लिए क्या सहायता कार्यक्रम उपलब्ध हैं।
  • भविष्य के लिए अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को ध्यान में रखें और यदि आप बच्चे की देखभाल करते हुए उन तक पहुंच सकते हैं उदाहरण के लिए, आपको बच्चे के लिए प्रदान करने का एक तरीका खोजने की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप अभी भी स्कूल जा सकें।
  • शीर्षक वाला इमेज एक गर्भपात चरण 3 से बचें
    3
    गोद लेने के बारे में सोचें यदि आपको लगता है कि इस समय मातृ भूमिका आप के लिए नहीं है, लेकिन गर्भावस्था को समाप्त करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, बच्चे समझते हैं और के लिए यह हिम्मत न करने पर विचार गोद लेने-वहाँ कई प्यार परिवारों के लिए तैयार और खुश अजन्मे बच्चे नस्ल और उसे एक जीवन की पेशकश करने हैं अद्भुत।
  • ऐसे फैसलों और कानूनों के बारे में एक वकील या परिवार परामर्शदाता से पूछें, जो इस निर्णय का निर्णय लेते हैं।
  • दत्तक-ग्रहण पर कानून हालांकि बहुत complessa- है, यह किसी भी महिला के लिए एक अस्पताल में गुमनाम रूप से जन्म देने और अपने इरादे बेबी-पहचान करने के लिए नहीं बच्चे बाल अदालत है, जो यह adoptability वाणी द्वारा ध्यान में रखा जाता है की घोषणा संभव है। जन्म और न्यायालय द्वारा घोषित घोषणा के बीच का समय भिन्न हो सकता है।
  • यदि आप बच्चे के जन्म के नाम पर न छापने का विकल्प चुनते हैं, तो पता है कि आपके पास अपने बच्चे या परिवार को जानने का मौका नहीं होगा, जो इसे अपनाएंगे - आप सभी अधिकार खो देंगे और आप माता-पिता के अधिकार का दावा नहीं कर पाएंगे।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 4 से बचें
    4
    एक समर्थन खोजें यह जरूरी है कि आप अकेले महसूस न करें, चाहे आप एक बहुत ही मुश्किल समय के बारे में निर्णय लेते हों, फिर आपको अपने लिए सही विकल्प बनाने के लिए सहायता प्राप्त करने का एक तरीका ढूंढें।
  • अपने माता-पिता और बच्चे के पिता से बात करें यह समझने की कोशिश करें कि आप कौन से सहायता पर भरोसा कर सकते हैं - अगर इनमें से कोई भी आपको अपनी ज़रूरत का समर्थन नहीं देता है, तो अपने दोस्तों या अन्य रिश्तेदारों से नैतिक सहायता के लिए संपर्क करें।
  • अगर आपको किसी निष्पक्ष व्यक्ति से बात करनी है, तो उसे बुलाओ "दोस्त फोन" जो अवांछित गर्भधारण के साथ सौदा करता है सलाहकार जो जवाब देने के फोन संभावनाओं आप के लिए उपलब्ध वर्णन कर सकते हैं, एक गाइड के साथ आप प्रदान करते हैं और एक स्थानीय संगठन है कि कैसे गोद लेने के लिए प्रक्रियाओं का प्रबंधन या गर्भपात के लिए मदद करने के लिए बच्चे की देखभाल करने के लिए, आपको सिखा सकते इशारा करते हैं।
  • परिवार परामर्श केंद्र इन परिस्थितियों के संदर्भ में एक बिंदु हैं - वे आपको गर्भपात के लिए चिकित्सा-कानूनी प्रोटोकॉल शुरू करने की अनुमति देते हैं, यदि आप बच्चे को रखना चाहते हैं तो आपको गोद लेने या सहायता के बारे में सलाह दें
