गोलियां लेना बिना स्लीपिंग कैसे शुरू करें

अगर आपको नींद में परेशानी हो रही है और आप अपने चिकित्सक द्वारा बताई गई गोलियों से क्या चाहते हैं, तो आप अधिक निर्भर हैं, ये धीरे-धीरे उन्हें लेने से रोकने और बेहतर, स्वस्थ और गहरी नींद लेने के 10 तरीके हैं।

कदम

प्रारंभिक स्लीपिंग स्प्रिशन स्लीप पिलल्स के बिना शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
नींद की गोलियां न लें ऐसा करने के लिए सबसे तार्किक चीज की तरह लगता है अगर यह उन्हें काम पर रखने से रोकने का पहला प्रयास है, है ना? समय के साथ, वे आपको चक्कर आते हैं और अपने शरीर को और अधिक अपने जैविक लय के अनुसार कार्य करने में असमर्थ बनाते हैं। इन दवाओं में से कई नशे में लत होते हैं। इसके अलावा, वे एक गहरी समस्या के अस्थायी और सतही समाधान से ज्यादा कुछ नहीं हैं। मैं एक गहरी घाव पर बैंड-सहायता की तरह हूं। यदि आपकी नींद की आदतें आपको परेशान करती हैं, तो आपको गोलियों के कारण होने वाली लत को स्वीकार करना शुरू करना होगा।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मेलाटोनिन से कोशिश करें, एक प्राकृतिक हार्मोन जो नींद को बढ़ावा देता है। यह आपको कम थके महसूस करने में मदद करेगा और आपको अच्छी तरह सोएगा। पीनियल ग्रंथि, जो मस्तिष्क में पाए जाते हैं, स्वाभाविक रूप से इस हार्मोन की छोटी मात्रा को गुप्त करती है। चूंकि प्रत्येक जीव थोड़ा अलग हो सकता है, इसलिए नहीं कि ये सभी एक ही राशि का उत्पादन करते हैं। पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए इसे प्रारंभ करें। अगर पहले कुछ रातों के दौरान यह काम करने के लिए प्रतीत नहीं होता है, तो थोड़ी मात्रा में खुराक कम करें (उदाहरण के लिए, इसके आधा भाग लें) यह विरोधाभासी लग सकता है, लेकिन मस्तिष्क द्वारा निर्मित मेलेटोनिन की मात्रा वास्तव में बहुत छोटी है, करीब 300 एमसीजी। मस्तिष्क बड़ा और अधिक तीव्र खुराकों की तुलना में एक छोटी और प्राकृतिक राशि के मुकाबले बेहतर जवाब देती है यह विचार पिननल ग्रंथि के स्राव को जितना संभव हो उतना अनुकरण करना है। इस तरह, आप अपने प्राकृतिक नींद लय में मस्तिष्क वापस लाएंगे, उचित आराम के लिए।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियों के बिना आरंभ स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    यदि संभव हो, तो पूरी तरह तनाव से बचने का प्रयास करें अपनी सीमाओं का ध्यान रखें और उनका सम्मान करने का प्रयास करें। तनाव आपको अच्छी तरह नींद से रोकेगा अगर आपको लगता है कि यह एक समस्या है, तो इसके साथ निपटने के लिए अन्य विधियों, अधिक उपयुक्त और प्रभावी, जैसे शारीरिक गतिविधि, ध्यान, पढ़ने, गर्म स्नान, मालिश, सेक्स, कला, शौक, बातचीत, बाहरी गतिविधियों आदि
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना प्रारंभ सो रही शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    गर्म दूध का एक गिलास पीना और कुछ बिस्कुट खाने से एक घंटे या सोने से पहले। यह संयोजन आपको आराम करेगा और गोलियों के बिना सोते रहने में आपकी सहायता करेगा। गर्म दूध वयस्कों को न केवल बच्चों को शांत करता है वास्तव में, यह एक विशेष पदार्थ प्रस्तुत करता है जो थोड़ा सोता है।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियों के बिना स्टार्ट स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    रात के खाने के बाद कैफीन, कॉफी या कुछ प्रकार के चाय पर आधारित चक्करदार पेय नहीं पीते हैं, खासकर सोने से पहले चार घंटे में। कैफीन कई खाद्य पदार्थों में पाए जाते हैं, जिनमें से कुछ संभवतः चॉकलेट में नहीं हैं
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 6



