नए जूते की एक जोड़ी के साथ पीठ दर्द को कम कैसे करें

पीठ दर्द अन्य देशों में इटली में एक बड़ी समस्या है, से अधिक 31 मिलियन अमेरिकियों पीठ दर्द से लगातार ग्रस्त हैं और श्रमिकों के बारे में 50% का कहना है कि हर साल मध्यम या तीव्र दर्द है। इटली में यह एक ऐसी बीमारी है जो 15 लाख से अधिक लोगों को प्रभावित करती है। पीठ दर्द के कई कारण हैं, लेकिन कई मामलों में यह एक गलत आसन से संबंधित है और रीढ़ की हड्डी का अनुशासन है। जूते कूल्हों और रीढ़ की हड्डी के संरेखण में एक महत्वपूर्ण पहलू हैं, क्योंकि पैर पूरे शरीर का आधार बनता है। समर्थन जूते की एक जोड़ी खरीदना जो कि किसी के पैरों के बायोमेकनिक्स के लिए अनुकूल हो सकता है, पीठ दर्द को कम करने में मदद करता है, जिससे उसके कारणों पर निर्भर करता है। इसलिए नए जूते खरीदने से पहले, कारणों को समझना और पैर कैसे शामिल होते हैं।

कदम

भाग 1

बैकशे का कारण पहचानें
नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
अपनी पीठ दर्द के कारण की पहचान करें अपने सामान्य चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें अगर आपको कुछ दिनों के आराम के बाद भी पीठ दर्द से पीड़ित होता है डॉक्टर आपकी पीठ की जांच करेंगे और आपको अपने परिवार के इतिहास, काम और जीवन शैली के बारे में कुछ सवाल पूछेंगे। यदि आपकी पीठ दर्द गंभीर है, तो आपको रीढ़ की एक्स-रे का निर्धारण किया जा सकता है डॉक्टर सबसे गंभीर कारणों, जैसे कि डिस्क हिर्नियेशन, किसी रीढ़ की हड्डी में संक्रमण, हड्डी के फ्रैक्चर, गठिया और कैंसर से बाहर निकलने की कोशिश करेंगे। एक बार जब इन स्थितियों से इनकार कर दिया गया है, तो यह विचार करना शुरू कर सकता है कि आपका आसन कैसे होगा, आपके पैर का आकार और आपके जूते आपके पीठ दर्द के कारण हो सकते हैं।
  • सबसे अधिक संभावना है, आपका प्राथमिक देखभाल चिकित्सक स्पाइन विशेषज्ञ नहीं होगा, इसलिए एक वैकल्पिक निदान के लिए ओस्टियोपैथ या हाड वैद्य से परामर्श करने पर विचार करें।
  • पीठ दर्द से जुड़े लक्षणों में से तुरंत डॉक्टर से परामर्श करना आवश्यक होता है: मांसपेशियों की कमजोरी और / या अंगों की संवेदनशीलता का नुकसान, मूत्राशय या आंत्र, बुखार और अचानक वजन घटाने को नियंत्रित करने में कठिनाई।
  • नई शूज़ चरण 2 के साथ पीठ दर्द कम करें का शीर्षक चित्र
    2
    आर्क की जाँच करें के बाद आप यह पाया है कि पीठ दर्द एक गंभीर स्वास्थ्य की स्थिति या बीमारी के कारण नहीं है, अपने पैरों को (विशेष रूप से कट्टर) एक संभावित संबंध की तलाश की जाँच करें। फ्लैट पैर अक्सर पीठ दर्द, खासकर जो लोग पैर में अक्सर पैदा करने के लिए योगदान करते हैं, क्योंकि पैर के कट्टर शॉक अवशोषक का कार्य है और शरीर के वजन अन्य जोड़ों पर छुट्टी दे दी जा करने के लिए रोकता है। यह जांचने के लिए एक अच्छा परीक्षण है कि आपके पास फ्लैट पैर है "गीली परीक्षा" Bagna पानी से पैरों के तलवों और गत्ते का एक टुकड़ा या एक बड़ी मोटी शीट जिस पर आप स्पष्ट रूप से अपनी गीला फीट की धारणा दे सकता है पर चलते हैं। दोनों पैरों पर पैरों के निशान छोड़ना सुनिश्चित करें, और उन्हें सावधानीपूर्वक जांच करें
