रविवार को ऊब से कैसे बचें

रविवार अक्सर विश्राम के लिए समर्पित है यह सप्ताह का दिन है, जिसमें आम तौर पर आपके पास अधिक खाली समय है। हालांकि, आप ऊब होने के जोखिम को चलाते हैं। सौभाग्य से, आप एक सुखद सप्ताहांत खर्च करने के लिए कई रोचक गतिविधियों कर सकते हैं। कभी-कभी आपको रचनात्मक तरीके से सोचना पड़ता है, दूसरों को पारंपरिक तरीके से: आप देखेंगे कि आपको यह भी पता नहीं चलेगा कि घर में बोरियत कहाँ होगी।

कदम

विधि 1

दूसरों के साथ बातचीत करें
सप्ताहांत चरण 1 पर बीट बोरियम नाम वाली छवि
1
रविवार की गतिविधियों का आयोजन करने वाले समूह में शामिल हों जहाँ भी आप रहते हैं, वहां कई संगठन हैं जो अच्छे सप्ताहांत के मनोरंजन की पेशकश करते हैं (भले ही आप बड़े शहरों में अधिक संभावनाएं हों) कुछ हितों की खोज करें, जो आपकी रूचि रखते हैं और भाग लेते हैं। उस वक्त आपको चिंता नहीं होगी कि हर रविवार को क्या करना है।
  • यदि आप धार्मिक हैं, तो आप अपने आप को उन समूहों के बारे में सूचित कर सकते हैं जो पारिश के माध्यम से एक साथ आते हैं। कई समुदायों को दोपहर गतिविधियों, घटनाओं और बैठकों का आयोजन, अक्सर चर्च बुलेटिन बोर्डों पर विज्ञापन दिया जाता है। आप अपने शहर के दैनिक जीवन पर विचारों के लिए भी देख सकते हैं।
  • यदि आपको एक दिलचस्प समूह नहीं मिल रहा है, तो अपना खुद का कोई भी न बनाएं? उदाहरण के लिए, आपको एक मिल सकता है पुस्तक क्लब दोस्तों और पड़ोसियों को आमंत्रित करने के लिए
  • सप्ताहांत चरण 2 पर बीट बोरियम नाम वाली छवि
    2
    दूसरों की मदद करने के लिए स्वयंसेवी आप अपने खाली समय में अस्पताल, एक खाद्य बैंक, सूप रसोई या किसी अन्य संगठन में दान कर सकते हैं।
  • आप एक बुजुर्ग रिश्तेदार को देख सकते हैं जो अकेला दिखता है। इस तरह, यहां तक ​​कि उसका रविवार भी कम फ्लैट होगा
  • आपके शहर में, सड़कों को साफ करने के लिए निश्चित रूप से स्वैच्छिक संघों या पहल हैं। आप सबसे अधिक थकाऊ घरेलू कार्यों को पूरा करने के लिए एक बुजुर्ग या अक्षम व्यक्ति की मदद भी कर सकते हैं। उदार होने के कई तरीके हैं विचारों को खोजने के लिए अपने शहर के संगठनों, चर्चों या उसी नगरपालिका के साथ संपर्क में रहें
  • सप्ताहांत चरण 3 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने परिवार के साथ एक नियमित गतिविधि चुनें आप सप्ताह के दौरान शायद व्यस्त हैं, इसलिए आप पूरे परिवार (अपने बच्चों और आपकी पत्नी के साथ, यदि आप शादी कर रहे हैं, या अपने माता-पिता के साथ) के लिए रविवार के कार्यक्रमों को व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • नियमित रूप से परिवार में रविवार के भोजन का आयोजन करें हर सप्ताह आप कुछ नया करने की कोशिश करने के लिए एक अलग भोजन चुन सकते हैं। आप रोटेशन में भी पक सकते हैं। एक और विचार एक पिकनिक है
  • अपने परिवार के साथ टीवी पर एक स्पोर्टिंग इवेंट देखें, या आप एक फुटबॉल मैच या एक साथ दूसरे गेम पर जा सकते हैं, वे इसे चारों ओर व्यवस्थित कर सकते हैं
  • कुछ परिवार चुनौतियों का आयोजन करते हैं, उदाहरण के लिए, पैसे खर्च किए बिना सप्ताहांत में खर्च करने का तरीका तलाश रहे हैं क्या मुफ्त गतिविधियों दिमाग में आते हैं? ये अनुभव परिवार को एकजुट कर सकते हैं और बहुत ही मजेदार हो सकते हैं।
  • सप्ताहांत चरण 4 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
    4
    कार्ड या बोर्ड गेम को आज़माएं खेलने के लिए एक साथ आने के लिए मज़ेदार है, लेकिन मूल तरीके से सोचने का प्रयास करें। कार्ड के लिए, दिलचस्प और असामान्य डेक चुनें। एक नया बोर्ड गेम भी आज़माएं
  • सिर्फ एकाधिकार और क्लेडियो के बारे में मत सोचो, भले ही महान क्लासिक्स अभी भी मज़ेदार हो सकें। एक खिलौनों की दुकान या मॉल में, नए गेम के लिए ऑनलाइन खोज करें और इनमें से कुछ का प्रयास करें। विचारों के लिए अपने मित्रों से पूछें
  • बोर्ड के खेल परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करने और सकारात्मक माहौल बनाने के लिए भी महान हैं। अगर आपका परिवार प्रतिबंधित है, तो पड़ोसी या दोस्तों को आमंत्रित करें
  • सप्ताहांत चरण 5 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
    5
    अपने पालतू जानवरों के साथ मज़े करना आप फुटबॉल खेल सकते हैं और अपने चार-पैर वाले दोस्तों को प्रोत्साहित कर सकते हैं। यदि आपका कुत्ता फ्रिसबी को पकड़ना पसंद करता है, तो लेवरओवर गेम का प्रयास करें।
  • यदि आपका कुत्ता टेनिस गेंदों को पकड़ना पसंद करता है, तो आप इस तरह से लेयर को व्यवस्थित कर सकते हैं। बेसबॉल की तरह कुछ कुत्ते (या कम से कम वह भाग जहां आप चलाते हैं)
  • इसे एक कुत्ता पार्क में ले जाएं और अपने चार-पैर वाले दोस्त को एक पट्टा पर चलो। जब आप कोई पुस्तक पढ़ते हैं तो आप उसे खेलने के लिए भी दे सकते हैं अपने पड़ोस में चले जाओ यदि आप एक समुद्र तटीय शहर में रहते हैं, तो समुद्र तट पर जाएं
  • विधि 2