    6
    सो जाने से पहले एक हर्बल चाय पीओ विशेष रूप से, वेरिएरियन या कैमोमाइल के साथ बनाई जाने वाली एक हर्बल चाय घूंट। यदि नहीं, तो आप इन सामग्रियों वाली गोलियां या अन्य उत्पादों को खरीद सकते हैं वैलेरियन एक प्राकृतिक संयंत्र निकालने है (आपको सूचित करने का प्रयास करें!)।
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    प्रत्येक शाम को एक पुस्तक पढ़ें यह आपके मस्तिष्क का इस्तेमाल करने में आपकी मदद करेगी, लेकिन यह आपकी आंखों को पहन लेगा जैसे ही आप सोते रहने की कोशिश करते हैं, टीवी न देखें, क्योंकि यह आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करेगा और आपकी आँखें तनाव करेगा। यह कंप्यूटर के सामने भी हो रहा है कई अध्ययनों का आयोजन किया गया है जो टीवी या पीसी स्क्रीन के निर्धारण के हानिकारक प्रभावों का प्रदर्शन किया है। वास्तव में, ऐसा करने से नींद को बढ़ावा नहीं मिलता है और विभिन्न चरणों को परेशान नहीं करता है, जो कि यह लक्षण (जो कि, आरईई चरण, अल्फा, बीटा, डेल्टा आदि) को सपने पर पड़ने वाले प्रभावों का उल्लेख नहीं करता है। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि जब आप सो जाते हों तो बेडरूम को जितना संभव हो उतना गहरा हो। कुछ लोगों के लिए, हल्के ढंग से नींद की गुणवत्ता और मात्रा कम हो जाती है। प्रकाश के सभी स्रोतों से बचें, जैसे अलार्म घड़ी या रात की रोशनी यदि आप अच्छी तरह सोते हैं, तो पूरे अंधेरे में गहरी नींद आती है!
  • स्प्रैड स्लीपिंग स्प्रैडशन स्लीप पिलल्स के बिना शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ खाना! यह बहुत महत्वपूर्ण है! आप शुरू करने के बाद अंतर देख लेंगे, इन आदतों को अपनाने और उन्हें वास्तव में तुम्हारा बनाया इस अनुच्छेद में अन्य सुझावों के साथ इसे जोड़ लें, आप अच्छी तरह सोएंगे और आप किसी भी समय बहुत अच्छा महसूस करेंगे। व्यायाम और आहार की मदद से आप अपने दैनिक तनाव को दूर करने में मदद कर सकते हैं। तनाव यही कारण है कि स्वस्थ लोगों को पहले सोने की गोलियां लेने के लिए "आवश्यकता" महसूस होता है।
  • स्प्रैड स्लीपिंग स्प्रिशन स्लीप पिलल्स के बिना शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    आराम संगीत की एक सीडी रखो इसे एक बहुत कम मात्रा में स्वतः दोहराएं। शांत पृष्ठभूमि संगीत आपकी नींद में मदद करता है। अलग गीतों के साथ गाने से बचें, क्योंकि वे आपको संगीत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या सपने की प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर सकते हैं। कंपनी "बिस्तर, स्नान & परे" वह नाम से एक उपयुक्त है "नींद"। अमेज़ॅन, बॉर्डर्स, बार्न्स पर भी प्रयास करें & नोबल। आप उन्हें हर जगह मिलेंगे
  • प्रिस्क्रिप्शन नींद की गोलियां बिना शुरुआती स्लीपिंग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    ध्यान! इसे करने के लिए जानें और फिर अभ्यास करें। सीखने और अभ्यास करने के लिए समय लेना वाकई बहुत ही लायक है इतना अनुशासन की आवश्यकता है लेकिन इनाम कुछ है ... अच्छी तरह से आप देखेंगे! लगातार ध्यान करने की कोशिश करो! आप अपने आप को और अपनी आदतों को बेहतर ढंग से नियंत्रित करना सीखेंगे, आप वास्तव में अधिक ज्ञान और जागरूकता में ध्यान देंगे सबसे ऊपर, चूंकि ध्यान में सुखदायक गुण हैं, इसलिए जब आप चाहते हैं तो आप आसानी से सो सकते हैं।
  • टिप्स