  • एक सामान्य चाप के साथ पैर पैर की एकमात्र आधा चौड़ाई के बारे में एक पट्टी के माध्यम से पैर की बाहों से जुड़ने वाली एड़ी की छाप छोड़ देगा यह पट्टी पौधे के बाहर होगी। यदि आपके पास फ्लैट पैरों हैं, तो आपका छाप पैर के पूरे एकमात्र को प्रतिबिंबित करेगा, जिसमें पहले पैर और एड़ी के बीच कोई स्थान नहीं होगा।
  • आमतौर पर, पैर बहुत ही पैरों के निशान छोड़ते हैं, लेकिन कुछ मामलों में पैर की पिछली चोटों, टखने या पैर की लंबाई में अंतर के कारण अंतर हो सकता है।
  • एक 2013 के अध्ययन से पता चला है, उदाहरण के लिए, फ्लैट-पैर वाली अमेरिकी महिलाओं को सामान्य या उच्च आर्च वाले महिलाओं की तुलना में पीठ दर्द कम होने की 50% अधिक संभावना है।
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी मुद्रा का निरीक्षण करें एक पूरी लंबाई की आईने में अपनी मुद्रा पर विचार करें पता लगाने के लिए कि क्या आकार या पैर, टखने और घुटने की स्थिति किसी तरह दर्द वापस करने के लिए में योगदान एक और प्रभावी तरीका है। शॉर्ट्स पहनें और, एक स्थायी स्थिति बनाए रखने के दौरान, अपने पैरों, पैर और टखनों द्वारा गठित कोण की जांच करें। पैर की उंगलियों खुला है, तो बाहर की तरफ, टखने के अंदर बारी बारी से ( "औंधी स्थिति") और / या अपने घुटनों को एक साथ या एक दूसरे को छू बहुत करीब हैं ( "नॉक-घुटने"), तो आप अत्यधिक विकासशील दर्द का खतरा होता है वापस। वास्तव में, इस प्रकार के आसन के कारण हिप क्षेत्र में और काठ के क्षेत्र में अधिक तनाव होता है। अधिक वजन वाले लोगों तीनों आसनीय यहाँ सूचीबद्ध आंशिक रूप से समझाया गया है क्यों पीठ दर्द एक विकार सबसे अक्सर मोटापे से ग्रस्त लोगों में देखा है समस्याओं को विकसित करने के लिए जाते हैं।
  • टखने की pronation, पैर फ्लैट और वल्गुस घुटने वंशानुगत कारकों हो सकता है (आनुवंशिकी शारीरिक विकास के लिए जिम्मेदार है), लेकिन कई मामलों में तथ्य यह है कि शरीर एक अत्यधिक वजन सहन करने के लिए मजबूर किया जाता है की वजह से कर रहे हैं।
  • अपने पैरों को अपेक्षाकृत सीधे रहे हैं (या घुटनों के बीच कम से कम 5 सेमी से एक है), तो टखने और एक सामान्य स्थिति है, आवक पतन नहीं है औसत दर्जे का लग आप कुछ उंगलियों के नीचे रख सकते हैं जब आप भार भारित करते हैं, तो सबसे अधिक संभावनाएं आपके पीठ दर्द का कारण बनती हैं।
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    पैर की लंबाई में मतभेद से अवगत रहें दूसरे की तुलना में एक पैर लंबा होना काफी सामान्य है। उदाहरण के लिए, अमेरिकी सैन्य अकादमी के आर्थोपेडिक सर्जन द्वारा 600 सैन्य भर्ती किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि इनमें से 32% का पैर की लंबाई में 0.5 और 1.5 सेंटीमीटर के बीच अंतर था। हालांकि, एक बड़ा अंतर हो सकता है गंभीर स्वास्थ्य प्रभाव और पीठ दर्द का कारण।