  • आप संगठनों या धार्मिक केन्द्रों कि धक्का आप हालांकि abortire- नहीं करने के लिए, वहाँ कई गंभीर पेशेवरों जो व्यक्तिगत स्वतंत्रता में विश्वास करते हैं और एक निष्पक्ष तरीके से सभी जानकारी प्रदान कर रहे हैं में भागीदार ऑपरेटरों की आ सकती है। एक धार्मिक आमतौर पर उन लोगों के un`istituzione- को काम पर रखने की पेशकश और गर्भावस्था की रुकावट बारे में कोई जानकारी नहीं देते से पहले सावधानीपूर्वक अध्ययन करें और यह भी आप आप को समझाने के लिए जन्म देने के लिए संबंध में सुझाव देने के कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि पारिवारिक परामर्श धार्मिक नहीं है और स्वास्थ्य देखभाल स्टाफ और स्त्रीरोग विशेषज्ञ ईमानदार ऑब्जेक्ट नहीं हैं - एक सार्वजनिक ढांचे को नागरिक को सेवा प्रदान करना चाहिए और पूरी तरह से निष्पक्ष होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर आप धार्मिक नहीं हैं, तो कई मंडलियां आपके साथ बच्चे को पकड़ने या इसे अपनाने की संभावना देने के बारे में चर्चा करने में प्रसन्न हैं। याद रखें कि अधिकांश चर्च गर्भपात के खिलाफ हैं, इसलिए यदि आप इस संभावना पर विचार कर रहे हैं तो आपको एक धार्मिक संघ में नहीं जाना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 5 से बचें
    5
    याद रखें कि गर्भपात एक विकल्प है। अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों या धार्मिक संस्थानों की राय के बावजूद, यह एक कानूनी समाधान है जो आपके पास उपलब्ध है - यदि आप तय करते हैं कि यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है, तो उस रास्ते पर जारी रखने का आपका अधिकार है
  • विधि 2

    संकट में एक महिला की सहायता करें
    शीर्षक वाला चित्र गर्भपात करने से बचें चरण 6
    1
    उसे बुलाओ। अगर कोई मित्र या प्रियजन किसी को अवांछित गर्भावस्था का सामना करना पड़ रहा है, तो यह समझना महत्वपूर्ण है कि वह एक बहुत ही कठिन अवधि से गुजर रही है- उसे बुलाओ या उसे अक्सर पता लगाने के लिए कि वह कैसी है और अगर उसे सहायता और सहायता चाहिए
    • सावधान रहें यदि आप खुद को अलग करना चाहते हैं उस मामले में, उसे अन्य प्रियजनों के साथ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करें जो उसे समर्थन करते हैं - उसे कुछ समय के लिए समस्याओं को भूलने के लिए मजेदार गतिविधियों में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 7 से बचें
    2
    उसे बताएं कि आप उसकी मदद कैसे कर सकते हैं यदि आप इस तरह की गर्भावस्था का सामना कर रहे एक महिला के बहुत करीब हैं, तो उसे पता करने के लिए वास्तव में उपयोगी है कि आप उसे कैसे समर्थन देना चाहते हैं, क्या वह बच्चे को रखने का फैसला करेगी? जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, तो उस योगदान के बारे में बातचीत शुरू करें जिसे आप बनाना चाहते हैं।
  • यदि आप बच्चे के पिता हैं, तो भविष्य के बारे में अपनी योजनाओं को सूचित करें- गर्भावस्था के बारे में अपनी राय साझा करें और उसे ऐसा करने दें।
  • यदि आप इस महिला के साथ रहते हैं, तो जीवन में बदलावों और अशुभ बच्चे की देखभाल करने के लिए विभिन्न विकल्पों के बारे में बात करें
  • उन्हें कोई निर्णय करने के लिए दबाव डालना न दें, बस उन्हें बताएं कि आप इन विवरणों के बारे में बात करना चाहते हैं, ताकि उनके पास सभी आवश्यक जानकारी हो।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 8 से बचें
    3
