कैसे बच्चों को बाहर खेलना है

बच्चे अपने दैनिक जीवन में अतीत की तुलना में बहुत अधिक प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं। वे सड़क पर कम समय खर्च करते हैं दुर्भाग्य से, ये ऐसी चीजें हैं जो आपके बच्चे के लिए स्वस्थ नहीं हो सकतीं बच्चों को बाहर खेलने के लिए न केवल उन्हें स्वस्थ रहने में मदद मिलेगी, लेकिन उन्हें ध्यान, रचनात्मकता और क्षमता में सुधार करने के तरीके के रूप में पहचाना गया है समस्या को सुलझाने

. आउटडोर खेल भी बच्चे को स्कूल में बेहतर करने में मदद करता है! यह आपके भाग पर कुछ प्रयास करने की आवश्यकता होगी, लेकिन इसके लायक इनाम दिया गया है!

कदम

विधि 1

एक स्वस्थ वातावरण बनाएँ
अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
तकनीकी उपकरणों को बंद करें 8 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे एक टेलीविजन, मोबाइल फोन, कंप्यूटर और वीडियो गेम का इस्तेमाल करते हुए औसतन 7.5 घंटे का खर्च होता है। अमेरिकी बाल रोग विशेषज्ञों का सहयोगअमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडिएट्रिक्स (एएपी) ने सिफारिश की है कि बच्चों और किशोरों ने इन उपकरणों के इस्तेमाल के लिए उपयोग किया है "दिन में एक या दो घंटे से ज्यादा नहीं"।
  • आप एक की स्थापना करके तकनीकी उपकरणों के उपयोग को सीमित कर सकते हैं "निषेधाज्ञा" विशिष्ट है, उदाहरण के लिए उन्हें सोने के लिए जाने से पहले बंद कर दिया गया है। ऐसे समय सेट करना जब बच्चों को ऐसे उपकरण का उपयोग करने की अनुमति दी जाती है, जैसे कि "वीडियो गेम्स का समय", उपयुक्त उपयोग के लिए सीमाएं स्थापित करने में मदद करेगा
  • छोड़ने से पहले अपने सेल फोन को स्टोर करने के लिए बच्चे के निपटान पर एक बॉक्स या शेल्फ रखें इससे आपको और अधिक ईमानदार होने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा कि इसका उपयोग कब और कब किया जाए, और इससे यह सुनिश्चित करना भी आसान होगा कि आप अपना सबसे अधिक समय बाहर खर्च करते हैं।
  • अपने बच्चों को आउटडोअर खेलने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    2
    अच्छे मीडिया उपयोग के लिए नियम बनाएं आपको अपने सभी डिवाइसों को फेंकने की ज़रूरत नहीं है, लेकिनअमेरिकन एकेडमी ऑफ पेडिएट्रिक्स माता पिता को अपने घर में जगह बनाने की सलाह देते हैं "मॉनिटर से मुक्त", भोजन लेने के दौरान टेलीविजन बंद करने और बच्चों के बेडरूम में कोई कंप्यूटर, टीवी या वीडियो गेम नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए पहल कर रहे हैं। यदि आपके बच्चे जानते हैं कि तकनीकी उपकरणों के उपयोग के अलावा अन्य अवकाश के विकल्प भी हो सकते हैं, तो वे उनका लाभ लेने के लिए और अधिक उपलब्ध होंगे।
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक बाहरी स्थान बनाएं (या ढूंढें) "बच्चों के लिए उपयुक्त"। यदि आपके पास बगीचे है, तो आपको इसे ठीक करने की ज़रूरत हो सकती है ताकि आपके बच्चों को मज़ेदार खेलें और मौज-मस्ती कर सकें। अशेबित झाड़ियों, किसी भी जहरीले पौधे को निकालें और मवेशी लॉन रखें। गार्डन गेम, जैसे स्विंग और रेडपिट, खुशी में कई घंटे बाहर खर्च करने के लिए आदर्श होते हैं।
  • अन्य विकल्प भी हैं, यदि आप शहरी क्षेत्र में रहते हैं या आपके पास बगीचे नहीं है एक सुरक्षित और सुखद पार्क या खेल क्षेत्र खोजें और अपने बच्चों को हमारे पास लाने की आदत करें। आप अपने समुदाय के लोगों की सिफारिशों के लिए इंटरनेट पर भी खोज सकते हैं। विशेष खोज इंजन भी हैं
  • अपने बच्चों को आउटडोर खेलने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    पड़ोसियों को जानने का प्रयास करें यह दिखाया गया है कि सामुदायिक सदस्यता के मजबूत अर्थ के साथ वयस्क अवकाश और व्यायाम के लिए अधिक समय बाहर खर्च करते हैं, जो भी अपने बच्चों को दिया जाता है माता-पिता जो अपने पड़ोसियों को जानते हैं वे अपने बच्चों को सड़क पर बाहर जाने के लिए भी अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं
  • पड़ोसियों के साथ दोस्त बनाना विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास अपने घर में बच्चों के लिए एक खेल का क्षेत्र नहीं है। बाहरी गतिविधियों के लाभों के अलावा, अपने बच्चों को अपने दोस्तों के घर जाने के लिए सामाजिक संबंधों के विकास को प्रोत्साहित करने, तनाव को कम करने और तनाव को कम करने में मदद करता है।
  • विधि 2

