इन्फ्लेटेड टखनों से कैसे छुटकारा पाता है

कुछ टखनों में सूजन या बड़े दिखाई देते हैं क्योंकि वे अच्छी तरह से परिभाषित नहीं हैं, या जिस पर बछड़ा और एक जिसमें टखने संयुक्त शुरू होता है समाप्त होता है क्योंकि बिंदु के बीच स्पष्ट अंतर नहीं है वहाँ। दुर्भाग्य से, यह भौतिक संरचना एक वास्तविक चिंता हो सकती है, खासकर एक महिला के लिए कई कारक और स्थिति है कि आनुवंशिक (लेकिन शायद नहीं सबसे आम कारण), मोटापा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग और lymphedema सहित all`ingrossamento एड़ियों, योगदान कर रहे हैं। टखनों को स्लिमिंग करना या समस्या को हल करना पूरी तरह से ट्रिगरिंग कारक पर निर्भर करता है। यदि यह एक चिकित्सा विकार की वजह से है, तो यह बहुत अधिक प्रबंधनीय है, जबकि वंशानुगत कारकों के मामले में प्रमुख कठिनाइयों हो जाएगा।

कदम

भाग 1

कारण निर्धारित करें
छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
1
अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें यदि आपको लगता है कि आपके टखनों के असामान्य रूप से बड़े होते हैं (विशेषकर यदि परिवर्तन अचानक था), तो अपने डॉक्टर से जाएं वह आपके पैर, टखनों और पैरों की जांच करेगा और आपको अपने परिवार के इतिहास, आपके आहार और अपनी जीवन शैली के बारे में सवाल पूछेंगे। शायद आप दबाव का भी आकलन करेंगे या रक्त परीक्षण (अपने कोलेस्ट्रॉल मूल्यों की जांच के लिए) लिखेंगे। यह निर्धारित करेगा कि क्या विकार में अपेक्षाकृत हानिरहित कारण (जैसे कि वजन कम होने या बहुत नमक सेवन के कारण एडिमा) या यदि यह एक स्वास्थ्य समस्या है (जैसे कि खराब परिसंचरण या कार्डियोवैस्कुलर रोग)। किसी भी मामले में, आपका उपस्थित चिकित्सक एक पोडियाडिस्ट या कार्डियोलॉजी विशेषज्ञ नहीं है, इसलिए आपको अधिक सटीक मूल्यांकन करने के लिए एक विशेषज्ञ को देखने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आनुवंशिक रूप से, कुछ महिलाओं में मजबूत हड्डियों / जोड़ों और अधिक बड़ा बछड़ों (एनल के सहित) होते हैं, इसलिए आक्रामक शल्य चिकित्सा के बिना उपाय करना असंभव है।
  • मोटापा में शरीर पर वसा का संचय होता है, लेकिन वसा जमा अधिकांशतः चेहरे पर, पेट पर, नितंबों पर और एड़ियों की तुलना में जांघों पर केंद्रित होता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    2
    विशेषज्ञ से संपर्क करें अपने परिवार के डॉक्टर का मानना ​​है कि इस तरह के सूजन शिरापरक कमी (एक शर्त है कि रक्त और टखनों और पैरों के आसपास अन्य तरल पदार्थ के संचय का कारण बनता है) के रूप में एक परिसंचरण समस्या की वजह से है, तो यह एक परामर्श के लिए पूछने के लिए सिफारिश करेंगे एक संवहनी सर्जन के लिए यदि आपको संदेह है कि यह एक हार्मोनल समस्या है, तो (कम इंसुलिन, मधुमेह लक्षण के रूप में), एक एंडोक्राइनोलॉजिस्ट का उल्लेख होगा। आप चिंतित हैं कि हृदय की समस्या (जैसे हृदय विफलता के रूप में), मैं आपको सलाह एक हृदय रोग विशेषज्ञ से बात करने की यह इलाज के लिए कर रहे हैं।
  • संवहनी अल्ट्रासाउंड एक दर्दनाक प्रक्रिया है जो पैर के निचले हिस्से में नसों और धमनियों के कामकाज का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।
  • यहां तक ​​कि एक पोडियाटिस्ट से संपर्क करने से टखने को प्रभावित करने वाले समस्याओं का निदान करने में मदद मिल सकती है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    सही निदान के लिए पूछें और कारण समझने की कोशिश करें। अपने चिकित्सक से निदान की स्पष्ट रूप से व्याख्या करें, विशेषकर कारण (यदि संभव हो), और विभिन्न प्रकार के उपचारों को इंगित करने के लिए यह निष्कर्ष निकाला है कि आप कोई बीमारी है, तो एड़ियों के आकार बस आनुवंशिक कारणों और संविधान की वजह से हैं, तो आपके शरीर को स्वीकार करने और अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने के लिए खुश होना सीख। एक तुच्छ सौंदर्य सवाल से ग्रस्त मत हो आप किसी शरीर के आकार और आकार को बदल सकते हैं, लेकिन केवल कुछ सीमाओं के भीतर।
  • मांसपेशियों के फाइबर और हड्डी संरचना की रचना विरासत में मिली है, इसलिए वज़न कम करना और पैरों को प्रशिक्षित करने के लिए टखनों पर न तो खराब परिणाम हो सकते हैं।
  • सूजन एन्कल्स के विभिन्न कारणों की खोज करें। इंटरनेट पर आपको घर पर प्रयास करने के लिए उपचार मिलेगा, लेकिन हमेशा उन साइटों को पसंद करते हैं जिनके पास अच्छी प्रतिष्ठा है
  • भाग 2

