सोमवार सुबह की उदासी कैसे हार

एक लंबे और आराम सप्ताहांत के बाद, कार्यालय के अराजकता से दूर, स्कूल और जीवन

, सोमवार की सुबह जागने बहुत मुश्किल हो सकता है अपने आप को समय पर कसने के लिए, आप बिस्तर से बाहर निकलते हैं, कॉफी बनाने के लिए, आपको 10 मिनट में उस माता-पिता की बैठक की याद दिलाते हुए, काम के कपड़े में ठोकर खाई जाती है, अपने आईफोन को अपने बॉस के ईमेल पढ़ते हैं जो उस दस्तावेज़ का दावा करते हैं तुरंत, जबकि सभी आप सोच सकते हैं कि सप्ताहांत खत्म हो गया है और आप दोबारा सोमवार की उथल-पुथल का शिकार हैं। क्या तुम सिर्फ एक हफ़्ते पहले नहीं गए हो?

आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - अपने सोमवार को अधिक सहनशील बनाने के लिए, यहां सामान्य के साथ वापस आने के लिए एक दृष्टिकोण है कम आघात।

कदम

बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
योजना कम से कम एक मजेदार सप्ताहांत, एक कमीशन और दूसरे के बीच में उसके बाद प्रोग्राम की समीक्षा करें कि आपने सब कुछ किया है एक संग्रहालय पर जाएं, एक पारिवारिक पार्टी को व्यवस्थित करें, उस स्थान की यात्रा करें जिसे आपने कुछ समय में नहीं देखा है। एक आराम और लापरवाह सप्ताहांत रखें (टीवी देखना, नींद, वीडियो गेम जो आपसे प्यार करते हैं, आदि) कर सकते हैं मजाकिया हो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन कुछ चीजों को पूरा कर लें जिन्हें आप करने का इरादा है - इस तरह, सोमवार को आपको आश्चर्य नहीं होगा कि मौसम के साथ क्या हुआ और आपको मौका मिला जब आपने सप्ताहांत का आनंद क्यों नहीं लिया।
  • हालांकि, एक महान सप्ताहांत होने के लिए महत्वपूर्ण है, सुनिश्चित करें कि आप अपनी ज़रूरतों को पूरा करते हैं, इसलिए आपको सोमवार को खाली फ्रिज के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, या ऐसा कुछ भी। फिर भी, आप सप्ताह के अंत में अधिक मुक्त करने के लिए सप्ताह (दोपहर के भोजन के ब्रेक और शाम) के साथ आपूर्ति और कमीशन फैलाने का फैसला कर सकते हैं।
  • सप्ताह के अंत में, समय का ट्रैक खोने से बचने की कोशिश करें, अन्यथा आप सोमवार के अंदर रोने लगेंगे, यह सोचकर कि दो खोए हुए दिन कहाँ गए थे।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    व्यवस्थित रहें सप्ताह के दौरान अपने निजी आइटम को अपनी उंगलियों पर रखें ताकि आप उन्हें खो न दें। इस तरह, सोमवार की सुबह, आप अपने फोन, बटुआ या स्कूल (या काम) बैज का पागलपन नहीं खोज लेंगे। अपने बैग या बैग को तैयार रखें, जिसकी ज़रूरत आपको अंदर की ज़रूरत है, इसके अलावा सप्ताहांत में आपको क्या चाहिए।
  • कपड़ों और सहायक उपकरण को रात से पहले तैयार करें हां, यह आपको सोमवार की शाम को सोमवार की तैयारी पर कुछ उदास दे सकता है, लेकिन अगली सुबह आप दिन के लिए बेहतर तैयार और ताजा महसूस करेंगे, अब आप काम या स्कूल जाने के लिए व्यावहारिक रूप से तैयार हैं।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सप्ताहांत में कमीशन वितरित करें बेशक, एक काम करने या नौकरी संकट का सामना करने के लिए पूरे सप्ताह के अंत में खर्च करने की कोशिश न करें! बल्कि, हर दिन एक हिस्सा खेलते हैं और अपना अंक बनाने के लिए आवश्यक समय का निवेश करते हैं, इसलिए आपको सोमवार को अभिभूत नहीं लगता। इसी प्रकार की चीजों को पूरा करने के लिए लगातार कदम उठाए जाने से आपको अच्छी नौकरी करने में मदद मिलती है क्योंकि आप सप्ताह की शुरुआत में कूलर रहेंगे, अधिक सुस्पष्ट और अधिक स्पष्टता के साथ आपकी जानकारी को पचाने के लिए धन्यवाद।
  • सप्ताहांत पर याद रखें कि आप अब काम कर रहे हैं, इसलिए सोमवार अब इतनी डरावनी नहीं है
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    देर से रहने या रहने से बचें बहुत सप्ताहांत में जागना हो सकता है कि आप सप्ताहांत की तुलना में देर से सोते समय से ज्यादा कुछ न पसंद करें, लेकिन रात की दिनचर्या के लिए यह महत्वपूर्ण है कि जितना आप अपने शरीर की जरूरत के मुताबिक सोएंगे और आप सोने के किसी भी अतिरिक्त घंटों तक सीमित रखें। सोमवार को एक ज़ोंबी होने से बचने के लिए अपने सामान्य अलार्म पर 2 घंटे से अधिक समय तक न सोएं - रविवार की सुबह बहुत अधिक नींद आपको रविवार की रात तक जागती रह सकती है, जिससे आप सोमवार सुबह थक गए।
  • इसके अलावा, सप्ताहांत में अपने सामान्य रात के समय को रखने का प्रयास करें अपने आप को एक अच्छी फिल्म देखने या फोन पर 2048 खेलने के लिए पूरे रात तक रहने की अनुमति देकर, क्योंकि यह सप्ताहांत है, आपके सोमवार को इसका बुरा असर होगा आप बहुत देर तक बिस्तर पर चले जाते हैं और आप अच्छी तरह सो नहीं पाएंगे, और सप्ताहांत में सामान्य रात से अधिक समय तक बनाए गए नींद की कमी से आपके सोमवार के ऊर्जा स्तर पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। बैंक को नींद संतुलित रखें - ज्यादा या बहुत कम नहीं!
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    सप्ताहांत में स्वस्थ भोजन करें स्नैक्स और फास्ट-फूड को सीमित करने की कोशिश करें स्वस्थ रहने के लिए, यथासंभव अधिक फलों और सब्जियां खाएं, शायद सप्ताहांत के लिए कुछ और उपायों के साथ। सोमवार को, आप विटामिन और हरे रंग के सामान के साथ रात के खाने के लिए वापस आएँगे, लेकिन आप पछता सकते हैं कि आप नटला को फिर से छोड़ दें, अब आपका सप्ताहांत गंदगी अपने पेट और लालच को खोला है।
  • अगर आपके परिवार को सप्ताहांत में खाने या गन्दा खाने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो हर हफ्ते कम से कम एक घर में भोजन करने का प्रयास करें! मेज पर एक दिन भोजन के लिए परिवार से पूछें, चाहे सप्ताह के अंत में और क्या होता है



