अधिक स्वस्थ होने के लिए कैसे

जीवन में, कुछ निश्चितताएं आरामदायक हो सकती हैं, लेकिन जब आप इसे आदेश देने से पहले बर्मन अपने पेय की तैयारी शुरू करते हैं, तो शायद यह कुछ करने का समय है। अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना और अपनी रोज़ दिनचर्या में सहजता की अच्छी खुराक डालें, आपको लगता है कि चीजें अप्रत्याशित रूप से मजेदार हो सकती हैं

कदम

भाग 1

अपनी दिनचर्या को जानें
इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक चरण 1 होना चाहिए
1
अपनी आदतों की एक सूची बनाएं परिवर्तन शुरू करने से पहले, निश्चित रूप से अपने जीवन के क्षेत्रों को परिभाषित करें जिससे कठोरता की कम खुराक की आवश्यकता हो। व्यवहार के नमूने क्या हैं जो आप आमतौर पर दोहराते हैं?
  • अपने जागृति से शुरू करें पहली बात क्या है जो आप सुबह में करना चाहते हैं? आपकी रूटीन कब शुरू होती है?
  • अपने सामान्य दिन की एक डायरी रखें और हर जेस्चर का ध्यान रखें जो कि एक नियमित रूप का हिस्सा बन गया है। यदि आप सामान्य रूप से कार्यालय चलने तक पहुंचते हैं, तो क्या आप हर दिन उसी सटीक पथ का पालन करते हैं? क्या आप हमेशा कक्षा में एक ही डेस्क में बैठते हैं? क्या आपके दोपहर के भोजन के ब्रेक में हर दिन सामान्य भोजन होता है? क्या आपके दोस्त रेस्तरां में अपने स्थान पर आदेश देंगे? क्या आप हमेशा वही बस लेना चुनते हैं? अपने कपड़े के बारे में क्या?
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वान्वेषी चरण 2
    2
    अपनी चिंताओं को पहचानें दोहराव के व्यवहार अक्सर गहराई से जड़ें चिंताओं का नतीजा है, और अप्रत्याशित तरीकों में झांकने वाले विश्वासों को सीमित करने के लिए जब आप अपनी दैनिक दोहराव वाला नोटिस शुरू करते हैं, तो आप उन्हें बदलने के विचार का मूल्यांकन कर सकते हैं। उस नाश्ते का आदेश देने के बारे में कितना घबराहट है? बस चलने के बजाय बस लेने की कोशिश करने के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आप इस विचार के बारे में डराता है?
  • अपने दिनचर्या के कार्यों के बगल में उत्तरों का ध्यान रखें संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें जब आप एक अजनबी के बगल में बैठे हों और शायद एक वार्तालाप शुरू करते हैं तो आपको कौन डराता है? क्या आप एक नए रेस्तरां में प्रवेश करने से रहते हैं?
  • दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें अक्सर ऐसा ही होता है जो आपको अपने आप से बेहतर जानते हैं एक साधारण प्रश्न पूछें, "क्या वे उम्मीदवार हैं?" यदि आपको संदेह है कि यह मामला है, तो हो सकता है कि आप के आसपास के लोग आपसे व्यवहार के पैटर्न की पहचान करने में मदद कर सकें जो आपके लिए अज्ञात है।
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वंय चरण 3
    3
    डाउनटाइम का ध्यान रखें सहज रूप से सक्रिय होने का एक हिस्सा सक्रिय है दिन के दौरान, जब आप कुछ नहीं करने के लिए घर पर बैठे समय याद रखें, या क्षण जब आपको ऊब लगता है। आप अपने निपटान में उस समय के साथ क्या करने के लिए चुनते हैं?
  • जैसा कि आप इस सूची को भरते हैं, आपके पर भी प्रतिबिंबित होते हैं "आदर्श दिन" अगर मुझे उस समय पर कब्ज़ा करने के लिए कुछ नहीं करना था, और अगर मेरे पास असीमित संसाधन और संभावनाएं थीं, तो आप क्या करेंगे? स्कूल में या काम पर एक दिन के बाद आपकी शाम को क्या करना है?
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 4 है
    4
    परिवर्तनीय व्यवहार चुनें अपनी सूची की समीक्षा करें और तय करें कि आप क्या बदलना चाहते हैं। दिनचर्या के कुछ हिस्सों अच्छे हैं, आदतें हमें अधिक उत्पादक और आरामदायक बना सकती हैं। लेकिन दिनचर्या के कुछ हिस्सों हमारे सीमित विश्वासों और हमारी चिंताओं का परिणाम हैं, और हमें आलसी होने और नए अनुभवों के बारे में संदेह करने के लिए मजबूर करते हैं।
  • विशेष रूप से, आपकी सूची को देखते हुए, उन चीजों को देखें जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं यदि आपका आदर्श शाम नृत्य करना था, लेकिन आप आमतौर पर वीडियो गेम खेलने वाले कुर्सी पर बैठते हैं, तो गेम शायद आपको दोषी महसूस करेगा। यदि हां, तो इसका मतलब है कि आपके दिनचर्या का वह हिस्सा बदला जा सकता है। इसके विपरीत, यदि आप सामान्य रूप से चीनी के बिना एक एस्प्रेसो का आदेश देते हैं, क्योंकि आप कॉफ़ी के गहन स्वाद को पसंद करते हैं, तो क्यों बदलते हैं?
  • भाग 2

