छुट्टियों को कैसे पवित्र करें

ईसाइयों के पवित्र ग्रंथों "यह पवित्र रखने के लिए सब्त का स्मरण करो" (निर्गमन 20:08)। दुर्भाग्य से, हालांकि, यह आज्ञा हमेशा अनुपालन नहीं की जाती है, इसलिए आपको यह समझना मुश्किल हो सकता है कि पार्टियों को पवित्र करने के तरीके को कैसे समझें,

कदम

भाग 1

क्या करना है
सब्बाथ चरण 1 को रखें शीर्षक वाला इमेज
1
चर्च में जाओ छुट्टियों को याद और पवित्र करने के लिए मास के लिए जाना सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है यहां तक ​​कि अगर आपके पास दिन और दिन भगवान की पूजा करने की संभावना और कर्तव्य है, तो रविवार को ऐसा दिन है, जिसे आप अन्य सम्मेलनों के साथ मिलकर कर सकते हैं।
  • अन्य विश्वासियों के साथ प्रार्थना करना अपनी आध्यात्मिक आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है विश्वास में शामिल होने से ईश्वर और हमारे मसीही भाइयों और बहनों के साथ हमारा संबंध बढ़ जाता है।
  • इसके अलावा, चर्च औसत ईसाई को धार्मिक प्राधिकारियों, पादरी, परित्यक्त पुजारी, बिशप और अन्य सभी धर्मनिरपेक्ष पदानुक्रमों की शिक्षाओं के लिए भगवान के बारे में जानने और ज्ञान देने की इजाजत देता है।
  • कुछ संप्रदायों के लिए, जैसा कि रोमन कैथोलिक के लिए, मास के लिए जा रहा है वफादार भी संस्कारों को प्राप्त करने में सक्षम होने की अनुमति देता है।
  • सफ़ास्ट चरण 2 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आराम करें। जैसे भगवान ने किया, जो सातवें दिन विश्राम किया, आपको भी दावत के दिन आराम करना चाहिए। कड़ी मेहनत और तनाव के एक हफ्ते के बाद खुद को आराम और ताज़ा करने के लिए कुछ समय लें।
  • बाकी के दौरान, ईसाइयों के लिए हर रोज की चिंताओं से विचलित किए बिना भगवान को संबोधित करने का समय है संक्षेप में, उत्सव के दिन आप जिस रिप्प का आनंद लेते हैं, उसे आपको भगवान की ओर मुड़ना चाहिए।
  • "बाकी" की अवधारणा व्यक्ति से भिन्न होती है कुछ लोगों के लिए, जंगल में लंबी पैदल यात्रा आराम से लग सकती है, जबकि अन्य इसे चुनौतीपूर्ण लग सकती है कुछ लोगों के लिए, आराम करने का सबसे अच्छा तरीका लंबा, फ्राई स्नान करना है, हालांकि दूसरों को यह एक थकाऊ और मूर्खतापूर्ण गतिविधियों पर विचार करना चाहिए। एक गतिविधि का पता लगाएं जो आपको आध्यात्मिक रूप से आराम करने और इसे आगे बढ़ाने की अनुमति देता है।
  • सब्बाथ 3 चरण रखें
    3
    अपने परिवार और दोस्तों के लिए कुछ समय खोजें दलों में वे क्षण होते हैं जिनमें एक भगवान के साथ मिलता है, लेकिन वे भी प्रियजनों के साथ संबंधों को पैदा करने का एक तरीका है। ऐसी गतिविधियां जो सीधे भगवान की पूजा से संबंधित नहीं हैं, उन लोगों के साथ संबंधों पर ध्यान देना चाहिए जिनके हम प्रेम करते हैं और प्यार करते हैं।
