कैसे वजन कम करने के लिए तेजी से

लाखों लोग वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन केवल बहुत कुछ इसे सही तरीके से करते हैं। आपको धैर्य होना चाहिए और यह समझना चाहिए कि स्वस्थ बनने के लिए समय लगता है और सही तरीके से वजन कम होता है।

कदम

खो वजन नाम से छवि धीरे-धीरे चरण 1
1
सबसे पहले आपको यह समझना होगा कि आप कितना भोजन लेते हैं। अपने व्यंजनों की मात्रा का निरीक्षण करें और अपने आप से पूछें कि क्या आपको प्रत्येक भोजन के बाद बहुत अधिक महसूस होता है। यदि खाने के बाद आपको अत्यधिक परेशानी महसूस होती है, तो इसका मतलब है कि आप बहुत ज्यादा खाते हैं और इसलिए, आपको छोटे मात्रा का हिस्सा लेना चाहिए। प्रत्येक भोजन के बाद, आपको संतुष्ट होना चाहिए और अब भूख लगी है, पूर्ण होने के बजाय
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 2 नामक छवि
    2
    आम तौर पर लिया जाने वाले भोजन की मात्रा को पहचान लेने के बाद, यह उन्हें कम करना शुरू कर देता है, लेकिन धीरे-धीरे। भोजन छोड़ो मत! बहुत से लोग वजन कम करने के प्रयास में अपने शरीर को भूख से मरने की गलती करते हैं ऐसा करके आप केवल भूख लगी होगी और अगले भोजन में आप सामान्य से अधिक खाने की इच्छा रखते हैं। इसके अलावा, जब इसे भूख लगी जाने के लिए मजबूर हो जाता है, तो जीव रक्षा मोड में जाता है और भविष्य के लिए वसा को संचय करना शुरू करता है, यह विश्वास करता है कि पर्याप्त भोजन उपलब्ध नहीं है। जब आप भोजन की मात्रा को कम करना शुरू करते हैं, एक समय में एक बड़ा चमचा की खुराक तक सीमित होता है।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 3 नामक छवि
    3
    धीरे-धीरे समाप्त होने वाले भोजन की मात्रा में वृद्धि कई लोग छोटे व्यंजनों में भोजन करना शुरू करते हैं। एक छोटी सी फुल प्लेट एक आधा खाली प्लेट की तुलना में अधिक स्वादिष्ट लगती है।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 4 नामक छवि
    4
    छोटे हिस्से खाने के लिए इस्तेमाल होने के बाद, धीरे-धीरे स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने पर ध्यान केंद्रित करें जैसा कि पहले, उन सभी खाद्य पदार्थों के लिए पूरी तरह से छोड़ना, जिनसे आप प्यार करते हैं, आप केवल इसकी अत्यधिक कमी कर लेंगे और मौका मिलने पर द्वि घातुमान बनेंगे। उन स्वस्थ खाद्य पदार्थों की मात्रा को बढ़ाकर प्रारंभ करें, जो आप पसंद करते हैं, जबकि आप उन लोगों की सराहना करना सीखते हैं जिनसे आप प्यार नहीं करते। उन खाद्य पदार्थों को सेंकना करने की कोशिश करें जिन्हें आप आमतौर पर तला हुआ पसंद करते हैं और फल और सब्जियों के लिए कृषि बाजार में जाते हैं। आम तौर पर, किसानों को सीधे तौर पर संबोधित करके, बेहतर गुणवत्ता वाले उत्पादों को ढूंढना संभव है, आपको अधिक संतुष्ट करने में सक्षम है, हालांकि कभी-कभी उच्च लागत पर।



  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    जब आप अपने स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं, तो व्यायाम भी महत्वपूर्ण है। लेकिन इसे खत्म करने से बचें थोड़ा साथ शुरू करें यदि आपके पास एक जिम तक पहुंच है, तो उपलब्ध टूल का उपयोग करें ट्रेडमिल पर चलें, एक समय में दस मिनट से शुरू करें ट्रेडमिल पर चलना शरीर को बहुत फायदेमंद नहीं बनाता है, बल्कि आपकी सहनशक्ति को बढ़ाता है, गुण जो उपयोगी साबित होंगे, जब आप उच्च कठिनाई का अभ्यास करने का फैसला करेंगे, जैसे जॉगिंग और बाहर चल रहे - विशेष रूप से गर्म जलवायु में। भी abdominals प्रदर्शन अपनी गर्दन के पीछे अपना हाथ मत डालें, अन्यथा आप अपनी पीठ को बिना किसी ज़रूरत के प्रयास के अधीन करेंगे। बैठे स्थिति में मत आओ, बस मैं सीखना सीखो crunches. याद रखें कि आपका लक्ष्य वजन कम करना है, लेकिन इसे प्राप्त करने के लिए, आपको सामान्य रूप से स्वस्थ होना चाहिए।
  • खो वजन वजन धीरे-धीरे चरण 6
    6
    हमेशा आपके द्वारा खरीदा जाने वाले खाद्य पदार्थों की सामग्री, कैलोरी, वसा, कार्बोहाइड्रेट और विटामिन की जांच करें। चीनी में उन उच्च के विपरीत, विटामिन युक्त खाद्य पदार्थ आपको अधिक ऊर्जा देंगे और आपको भूख महसूस नहीं करेगा। कैलोरी, वसा और कार्बोहाइड्रेट पर नज़र रखें, लेकिन अपने आप को एक निर्बाध कैलकुलेटर में बदलने से बचें। याद रखें कि आप व्यक्तिगत आहार का पालन कर रहे हैं और आपके द्वारा निर्धारित दर से वजन कम करना चाहते हैं अपने सिर का उपयोग करने के लिए सीमित, एक ही इलाज में 500 कैलोरी बर्बाद मत करो। यदि आप 500 कैलोरी लेने का इरादा रखते हैं, तो पोषक और आपको संतुष्ट करने में सक्षम किसी चीज़ का विकल्प चुनें।
  • हरा वजन धीरे-धीरे चरण 7 नामक छवि
    7
    अपने आप को तत्काल न होने के कारण फेंक दिया जाए। आपका लक्ष्य धीरे-धीरे वजन कम करना है जब आप धीरे-धीरे अपना वजन कम करते हैं, तो खोए हुए पाउंड को फिर से शुरू न करें। एक दिन में 2 किलो खोना स्वस्थ नहीं है और वह वजन ठीक हो जाएगा। बस धीरज रखो, काम करते रहो और लगातार अपने आप को याद दिलाएं कि आप स्वस्थ होना चाहते हैं और बेहतर शरीर प्राप्त करना चाहते हैं। जब आप प्रेरणा में कमी महसूस करते हैं, तो सफल होने में अधिक मुश्किल होता है।
  • टिप्स