    आउटडोर गेम के प्रति प्रोत्साहन स्वास्थ्य व्यवहार
    अपने बच्चों को आउटडोअर प्ले करने के लिए शीर्षक वाला छवि चरण 5
    1
    जब आप आउटडोर होते हैं तो अच्छा उदाहरण दें आपके पास हर दिन अपने बच्चों के साथ खेलने का समय नहीं है, लेकिन अगर आपके परिवार ने सिर्फ बाहर समय बिताने शुरू कर दिया है, तो यह आपके बच्चों के लिए उपयोगी साबित होगा कि उनके माता-पिता सक्रिय रूप से शामिल हैं। छोटे चलने, स्थानीय पार्क की यात्राएं और "geocatching" वे सभी परिवार की गतिविधियां हैं जो बच्चों को यह समझने में सहायता करती हैं कि बाहर के व्यय का समय स्वस्थ ही न हो, लेकिन यह मजेदार भी है!
    • यदि आप एक सुरक्षित पड़ोस में रहते हैं, जहां आप स्वतंत्र रूप से चल सकते हैं, तो बच्चों (और अपने) को लाइब्रेरी या स्कूल जैसी जगहों पर चलने से कुछ पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 6
    2
    बुनियादी नियमों की स्थापना राष्ट्रीय वन्यजीव संघ अपने बच्चों को देने की सलाह देता है "हवा का एक घंटा" प्रति दिन: अनस्ट्रक्टेड बाहरी गतिविधि के एक घंटे प्रति दिन इसे अपने बच्चों के दैनिक कार्यक्रम का हिस्सा बनें। सबसे पहले यह आसान नहीं होगा, लेकिन हर दिन बाहर एक घंटे खर्च करने की आदत पैदा करने से उन्हें यह एक सजा के रूप में नहीं देखने में मदद मिलेगी, बल्कि अपने सामान्य दिनचर्या का एक अभिन्न अंग के रूप में।
  • लगातार होने का प्रयास करें एक घंटे या दो घंटे के लिए सेलफोन और वीडियो गेम के बिना रहने के विचार में आपके बच्चों का उपयोग करने में थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन उनके साथ धैर्य रखने और उनके अनुरूप होने की कोशिश करें।
  • बच्चों के बारे में वार्तालापों में शामिल रहें, जब वे बाहर थे और क्या खेल उन्हें पसंद करते थे। इस तरह वे समझ जाएंगे कि आप उनकी गतिविधियों में रुचि रखते हैं (और यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि उन्हें आइडल नहीं किया गया है और सुरक्षित है!)।
  • अपने बच्चों को आउटडोअर प्ले करने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 7
    3
    कुछ प्रतिरोध की अपेक्षा करें प्रारंभ में, आपके बच्चे बाहर खेलना नहीं चाहते हैं, खासकर यदि ऐसा कुछ जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया है आप इसे बनाने के लिए निर्धारित किया जा सकता है "हवा का समय" एक दैनिक आदत, खासकर शुरुआत में स्पष्ट करें कि यह उनकी दैनिक गतिविधियों का हिस्सा है और शिकायतों के लिए कोई जगह नहीं छोड़ता है।
  • यदि आपके बच्चे बाहर जाने के लिए अनिच्छुक हैं, तो आप उन्हें एक्सचेंज के साथ प्रोत्साहित करने की कोशिश कर सकते हैं: यदि वे एक घंटे के बाहर खेलते हैं, तो वे टेलीविजन या वीडियो गेम के लिए कुछ समय कमा सकते हैं। जितना अधिक समय वे बाहर खेलना खर्च करते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि उन्हें पता चलना होगा कि वे वास्तव में मजा कर सकते हैं!
  • अगर पड़ोस चलने या साइकिल चलाने के लिए सुरक्षित है, बच्चों को कामों को चलाने के लिए भेज दें ऐसा करने के लिए एक विशिष्ट उद्देश्य होने से उन्हें समय बिताने में मदद मिल सकती है, उन्हें संतुष्टि की भावना दे रही है।
  • चुनौतियां बनाएं अपने बच्चों को उनके लिए विशिष्ट उत्तेजनाएं बनाकर भेजें, जैसे खजाने की खोज, एक अस्तित्व का खेल, एक रिले या शेष गतिविधि। ये संरचित गेम आपको समझने में मदद करेंगे कि आप बाहर कैसे खेल सकते हैं। पुरस्कार को मीडिया में शामिल करना या उन्हें घर के काम से ऊपर उठाना, जैसे कि उन्हें बाहर रहने के लिए और भी प्रेरित किया जाएगा।
  • अपने बच्चों को आउटडोर्स खेलने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 8
    4
    विकार स्वीकार करें यदि बच्चों को बाहर खेलना है, तो वे शायद पसीने से और गंदा हो जाते हैं, लेकिन उन्हें यह जानना होगा कि यह कोई समस्या नहीं है। कुछ अध्ययनों में, वास्तव में, सुझाव है कि थोड़ा `गंदी बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत! अपने निपटान में खेल के लिए कुछ कपड़े रखो जो गंदे हो सकते हैं और उन्हें दिखा सकते हैं कि कैसे स्वयं को साफ करने के बाद
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाला छवि चरण 9
    5
    बच्चों को बाहरी गतिविधियों के बारे में सिखाएं यदि बच्चों ने खेल के मैदानों पर चलने के बजाय प्लेस्टेशन के साथ खेलने में और अधिक समय बिताया है, तो उन्हें पता नहीं होगा कि मस्ती के बाहर के विकल्प क्या हैं। उन्हें कुछ क्लासिक गेम सिखाएं, जैसे डेसीज़ के साथ चेन बनाने, रस्सी कूदते हुए, बर्फ के किले का निर्माण करना, फ़ायरफली का संग्रह करना, हर मौसम में अलग तरह से मस्ती करने का अवसर के रूप में बाहर रहने के समय पर विचार करने में उन्हें मदद करना ।
  • कई प्राकृतिक संगठनों की गतिविधियों की एक सूची के साथ वेबसाइट है। आप कुछ मजेदार विचारों को ढूंढ सकते हैं, कुछ त्वरित शोध कर रहे हैं
  • आप नए ज्ञान प्राप्त करने, प्रकृति केंद्रों, संग्रहालयों, स्कूलों के बाद के स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों और अन्य लोगों को प्राप्त करने के लिए, क्षेत्र में किए गए सबक के लिए भी देख सकते हैं।
  • विधि 3

