स्कूल की अवधि में अपनी खुद की नींद की नियमित रूप से वापसी कैसे करें

स्कूल युग के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक अवकाश के तीन अद्भुत महीनों के लिए है गर्मियों के दौरान औसत छात्र देर से ऊपर उठना शुरू कर देता है और फिर सुबह में अलार्म घड़ियों या बसों की घंटी बजने की प्रतिबद्धता के बिना, सुबह में सोता है। हालांकि, नए स्कूल वर्ष की शुरुआत के साथ आपको अपने सामान्य दिनचर्या को फिर से शुरू करना होगा और इसलिए शरीर को बदलने के लिए तैयार करना महत्वपूर्ण है। अपने आप को धीरे-धीरे नई जीवन शैली को समायोजित करने की अनुमति देकर, आप नया साल एक मन के साथ शुरू कर सकते हैं जो जाग और परेशानी मुक्त है

कदम

भाग 1

पहले बिस्तर पर जाओ
स्कूल स्टेप 1 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
1
सामान्य समय पर धीरे-धीरे वापस लौट जाएं यदि आप आधी रात को सोने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आपको निश्चित रूप से 8.00 बजे अचानक बिस्तर पर जाने में कठिनाई हो रही होगी। इसके बजाए, 23:00 बजे तक का अनुमान लगाना शुरू करें, फिर 22:00 बजे तक शरीर की प्राकृतिक लय को बदलने में कई दिन या सप्ताह लग सकते हैं - यह स्कूल शुरू होने से पहले कुछ सप्ताह समायोजित करना महत्वपूर्ण है।
  • अनुकूलन के लिए जीव और मन को बहुत समय दें स्कूल वर्ष की शुरुआत से पहले दो रातों को नींद-वेक चक्र के पुनर्निर्धारण शुरू न करें- आप एक नहीं बन गए हैं "रात का पशु" एक दिन से अगले दिन, एक रात में सामान्य लय में लौटने की उम्मीद नहीं है। बहाल करने में समय लगता है "आंतरिक घड़ी", इसलिए आपको सबक पुनरारंभ होने से कम से कम दो सप्ताह पहले कार्यक्रम को बदलना शुरू करना चाहिए।
  • स्कूल स्टेप 2 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    2
    परिभाषित करें कि आपको कितना सोना होगा नींद की जरूरत है, सदियों बच्चों 6 से 13 साल की आयु वर्ग 9-11 घंटे एक रात सो जाना चाहिए के साथ अलग अलग 14 17 साल के लिए 8-10 घंटे के आयु वर्ग के किशोरों जबकि बच्चों और युवा लोगों की आयु 18 से 25 साल लगभग 7-9 घंटे सोना पड़ता है
  • स्कूल स्टेप 3 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    3
    शारीरिक गतिविधि हर दिन करो एक नियमित कसरत एक शानदार तरीका है जो ऊर्जा का उपभोग करती है और रात में आरामदायक नींद को सुनिश्चित करती है, साथ ही आपको नींद में तेजी लाने में सहायता करती है। अध्ययनों से पता चला है कि सप्ताह में कम से कम 2.5 घंटे व्यायाम करने से आपको दिन के घंटों के दौरान अधिक सतर्क और ऊर्जावान रहना पड़ता है।
  • शाम व्यायाम आप सक्रिय लग रहा है ठीक पहले coricarti- इसलिए आप सुबह या दोपहर के दौरान प्रशिक्षित करने और शाम को शांत गतिविधियों के साथ आराम, उदाहरण के पढ़ने के लिए चाहिए कर सकते हैं।
  • स्कूल स्टेप 4 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    4
    जब आप सोना जाने के लिए नई प्रोग्रामिंग शुरू करते हैं तो कैफीन का उपभोग न करें। न केवल आपको आसानी से सोते रहने से रोकना पड़ता है, लेकिन यह आपकी नींद को भी रोक सकता है और इसे कम आराम से कर सकता है - इसे पूरी तरह से टालकर, आप अच्छी तरह से और गहराई से सो सकते हैं, अपने आप को सफलतापूर्वक दिन का सामना करने के लिए तैयार कर सकते हैं। यदि आप इसे पूरी तरह से नहीं देना चाहते हैं, तो कम से कम कोशिश करें कि उसे पिछले छह घंटों में बिस्तर पर जाने से पहले न लें।
  • स्कूल स्टेप 5 के लिए ट्रैक पर वापस जाओ आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक
    5
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बेडरूम में न रखें इसका मतलब है कि किसी भी मोबाइल फोन, टेबलेट, टेलीविजन और इसी तरह - यह वैज्ञानिक रूप से साबित हो गया है कि इन उपकरणों का उज्ज्वल प्रकाश आंखों को प्रभावित करता है जो अनिद्रा को बढ़ावा देता है जैसे ही सूर्यास्त का संकेत मिलता है कि दिन समाप्त होने वाला है, आपको इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी बंद करना चाहिए - एक अंधेरे कमरे मस्तिष्क को बताता है कि समय बाकी है।
  • स्कूल शीर्षक के लिए आपका स्लीपिंग अनुसूची पिछला ट्रैक वाला शीर्षक चित्र 6
    6
    सफेद शोर मशीन प्राप्त करें ऐसे स्मार्टफ़ोन के लिए भी निःशुल्क एप्लिकेशन हैं जो इस प्रकार के शोर प्रदान करते हैं - महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि डिस्प्ले रोशनी बंद हो गई है! मस्तिष्क को उत्तेजित करना है और शाम को इस आवश्यकता को अनदेखा करना मुश्किल हो सकता है। एक श्वेत शोर मशीन मस्तिष्क पर कोमल और आराम से काम करती है - इसके अलावा, यह किसी भी तरह के कष्टप्रद शोर को छुपाता है जो बाहर से आ रहा है जो आपको जाग सकता है। आप विभिन्न प्रकार के श्वेत शोर को सक्रिय कर सकते हैं, उदाहरण के लिए वर्षावन की बारिश का, एक हॉल की तीखी आवाज और अधिक।
  • स्कूल स्टेप 7 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    7
    तापमान कम करें यदि आप बारी बारी से और गर्म बिस्तर में बदलते रहें, तो सो आसान नहीं है। जब शरीर का तापमान कम हो जाता है, तो मस्तिष्क "समझता है" यह sleep- को ऊँघ लिए सबसे अच्छा तापमान 15 और 20 डिग्री के बीच C.Se थर्मोस्टेट समायोजित करने की क्षमता नहीं है समय आ गया है, तो आप एक छत का पंखा या एक पोर्टेबल उपयोग कर सकते हैं, अन्य बातों के अलावा पेशकश, सफेद शोर आराम की
  • भाग 2