    • टीवी के सामने खाने की कोशिश न करें जब आप उस चीज़ पर ध्यान नहीं देते हैं जो आप खाते हैं, तो मात्राओं की उपेक्षा करना आसान है देखने के लिए कि आप तृप्ति पर पहुंच गए हैं, टेलीविजन बंद करें
    • कहो कहो "नाश्ते में एक राजा की तरह खाएं, दोपहर के भोजन पर एक रानी की तरह और रात के खाने पर एक किसान की तरह?"। यह पालन करने के लिए एक मान्य दिशानिर्देश है याद रखें कि आपका सबसे बड़ा भोजन (स्वस्थ स्वाभाविक रूप से) नाश्ता होना चाहिए। ऐसा करने से आपको पूरा समय लगेगा प्रोटीन ले जाना याद रखें, जैसे अंडे, और सटाने वाले खाद्य पदार्थ जैसे ओट फ्लेक्स
    • यह भी मूल्यांकन करें कि आप क्या पीते हैं पूरे दूध के साथ स्किम्ड दूध को बदलने के लिए हमेशा बेहतर होता है। इसके अलावा लिया कार्बोनेटेड पेय की मात्रा सीमित इन पेय पैमाने पर वजन नहीं है। यदि आपको उन्हें छोड़ने में कठिनाई हो रही है, तो उन्हें हल्के संस्करण में देखें या बेहतर अभी तक, उन्हें पानी के साथ बदलें
    • हानिकारक खाद्य पदार्थों से धीरे-धीरे अपने आहार से समाप्त करने की कोशिश करें। कुछ भी नहीं से कुछ भी जल्दी से जा रहे हैं आसान नहीं हो सकता। दूसरे शब्दों में, अपने आप को सब कुछ से वंचित न करें
    • याद रखें कि आवश्यक पोषक तत्व लेने के लिए कोई बहाना नहीं है आपको अपने आप को स्वस्थ भोजन करना चाहिए, और तब भी जब आप नहीं करते हैं, तो आपको विटामिन प्राप्त करने के अन्य तरीके हैं। स्वस्थ खाद्य पदार्थ हर जगह उपलब्ध हैं और अधिकांश भाग में कुछ पोषक तत्व होते हैं यदि आप फल या सब्जियां नहीं खा सकते, तो प्राकृतिक रस और सेंटीफ्यूज के लिए विकल्प चुनें।
    • घर के बाहर खाने पर, मात्राओं पर ध्यान दें अधिकांश रेस्तरां अत्यधिक भागों की सेवा करते हैं, इसलिए उनमें से केवल आधा खाने की कोशिश करें या फ्रिज के बिना एक बर्गर का ऑर्डर करें। अगर भोजन पर खाने से पहले टेबल पर रोटी होती है, तो मात्रा पर ध्यान दें।
    • स्वस्थ नाश्ता और अपने स्वाद का चयन करें उदाहरण के लिए कोशिश करो, सेब के स्लाइस पर कुछ मूंगफली का मक्खन फैला, और कुछ टुकड़ों के साथ पूरा अनाज। एप्पल एक फल है, मूंगफली का मक्खन प्रोटीन और अनाज में फाइबर होता है। यह एक स्वस्थ, संतोषजनक और स्वादिष्ट नाश्ता है।

    चेतावनी

    • आपकी ऊर्जा का स्तर काफी बढ़ेगा
    • समय के साथ आप अपनी उपस्थिति और आप जिस तरह से महसूस करेंगे, प्यार करना शुरू करेंगे।
    • आपको अपनी अलमारी की समीक्षा करनी पड़ सकती है क्योंकि अब जो कपड़े आपके पास हैं वह बहुत प्रचुर मात्रा में होंगे
    • लोग आपको सवाल पूछने के लिए बग सकते हैं कि आप अपना वजन कम करने में कैसे कामयाब रहे।
    • लोग अच्छे और बुरे दोनों के लिए आपको अपना निर्णय देने के लिए तैयार होंगे।
    • बहुत से आपको और अधिक आकर्षक मिलेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com