    गतिशील अनुभव करना
    सप्ताहांत चरण 6 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    1
    एक गेम का अभ्यास करने की कोशिश करें, यहां तक ​​कि मस्ती के लिए भी। चाहे घर के अंदर या बाहर, आप अपने आप को स्थानांतरित कर सकते हैं और आकार में बने रहने के लिए कुछ शारीरिक गतिविधि कर सकते हैं। आप अपने मित्रों को बिना कई दावों के खेल के लिए कॉल कर सकते हैं या एक टीम में शामिल हो सकते हैं जो रविवार को खेल या प्रशिक्षण आयोजित करता है।
    • जिम में साइन अप करें और रविवार के लिए निर्धारित गतिविधियों के बारे में जानें वैकल्पिक रूप से, आप बस पार्क में जा सकते हैं और स्वयं को प्रशिक्षित कर सकते हैं स्वास्थ्य और कल्याण में निवेश कचरा कभी नहीं होता है एक वॉलीबॉल या सॉकर टीम में शामिल हों जो रविवार को निभाता है: आपको शायद कम से कम एक मिलेगा
    • मूल तरीके से सोचें क्या आपने कभी पतंग उड़ने की कोशिश की है? और गेंदबाजी? यह पूरे परिवार के लिए एक मजेदार गतिविधि है, जो कि काफी सस्ता है, इसका उल्लेख नहीं करना है कि ज्यादातर गेंदबाजी गलियों रविवार को खुली हैं। यदि आप एक हल्के जलवायु के साथ एक जगह में रहते हैं, तो टेनिस जैसी एक खेल पर विचार करें। क्या आपके क्षेत्र में अक्सर बर्फ होती है? यह मजेदार स्कीइंग, स्नोमोबिलिंग और बर्फ-स्केटिंग हो सकता है।
    • यदि मौसम अच्छा है, तो एक लंबी सैर या सवारी करें अनुमति देने का समय, रविवार की पैदल चलने के लिए आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा इस दिन विश्राम के लिए समर्पित है, इसलिए जल्दी में मत बनो। परिदृश्य का आनंद लें और तनाव को राहत दें
  • सप्ताहांत चरण 7 पर बीट बोरेडम शीर्षक वाली छवि
    2
    कार द्वारा एक यात्रा की योजना बनाएं कुछ दोस्तों को आमंत्रित करें और एक दिलचस्प स्थान के लिए पर्याप्त ड्राइव करें, इसलिए इस कदम को केवल कुछ घंटे लगते हैं। आप कार या ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं, लगभग दो घंटे की यात्रा की गणना कर सकते हैं।
  • दोपहर का भोजन करें या उस जगह में आइसक्रीम खाएं जहां आपने यात्रा का फैसला किया था। कुछ घंटों के लिए, कम से कम कुछ घंटों के लिए, अपने आप को एक अलग वातावरण में ढूंढने की खूबसूरती का आनंद लें।
  • अपने शहर के पर्यटक बिंदु पर जाएं कभी-कभी हम अपने दैनिक प्रतिबद्धताओं से दूर हो जाते हैं, इसलिए हम यह भी विचार नहीं करते हैं कि हम जिस स्थान पर रहते हैं, उसे कितना प्रदान करना है।
  • अपने शहर और परिवेश को देखने के लिए एक नक्शा प्राप्त करें - इस त्रिज्या में जो भी भ्रमण आप करते हैं वह दो घंटों तक का सफर लेना चाहिए। हर रविवार, या लगभग, आप इस मंडली के भीतर एक अलग जगह पर जाने का फैसला करते हैं।
  • सप्ताहांत चरण 8 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    3