  • जूता के लिए एक आर्च समर्थन जोड़कर पैरों की लंबाई में आसानी से आसानी से सुधार करना संभव है: यह एक आर्थिक उपकरण है जिसे आसानी से निकाला जा सकता है यदि आप कोई बदलाव नहीं देखते हैं एक पोडियाट्रिस्ट, या किसी अन्य पैर विशेषज्ञ, जूते में कट्टर समर्थन की आवश्यकता स्थापित करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हैं।
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द कम करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    अपने जूते की जांच करें अपने पीठ दर्द के कारणों के बारे में अधिक सुराग प्राप्त करने के लिए, सबसे अधिक बार पहनने वाले जूते के एकमात्र ध्यान से देखें सामान्य आसन और बायोमैकेनिक्स वाले लोग जब चलते हैं तो उनकी एड़ी को बाहरी किनारे पर थोड़ा आराम कर रहे हैं, इसलिए उस क्षेत्र में उनके जूते के तलवों को अधिक पहना जाता है। अगर आपके जूते की तलवों को एड़ी क्षेत्र के बीच में और अधिक खराब हो जाते हैं, या तो खराब हो जाते हैं या औसत दर्जे का मार्जिन पर इसका मतलब है कि चलने के दौरान आपके पास बहुत अधिक प्रशंसा की प्रवृत्ति है। जैसा कि ऊपर दिखाया गया है, अतिरंजना और फ्लैट पैर अक्सर विकार होते हैं जो विकार होते हैं, इस प्रकार कम पीठ दर्द, घुटने और कूल्हे की समस्याओं में काफी वृद्धि करने में योगदान देता है।
  • रबड़ एकमात्र के साथ पुराने चलने वाले जूते की एक जोड़ी में जूते पहनना अधिक आसानी से देखा जाता है, क्योंकि यह चलने या डामर और कंक्रीट पर चलने से अधिक आसानी से खपत होती है।
  • याद रखें कि एड़ी के क्षेत्र की अति बाहरी सतह पर पहनें एंकल और / या प्लास्टर मेहराब की अत्यधिक कठोरता का संकेत है ("अतिपरिवारण")। हालांकि, इस प्रकार की आसन पीठ दर्द से संबंधित नहीं है जितना ज्यादा प्रभाव या फ्लैट पैर।
  • भाग 2

    सुधारात्मक जूते की एक जोड़ी चुनें
    नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    1
    सही आकार के जूते की एक जोड़ी खरीदें। बहुत से लोग जूते पहनते हैं जो पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं, विशेषकर जब यह बिक्री या दूसरे हाथ पर जूते की बात आती है, लेकिन कई अन्य कारणों के लिए भी। किसी भी स्थिति में, हमेशा जूते की एक जोड़ी पहनती है जो न केवल लंबाई के संदर्भ में, बल्कि चौड़ाई में भी फिट होती है। जूते की गलत जोड़ी न केवल फफोले, कॉलस और हॉल्यूकल वाल्गुस विकारों का कारण बनती है, लेकिन यह पीठ दर्द और संयुक्त समस्याओं के परिणामस्वरूप जोखिम के साथ पैर की बायोमैकेनिक्स स्थिरता और समझौता भी कर सकती है।
    • शाम के दौरान जूतों की कोशिश करें: यह पल तब होता है जब पैरों की बड़ी होती है, आमतौर पर सूजन और कब्र के एक छोटे से संपीड़न के कारण।
    • बाजार में उपलब्ध अधिकांश जूते मानक (औसत) चौड़ाई रखते हैं, इसलिए आपको उन्हें सीधे निर्माता से ऑर्डर करने की ज़रूरत पड़ सकती है यदि आपके पैर बहुत संकीर्ण या बहुत विस्तृत हैं
    • कुछ जूते ऐसे फ्लिप फ्लॉप के रूप में एक अच्छा फिट, हो सकता है, लेकिन वे अभी भी पैर और समर्थन चाप और एड़ी की कमी के कारण अन्य musculoskeletal विकारों के लिए समस्याएं पैदा कर सकता।
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द कम करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    2