    संवहनी रोगों से लड़ने
    छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    1
    अपने पैरों को अधिक व्यायाम करें चलना, चलना और साइकिल चलाना सभी उत्कृष्ट व्यायाम हैं जो निचले पैर की मांसपेशियों के संकुचन को उत्तेजित करते हैं। यदि यह क्षेत्र खराब परिसंचरण से ग्रस्त है क्योंकि नसों में वाल्व होते हैं जो बेहतर काम नहीं करते हैं (शिरापरक अपर्याप्तता का एक सामान्य कारण), तब प्रभावित मांसपेशियों को प्रशिक्षण समस्या के लिए कर सकते हैं। वास्तव में, व्यायाम हृदय की कार्यप्रणाली की नकल करेंगे क्योंकि वे नसों को सम्मिलित करते हैं और संचलन में शिरापरक रक्त को फिर से दर्ज करने में मदद करते हैं।
    • आप चलाना चाहते हैं तो, आप नरम सतहों (घास) की तरह पसंद करते हैं और अच्छी तरह से गद्देदार जूते डाल, अन्यथा यह नुकसान के जोखिम को बढ़ा सकते हैं या आपके टखने हटाना होगा, आगे समस्या के लिए योगदान दे।
    • इसके अलावा टखनों को खींचकर कम पैर फैलाव और बेहतर लसीका प्रवाह को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    2
    Anticoagulants लेने पर विचार करें एड़ियों के क्षेत्र में तरल पदार्थ (सूजन) का संचय भी dall`arteriopatia डिवाइस, होता है जो जब छोटे धमनियों कि पैरों को रक्त ले धीरे-धीरे सिकुड़ या धमनियों की दीवारों पर पट्टिका के संचय से अवरोधित होते हैं कारण हो सकता है (एक प्रगतिशील बीमारी जिसे एथेरोस्क्लेरोसिस कहा जाता है)। उचित परिसंचरण के अभाव में, पैर और टखने के ऊतकों को पर्याप्त ऑक्सीजन और अन्य पोषक तत्वों प्राप्त नहीं होता है, तो वे क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। समय के साथ, वे प्रज्वलित कर सकते हैं थक्का-रोधी ले लो (आमतौर पर पर्चे दवाओं रहे हैं) धमनियों में पट्टिका के निर्माण को रोकता है, यह भी बेहतर परिसंचरण और रक्तचाप को बढ़ावा देता है।
  • आम तौर पर, सबसे अनुशंसित एंटीकायगुलंट्स में एस्पिरिन और वॉर्फरिन शामिल हैं।
  • एथरोस्क्लोरोटिक पट्टिका में कोलेस्ट्रॉल शामिल है, इसलिए सामान्य मूल्य होने से एथोरोसलेरोसिस को रोकने में मदद मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक, गेट रिड ऑफ़ सिंकल्स चरण 6
    3
    संपीड़न मोज़ा पहनें उन्हें ऑनलाइन और स्वास्थ्य दुकानों में पाया जा सकता है यदि आप संवहनी रोग से पीड़ित हैं, तो आपका चिकित्सक एक जोड़े को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकता है। संपीड़न मोजे मांसपेशियों और रक्त वाहिकाओं का समर्थन करते हैं, एडीमा को कम करने या सूजन और बेहतर परिसंचरण को बढ़ावा देना।
  • जब आप आराम कर रहे हों, टीवी देख रहे हों या कंप्यूटर पर बैठा हो तो अपने पैरों को ऊपर उठाना आपके पैरों में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देगा क्योंकि गुरुत्वाकर्षण का असर सीमित होगा। नीचे झूठ बोलना भी बेहतर है
  • ईसॉम लवण से समृद्ध पैर स्नान करना काफी दर्द और सूजन का सामना कर सकता है जो पैर और टखनों को प्रभावित करता है।
  • भाग 3