    एक अच्छा रविवार ब्रंच व्यवस्थित करें कई लोगों के लिए, यह आम तौर पर अमेरिकी कस्टम बढ़ता जा रहा है। आप हर सप्ताह नए व्यंजनों की कोशिश कर सकते हैं (यदि आप कैलोरी नियंत्रित करना चाहते हैं, तो आप इसे हर 15 दिनों में कर सकते हैं)। यदि आपको ब्रंच की पेशकश करने वाले कई रेस्तरां नहीं मिलते हैं, तो इसे घर पर व्यवस्थित करें!
  • एक ब्रंच के लिए जगहों को खोजने के लिए अखबार या अपने शहर की वेबसाइट पढ़ें। बड़े शहरों में, स्पष्ट रूप से अधिक विकल्प हैं हमेशा नए स्थानों की कोशिश करें आप और आपका परिवार एक बदले में चुन सकते हैं
  • यदि आपका शहर बहुत बड़ा नहीं है और यह संभावना प्रदान नहीं करता है, तो आप एक बार में देर से नाश्ता कर सकते हैं। यह दोस्तों या परिवार के साथ रहने और स्वादिष्ट कुछ खाने का एक और तरीका है
  • सप्ताहांत चरण 9 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
    4
    साहित्य, कला या संस्कृति से संबंधित एक गतिविधि करो आप सिनेमा में नवीनतम फिल्म देख सकते हैं या अधिक परिष्कृत सांस्कृतिक अनुभव (एक नाटक या सिम्फ़ोनिक कॉन्सर्ट की तरह) चुन सकते हैं, ताकि मजाक के दौरान आप कुछ नया सीख सकें।
  • अपने शहर में एक संग्रहालय के लिए एक यात्रा ले लो, भले ही आप पहले वहाँ रहे हैं शायद एक नई प्रदर्शनी स्थापित की गई है। आप चिड़ियाघर में भी जा सकते हैं, एक निष्पक्ष या एक पड़ोस पार्टी (अगर एक का आयोजन किया गया था)
  • किताबों की दुकान या लाइब्रेरी पर जाएं शायद आपको पढ़ने के लिए एक अच्छी किताब मिल सकती है ये स्थान चुप हैं, जैसा कि यह रविवार को होना चाहिए।
  • विधि 3

