कैसे मानसिक रूप से अधिक जागरूक होना

क्या आप थकान से पीड़ित हैं, क्या आपके पास कम ऊर्जा या कठिनाई ध्यान केंद्रित है? चिंता मत करो आप अधिक मानसिक रूप से जागरूक बनकर इस पर काबू पा सकते हैं "जब आप अपने दिमाग को नियंत्रित करते हैं, तो आप दुनिया को नियंत्रित कर सकते हैं"।

कदम

छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 1
1
अपना मन व्यायाम करें एक शौक चुनें जो आपको मानसिक रूप से प्रशिक्षित करता है यह एक नियमित नौकरी या अभ्यास के बजाय अवकाश के रूप में, क्योंकि इस तरह से यह एक खेल में बदल सकता है पर विचार करें! पसंद विविध है। बस उस चीज़ का चयन करें जिसके साथ आप इसे बाहर का सबसे अधिक लाभान्वित महसूस करते हैं।
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 2
    2
    अपने जीवन में शांति के क्षण जोड़ें वे ध्यान या क्यूई गोंग प्रदान कर सकते हैं अधिकांश समय ध्यान आपकी कल्पना को बढ़ा सकता है, भले ही वह स्पष्ट रूप से कम रचनात्मक चोटियों के माध्यम से गुजरता हो। यह तनाव के दौरान निर्णय लेने को कम कर सकता है, लेकिन पर्याप्त अभ्यास करने के बाद आप एक दूसरे स्तर तक पहुंच सकते हैं। क्यूई गोंग को ऊर्जा हेरफेर भी कहा जाता है। यह मानसिक ऊर्जा को बहुत बड़ा बढ़ावा दे सकता है और आपको आसानी से शांत रख सकता है!
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 3
    3
    नींद अच्छी तरह से नींद खोना स्वस्थ नहीं है यह अगर आप नींद लग रहा है रात में देर से होने के लिए, अच्छा हो सकता है, थोड़ा ऊर्जावान या अत्यंत अनुभुत, तो आप इस तथ्य है कि आप रात में देर से सो जाओ दोषी ठहराते हैं। नींद आपके ऊर्जा से संबंधित सभी समस्याओं की कुंजी हो सकती है यदि आप इसे खो देते हैं। क्यूई गोंग और ध्यान के साथ आप आरईएम चरण बढ़ा सकते हैं, जो आरामदायक नींद के लिए निर्धारित कारक है।
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 4
    4
    सबसे पहले छोटी चीज़ों पर ध्यान देना शुरू करें और यह रवैया आपको बहुत कुछ सीखने के लिए प्रेरित करेगा। यदि आप अपनी प्रतिक्रियाओं पर करीब ध्यान देते हैं, तो आप उन्हें कुछ स्थितियों के जवाब में बदल सकते हैं जब आप पूरी तरह से सबकुछ का जवाब दे सकते हैं, तो आप सभी स्थितियों को शतरंज के खेल में रूपांतरित कर सकते हैं। यदि आप इस खेल को जानते हैं, तो आप यह जान लेंगे कि एक बार जब आप दाहिने पैर पर उतरते हैं, तो आप न्यूनतम प्रयास के साथ आगे बढ़ सकते हैं। वही परिस्थितियों के खेल पर लागू होता है
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 5