  • उत्सव का दिन परिवार और दोस्तों के साथ एक पिकनिक के लिए एकदम सही है या एक साथ भोजन साझा करने के लिए। आप अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए गेम को व्यवस्थित कर सकते हैं, मूवी देख सकते हैं या गतिविधियों का आयोजन कर सकते हैं।
  • रखो सब्बाथ चरण 4 रखें
    4
    अपने पड़ोसी में अपने पड़ोसी को सेवा का उपहार दें। बुजुर्ग, गरीब और बीमार लोगों में सहायता और सेवा की जरूरत होती है। आखिरी की ज़रूरतों के मुकाबले चलने का आयोजन उत्सवों को पवित्र करने का एक शानदार तरीका है।
  • एक सेवा करने का मतलब जरूरी नहीं है कि कुछ थकाऊ या तनावपूर्ण हो। आप अपने आस-पास के वृद्ध के लिए एक सेवा कर सकते हैं जो केवल उन पर जाकर अकेले रहते हैं उसके साथ कुछ समय व्यतीत करें और अपने अकेलेपन को कम करें वैकल्पिक रूप से आप एक मित्र को बुला सकते हैं, जिसने हाल ही में कठिन समय दिया है, या आप जा सकते हैं और उसे अपने मुसीबतों के बारे में बात करने के लिए जा सकते हैं।
  • सब्बाथ चरण 5 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    भगवान के लिए कुछ समय व्यतीत करें यद्यपि भगवान की सामूहिक पूजा महत्वपूर्ण है, आपको छुट्टियों के दौरान भगवान के साथ अकेले कुछ समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कब तक लेते हैं, लेकिन कैसे इसका उपयोग करें
  • प्रार्थना करें, ध्यान करें, भजन या गीतों को भगवान से संबोधित करें, और बाइबल पढ़ें। भले ही आप क्या करते हैं, भगवान के साथ किसी भी तरह से आप की तरह जुड़ने की कोशिश करें।
  • रखो सब्बाथ चरण 6 रखें
    6
    क्या तुम और भगवान को खुशी देता है क्या छुट्टियों के दौरान आपको क्या करना चाहिए या नहीं, यह समझने के लिए एक दिशानिर्देश यह है कि क्या आपने जो गतिविधि चुनी है वह भगवान की महिमा या आपके आध्यात्मिक जीवन को समृद्ध करती है यदि जवाब सकारात्मक है, तो आपने जो गतिविधि चुनी है वह सही है।
  • सब्बाथ चरण 7 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्या करना है तुम्हें क्या करना है इन दिनों में छुट्टियों के दौरान परंपरागत रूप से नहीं होने वाली गतिविधियों और नौकरियां ले जाने से बचने के लिए बहुत मुश्किल है। यदि छुट्टियों के दौरान आपको प्रतिबद्धताएं हों, तो आप उन्हें पूरा कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि किसी प्रिय व्यक्ति को छुट्टियों के दौरान बीमार पड़ता है, तो आपको दवाइयों को खरीदने के लिए फार्मेसी चलाया जाना चाहिए, या उसकी सहायता करने के लिए अपने बिस्तर पर जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर यह एक गतिविधि नहीं है शोकहारा, यह महत्वपूर्ण है, भगवान के लिए प्यार दिखाएं, जो आपके प्रियजनों के लिए प्यार में परिलक्षित होता है।
  • उसी तरह, यदि आपकी नौकरी आपको छुट्टियों के दौरान होमवर्क करने के लिए मजबूर करती है, तो दोषी महसूस न करें। जब आप अपने परिवार के लिए प्रदान करते हैं, प्रेम की एक कार्य करते हैं, जो एक बार फिर से, भगवान के लिए आपके प्यार को प्रतिबिंबित करता है।
  • भाग 2