    अजीब विकल्प को व्यवस्थित करें
    अपने बच्चों को आउटडोअर खेलने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    यह बगीचे में एक शिविर आयोजित करता है यदि आप किसी बगीचे के साथ ग्रामीण या उपनगरीय इलाके में रहते हैं, तो एक शिविर सप्ताहांत का आयोजन करें! पड़ोसियों के बच्चों को आमंत्रित करें, बगीचे में एक तम्बू लगाएं और मजाक की गतिविधियों का आयोजन करें जैसे गायन, सितारों को देखने और कहानियों को कहानियां
    • राष्ट्रीय वन्यजीव संघ हर साल एक शिविर स्थल का प्रायोजन करता है ("ग्रेट अमेरिकन पिछवाड़े कैंपआउट") जिसमें सार्वजनिक कार्यक्रम शामिल हैं यदि आप अमेरिका में रहते हैं और आपके पास बगीचे नहीं है, तो इन घटनाओं में से एक में भाग लेने के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    उद्यान सेट करें बागवानी गतिविधियों में बच्चों को शामिल करना, जैसे बल्ब रोपण करना और मौजूदा पौधों की देखभाल करना। कई वेबसाइटें हैं जो सुझाव देती हैं कि कैसे एक बच्चे के अनुकूल बगीचा बनाने के लिए आप मज़ेदार प्रोजेक्ट्स को भी समर्पित कर सकते हैं, जैसे कि रेस्किन टेंट का निर्माण: बस ऐसे पौधों को चढ़ाने के कुछ हिस्सों को जोड़ दें जो बच्चों को बाहरी गेम के लिए एक कवर क्षेत्र के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास पर्याप्त बाहरी स्थान नहीं है, तो आप अभी भी एक हरे रंग का कोने बना सकते हैं! एक फेयरी उद्यान बनाने की कोशिश करें, या रोज़गार और अजवायन के फूल के रूप में एक पौधों और पौधों की जड़ी-बूटियाँ डाल दें, जो आसानी से बढ़ती हैं (और जो आप रसोई में उपयोग कर सकते हैं!)। यदि आपके पास बहुत कम जगह उपलब्ध है, तो आप छोटे जहाजों का उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने बच्चों को आउटडोर्सर खेलने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 12