    उसे परामर्शदाता से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें यदि आप अपनी गर्भावस्था के बारे में अनिश्चित हैं, तो सुझाव दें कि आप जितना ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं और पेशेवर से संपर्क करें- एक निष्पक्ष विशेषज्ञ से बात करने से वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिल सकती है।
  • अगर आपको संसाधन खोजने में मदद की ज़रूरत है, तो स्वयं उपलब्ध कराएं, आप नैतिक समर्थन के विश्लेषक के साथ भी पूछ सकते हैं।
  • गर्भपात के बारे में जो कुछ आपके विचार हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस महिला को एक परिवार परामर्श से संपर्क करने का सुझाव देना महत्वपूर्ण है जो सभी संभावित समाधानों को विस्तार से बताता है - अपने व्यक्तिगत विश्वासों के आधार पर इसे प्रभावित न करने का प्रयास करें
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 9 से बचें
    4
    अपनी आवश्यकताओं को सुनो हो सकता है कि आप उसकी किसी भी तरह से स्थिति को संभाल सकें। यद्यपि आपके इरादे अच्छे हैं, यह पूछने के लिए सबसे अच्छा है कि दबाव या घुसपैठ पर एक प्रयास के रूप में आप यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर सकते हैं कि आप अपने कार्यों को नहीं मानते हैं।
  • यदि आप दूसरों की सलाह नहीं सुनना चाहते हैं, तो इस तथ्य का सम्मान करें कि आप अपना खुद का निर्णय करना चाहते हैं - यदि आप कोई सुझाव मांगते हैं, अपनी राय दें, लेकिन अगर आप सहमत न हों तो उनका सम्मान करें।
  • अगर आप बात करना चाहते हैं, तो उपलब्ध रहें आप इसे ध्यानपूर्वक सुनकर और अपने बिना शर्त सहायता प्रदान करके इसका समर्थन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात के चरण 10 से बचें
    5
    निर्णय न करें आप गुस्सा, उदास या निराश महसूस कर सकते हैं कि कोई प्रियजन इस स्थिति में है, लेकिन यह मत कहो उसके फैसलों के लिए उसे पहचानने के बजाय उसे प्यार और समर्थन दिखाने के लिए आवश्यक है
  • याद रखें कि वह पहले से ही बड़ी कठिनाई का सामना कर रहा है, आखिरी चीज की जरूरत है दोस्तों और परिवार से आलोचना।
  • यदि आप किसी से अपनी गर्भावस्था के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो ऐसा करने के लिए तीसरे व्यक्ति को खोजें - गर्भवती महिला पर अपनी सारी समस्याओं को डाउनलोड करने से बचें, क्योंकि यह आपके तनाव को खराब कर देगा।
  • विधि 3

    अवांछित गर्भावस्था से बचें
    शीर्षक वाला इमेज एक गर्भपात प्राप्त करने से बचें चरण 11



    1
    सूचित करें। सटीक यौन शिक्षा, यहां तक ​​कि एक चिकित्सा दृष्टिकोण से, एक अनियोजित गर्भावस्था की संभावना कम कर देता है एक युगल रिश्ते के गर्भनिरोधक, जिम्मेदारियों, दबाव और भावनात्मक पहलुओं के बारे में अधिक जानने के लिए स्थानीय सलाहकारों की वेबसाइटों से परामर्श करें। आपको अपनी शारीरिक रचना, कंडोम डालना, दुर्व्यवहार या मनोवैज्ञानिक दबाव की चेतावनी के संकेतों को पहचानना और कहना सीखना चाहिए "नहीं" पार्टनर के लिए
    • सहमति स्पष्ट और निरंतर होनी चाहिए - एक यौन कृत्य शुरू करने से पहले इसे व्यक्त करें और सुनिश्चित करें कि अन्य व्यक्ति हर समय सहमत होगा अगर आप कुछ करना नहीं चाहते हैं या अपना मन बदल चुका है, तो कहो। अगर पार्टनर गुस्सा हो जाता है, तो आपको अपमानित किया गया है या आपके इनकार के बारे में आक्रामक है, पता है कि यह एक बहुत गंभीर चेतावनी संकेत है
