सप्ताहांत पर पूरे परिवार के साथ नि: शुल्क गतिविधियां कैसे प्राप्त करें

"जीवन में, जो चीजें दूर दी जाती हैं, वे श्रेष्ठ हैं" एक पुरानी कहावत कहती है, लेकिन वास्तविकता में आप क्या मुफ्त गतिविधियों कर सकते हैं जो वास्तव में ... मज़ा है? बहुत सारे खर्च किए बिना पूरे परिवार के साथ कुछ गतिविधियों का पता लगाने के लिए यहां आपको कुछ संकेत मिलेंगे।

कदम

सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर चरण 1 के लिए फ्री फ्री टूिंग खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
यह जानने के लिए कि क्या आप अपने समुदाय में घटनाओं का आयोजन कर रहे हैं, अपने शहर में अख़बारों की जांच करें गांवों, शहरों, पुस्तकालयों, स्कूलों, अवकाश केन्द्रों और इसी तरह की जगहें अक्सर मुफ्त कार्यक्रम आयोजित करती हैं। संग्रहालयों, पार्कों और इसी तरह के स्थानों पर जाने के लिए पता करें कि क्या और जब वे मुफ्त प्रवेश कार्यक्रम आयोजित करते हैं
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) चरण 2 पर फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकृति की सुंदरता का अन्वेषण करें पार्क, जंगलों, सांप्रदायिक क्षेत्रों और जैसे अक्सर स्वतंत्र होते हैं और मत्स्य पालन के लिए तैराकी, लंबी पैदल यात्रा, कैम्पिंग, पतंग उड़ना और जैसे जैसे गतिविधियों में अपने हाथों की कोशिश कर रहे हैं। विशेष कार्यक्रमों जैसे कि मुफ्त सेमिनार, निर्देशित पर्यटन, आउटडोर शाम पार्टी और इतने पर ध्यान दें।
  • सप्ताहांत पर डू अप टू फुक थ्रेशन टू द फ्रीमिक्स स्टेप 3
    3
    कुक एक साथ। आपको अभी भी अपना भोजन तैयार करना है - क्यों नहीं इसे एक साथ करें? डिनर को एक समूह में कुछ बनाने का मौका दें: चॉकलेट कुकीज़, बारबेक्यू, कुछ शक्कर या एक सेब सॉस बनाने के लिए - आप थोड़ा खर्च करेंगे और आपके पास बहुत मज़ा आएगा कई व्यंजन हैं जो बच्चों को अच्छी तरह से तैयार कर सकते हैं जैसे चावल या रंग का पास्ता या फलों के सुशी जैसी बहुत सारी मस्ती
  • सप्ताहांत के लिए डॉट फ्री ऑन टू फिक्स थ्रॉसेस
    4
    एक साथ खेलें पिछली बार जब आप छिपे हुए थे और अपने पिता के साथ तलाश करते थे? जब से तुम अपनी चाची के साथ शतरंज नहीं खेल रहे हो? आपको स्टोन, पेपर और कैंची या तिकड़ी के खेल की तरह कुछ क्लासिक क्या लगता है?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक साथ कुछ बनाएं अपने पूरे परिवार को कुछ परियोजनाएं करने में व्यस्त रहें, जैसे कि एक लकड़ी का पेड़ घर का उपयोग कर छोड़ दिया लकड़ी का उपयोग करना, लिविंग रूम में पेंट करना, परिवार के एल्बम या इसी तरह की गतिविधियां बनाना।
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) के लिए फ्री फ्री टूिंग्स खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    सिनेमा में एक शाम खर्च करें ऐसा करने के लिए पर्याप्त प्रत्येक परिवार के सदस्य देखने के लिए एक फिल्म चुन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह सभी के लिए उपयुक्त है आप शायद भूल गए हो कि आपको "विज़ार्ड ऑफ ओज़" पसंद आया, जब तक कि आपकी छोटी बहन ने शाम के लिए इसे चुना।
  • संभवतः आपके पास घर पर बहुत सी डीवीडी है जो आपने कुछ समय तक नहीं देखा है या आप असीमित संख्या में टीवी शो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • किताबों की दुकानों में अक्सर मुफ्त के लिए किराए पर फिल्मों का विस्तृत चयन होता है
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर 7 नि: शुल्क चीजें खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 7
    7
    एक किताब को एक साथ पढ़ें। जैसे क्लासिक्स "द जंगल बुक", "ऐलिस इन वंडरलैंड" और अन्य सभी के लिए उपयुक्त हैं
  • आठवें सप्ताह के लिए निशुल्क चीजें खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 8