    पहले जाओ
    स्कूल स्टेप 8 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    1



    पहले और पहले हर दिन अलार्म घड़ी सेट करें जैसे ही आप धीरे-धीरे उस समय का अनुमान लगाते हैं जैसे आप बिछाते हैं, आपको सुबह उठने के लिए ऐसा करना चाहिए- 60 मिनट के क्रमिक परिवर्तनों के साथ आगे बढ़ें।
    • इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अलार्म घड़ी को कैसे स्थगित करना चाहते हैं और डांट देना चाहते हैं "पाँच मिनट ज्यादा", यह मत करो! आप केवल सबसे कठिन चीजें ही करेंगे
  • स्कूल स्टेप 9 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    2
    जैसे ही आप जागते हैं, जैसे ही उज्ज्वल प्रकाश को तुरंत चालू करें इस तरह आप मस्तिष्क से संवाद करते हैं कि समय उठने के लिए आ गया है और आप उस सुन्नत की भावना से छुटकारा पा सकते हैं जो अभी भी आपके चारों ओर से है। पर्दे खोलें, कमरे की रोशनी को चालू करें या बाहर जाएं - प्रकाश आपको शरीर को सक्रिय करने और आम तौर पर मूड को सुधारने में मदद करता है।
  • स्कूल स्टेप 10 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    3
    जैसे ही आप उठते हैं, बिस्तर को फिर से व्यवस्थित करें यह एक बहुत आसान काम है, लेकिन बहुत से लोग इसे अनदेखा करते हैं इतना ही नहीं यह आप उपलब्धि की भावना के साथ दिन की शुरुआत करने की अनुमति देता है, लेकिन यह भी बहुत कुछ एक अच्छी तरह से ordered- बिस्तर में गिर एक निरंतर आधार पर यह करने के लिए शुरू होता है परीक्षा जा करने के लिए मुश्किल है और जल्द ही एक आदत बन जाएगा।
  • स्कूल स्टेप 11 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    4
    पानी का एक बड़ा ग्लास लें शरीर को रात के दौरान निर्जलीकरण करना शुरू होता है और तरल पदार्थ की कमी सुबह में थकान की भावना बढ़ सकती है। जब आप जागते हैं, तो पहले एक बड़े गिलास पानी पीने से, रात के दौरान खो जाने वाले तरल पदार्थ के स्तर को बहाल करना, ऊर्जा को आसानी से और जल्दी से ठीक करना
  • स्कूल स्टेप 12 के लिए ट्रैक पर वापस जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक
    5
    कुछ संगीत चालू करें यदि आप चुप्पी से घिरे हैं, तो सोना वापस जाने के लिए आसान (और अधिक आमंत्रित) है आपको सबसे अधिक जीवंत संगीत को अधिकतम मात्रा में संभवतः रखना नहीं है, बस सकारात्मक पाठ के साथ कुछ हर्षपूर्ण स्वर, जो आपको राज्य से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है "ज़ोंबी" मानव के लिए- एक प्लेलिस्ट बनाता है "शुभ सुबह" जैसे ही आप उठते हैं, फोन पर सुबह ही सुनी जाएगी
  • भाग 3