  • शीर्षक वाला इमेज एक गर्भपात चरण 12 से बचें
    2
    एक योजना विकसित करना चाहे आप किसी अवांछित गर्भधारण से बचने का फैसला क्यों न करें, यह अच्छी तरह से संगठित होना महत्वपूर्ण है। यह सोचना है कि गर्भनिरोधक गोली को निरंतर और सही मात्रा में लेने की आवश्यकता है, इसका उपयोग करने के लिए सरल और सबसे प्रभावी तरीके के बारे में सोचें।
  • अपने यौन साथी से जन्म नियंत्रण के बारे में बात करना याद रखें - उन्हें बताएं कि आप उन्हें रोकथाम में सक्रिय भूमिका निभाने के लिए उम्मीद करते हैं।
  • यह स्वीकार्य नहीं है कि आप गर्भनिरोधक योजना में भाग नहीं लेना चाहते हैं - यदि आप कंडोम का इस्तेमाल करने या गर्भधारण से बचने के लिए अन्य विधियों का इस्तेमाल करने से इनकार करते हैं, तो उसके साथ यौन संबंध नहीं है।
  • शीर्षक वाला चित्र गर्भपात चरण 13 से बचें
    3
    संयम का मूल्यांकन करें यौन संबंधों से बचें गर्भवती नहीं होने का एकमात्र गारंटी तरीका है, हालांकि यह सभी लोगों के लिए सही विकल्प नहीं है, क्योंकि इसमें बहुत सी अनुशासन की आवश्यकता है स्थिति पर विचार करना और यौन सक्रिय होना बहुत जरूरी है, जब आप अपने साथ आने वाली सभी जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार हों।
  • याद रखें कि प्रवेश हमेशा गर्भवती बनने के लिए आवश्यक नहीं है - किसी भी समय निषेचन संभव है जब शुक्राणु योनि के संपर्क में आता है।
  • अपने आप को मौखिक सेक्स को सीमित करना गर्भधारण को रोकता है, लेकिन यौन संक्रमणों का संचरण नहीं है।
  • यदि आप संयम का फैसला करते हैं, तो यह एक आपातकालीन योजना होने के लायक है कई युगल गर्भ धारण करते हैं क्योंकि वे शुरू में संयम का अभ्यास करना चाहते हैं, लेकिन अंततः असुरक्षित यौन संबंध रखने वाले हैं। हार्मोनल गर्भनिरोधक लेने या बाधा पद्धति को आसान रखने पर विचार करें, अगर आप अपने इरादों को नहीं रख सकते हैं
  • शीर्षक वाला छवि एक गर्भपात चरण 14 से बचें
    4
    हार्मोनल गर्भनिरोधक नियमित रूप से लें ये उत्पाद शरीर में हार्मोन जारी करते हैं जो निषेचन को रोकते हैं। आप हालांकि वहाँ कई उत्पाद उपलब्ध और एक व्यापक मूल्य सीमा हैं, उन्हें लंबे समय यह एक नहीं बल्कि महंगा तरीका है में acquistare- करने के लिए अपने जीपी या स्त्रीरोग विशेषज्ञ से एक पर्ची प्राप्त करना होगा।
  • सबसे सामान्य प्रकार गर्भनिरोधक गोली है - इनमें से कुछ में एस्ट्रोजेन और प्रोजेस्टोगेंस दोनों शामिल हैं, अन्य केवल प्रोजेस्टोगेंस हैं इस पद्धति को प्रभावी बनाने के लिए आपको हर दिन एक बार लेना होगा।
  • गर्भनिरोधक अंगूठी को योनि में डाला जाता है और तीन हफ्तों के लिए इसे रखा जाता है- इसे चौथा और एक सात दिवसीय ब्रेक की शुरुआत में निकाला जाता है और एक नया लेने के पहले इसका सम्मान किया जाता है। इसकी क्रिया गर्भावस्था को रोकने वाले हार्मोन को जारी करने में होती है, लेकिन आपको सम्मिलन और हटाने के कार्यक्रम का सम्मान करना चाहिए।
  • गर्भनिरोधक पैच वास्तव में एक छोटा सा और लचीला पैच कि त्वचा का पालन करता है, को रिहा ormoni-, तीन सप्ताह के लिए एक पहनने सात दिन की छुट्टी के साथ पालन करें और फिर एक नया एक से बदलने के लिए इसे हटाने के लिए है। अंगूठी की तरह, आपको अपनी प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन और निष्कासन कार्यक्रम का सम्मान करना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात के चरण 15 से बचें