    लड़ मोटापा
    गेट रड ऑफ़ सिंकल्स चरण 7 शीर्षक वाली छवि



    1
    आप शारीरिक गतिविधि कर रहे वजन कम करते हैं यदि सूजन मोटापे की वजह से है, तो यह मदद करनी चाहिए तुम हार वजन धीरे-धीरे एड़ियों को कारगर बनाने, लेकिन यह भी सामान्य रूप से अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने (के रूप में दिल का दौरा पड़ने या स्ट्रोक होने का खतरा कम हो)। मोटापे के अपने प्रकार के आधार पर, आप बेहतर गतिविधियों है कि अपने टखने और पैर के अन्य जोड़ों पर अत्यधिक दबाव डालती नहीं है के साथ शुरू होगा। तो आप तैराकी या साइकिल चलाना पसंद करते हैं एक बार वजन आप तय किया जाएगा, चलने या एक मिनी ट्रैम्पोलिन पर कूद की तरह अभ्यास जोड़ें: विभिन्न लाभों के अलावा, पैरों और के क्षेत्र में बेहतर रक्त प्रवाह को बढ़ावा देने के।
    • मोटे लोगों के लिए प्रशिक्षण कार्ड की निगरानी एक विशेषज्ञ द्वारा की जानी चाहिए
    • मोटे तौर पर चेहरे और पेट के क्षेत्र में वसा का निपटान होता है, इसलिए आपको टखनों को जलाने से पहले रोगी होना चाहिए।
    • आप मांसपेशियों को सूजन के बिना बछड़ों (जैसे सीढ़ी चढ़ाई) को परिभाषित करने के लिए लक्षित अभ्यास कर सकते हैं मांसपेशियों की परिभाषा में वृद्धि से आपके टखने पतले दिखेंगे।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    2
    आप कम कैलोरी लेकर वजन कम करते हैं I हृदय व्यायाम करने के अलावा, कैलोरी को सीमित करने की कोशिश करें जो आप रोजाना खाते हैं। अधिकांश अपेक्षाकृत आसीन लोगों में रोजाना 2,000 कैलोरी की एक गरमी आवश्यकता होती है। यह शरीर के लिए पर्याप्त रूप से कार्य करने के लिए पर्याप्त है और मध्यम-तीव्रता व्यायाम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है। प्रतिदिन 500 कैलोरी का कैलोरी कम करने से आपको हर महीने 2 किलो फैटी टिशू का निपटान करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • ताजा और पत्तेदार सब्जियों के साथ तैयार सलाद वजन घटाने के लिए उत्कृष्ट हैं क्योंकि वे कम-कैलोरी हैं, पोषक तत्वों और तंतुओं में समृद्ध हैं, इसलिए तृप्त है। बस सॉस को ज़्यादा नहीं करना याद रखें
  • बहुत सारे पानी पीने से आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलती है क्योंकि इसमें कोई कैलोरी नहीं है और आपको भूख को नियंत्रण में रखने की अनुमति मिलती है
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    लिपोसक्शन पर विचार करें यदि आपको एड़ियों के क्षेत्र में वसा जमा करने में कठिनाई हो रही है, तो इस वैकल्पिक पर चर्चा के लिए एक संवहनी या सौंदर्य चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें। एक आक्रामक आपरेशन होने और इसमें कुछ कमियां शामिल हो सकती हैं, इसे अंतिम उपाय माना जाना चाहिए। लिपोसक्शन के अतिरिक्त, सर्जन बछड़ा और टखने के निचले हिस्से की हड्डियों और मांसपेशियों को परिशोधित या फिर से तैयार कर सकता है।
  • सर्जरी में शामिल सभी जोखिमों को समझने की कोशिश करें, जैसे कि संज्ञाहरण, संक्रमण और गंभीर रक्तस्राव के एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं।
  • भाग 4