    क्या नहीं करना है
    सफ़ास्ट चरण 8 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    काम करने की कोशिश न करें उत्सव के दिन आराम करने के लिए किए जाते हैं अपने कार्यक्रम को व्यवस्थित करने का प्रयास करें ताकि छुट्टियों के दौरान आपको काम न करना पड़े।
    • यदि आप एक छात्र हैं, काम का मतलब होमवर्क या अंशकालिक नौकरियां है।
    • यदि आपका काम अनुसूची आपको यह करने के लिए मजबूर करता है और आप इसे बदल नहीं सकते हैं, तो आप काम कर सकते हैं। अगर आप इसे बदल सकते हैं, हालांकि, छुट्टी के दौरान काम करने से बचने के लिए कुछ भी करें शुक्रवार की रात को अपना होमवर्क करो, उदाहरण के लिए रविवार की प्रतीक्षा करने के बजाय।
  • रखो सब्बाथ चरण 9 रखें



    2
    बहुत सारे खाना पकाने या अन्य घर का काम करने से बचें प्रचुर लंच को रात से पहले तैयार करना चाहिए। सफाई के लिए एक और दिन रिज़र्व करें
  • आप उत्सव के दिन के दौरान त्वरित और आसान भोजन तैयार कर सकते हैं, लेकिन पूरे दिन रसोई घर में रहने से बचें। वही सभी अन्य घरेलू कार्यों पर लागू होता है
  • रखो सब्बाथ चरण 10 रखें
    3
    संघर्षों से बचें। उत्सव का दिन सामंजस्य करने के लिए कार्य करता है संघर्षों और यहां तक ​​कि उचित चर्चाओं से दलों के साथ दुर्व्यवहार हो सकता है, गुस्सा नहीं होने और छुट्टियों के दौरान शांत रहने के लिए कड़ी मेहनत करें, क्योंकि आपको अपने जीवन के सभी दिनों के लिए करना चाहिए।
  • रखो सब्बाथ के चरण 11
    4
    काम के साथ कदम उठाने के लिए पार्टी के दिन का उपयोग न करें। बहुत से ईसाई विश्वास करते हैं कि वे सप्ताहांत के दौरान उन सभी छोटी नौकरियों को पूरा करने के लिए जश्न के दिन का उपयोग कर सकते हैं, दावत के दिन से पहले इन कार्यों में से ज्यादातर काम करने की कोशिश करें, ताकि आप इसे खुशी, आराधना और आराम के साथ पवित्र कर सकें।
  • सफ़ेद चरण 12 को रखें
    5
    ऐसी गतिविधियों को बाहर करने से बचें जो भगवान की महिमा नहीं करते हैं। आमतौर पर, गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, खासकर छुट्टियों के दौरान। यहां तक ​​कि उन गतिविधियां जो जरूरी स्वयं में पापी नहीं हैं
  • यदि खरीदारी से आप लालच या ईर्ष्या की भावना पैदा कर देते हैं, तो छुट्टियों के दौरान ऐसा करने से बचें अगर यह आपको कोई प्रभाव नहीं बनाता है, तो आप इसे बहुत अच्छी तरह से कर सकते हैं।
  • भाग 3