    दिन शुरू करें "दाएं पैर के साथ"
    स्कूल स्टेप 13 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    1
    नाश्ता करो यदि आपके पास कम रक्त शर्करा है, तो आपकी ऊर्जा का स्तर कम है - सुबह में एक स्वस्थ नाश्ते के साथ, रात को तोड़ना और शरीर को सुबह के लिए आवश्यक ऊर्जा की पेशकश करना।
    • ऊर्जा के स्थिर स्तर को बढ़ावा देने के लिए स्वस्थ और पोषक तत्व युक्त खाद्य पदार्थ खाएं- मिर्च और मिठाई आमंत्रित कर रहे हैं, लेकिन शुरुआती शिखर के बाद एक ग्लिसमिक पतन हो सकता है।
  • स्कूल स्टेप 14 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    2
    थोड़ा खींचो करो। शरीर को आप के रूप में ले जा सकते हैं। यदि आपके पास सुबह के दौरान कुछ गतिविधि करने का समय है, तो बेहतर है - अगर आपके पास वास्तविक कसरत के लिए समय नहीं है, तो थोड़ा कोमल खींच भी ठीक है। मांसपेशियों को शरीर की तरफ बढ़ने और खींचकर रखते हुए, दिल बेहतर पंप और मस्तिष्क में बहने वाले रक्त को फैलता है - इसके अलावा, आपको एंडोर्फिन का प्रभार भी मिलता है, "खुशी के हार्मोन", जो शारीरिक गतिविधि के दौरान शरीर द्वारा जारी किए जाते हैं।
  • स्कूल स्टेप 15 के लिए ट्रैक पर जाएं आपका स्लीपिंग अनुसूची वापस शीर्षक चित्र
    3
    दिन के दौरान नल न लें। यह आपको नींद आ रही है और सुस्त संक्रमण चरण जिसमें आप नए regime- किया जाता है हालांकि दौरान महसूस करने के लिए, आप कैसे शराबी लग रहा है की परवाह किए बिना सामान्य है आप दिन naps नहीं करना चाहिए, अन्यथा यह रात में सोने के पाने के लिए और अधिक कठिन हो जाता है, कड़ी मेहनत को रद्द करने के अतिरिक्त जो कि आप सुबह उठने के लिए कर रहे हैं
  • टिप्स

    • आप देखते हैं कि आप की याद दिलाएं अलार्म बटन जब आप अभी भी आधा सो रहे प्रेस करते हैं, बिस्तर से दूर अपने अलार्म घड़ी रखें ताकि आप इसे बंद करने के लिए प्राप्त करने के लिए मजबूर कर रहे हैं, तो आप बिस्तर से बाहर पहले से ही कर रहे हैं और फिर आप पहले से ही सबसे कठिन हिस्सा बीत चुके हैं।
    • रात के पहले एक त्वरित और आसान नाश्ता तैयार करें जब आपके पास कम समय हो तो यह भोजन छोड़ना आसान होता है, लेकिन यह सुबह का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
    • शाम पहले, वह अपने कपड़े और सभी स्कूल की आपूर्ति भी तैयार करती है - पहले से ही बाहर जाने के लिए तैयार सब कुछ मिल चुका है, सुबह के तनाव को कम करता है और आपका समय बचाता है।
    • सप्ताहांत के दौरान अपनी नींद शेड्यूल में बदलाव न करें - अगर आप देर से रहें और देर रात बिस्तर पर चले जाएं, तो साप्ताहिक दिनचर्या जो आपने बहुत प्रयास के साथ स्थापित किया है वह परेशान है
    • बिस्तर पर जाने से पहले बेहतर स्नान करने के लिए स्नान करें।
    • सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को छोड़ दें "tempters" कमरे से बाहर
    • सबक की शुरुआत से पहले एक महीने की नींद को नियमित करने के लिए शुरू करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com