    5
    लंबी अवधि के हार्मोन समाधान का मूल्यांकन करें यदि आप हर दिन गोली लेना याद रखना या महीने में एक बार पैच बदलने के बारे में चिंतित हैं, तो अन्य हार्मोन गर्भनिरोधक विधियां आपके लिए बेहतर अनुकूल हैं। स्त्री रोग विशेषज्ञ पर शीघ्र नियुक्ति के लिए अवांछित गर्भधारण से महीनों या साल तक आपकी रक्षा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • डॉक्टर द्वारा अपने कार्यालय में हार्मोन इंजेक्शन दिया जाता है - वे 1-3 महीने के लिए प्रभावी होते हैं और आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप गर्भवती नहीं होती हैं, इस आवृत्ति से चुभने को याद रखना होगा।
  • संयंत्र हार्मोनल गर्भनिरोधक का सबसे प्रभावी प्रकार है क्योंकि यह होने भी pensare- यह एक पतली छड़ी है कि हाथ और विज्ञप्ति हार्मोन की त्वचा के नीचे एक चिकित्सक द्वारा डाला जाता है तीन साल तक धीरे-धीरे आप की रक्षा है बिना कई वर्षों के लिए कार्य करता है।
  • अंतर्गर्भाशयी उपकरणों गर्भनिरोधक की एक बहुत ही प्रभावी और दीर्घकालिक पद्धति का प्रतिनिधित्व करते हैं। स्त्रीरोग विशेषज्ञ गर्भाशय इन छोटी वस्तुओं है कि शरीर में हार्मोन या तांबे को रोकने डिंब fecondato- संयंत्र 5 से 10 वर्षों से प्रभावी रहे हैं, विशिष्ट प्रकार के आधार पर विज्ञप्ति में से एक में डाल देता है।
  • शीर्षक वाला चित्र गर्भपात चरण 16 से बचें
    6
    कंडोम का उपयोग करें वे प्रयोग करने में सरल हैं और, बशर्ते वे सही ढंग से पहनाए जाते हैं, अवांछित गर्भधारण के विरुद्ध बहुत प्रभावी - वे यौन संचारित संक्रमणों से बचने का एकमात्र तरीका भी हैं। आपको हमेशा उनका उपयोग करना चाहिए, भले ही आप पहले से ही जन्म नियंत्रण की एक अन्य विधि का अभ्यास कर रहे हों।
  • पुरुष कंडोम आमतौर पर लाटेकस से बने होते हैं और यौन क्रिया के दौरान शरीर के तरल पदार्थ के आदान-प्रदान से बचने के लिए लिंग पर पिरोया जाता है।
  • वहाँ भी महिला मॉडल हैं जो समान रूप से काम करते हैं, लेकिन योनि में डाली जाती हैं - हालांकि, वे नर के रूप में प्रभावी नहीं हैं।
  • रोकथाम की एक और विधि के साथ कंडोम का उपयोग तेजी से गर्भावस्था के जोखिम को कम करता है।
  • शीर्षक वाला चित्र गर्भपात चरण 17 से बचें
    7
    शुक्राणुनाशक का प्रयोग करें यह एक ऐसा रासायनिक पदार्थ है जो शुक्राणु को मारकर गर्भावस्था को रोकता है। के रूप में काउंटर से और क्रीम या जेल-spermicide के रूप में उत्पादित यह फार्मेसियों में उपलब्ध है अकेले एक बहुत प्रभावी गर्भनिरोधक नहीं है, लेकिन जब यह बाधा तरीकों के साथ संयोजन के रूप में प्रयोग किया जाता है यह आगे जोखिम को कम कर सकते हैं।
  • कुछ कंडोम में अतिरिक्त संरक्षण के रूप में शुक्राणुनाश होते हैं
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 18 से बचें
    8
    अन्य गर्भनिरोधक तरीकों की तलाश करें आप डायाफ्राम या ग्रीवा कैप का उपयोग करके गर्भावस्था से बच सकते हैं - शुक्राणु को गर्भाशय ग्रीवा में प्रवेश करने से रोकने के लिए संभोग से पहले योनि में दोनों डाले गए हैं।