    आर्थोपेडिक जूते की एक जोड़ी खरीदें चाहे आप एक पैर समस्या या बर्तन नहीं हो या न हो, एक मजबूत समर्थन midfoot साथ आर्थोपेडिक जूते पहनते हैं अपने पैरों को लाभ की खरीद और चलते समय या चल रहा है कम से कम अपने चाल में सुधार होगा। यह आपके पीठ दर्द को काफी कम कर सकता है या लक्षणों को पूरी तरह से समाप्त कर सकता है, जिसके कारण उनके कारण होता है। इसलिए, जब नए जूते खरीदने, एक आरामदायक जोड़ी, खेल या लंबी पैदल यात्रा के लिए देखो एक काफी midfoot समर्थन, एक विशाल पैर की अंगुली, एड़ी का समर्थन और एक लचीला एकमात्र के साथ। गुणवत्ता के लिए ऑप्ट और एक नाजुक उपस्थिति के साथ फैशनेबल जूते से बचें।
  • कम सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप या स्ट्रिंग्स के बिना अन्य जूते की एक जोड़ी पहने हुए समुद्र तट या पूल में अच्छी तरह से जा सकते हैं: इस प्रकार के जूते लंबे समय तक चलने या अन्य प्रकार के व्यायाम के लिए इस्तेमाल नहीं किए जाने चाहिए।
  • 5 सेमी से अधिक की ऊँची एड़ी के साथ जूते से बचें क्योंकि वे गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को स्थानांतरित करते हैं और पीठ के निचले हिस्से में दर्द पैदा करते हैं। हालांकि, पूरी तरह से फ्लैट जूतों की एक जोड़ी पहनने से ऊँची एड़ी के जूते पर ज्यादा दबाव निकल सकता है: इसलिए जूतों की खरीद को ध्यान में रखें जो 0.5 से 1.5 सेंटीमीटर के बीच ऊंची एड़ी है।
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    3
    चलने वाले जूते की एक जोड़ी खरीदने से पहले एक मूल्यांकन के लिए जमा करें यदि आप नियमित रूप से जोग और सोचते हैं कि आपके पीठ दर्द का कारण आपके पैर, आपके जूते या चलने की शैली के कारण है, तो यात्रा वस्तुओं के अच्छे स्टोर पर एक मूल्यांकन के लिए पूछें। इस प्रकार की दुकानों में, योग्य कर्मचारियों को अक्सर अपनी चाल का आकलन करने, अपने पैरों की जांच करने और अपने जूते पहनने की जांच करने के लिए उपलब्ध हैं। ये अनुभवी रेसर्स की बजाय डॉक्टर नहीं हैं, जो आपको चलने वाले जूते खरीदने के प्रकार के बारे में उपयोगी सलाह दे सकते हैं, जिससे कि आपकी पीठ पर कोई नकारात्मक प्रभाव न हो। एक गंभीर सवार हर 500-800 किमी या हर 3 महीनों में अपने जूते प्रतिस्थापित करता है, इस आधार पर कि वह किस लक्ष्य को पहले पहुंचता है।
  • आकलन के दौरान आपको कंप्यूटर से जुड़े किसी बल प्लेटफॉर्म पर चलना पड़ सकता है या ट्रेडमिल पर चलाने के लिए वीडियो टेप कर सकते हैं।
  • यदि आप अतिप्रसार करने की प्रवृत्ति रखते हैं, तो संभवतः आपको गंदले के पतन को रोकने के लिए अच्छे मीडिया समर्थन के साथ जूते की सलाह दी जाएगी। दूसरी ओर, यदि आपके पास अतिसूक्ष्मता की प्रवृत्ति है, तो आपको तटस्थ स्थिति में अपने पैर को मजबूर करने के लिए अधिक से अधिक बाह्य पार्श्व समर्थन वाले जूता की आवश्यकता होगी।
  • सुनिश्चित करें कि एड़ी समर्थन (जूता के पीछे) दृढ़ता से खड़ी है और किनारे पर झुकाव नहीं करता है। चलने वाले जूते में गद्दीकरण एक और महत्वपूर्ण पहलू है: इस कारण से कई ब्रांडों ने एकमात्र अंदर एयर बेयरिंग डाली है