    सॉलिट्यूड में क्या करने की गतिविधियां
    सप्ताहांत चरण 10 पर बीट बोरियम नाम वाली छवि
    1
    लाड़ प्यार। क्या आपके पास कोई विशेष योजना नहीं है या क्या यह खराब मौसम है? आप मोमबत्तियों को प्रकाश कर सकते हैं, अपने पसंदीदा पेय और फोम या तेल से भरा स्नान तैयार कर सकते हैं। अपने आप को टब में विसर्जित करें और इसे थोड़ी देर के लिए वास्तविक जीवन से अनप्लग करें।
    • अपने आप को एक मैनीक्योर, एक पेडीक्योर या किसी अन्य आराम से इलाज करें, जिसे आप ब्यूटीशियन से खरीद सकते हैं
    • एक नया केश बनाओ, यह डाई करें या पेशेवर मालिश की कोशिश करें।
  • सप्ताहांत चरण 11 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    2
    आप स्पष्ट रूप से अपनी यादें कागज पर छाप सकते हैं या एक कलात्मक गतिविधि के लिए समर्पित अपनी रचनात्मकता को मुफ्त लगाम देने के लिए रविवार का लाभ उठाएं कुछ घंटे के लिए एक संगीत वाद्ययंत्र और अभ्यास ले लो, ड्रॉ, पेंट, मूर्ति, लिखना या तस्वीरें लेना। जिसका अर्थ है कि आप इसका उपयोग करते हैं, आपको अपने आप को पूरी तरह से ले जाया जाना चाहिए। प्रेरणा बोरियत के लिए एक महान मारक है
  • एक गीत के कुछ छंदों को लिखें, जिसे आप एक रविवार को लिख सकते हैं।
  • एक होल्डिंग शुरू करें डायरी और हर रविवार की बात करें कि आपने सप्ताह में क्या किया। लिखने के लिए एक घंटे या उससे अधिक समय ले लो। यह आपको समय बिताने और आपकी यादें बनाए रखने में मदद करेगा।
  • आप एक रविवार पेंटिंग या सिरेमिक पाठ्यक्रम में भाग ले सकते हैं आपके पास सिरेमिक ऑब्जेक्ट को चित्रित करने या ऐक्रेलिक पेंटिंग के साथ असली पेंटिंग बनाने का अवसर होगा।
  • सप्ताहांत चरण 12 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    3
    संगीत की लय के घर का काम करो अपने बेडरूम या अपने कार्यालय को व्यवस्थित करें, अपने कुत्ते को धो लें, बगीचे का ख्याल रखें अपने आप को पौधों के नए फूलों के बारे में सूचित करके इसे और अधिक मजेदार बनाएं, लेकिन सजाने के लिए नए विचारों पर विचार करें। दिन के अंत में, आप संतुष्ट होंगे क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपने उत्पादक कुछ हासिल किया है।
  • यह रविवार को खर्च करने का सबसे मजेदार तरीका नहीं होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से सबसे अधिक उत्पादक है। यह आपको सोमवार को दाहिने पैर पर उतरने की अनुमति देगा: यदि आपने अपने घर को अच्छे के लिए व्यवस्थित किया है, तो आप काम करने के लिए अपना ध्यान समर्पित कर सकते हैं या कोई अन्य साप्ताहिक प्रतिबद्धता
  • कुछ लोग घर के काम करना पसंद करते हैं, क्योंकि वे उन्हें व्यस्त रहते हैं और सोचने के लिए समय देते हैं।
  • बीट बोरियम ऑन द वीकेंड चरण 13
    4
    एक अच्छी किताब या रविवार का समाचार पत्र पढ़ें चाय का एक भाप कप और एक अच्छा पठन के साथ सोफे पर घुमावदार। एक सम्मोहक कहानी से अधिक नहीं समय उड़ जाएगा। इसके अलावा, पढ़ना आराम करने का एक अच्छा तरीका है
  • आप टीवी पर या इंटरनेट पर एक पुरानी फिल्म भी देख सकते हैं (आप यूट्यूब पर कई प्रस्ताव देखेंगे)। क्यों नहीं: कुछ भी आपको असली फिल्म मैराथन करने से रोकता है
  • यदि यह बारिश हो रही है, तो एक किताब पढ़ना एक शानदार विचार है। खिड़की पर बारिश के टैपिंग की आवाज़ की तुलना में अधिक आराम से कुछ भी नहीं है, जबकि आप कंबल के नीचे ढंक रहे हैं।
  • सप्ताहांत चरण 14 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
    5
    पकाना कुछ बेक किया हुआ रसोई में डूबने और एक अच्छा केक तैयार करना एक और सुखद रविवार की गतिविधि है।
  • एक नया नुस्खा या अपने वर्कहोर का प्रयास करें अपने साथ खाना बनाना या पड़ोसी को एक केक का टुकड़ा पेश करने के लिए किसी मित्र को आमंत्रित करें।
  • ओवन में सेंकना केक और बिस्कुट की एकमात्र गंध आपको एक अच्छे मूड में डाल देने के लिए पर्याप्त है।
  • आप साप्ताहिक खरीदारी भी कर सकते हैं या मध्य सप्ताह के भोजन को पहले से ही खाना बना सकते हैं। ऐसी गतिविधियां करें जो आपके काम के दिनों को सरल बनाती हैं। उदाहरण के लिए, सोमवार सुबह के लिए एक अच्छा नाश्ता तैयार करें
  • टिप्स