  • आपको सही मॉडल ढूंढने के लिए एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए, बशर्ते प्रत्येक स्त्री की शारीरिक रचना थोड़ा अलग है।
  • प्रभावी होने के लिए, इन उपकरणों का आमतौर पर शुक्राणुनाशक के साथ संयोजन में उपयोग किया जाता है।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 19 से बचें
    9
    नसबंदी का मूल्यांकन करें यदि आप पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि आप अब या कभी भी बच्चों को नहीं चाहते हैं, तो आप स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक शल्य चिकित्सा प्रक्रिया का मूल्यांकन कर सकते हैं - इस तरह, आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए गर्भवती नहीं हो सकते केवल इस समाधान के लिए विकल्प चुनें यदि आप निश्चित रूप से भविष्य में अपना मन नहीं बदले तो सुनिश्चित हों।
  • दो प्रकार की महिला नसबंदी होती है और दोनों दिन-शल्य चिकित्सा में प्रक्रियाओं के रूप में की जाती हैं। ट्यूबों के बंधन के साथ, फैलोपियन ट्यूब बंद हो जाते हैं, इस प्रकार अंडे और शुक्राणु के बीच संपर्क को रोकना। transcervical नसबंदी के साथ फैलोपियन ट्यूब जो एक प्रतिक्रिया के रूप निशान ऊतक उत्पन्न जलन है कि ब्लॉक ovuli- यह एक प्रक्रिया है कि कई महीनों के प्रभावी होने के लिए ले जाता है के पारित होने के।
  • आप केवल एक यौन साथी है, तो vasectomia- के दौर से गुजर द्वारा बच्चों के लिए नहीं तय कर सकते हैं एक बाहरी रोगी प्रक्रिया है कि कलम-तक पहुँचने से शुक्राणु को रोकने के लिए किया जाता है बहुत प्रभावी नहीं बल्कि 100% है।
  • शीर्षक वाली छवि गर्भपात चरण 20 से बचें
    10
    आपातकालीन गर्भ निरोधकों को मत भूलना अगर सामान्य गर्भनिरोधक तरीकों में असफल हो, तो गर्भावस्था से बचने के अन्य तरीके भी हैं। आपातकालीन गर्भ निरोधकों को असुरक्षित यौन संबंध के पांच दिनों के भीतर लिया जाना चाहिए, लेकिन जितनी जल्दी आप उन्हें लेते हैं, उतना अधिक प्रभावी वे हैं।
  • इसमें विभिन्न प्रकार के हैं "दिन के बाद गोलियां" और यदि आप 18 वर्ष से अधिक हो, तो आप बिना पर्ची के खरीद सकते हैं। यदि आप पहले से ही गर्भवती हैं, तो उन में निहित सक्रिय तत्व गर्भपात का कारण नहीं है, लेकिन होने से गर्भावस्था को रोकने के लिए।
  • आप बिना दवा के पर्चे (यदि आप 18 साल से अधिक हैं) फार्मेसी में इन दवाओं को खरीद सकते हैं और कभी-कभी परिवार परामर्श केंद्रों पर भी उपलब्ध होते हैं।
  • एक आपातकालीन कॉपर इंट्रैब्रेटेनेन डिवाइस भी है - आपको उसे डालने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाना होगा।
  • यदि आपको गर्भ निरोधकों के बारे में और उन्हें खरीदने के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो स्थानीय सलाहकार वेबसाइट से परामर्श करें या स्त्री रोग विशेषज्ञ को संपर्क करें
  • सुबह-बाद की गोली को मुख्य गर्भनिरोधक पद्धति के रूप में नहीं माना जाना चाहिए क्योंकि यह अन्य समाधान के रूप में प्रभावी नहीं है। उदाहरण के लिए आपको इसे एक अच्छा विकल्प मानना ​​चाहिए यदि आप मौखिक गर्भ निरोधकों को भूलना भूल जाते हैं या कंडोम टूट जाता है
  • टिप्स

    • याद रखें कि कोई भी आपके स्थान को समाप्त करने का फैसला नहीं कर सकता है, आपको वह करना है जो आपको सही लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com