    विवाद और विचार
    रखो सब्बाथ के चरण 13
    1
    पवित्रा होने के लिए सप्ताह का दिन चुनें। भले ही अधिकांश ईसाई रविवार को मनाते हैं, लेकिन यहूदी परंपरा, जहां से ईसाई धर्म उतरता है, शनिवार को इसके बजाय मनाता है। दोनों दिनों के लिए उत्कृष्ट तर्क हैं।
    • मूल रूप से, दावत के दिन को सृष्टि का आशीर्वाद और मूसा के दिनों में परमेश्वर और मनुष्य के बीच की मूल वाचा को याद करने के लिए स्थापित किया गया था।
    • शास्त्रों का कहना है कि भगवान ने सातवें दिन विश्राम किया, जो शनिवार होगा, और उस दिन एक प्रश्न के लिए पवित्र था: "क्योंकि छह दिनों में भगवान ने आकाश, पृथ्वी, समुद्र और सब कुछ बनाया है उन में, और सातवें दिन विश्राम किया- इस कारण यहोवा ने विश्राम के दिन को आशीष दी है और इसे पवित्र किया है। "(निर्गमन 20:11)
    • शास्त्रों में यह स्पष्ट है कि हम मिस्र के बंधुआई के दौरान भगवान और उसके लोगों के बीच वाचा की निशानी के तौर पर त्योहार के दिन को पवित्र क्यों करते हैं: "और याद रखें कि आप मिस्र देश में गुलाम थे, और यह कि यहोवा परमेश्वर अपने आप को, मैं तुम्हें एक शक्तिशाली हाथ से और एक विस्तारित हाथ से खींचता हूं - इसलिए तुम्हारा परमेश्वर यहोवा आपको विश्राम के दिन का पालन करने का आदेश देता है "(व्यवस्थाविवरण 5:15)।
    • मसीह रविवार को मरे हुओं में से गुलाब, इस कारण ईसाई उत्सव के दिन यह पहचानते हैं। जब मसीह मरे हुओं में से जी उठा है, एक नई वाचा मनुष्य के साथ बनाई गई है, और जो दिन सबसे महत्वपूर्ण है वह रविवार बन गया है।
  • रखो सब्बाथ के चरण 14
    2
    छुट्टियों को पवित्र करने की आवश्यकता खोजें उत्सव के दिन को लेकर चिंतित एक और बड़ा विवाद है कि ईसाइयों को अभी भी सम्मान और पवित्र करने की आवश्यकता है या नहीं। जबकि कुछ लोगों की जरूरत महसूस होती है, दूसरों का कहना है कि अब जरूरत नहीं है
  • यद्यपि इस विषय पर कई विवाद हैं, लेकिन अधिकांश यह समझने पर आधारित हैं कि गठबंधन की पुरानी वाचा के इस हिस्से को मसीह द्वारा हस्ताक्षर किए नई वाचा से समाप्त कर दिया गया था या नहीं।
  • त्यौहार के दिन के खिलाफ लोग यह मानते हैं कि यह विशेष दिन मोज़ेक परंपरा से संबंधित है और इसलिए ईसाई धर्म के आगमन के बाद अन्य प्रथाओं की आवश्यकता नहीं थी, जैसा कि गलातीनी 5 में पाओलो के तर्कों से खतना के बारे में सबूत है।
  • जो दिन के दिन के पवित्राता के पक्ष में हैं, वे तर्क देते हैं कि दस आज्ञाओं में से एक है, उत्सव के दिन का सम्मान करने की आवश्यकता बनी हुई है। यह विश्वास इस तथ्य पर आधारित है कि आज्ञाएं ऐसे कानून हैं जिन्हें सम्मान किया जाना चाहिए, जबकि अन्य कानूनों को पार किया गया है और उनका पुन: व्याख्या किया जा सकता है।
  • रखो सब्बाथ चरण 15 रखें
    3
    अपने आप से पूछें कि क्या आप ऐसे संस्थानों का समर्थन करना चाहते हैं जो लोगों को छुट्टियों के दौरान काम करने के लिए मजबूर करते हैं एक समय था जब इटली में सभी गतिविधियां रविवार को बंद थीं। आजकल यह अब ऐसा नहीं है, लेकिन कुछ ईसाई अभी भी मानते हैं कि ऐसा ऐसा है और उन जगहों पर पैसे खर्च नहीं करना पसंद करते हैं जो रविवार को भी खुले रहते हैं।
  • जो लोग दुकानों और संस्थानों का समर्थन करते हैं, जो कर्मचारियों को रविवार को काम करने की अनुमति देते हैं, वे आमतौर पर कहते हैं कि पार्टियों को पवित्र करने का विकल्प निजी है, और यह कि कोई भी दुकान को घृणा नहीं कर सकता क्योंकि उसे खुले रहने के लिए चुना गया है।
  • जो लोग इस प्रकार की दुकानों का समर्थन नहीं करते हैं वे आमतौर पर कहते हैं कि दावत का पवित्राकरण एक कानून है, और सभी मानवता पर लागू होता है, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो विश्वास नहीं करते।
  • सफ़ास्ट चरण 16 को रखें
    4
    नामकरण मतभेदों पर विचार करें याद रखें कि प्रत्येक संप्रदाय अपने लिए यह तय कर सकते हैं कि उत्सव के दिन को पवित्र करना कैसे और कैसे करें। यदि आप समुदाय के नियमों को तोड़ना नहीं चाहते हैं, तो आप को यह जानने के लिए एक धार्मिक प्राधिकरण से बात करनी चाहिए कि आपका नाम आधिकारिक रूप से क्या कहता है।
  • टिप्स

    • ध्यान दें, यह लेख उत्सव की ईसाई अवधारणा को दर्शाता है, लेकिन कई अन्य महत्वपूर्ण धर्मों के बाकी के दिन के बारे में अपने विचार हैं। यहूदियों Shabbat, जो बहुत ही कठोर अनुष्ठान है जश्न मनाने।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com