    8
    क्या है कि आपने कुछ समय तक नहीं किया है? क्या कुछ अजीब बात है जो आप या आपके माता-पिता को अतीत में करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन क्या आपने लंबे समय तक ऐसा नहीं किया है?
  • सप्ताहांत पर डूवर फ्री डिक्शन टू फॉर फ्री
    9
    कोठरी में क्या छिपा हुआ है? वहाँ खेल के उपकरण, खेल, पेंटिंग और अन्य चीजें हैं जो आपने अटारी, कोठरी में, गैरेज में, शेड में या कहीं और में संग्रहित की हैं? हो सकता है कि उन पुरानी स्केट्स को बाहर निकालने का समय हो, या पिछली सीधा में इसे वापस रखने के लिए दूरबीन को बॉक्स के बाहर ले लें। आप क्रोकेट के खेल के बारे में क्या सोचते हैं या सवारी के लिए अपने पुराने चाचा के डोंगी लेते हैं?
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    स्वयंसेवक काम करो। ऐसे कई संस्थान हैं जो आपके परिवार की मदद की सराहना करेंगे। अपने समय का उन संगठनों को दान करना जो इसके लायक हैं, मजेदार, जानकारीपूर्ण हो सकते हैं और आपको एक-दूसरे के करीब ला सकते हैं
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर निशुल्क चीज़ों को ढूंढें चित्र 11
    11
    एक वाउचर प्राप्त करने का प्रयास करें कई संगठन जरूरतमंद परिवारों को मुफ्त टिकट प्रदान करते हैं। इसके अलावा, स्वयं सेवा अक्सर संग्रहालयों, घटनाओं, पाठ्यक्रमों और अधिक में प्रवेश करने के लिए आपको मिलती है
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर डूवर फ्री फ्री टूिंग्स शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    एक जादू शो सेट करें खेलने के लिए कुछ जादू की चाल ढूंढने के लिए अपने परिवार के सभी सदस्यों से पूछें
  • सप्ताहांत (एक परिवार के लिए) पर फ्री फ्री फॉर फ्री टूल्स शीर्षक वाली छवि चरण 13
    13
    ऐसा कुछ करो जो आपने कभी नहीं किया है "कुछ नहीं करना" के बारे में शिकायत करना आसान है आप पूरी तरह से नया करने की कोशिश करने के बजाय क्या कहते हैं, भले ही आपको लगता है कि यह इतना मजेदार नहीं होगा? उदाहरण के लिए आपको अखबार में एक लेख मिल सकता है, जिसमें अफ्रीकी नृत्यों के एक नि: शुल्क प्रवेश के बारे में चर्चा होती है। क्या यह मजेदार होगा? कौन जानता है, लेकिन उन्हें मौका क्यों न दें?
  • आठवें के लिए फ्री फ्री टूिंग टू वीक का चरण शीर्षक छवि 14
    14
    प्रत्येक परिवार के सदस्य के लिए एक विशेष दिवस को समर्पित करें यह हर किसी की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक रचनात्मक तरीका है बदले में, आप में से हर एक दिन उसे समर्पित होगा, जिसमें दूसरों को जो कुछ भी वह व्यक्ति कहता है उसे करना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आपके पिता गोल्फ खेलने के लिए प्यार करते हैं (भले ही आपको यह पसंद नहीं है), तो आपका परिवार यार्ड में एक छोटा खेल का मैदान बना सकता है
  • टिप्स

    • याद रखें: अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए महंगी छुट्टी के रूप में मजाक नहीं लग सकता है, लेकिन जिस समय आप एक साथ मस्ती करते हैं, वह निश्चित रूप से सभी के लिए अच्छा होगा।
    • बहुत ज्यादा पैसा खर्च करने से बचने के लिए घर से दोपहर का भोजन लाएं
    • आपके परिवार के साथ सभी निशुल्क ईवेंट सबसे मजेदार नहीं होंगे, लेकिन यह ठीक है। तुरंत मत छोड़ो और कोशिश कर रहें, भले ही कभी आपको निराश हो।
    • घर और बगीचे को एक साथ साफ करें
    • अगर किसी परिवार के किसी सदस्य को किसी भी कीमत पर भाग लेने की इच्छा नहीं होती है, तो उसे अपनी इच्छा के खिलाफ आने के लिए मजबूर न करें।

    चेतावनी

    • नि: शुल्क प्रवेश की घटनाओं जैसे कुछ निशुल्क क्रियाकलाप वास्तव में नि: शुल्क नहीं हैं क्योंकि वे विज्ञापित हैं। उन गतिविधियों पर ध्यान दें जहां वे आपको उपहार, भोजन, खेल आदि खरीदने के लिए बहुत खर्च करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com