  • नई शूज़ के साथ पीठ दर्द को कम करने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    4
    कस्टम बनाया insoles की एक जोड़ी खरीदें यदि आपके पास फ्लैट पैर और अतिप्रसार करने की प्रवृत्ति है, तो आप नए जूते की एक जोड़ी के बजाय ऑर्थोटिक्स की एक जोड़ी खरीदना चाह सकते हैं। Insoles जूते के लिए अर्द्ध कठोर सम्मिलन होते हैं, जो पैर की चाप का समर्थन करते हैं और खड़े होने पर बेहतर बायोमैकेनिक्स प्रदान करते हैं, जब आप चलते हैं और कब चलते हैं अपने पैडिंग और झटका-अवशोषित समारोह के लिए धन्यवाद, ऑर्थोटिक्स, एंकल, घुटनों, कूल्हों और रीढ़ की जोड़ों में समस्याओं की शुरुआत कम करता है। डॉक्टरों में से उन्हें पता करने में सक्षम हैं, पोडियाट्रिस्ट्स, कुछ ऑस्टियोपैथ, कायरोप्रैक्टर्स, सामान्य चिकित्सकों और फिजियोथेरेपिस्ट हैं।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि insoles पैर की संरचनात्मक विकृति किसी भी तरह से ठीक नहीं कर सकते हैं, न ही आर्च धन्यवाद का उपयोग करने के लिए धन्यवाद
  • यदि आप उन्हें पहनना तय करते हैं, तो आपको पहले अपने जूते के अंदरूनी तलवों को निकालने की आवश्यकता होगी।
  • एक पर्चे के बिना, दर्जी बना दिया orthotics महंगा हो सकता है। हालांकि, आप उन बाजारों में पहले से उपलब्ध लोगों की भी कोशिश कर सकते हैं, जो आपके पीठ दर्द से मुक्ति के समान रूप से सक्षम साबित हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • खड़े होने के दौरान अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए, और पीठ दर्द के विकास के जोखिम को कम करना, दोनों पैरों पर वजन समान रूप से वितरित करना और घुटनों को कसने से बचने के लिए अपने पेट की मांसपेशियों और नितंबों को मजबूत करें ताकि आपकी पीठ को सीधा रखा जाए। समर्थन के जूते पहनें अगर आपको लंबे समय के लिए खड़े रहना पड़ता है और समय-समय पर पैरों पर एक पैर को आराम करके मांसपेशियों की थकान दूर होती है।
    • एक अच्छा बैठने की स्थिति बनाए रखने के लिए और पीठ दर्द के विकास के जोखिम को कम करने के लिए, कठोर कुर्सी का चयन करें, संभवतः हथियारों के साथ। अपने ऊपरी पीठ को सीधे रखें और अपने कंधों को आराम से रखें काठ का क्षेत्र के पीछे एक छोटा सा तकिया आपको कमरे के रीढ़ की प्राकृतिक वक्र बनाए रखने में मदद कर सकता है। यदि आवश्यक हो तो पैरों का उपयोग करके अपने पैरों को फर्श पर रखें
    • अन्य लोगों के जूते पहनें (भले ही वे आर्थोपेडिक और उच्च गुणवत्ता के जूते हों) क्योंकि वे पहले से ही अपने पैरों के आकार और उनके मेहराब के रूप में अनुकूलित कर चुके हैं।
    • नए जूते की एक जोड़ी खरीदने की जल्दी में मत बनो। समय ले लो और उन्हें स्टोर के अंदर कम से कम पांच मिनट के लिए पहनें यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पहले आराम से हैं।
    • यदि आपके पैरों पर किसी प्रकार की समस्या है, तो चिकित्सकीय सलाह के लिए एक पोडियाडिस्ट से परामर्श करें
    और पढ़ें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com