    अपनी रूचि को तोड़ दो
    इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 5 है
    1
    धीरे से शुरू करो आंशिक रूप से आदतों के रूप में पहचानी जाने वाली आदतों में बदलाव करता है। कार्यालय तक पहुंचने के लिए मार्ग बदलें। सामान्य बार जाने के बजाय घर से दोपहर का भोजन लाएं। एक दोस्त को बुलाओ और काम के तुरंत बाद घर जाने के बजाय एक साथ पीने का प्रस्ताव। घर पर रहने के बजाय पुस्तकालय में अध्ययन करें। क्या आपने कोई अच्छी भावना की कोशिश की है? चिंता का स्तर बढ़ गया है?
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 6



    2
    लोगों के साथ फिर से कनेक्ट करें प्रायः सहजता की कमी अकेलेपन की भावना को जन्म देती है हमें लगता है कि पूरे विश्व मज़े में व्यस्त है जबकि हम घर की दीवारों के भीतर हैं। और जब हम कुछ करने की योजना बनाते हैं तो हम इसे स्वयं करते हैं।
  • सरलतम चीजों को भी करने के लिए लोगों को आमंत्रित करें यदि रात के खाने के बाद आप अपने सोफे पर कुछ बीयर पीने के लिए उपयोग किया जाता है, तो अपनी आदत को कुछ पुराने स्कूल मित्र सहित एक सुखद घटना में बदल दें। खोए संपर्कों को फिर से शुरू करें और नई गतिविधियों की योजना बनाएं।
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक चरण 7 है
    3
    दोस्तों के साथ रहस्य. अन्य बातों के अलावा, सहजता का मतलब लोगों की जिज्ञासा को उत्तेजित करना है। अगली बार जब कोई आपको अपने सप्ताहांत के बारे में एक सवाल पूछता है, तो जवाब देने का प्रयास करें, "यह शानदार थका हुआ था, और तुम्हारा?" रहस्यपूर्ण उत्तर रहस्य बनाता है और लोग आपकी रुचि लेना शुरू करेंगे और आप अपना समय कैसे व्यतीत करेंगे दूसरों को अपने जीवन में शामिल करना आपको सहज अनुभवों का अनुभव करने के लिए अधिक संभावनाएं हैं।
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 8
    4
    अपनी इच्छाओं का पालन करें यदि आप रात में देर से पिज्जा खाने की इच्छा रखते हैं, या शाकाहारी जीवन शैली शुरू करते हैं, तो ऐसा क्यों नहीं करते? कुछ नहीं करने के लिए बहाने मिलना आसान है, लेकिन 10 बजे के बाद खाने के बारे में चिंता करने की बजाय या एक दिन जानने के लिए कि आपका सिर्फ एक लहर है, बस यह करना ज़रूरी है।
  • विशेष रूप से, यदि आप महसूस करते हैं कि आप अचानक आक्रामक आचरण का पालन नहीं करते हैं तो आपको अफसोस होता है, उन्हें पहचानना और उन्हें अभ्यास में डालना सीखें
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 9
    5
    तात्कालिक कार्यक्रम बनाएं जब आप दोस्तों से बात करते हैं, भविष्य के लिए जेनेरिक कार्यक्रम बनाना आसान होता है: "हमें डेरा डाले हुए होना चाहिए" या "इनमें से एक दिन लंच के लिए मिलें।" एक सटीक तिथि की योजना बनाकर और अपनी गतिविधि को पहले से ही चुनें। परिवर्तन "हम ईस्टर के लिए कुछ व्यवस्थित करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं" में "आज हम एक विमान बुक करते हैं"
  • वैकल्पिक रूप से, यदि आप शुरुआती योजना के एक पागल हैं, तो आप एक योजना नहीं करने का निर्णय लेते हैं। आप बाद में किसी व्यक्ति से मिलने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन किसी विशेष गतिविधि की योजना नहीं बना सकते अपने आप को शहर के एक असामान्य इलाके में देखें और इसे एक साथ देखें।
  • इमेज का शीर्षक और अधिक स्वैच्छिक कदम 10 है
    6
    सफर। कभी-कभी जब आप हमेशा एक ही स्थान पर होते हैं तो नियमित रूप से अटक जाते हैं। खासकर यदि आप एक छोटे से मध्यम-आकार के शहर में रहते हैं, तो आप अपेक्षाकृत जल्दी से अपने निपटान में विकल्प चुन सकते हैं
  • अपनी यात्रा के कुछ दिनों की योजना बनाएं, लेकिन नई संभावनाओं और रोमांच के लिए जगह छोड़ दें। सबसे खराब संभव परिदृश्य चलने और एक नया और कभी नहीं देखा जगह तलाशने होगा, क्या बेहतर के लिए पूछने के लिए!
  • एक यात्रा महंगी होने के लिए जरूरी नहीं है अपनी शुक्रवार की रात की दिनचर्या बदलकर और निकटवर्ती गांव पब पर जाएं।
  • टिप्स

    • यह ज़्यादा ज़्यादा करना ज़रूरी नहीं होगा या स्वस्थ होने के लिए अत्यधिक हो जाएगा। आप हर रात बाहर खाना बंद कर या आपकी अलमारी में निवेश किए गए पैसे की मात्रा कम करके सहज हो सकते हैं। यह मन की एक अवस्था है, यहां तक ​​कि सहजता भी नियमित हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com