  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6
    सप्ताहांत को समाप्त करने के लिए कुछ विशेष या मज़ेदार करें जब आप रविवार की रात बिस्तर पर होते हैं, तो सोचें कि यह सप्ताहांत कितना छोटा है, जहां आपने मज़ेदार या उपयोगी कुछ नहीं किया है, आपको पिछले दो दिनों के व्यर्थ होने के बाद अपने दिनचर्या में वापस जाने के लिए दुखी महसूस होगा। अपने आप को खोए हुए समय के लिए तैयार करने का मौका दो और खुद को कुछ ऐसी चीज से रिचार्ज करें जो आपको आखिरी क्षण में अच्छा महसूस करता है। इस तरह आप एक अन्यथा बर्बाद सप्ताहांत बढ़ा देंगे और आप सोमवार को रात को याद करने में प्रसन्न होंगे। उदाहरण के लिए:
  • एक विशेष परिवार भोजन तैयार करें या रात के खाने के लिए बाहर जाएं
  • एक फिल्म देखें
  • पार्क में चले जाओ और अपने कुत्तों के साथ खेलें या बस स्वभाव का आनंद उठाएं।
  • अपने दोस्तों को कुछ स्थानीय में देखें- अपने पसंदीदा बार में एक आइसक्रीम या केक पाएं।
  • किसी मित्र या रिश्तेदार को कॉल करें, जिसके साथ आपने कुछ समय तक बात नहीं की है, और संपर्क फिर से शुरू करें
  • अप्रत्याशित रूप से कुछ करें - आप सामान्य रूप से टीवी देखेंगे और आप अपने आप को मुड़ बिस्तर में फेंक देंगे, और इसके बजाय टीवी को छोड़कर खेल या कुछ खेल प्रशिक्षण देखने की कोशिश करें - समुद्र तट पर जाएं या एक भीड़ भरे सड़क के माध्यम से चले जाएं - मिल जाए अपने माता-पिता और रात्रि भोज तैयार करते हैं। अपने सामान्य रविवार की शाम से बहुत कुछ अलग करें!
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने सोमवार को दाहिने पैर पर प्रारंभ करें जिस दिन आप दिनचर्या पर वापस लौटते हैं, उस दिन चिढ़ या थके हुए जागने से सोमवार सुबह की उदासी से बचने में आपकी मदद नहीं होगी। किसी भी मामले में, यदि ऐसा होता है, तो आप कुछ गुर के साथ सप्ताह के लिए तैयार होने के लिए खुद को समझ सकते हैं:
  • सामान्य से थोड़ी देर पहले जागो जितनी जल्दी हो सके जागते समय आपको बिना किसी दमक के खुद को तैयार करने के लिए मौलिक मिनट देता है। यह भी सूरज का स्वागत करने की अनुमति देता है जैसे ही उगता है और सुबह आप के आसपास आकार लेते हैं। अगर आपको लिखना, प्रशिक्षण या ध्यान करना पसंद है, तो यह करने के लिए एक बढ़िया समय है।