    • कुछ नया प्रयास करें एक निशुल्क दिन एक खाली कैनवास की तरह है। अपने आप को चकित कर दें।
    • रिलैक्स। यदि आपका सप्ताह सोमवार से शुरू होता है, तो रविवार को आराम और रिचार्ज का उपयोग करें।
    • यदि आप सोमवार को स्कूल जाते हैं, तो अपने रूक्सेक, कपड़े और स्नैक तैयार करें, इसलिए सुबह सब कुछ तैयार हो जाएगा इस तरह, जागने के तुरंत बाद आपको खुद को तनाव नहीं करना पड़ेगा
    • अपने सभी शनिवार को पूरा करने का प्रयास करें, ताकि आप रविवार और सोमवार को पूरी तरह से आराम कर सकें, आपको कम तनाव महसूस होगा।

    चेतावनी

    • देर से बिस्तर पर मत जाओ, खासकर यदि आपके पास सोमवार को परीक्षाएं, परीक्षाएं, क्विज़ या नौकरी का साक्षात्कार है यदि आप अच्छी तरह से सोते नहीं हैं, तो आपका प्रदर्शन अगले दिन भुगतना होगा।
    • यदि रविवार को आप सार्वजनिक परिवहन के साथ जाने का इरादा रखते हैं, तो याद रखें कि सप्ताहांत के दौरान वाहनों की आवृत्ति कम है। अगर सोमवार से शनिवार तक घर हर 15 मिनट में हर रविवार के पास से गुजरता है, तो यह हर आधे घंटे या एक घंटे में एक बार गुजरता है। कुछ सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं, और यह भी हो सकता है कि ड्राइवरों की बारी पहले समाप्त हो जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com