कैसे मेहराब के पतन से बचने के लिए

मेहराब के पतन सभी उम्र के लिए एक बहुत ही दर्दनाक और समस्याग्रस्त मुद्दा है। इस चिकित्सा समस्या की व्याख्या करने का सबसे आसान तरीका हर साल लाखों लोगों को प्रभावित करता है, यह है कि संरचनात्मक समर्थन पैर के निचले हिस्से में लोशन या संपीड़ित होता है इसे से बचने का सबसे अच्छा तरीका है इसे बनाने से पूरी तरह से रोकना। मेहराब के पतन को रोकने के लिए आप कई निवारक उपाय कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपने दैनिक जीवन का हिस्सा नहीं बनते हैं।

कदम

छवि शीर्षक से बचें मेहराब चरण 1 से बचें
1
एथलीटों के लिए टेप वाले एनाटोमिकली सही स्थिति में धनुष को ठीक करें और उन्हें कुछ समय के लिए छोड़ दें। यदि उनकी गिरावट मांसपेशियों की संरचना के कारण एक समस्या है, तो आप अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने का अवसर दे सकते हैं। यह निश्चित रूप से एक स्थायी इलाज नहीं है, लेकिन अधिक बार यह समस्या को रोकने में मदद नहीं कर सकता है। डॉक्टर या भौतिक चिकित्सक से पूछिए कि टेप के साथ अपने पैर कैसे लपेटें।
  • चित्रित शीर्षक से बचें मेहराब चरण 2 से बचें
    2
    उपयुक्त जूते खोजें इसके लिए पैर की माप लेने और फिट होने के लिए जूता को आकार देने की आवश्यकता हो सकती है। यदि जूते बहुत बड़े होते हैं, बहुत तंग या बहुत कम होते हैं, तो वे सीधे मेहराबों को गिरने का कारण नहीं देते हैं, लेकिन वे पैर की संरचना को नुकसान पहुँचाकर प्रशिक्षण में योगदान दे सकते हैं। उपयुक्त जूते के अंदर मोटी पैडिंग और उंगलियों के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए।
  • चित्रा शीर्षक से बचें मेहराब चरण 3 से बचें
    3
    जहां तक ​​संभव हो, जूते के बिना चलो। जूते सीधे पैरों के मेहराब के कमज़ोर और विरूपण के लिए योगदान देते हैं, इसलिए नंगे पैर जाकर उन्हें प्रभावी रूप से मजबूत कर सकते हैं और अपने गिरने से रोक सकते हैं। कठोर और खड़ी सतहों पर नंगे पैर चलना चोटों से बचने के लिए पैर की मांसपेशियों को मजबूत करता है यह एक प्राकृतिक तंत्र है जो कठिनाई को दूर करने के लिए शरीर को चलाता है
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें मेहराब चरण 4
    4
    उन जूते में एड़ी या insoles के लिए समर्थन डालें जो आप सबसे अक्सर पहनते हैं बहुत से लोग काम करने के लिए असहज जूते पहनते हैं और अक्सर ये जूते हैं जो सबसे बड़ी समस्याएं पैदा करते हैं। ब्रेसिज़ डालने से मेहराब गिरने से रोका जा सकता है। समर्थन सुनिश्चित करने के लिए बहुत से लोग अपने सभी जूते में इन आवेषणों को लागू करते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें गिरते मेहराब चरण 5
    5



    एक चिकित्सक से पूछिए, यह आपकी प्राथमिक देखभाल चिकित्सक या फिजियोथेरेपिस्ट है, कसरियों को मजबूत करने के लिए आप हर दिन अभ्यास कर सकते हैं। कई बार, आप विभिन्न वेबसाइटों पर इंटरनेट पर व्यायाम और फैले मिल सकते हैं उंगलियों को मजबूती से तह करना और पैरों को घूर्णन करना अनुदैर्ध्य मेहराब को मजबूत करता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें मेहराब से छुटकारा चरण 6
    6
    अपने पैरों से आराम करो और एक मिनट के लिए या किसी भी व्यायाम करने से पहले उन्हें हिलाएं। तो आप मांसपेशियों को पिघलते हैं जो हमेशा सामान्य दैनिक गतिविधियों के दौरान अनुबंधित रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बचें मेहराब से बचें चरण 7
    7
    कठोर एकमात्र के साथ सैंडल पहनें जब आप मजबूत कट्टर समर्थन प्रदान कर सकते हैं। लकड़ी के एकमात्र सैंडल सर्वश्रेष्ठ हैं, यदि आप उन्हें ढूंढ सकते हैं।
  • शीर्षक से छुटकारा पाने वाले चित्रों से बचें चरण 8
    8
    जितना संभव हो उतना सीमेंट पर चलना या चलाना। यह आपके धनुष के लिए एक मजबूत समर्थन बनाता है रेतीले इलाकों में चलने या चलना या ट्रेडमिल पर भी, कठोर समर्थन नहीं देता है वास्तव में ये सतहें चरण को अवशोषित करती हैं और कोई समर्थन नहीं देतीं
  • टिप्स

    • मजेदार तरीके से आर्केड को मजबूत करने के लिए शास्त्रीय नृत्य सबक ले लो या अन्य नृत्य कक्षाओं में भाग लें।

    चेतावनी

    • बहुत से लोग स्वाभाविक रूप से इस समस्या और कई बार अधिक से अधिक संवेदनशील होते हैं, हालांकि वे इसे से बचने के लिए हर एहतियात ले सकते हैं, वे वैसे भी भुगतना होगा। एक यात्रा के लिए कई पोडियास्ट्रिस्ट की बारी और सबसे गंभीर मामलों में अक्सर सर्जरी की आवश्यकता होती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एथलीटों के लिए टेप
    • जूते
    • एड़ी और insoles के लिए सहायता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com