जब आपको ठंड है तो बेहतर महसूस करने के लिए

बीमार होने या ठंड होने के कारण भयानक है पूरे दिन घर पर लॉकिंग के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है आप की तरह महसूस करने में मदद करने के लिए सर्वोत्तम युक्तियों के नीचे पढ़ें ...

सामग्री

कदम

जब आप एक ठंड चरण 1 है, तो अपने आप को बेहतर महसूस करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक गर्म पेय तैयार करें इसमें एक गर्म चॉकलेट, एक कॉफी आदि शामिल है। रात के दौरान नाक की निकासी अक्सर गले में परेशान होती है सुबह में एक कप शोरबा पीने से आपको बलगम से छुटकारा मिलेगा और अपने गले को एक पल में बेहतर महसूस होगा।
  • जब आपको एक कोल्ड स्टेप 2 है तो अपने आप को बेहतर लगाना शीर्षक वाली छवि
    2
    एक शॉवर या गर्म स्नान ले लो यह आपको आराम कर देगा और बेहतर महसूस करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। एक स्नान की सिफारिश की जाती है लेकिन गर्म या गर्म स्नान भी ठीक है। आप अरोमाथेरेपी के करीब उत्पाद जोड़ सकते हैं नीलगिरी जैसे कई लोग भीड़ या अन्य लक्षणों से मुक्त होने के लिए उपयोगी होते हैं।
  • जब आप एक ठंडा चरण 3 है अपने आप को बेहतर महसूस शीर्षक छवि
    3
    अपने पजामा रखो जब आप बीमार हैं, तो आपको काम करने की ज़रूरत नहीं है आपको आराम करने और आराम करने की जरूरत है। इसका मतलब है किसी भी उत्तेजना को दूर करना, जैसे कंप्यूटर और वीडियो गेम इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करना और बहुत लंबे समय तक पढ़ना भी आपकी आंखें थका सकती है और सिरदर्द का कारण बन सकती है।



  • जब आप एक ठंड चरण 4 है अपने आप को बेहतर लग रहा है शीर्षक छवि
    4
    सो जाओ बहुत सो जाओ सुनिश्चित करें कि आपके पास बहुत से कंबल और तकिए हैं अगर तापमान स्थिर नहीं है तो परतों में सो जाओ इसके अलावा, ऊतकों का एक पैकेट और बेड के पास एक बेकार बैग रखें। इस तरह से आप आसानी से अपना नाक उड़ा सकते हैं और रूमाल को फेंक सकते हैं।
  • जब आप कोल्ड को स्टाइल 5 में रखते हैं, तो अपने आप को बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    सूखापन और भीड़ के खिलाफ कुछ खारा नाक स्प्रे ले लो। यह घृणित लग सकता है, लेकिन यह बहुत कम है, हर फार्मेसी में पाया जाता है और चमत्कार करता है निर्देशों का पालन करें और कुछ मिनट बाद अपने नाक को उड़ाने का प्रयास करें। यह अधिक प्रभावी होगा और आप देखेंगे कि नाक चैनल थोड़ी देर के लिए नि: शुल्क रहेगा!
  • जब आप एक ठंड चरण 6 है अपने आप को बेहतर महसूस शीर्षक छवि
    6
    शहद के साथ चाय पी लो शहद गले में अस्तर होता है और शुष्क खाँसी को रोकता है।
  • टिप्स

    • जब आप बीमार हो जाते हैं, बाथरूम स्नान से बेहतर होता है।
    • कभी-कभी, जब आपके पास सर्दी होती है, तो आपको बुखार भी मिलता है। जब ऐसा होता है तो अपने माथे पर गर्म या ठंडे कपड़े डालने की कोशिश करें। अगर बुखार बनी रहती है, तो बुखार को कम करने में मदद करने के लिए एस्पिरिन या आईबुप्रोफेन लें और आपको कम बीमार महसूस करने में मदद करें।
    • कॉफी या चाय जैसे गर्म पेय पीने की कोशिश करें, भीड़ को कम करने में मदद करें।
    • कुछ गर्म पीने से गले को राहत मिलती है और नाक को खारिज कर सकता है।
    • आपकी नाक और परानास साइनस को साफ़ करने में सहायता के लिए नाक सिंचाई के उपयोग की कोशिश करें। बॉक्स के निर्देशों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com