    पानी प्रतिधारण से लड़ो
    गें रड ऑफ़ सिंकल्स स्टेप 10 नामक छवि
    1
    नमक की खपत को सीमित करें नमक में समृद्ध आहार ऊतकों को फूलने की आदत होती है, क्योंकि सोडियम अम्लीय कोशिकाओं से पानी निकालता है और इसे आसपास के अंतराल रिक्त स्थान में जमा करता है, जिससे एक प्रकार की सूजन बुलाती है "शोफ" । नमक में समृद्ध आहार चेहरे, हाथ, पैर और टखनों पर विशेष रूप से प्रभावित होता है। सबसे औद्योगिक रूप से प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ में बहुत से सोडियम हैं, इसलिए आप ताजे मांस, पके हुए माल, फलों और सब्जियां पसंद करते हैं।
    • डिब्बाबंद सॉस (जैसे टमाटर सॉस), पटाखे और मसालेदार सब्जियां विशेष रूप से सोडियम युक्त खाद्य पदार्थ हैं दैनिक सेवन 1500 और 2,300 मिलीग्राम के बीच होना चाहिए।
    • कई डॉक्टर कम-सोडियम आहार की सिफारिश करते हैं जिन्हें डैश कहते हैं (उच्च रक्तचाप के खिलाफ)।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    2
    यदि आप गर्भवती हैं, तो धैर्य रखें। गर्भावस्था में न केवल भार है जो टखनों को प्रभावित कर सकता है, बल्कि खराब परिसंचरण और हार्मोनल परिवर्तन, जो अक्सर पैरों में पानी के प्रतिधारण का कारण बनता है। यदि आप ध्यान देते हैं कि गर्भपात के दौरान एंकल फूल जाता है और आप चिंतित हैं, तो आप निश्चित रूप से सोडियम की खपत को कम कर सकते हैं, बाकी के लिए जन्म देने के लिए प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या बाद में सब कुछ सामान्य होने पर वापस आ जाता है।
  • गर्भावस्था के दौरान, मध्यम तीव्रता पर चलना और जब आप बैठते हैं तब अपने पैरों को उठाने से एंकल की सूजन कम हो जाएगी।
  • यह भी याद रखें कि समय-समय पर मासिक धर्म चक्र के दौरान एडिमा हो सकता है।
  • छवि को शीर्षक से प्राप्त करें
    3
    अल्कोहल के साथ अधिक से अधिक मत बनो, खासकर बियर पुरानी खपत अग्न्याशय और यकृत को नुकसान पहुंचा सकती हैं क्योंकि इथेनॉल अपेक्षाकृत विषाक्त है। एंजाइम के उत्पादन और अमीनो एसिड के प्रसंस्करण के संबंध में एक समझौता जिगर ठीक से काम नहीं करता है, इसलिए यह शरीर (पानी प्रतिधारण) बढ़ाता है। इसके अलावा, शर्करा शर्करा से कैलोरी में काफी समृद्ध है (विशेषकर जब इसे कार्बोनेटेड पेय के साथ मिश्रित किया जाता है) और इसमें कोई पोषक तत्व नहीं होता है, इसलिए यह आपको वसा बना सकता है। बीयर विशेष रूप से समस्याग्रस्त हो सकता है, क्योंकि कुछ ब्रांड सोडियम में समृद्ध होते हैं।
  • रेड वाइन पीने की कोशिश करें, जो रक्त वाहिकाओं (हमेशा सीमित मात्रा में) के लिए अच्छा है।
  • मूंगफली और प्रेट्ज़ेल से बचें एपीरिटिफेस के दौरान, क्योंकि वे नमक में बहुत समृद्ध हैं
  • टिप्स

    • लक्षित क्षेत्र में एक क्षेत्र को प्रशिक्षण देना वजन घटाने के लिए प्रभावी नहीं है। नतीजतन, अपने पूरे शरीर को कसरत करने से आप व्यायाम के मुकाबले अपने टखनों को तेज कर सकते हैं जो केवल आपके पैरों को प्रभावित करते हैं।
    • वजन घटाने के लिए, प्रतिरोध प्रशिक्षण आमतौर पर हृदय व्यायाम से बेहतर होता है।
    • गर्भनिरोधक गोली के एस्ट्रोन कुछ मामलों में टखनों और पैरों को फुला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com