    3
    एक किला का निर्माण आप चढ़ाई करने वाले पौधों के साथ किले या रेडस्किन तम्बू बना सकते हैं, या आप अपने खुद के किले का निर्माण करने के लिए कच्चे माल वाले बच्चों को प्रदान कर सकते हैं। वे केवल शीट, लंबी शाखाएं और संभवतः गत्ता का उपयोग करेंगे मजेदार होने के लिए एक जगह बनाने के लिए बच्चों को अपनी कल्पना से मुक्त करने दें!
  • अपने बच्चों को आउटडोर आउट प्ले करने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 13
    4
    प्रकृति में एक खजाने की खोज को व्यवस्थित करें इंटरनेट पर कई साइटें हैं जहां आप खजाने की खोज के लिए दिशानिर्देश पा सकते हैं, या आप खुद को एक बना सकते हैं एक चुनौती में हिस्सा लेना बच्चों को व्यस्त रखेगा और अनुसंधान के अंत में उन्हें संतुष्टि की भावना देगी। यह शहर में रहने वाले और ग्रामीण इलाकों या उपनगरों में रहने वाले दोनों बच्चों के लिए काम करेगा!
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    कुछ कामों का सुझाव दें यदि आपके बच्चे आइटम इकट्ठा करना पसंद करते हैं, तो उन्हें क्राफ्टिंग में चीजों को देखने के लिए बाल्टी या टोकरी के साथ भेजें। बीज, पाइन शंकु, कंकड़, फूल और पत्ते का इस्तेमाल कर-खुद-के साथ मज़े करने के लिए और उपहार देने के लिए किया जा सकता है।
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए जाओ शीर्षक वाली छवि चरण 15
    6
    एक पानी पार्क बनाएँ गर्मियों के दौरान, गन्ना को पानी में खोलें, कुछ पेल और खिलौने को स्प्रे करें और बच्चों को खुशी के साथ पागल हो जाएंगे! एक मोमबत्ती तौलिया पर साबुन का पानी छिड़कते हैं और बच्चों को मज़े के घंटे के लिए एक पानी की स्लाइड मिलती है।
  • अपने बच्चों को बाहर खेलने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 16
    7
    एक सस्ता कैमरा खरीदें बच्चों को एक सस्ता कैमरा दें (एनालॉग या डिजिटल) और उन्हें देखने के लिए प्रोत्साहित करें कि वे क्या देखते हैं, उन्हें तस्वीरें लेकर तस्वीरें खोलें। इससे उन्हें आसपास के वातावरण के बारे में अधिक सम्मिलित और जिज्ञासु महसूस करने में मदद मिलेगी - बाजार पर कई कैमरे उपलब्ध हैं जो € 100 के तहत बच्चों के लिए उपलब्ध हैं।
  • अपने बच्चों को आउट आउट करने के लिए जाओ शीर्षक वाला छवि चरण 17
    8
    उपलब्ध खिलौने जो बाहर का उपयोग किया जा सकता है। और इस तरह रस्सी कूदना, फुटबॉल, बास्केटबॉल के रूप में खेल डामर के लिए chalks स्पष्ट रूप से आंतरिक के लिए नहीं हैं, लेकिन वे भी सबसे अनिच्छुक बच्चों टटोला घर के बाहर कदम रखने वाले हो सकते हैं।
  • अपने बच्चों को आउटडोअर प्ले करने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक 18
    9
    आनन्द का घर का काम करें पत्ते को ऊपर उठाने या बर्फ हिलाने जैसी कुछ घरियां तुरंत बच्चों को पसंद नहीं कर सकती हैं, लेकिन उन्हें उन्हें पुरस्कृत गतिविधियों के रूप में देखने के लिए सिखाना - जैसे पत्तों के पहाड़ पर कूद या एक बड़ा स्नोमैन बनाने में सक्षम हो - आप सक्रिय और जिम्मेदार होने के लिए प्रोत्साहित करते हैं
  • विधि 4