    • सोने से पहले धूम्रपान न करें निकोटीन एक उत्तेजक पदार्थ है जो मस्तिष्क में रक्तचाप, हृदय गति और डोपामिन स्तर को बढ़ाता है। कम या बेहतर धुआं, बंद करो आप इसे स्वाभाविक रूप से कर सकते हैं, बस अपने आप को कर सकते हैं
    • बिस्तर पर जाने से पहले पेय पदार्थों या कैफीन युक्त भोजन खाने से कई घंटों के लिए नहीं खाएं।
    • गर्म दूध का एक गिलास पीने से एक घंटे या आधे घंटे सोने से पहले। कुछ कुकीज़ जोड़ें इस पल को आराम करो शांत हो जाओ और बहुत ज्यादा सोचने की कोशिश न करें
    • अपने विचार लिखें और फिर उन्हें अपने मन से बाहर निकालें, ताकि आप नाराज न हों। एक शांत मन एक शांत नींद के पक्ष में है
    • बाजार पर आप मेलेटोनिन और हर्बल चाय युक्त खुराक पाएंगे जो नींद को बढ़ावा देते हैं, जैसे वैलेरिअन, कैमोमाइल, जुनून फूल, कवा कावा, हॉप फ्लॉवर, गैलेरिकसुलेंट स्कूटेलारिया आदि। इन जड़ी-बूटियों, एल-ट्रिप्टोफैन, एल-थेनाइन और मैग्नीशियम के साथ, विश्राम की एक महान सनसनी दे सकता है, जो बाकी के पक्ष में होगा ऑनलाइन और हर्बल दवाओं में आप अपनी स्थिति के लिए उपयुक्त कई उत्पाद पाएंगे। हर्बल उपचार आदर्श होते हैं क्योंकि वे नशे का कारण नहीं बनते हैं और जब आप जागते हैं तो आप चक्कर महसूस नहीं करते हैं
    • दवाइयों को लेने से रोकने और उन्हें हर्बल उपचार के साथ बदलने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
    • अवैध ड्रग्स से बचें, जैसे कि मारिजुआना, या नुस्खे ट्रेंक्विलाइज़र, जैसे वालियम या एक्सएक्स। वे कुछ मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक तनाव के लिए एक गैर-उदासीन तरीके से योगदान करते हैं। विडंबना यह है कि लंबे समय में वे अधिक चिंता पैदा करते हैं। इसके अलावा, यह संभव है कि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं क्योंकि यह आपको किसी भी कृत्रिम पदार्थ पर निर्भर किए बिना बेहतर सोता है। दवा-मुक्त जीवन के अग्रणी होने के बारे में आप क्या सोचते हैं? यह निश्चित रूप से एक बेहतर, शांत वातावरण बनायेगा, एक अच्छा आराम के लिए पर्याप्त होगा।
    • शराब, नशे की लत और अन्य नशीली दवाओं से बचें जो कि पहले के कारणों के लिए केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर कार्य करते हैं।
    • जागो और करीब एक ही समय सो जाओ।
    • किसी व्यक्ति (या अधिक लोगों) नृत्य की कल्पना करने का प्रयास करें अपनी कल्पना इस विचार से विचलित न होने दें, लेकिन बहुत अधिक ध्यान केंद्रित न करें। इस दृश्य को निष्क्रिय रूप से देखें, इसे अपने आप आसानी से प्रस्तुत करें।
    • सो जाने का सबसे अच्छा तरीका गोलियां लेने के बिना हमेशा सबसे स्वाभाविक तरीका होता है
    • यदि आप सो नहीं सकते हैं, 135 से नीचे की गणना करने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • याद रखें कि मेलाटोनिन हर किसी के लिए काम नहीं करता है कुछ लोगों ने दावा किया है कि ऐसी दवाएं लेने के बाद परेशान महसूस हो रहा है।
    • अपने चिकित्सक से पहले बात करने के बिना अपने इलाज में परिवर्तन न करें अन्य तरीकों से भी हो सकते हैं जो आपके लिए समान रूप से प्रभावी और उपयुक्त हैं।
    • मेलाटोनिन दूसरों की तुलना में कुछ लोगों के लिए बेहतर काम करता है कम खुराक के साथ शुरू करें थोड़ी अधिक जोड़ें यदि आप नींद नहीं लेते हैं, लेकिन हमेशा बहुत छोटी राशि लेते हैं
    • सो रही गोलियां केवल सतही लक्षणों का इलाज करती हैं, गहरी नहीं हैं यदि आप भावनात्मक समस्याओं को गहराई से जड़ें हैं, स्वयं औषधि के बजाय एक विशेषज्ञ की सहायता से उचित, प्रभावी और प्राकृतिक समाधान खोजने की कोशिश करें। व्यायाम और ध्यान आपके समग्र कल्याण के लिए काफी योगदान करते हैं, लेकिन तभी आप अपने आप को इसे ध्यान से समर्पित करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com