  • एक खुशबूदार शॉवर ले लो आपका सामान्य स्नान बहुत रोमांचक नहीं हो सकता है हालांकि, अरोमा जोड़कर आपके आत्माओं को अनन्त रूप से बढ़ा सकते हैं, एक ताज़ा सुगंधित और मिठाई में एक तुच्छ स्वच्छ गतिविधि को बदल सकते हैं। कुछ लोगों को उठने के लिए उपयोगी शावर के अंत में ठंडे पानी का छिलका मिलता है।

  • यदि यह धूप है, तो सुबह में जल्दी अपने पड़ोस की नजदीक की सराहना करने के लिए पॉप आउट करें और जल्दी से चलें। सुबह की रोशनी आपको सुबह याद दिलाती है, और आपको आगे वाले दिन के बारे में अधिक उत्साहित महसूस कराना होगा।
  • अपने सामान्य पसंदीदा पेय तैयार करें। कॉफी, चाय, दूध, जो भी हो, कुछ पीना समय लेने के लिए बहुत ही सुखद है पहले घर छोड़ने के लिए जल्दी में कुछ शराब पीने से आप असंतुष्ट और विस्थापित हो जाएंगे, तो अपने घर के आराम में दिन के पहले पेय का आनंद लेने के लिए समय निकालें।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    अपनी गति से सोमवार की लय के लिए इस्तेमाल हो जाओ जब आप सोमवार की दिनचर्या में वापस आ जाते हैं, तो आसान हो जाओ ताकि काम का पहला दिन बहुत तनावपूर्ण न हो। अपने आप को पहले से व्यवस्थित करके, "की तलाश" के लिए बहुत कम चीज़ें हैं। अपने आप को आराम से खाने के लिए समय में उठने की अनुमति देकर, आप दिन को दूर नहीं महसूस करेंगे। और घर छोड़ने और सोमवार की अपेक्षाओं से मुकाबला करने में थोड़ी देर के दौरान काम करते हुए आप धीरे-धीरे अपने रोजमर्रा की जिंदगी में लौट सकते हैं। उदाहरण के लिए, सामान्य रोक से नीचे जाने के बजाय, कार्यालय के पास या पार्क के पास के पार्क से जाएं और यात्रा के अंतिम भाग पर जाएं, समय का पालन करने के लिए प्रकृति का पालन करें, आस-पास के लोगों और पका हुआ नाश्ता के इत्र। यहां और वहां सप्ताहांत से काम या अध्ययन के सप्ताह तक आपके संक्रमण को कम करने के लिए पुनर्जन्म चलना अद्भुत काम कर सकता है।
  • बीट द सोमवार मॉर्निंग ब्लूज़ चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अगले सप्ताहांत के लिए प्रार्थना करो अब से, अपने दोस्तों के साथ मज़ेदार होने के लिए अगले सप्ताह के अंत में योजना शुरू करें, या अपने आप को एक दिन बंद करने के लिए कार्यक्रम रद्द करें। इस तरह, सोमवार (और सप्ताह के बाकी के लिए) आपके पास कुछ करना होगा
  • टिप्स

    • एक अच्छा दिनचर्या या गतिविधि का पता लगाएं, जिसे आप सोमवार को खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकते, चाहे वह आपकी पसंद के किसी व्यक्ति के साथ डिनर है, या आपके पसंदीदा शौक में से एक या स्कूल के बाद या कार्य के बाद स्वयंसेवा करना। इससे सोमवार को तेज़ी से चलना होगा
    • कुछ आदेश लगाने का प्रयास करें शाम में अपनी वापसी पर जाने के लिए एक वॉशिंग मशीन तैयार करें, अपनी मेज को फिर से व्यवस्थित करें, फर्श को छूएं, आदि। ऑर्डर की बहाली से आपको संतुष्टि की गति मिलेगी, इस सप्ताह को एक बड़े पैमाने पर शुरू करने का एक शानदार तरीका है।
    • बाइक पर वापस लाने के लिए शारीरिक गतिविधि लें भागो या योग का थोड़ा सा लें, या अपने पेट और हथियारों को प्रशिक्षित करें।
    • एक अच्छा हँसते हुए बस जगाओ अपने बच्चे के साथ एक मजेदार क्षण साझा करें, और कुछ मज़ेदार ऑनलाइन पढ़ें

    चेतावनी

    • यदि आप सोचते हैं कि रविवार की रात से अवसाद से पीड़ने के बजाय, पढ़ें समर्पित लेख. कुछ के लिए, रविवार की रात से अवसाद सोमवार को घृणा बिगड़ सकती है, इसलिए दोनों स्थितियों को संबोधित करना महत्वपूर्ण है
    • यदि आप पाते हैं कि आप विशेष रूप से सोमवार से नफरत करते हैं, लेकिन सप्ताह के बाकी हिस्सों में, आप थोड़ा सा उदासीन हो सकते हैं, या शायद आप मध्य-जीवन संकट (नाम के बावजूद किसी भी समय हो सकता है) के माध्यम से जा रहे हैं। अगर यह इतना बुरा है कि यह आपको बीमार बना देता है, कोई उत्तेजना नहीं है या इससे भी बदतर बना रहे हैं, डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com