    बड़े बच्चों को ओपन से बाहर आने दो
    अपने बच्चों को आउटडोर आउट प्ले करने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 1 9
    1
    उन्हें अधिक स्वतंत्रता दीजिए उदाहरण के लिए, यदि आप किसी उपयुक्त क्षेत्र में रहते हैं, तो बड़े बच्चों या किशोरों को कैम्प फायर बनाने के लिए अनुमति दें (एक वयस्क की देखरेख में) सुरक्षा के नियमों को सिखाओ और उन्हें स्थिति को संभालने के लिए अनुमति दें। बड़े बच्चों को जिम्मेदार और स्वतंत्र महसूस करने की जरूरत है।
    • कैम्प फायर के बारे में अपनी नगरपालिका के संभावित विनियमन की जांच करें
  • अपने बच्चों को आउटडोर्स खेलने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 20
    2
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के जिम्मेदार उपयोग को प्रोत्साहित करें बड़े बच्चों या किशोर अपने मोबाइल फोन के जीपीएस के लिए बाहरी गतिविधियों जैसे जीओकेचिंग का उपयोग कर सकते हैं, जो स्वतंत्रता की आवश्यकता के कारण मनोरम हो सकते हैं।
  • बच्चे या किशोर अपने बाहरी गतिविधियों के ब्लॉग को भी रख सकते हैं। बच्चे खुद से प्यार करते हैं, इसलिए वे अपने आप को शानदार बाहरी गतिविधियों के लिए खुद को चित्रित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, या अपने पसंदीदा आउटडोर रोमांच दस्तावेज करते हैं। मीडिया के उपयोग के बारे में बच्चों से बात करना सुनिश्चित करें
  • अपने बच्चों को आउटडोर्स प्ले करने के लिए शीर्षक वाला छवि शीर्षक 21
    3
    सामाजिक स्तर पर सक्रिय बड़े बच्चों या लड़कों को विशेष रूप से दोस्तों के साथ समय व्यतीत करना पसंद करते हैं पार्क में जाने के लिए उन्हें और मित्रों को कार की सवारी प्रदान करें, या सोफे पर बैठने के बजाय उन्हें मित्र के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित करें
  • अपने बच्चों को आउटडोर्स खेलने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 22
    4
    बाहरी उपकरण प्रदान करें किशोर, पुरुष और महिला दोनों, बास्केटबॉल और बाइकिंग जैसी गतिविधियों का आनंद लेते हैं। बास्केटबॉल बास्केट काफी सस्ता हैं और इसे लगभग कहीं भी तय किया जा सकता है। उपकरण उपलब्ध होने से लड़कों को बाहर जाने के लिए धक्का होगा।
  • टिप्स

    • से बचें "अच्छी तरह से अभ्यास और बुरी तरह से खरोंच"। आपके बच्चों को बाहर खेलने के लिए प्रोत्साहित करना बहुत आसान होगा यदि वे आपको बाहर समय व्यतीत करते हैं। बच्चों के साथ बाहरी परिवार की गतिविधियों में लगे हुए हैं, लेकिन यह समय अकेले भी छोड़ता है
    • यह स्वतंत्रता को प्रोत्साहित करती है यह महत्वपूर्ण है कि बाहरी गतिविधियों को संरचित नहीं किया गया है। बच्चों को बहुत मज़ा और सुरक्षित विकल्प दें, लेकिन उन्हें उनकी कल्पना का पता लगाने और उनका उपयोग करने दें।
    • उन्हें भाग लें अपने बच्चों के लिए पूरी तरह से योजना न करें। उन्हें स्वयं का मनोरंजन करने के तरीके खोजने के लिए पहल करें।
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com