    5
    उन चीजों पर ध्यान दें, जो आपकी एकाग्रता को सबसे महत्वपूर्ण तथ्यों से विचलित करते हैं। जब आप ध्यान दें कि आप काम पर क्या करने की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते हैं या चीजें जो आपको खुश करती हैं, तो आप देखेंगे कि कुछ गलत है। कितनी अधिक चीजें आप विचलित करते हैं, तेज और आसान आपको अपने लाभ से नीचे की स्थिति को बदलने के लिए इसे से छुटकारा पाना होगा।
  • छवि अधिक शीर्षक से सावधानी रखें चरण 6
    6
    ट्रेन! शारीरिक गतिविधि, जो भी हो सकती है, आपके मन को अधिक चपलता से आगे बढ़ने के कारण, आपको अधिक जागरूकता प्रदान कर सकती है अन्य उत्तेजक तत्वों के साथ संयुक्त, यह आपको बेहतर परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होगा।
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 7
    7
    जब आपको जागरूकता चेतावनी रखने की आवश्यकता होती है तो निर्जलीकरण न रखें। निर्जलीकरण, जब नियंत्रण में नहीं, आपको थका हुआ महसूस कर सकता है।
  • छवि अधिक शीर्षक से पता चला चरण 8
    8
    सफलता प्राप्त करने और थोड़ी शुरुआत के साथ चीजों की योजना बनाएं इस तरह, अभ्यास के साथ आप बहुत सारे विचारों के बिना तुरंत योजना बना सकते हैं। यह कहा जाता है कि जो लोग आंखों की झिले में अधिक चीजों को व्यवस्थित कर सकते हैं वे सबसे मूल्यवान सहयोगी हैं। जितना करीब आप इसे प्राप्त करते हैं, उतना आसान होगा कि आप किसी स्थिति से संबंधित सभी तथ्यों के बारे में अधिक जागरूक हो सकें।
  • टिप्स

    • ध्यान और क्यूई गोंग जैसे सरल चीज़ों पर काम करना जारी रखें या अपनी परियोजनाओं की योजना बनाएं, इसलिए अंत में आपके कौशल बढ़ेंगे और आपके जागरूकता में आपके पास उल्लेखनीय और ठोस लाभ होंगे।
    • एक अच्छा मूड रखें, क्योंकि नकारात्मक मूड, जो कुछ भी हो, हमेशा आपकी ऊर्जा निकास करते हैं
    • सब कुछ में पेशेवरों और विपक्ष हैं इसका मतलब यह है कि सभी में सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं की एक समान राशि है! संक्षेप में, कुछ भी इतना बुरा नहीं है
    • अधिक जागरूक होने के कारण आपको उन समस्याओं और स्थितियों के उत्तर समझने में मदद मिल सकती है जो आपने संभवत: से बचा है (लेकिन अब आप प्रबंधित कर सकते हैं)। इसलिए, यदि आप बड़े बदलावों की अवधि के दौरान जा रहे हैं, तो आप उन पर विचार कर सकते हैं कि वे वास्तव में क्या हैं।
    • आप लगातार अपने जागरूकता में वृद्धि कर सकते हैं
    • सबसे शक्तिशाली परिचितांक चुंबक है यह सरल Stooge रखें! असल में यह आपको याद दिला सकता है कि मूल हमेशा सबसे शक्तिशाली ऊर्जा है सरल कार्रवाई, अधिक शक्तिशाली यह होगा।

    चेतावनी

    • कुछ चीजें एक उत्प्रेरक के रूप में काम कर सकती हैं जिससे आपको मानसिक जागरूकता लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी जो आप प्राप्त करना चाहते हैं। कभी-कभी, यदि कोई उत्प्रेरक काम नहीं करता है, तो आप पावर महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह ठीक है! सब कुछ हर किसी के लिए काम करता है कुछ लोगों को लगता है कि बीजगणित एक महान उत्प्रेरक है ... लेकिन, जैसा कि मैंने कहा, सब कुछ नहीं है सबके लिए! नीचे मत जाओ, क्योंकि हर व्यक्ति के लिए कि वहाँ कुछ है जो महान काम करता है
    • याद रखें! एक दिन में पांच मिनट की जरूरत है आपको किसी भी मानसिक व्यायाम की आवश्यकता है। हार न दें यदि आप अधिक करते हैं और अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंचते हैं। क्योंकि सोचना बंद करना आसान है! यद्यपि दिन में कई घंटों तक मानसिक व्यायाम करने में बहुत अधिक लाभ होते हैं, लेकिन कुछ घंटों में खोने से हजारों लोगों को खोने से बेहतर होता है
    • कभी-कभी आप काफी मूर्खतापूर्ण महसूस करते हैं जब आप क्यूई गोंग ध्यान या अभ्यास करते हैं। हालांकि, एक बार जब आप अपनी प्रतिक्रिया समय की तत्काल ध्यान देते हैं, तो ये व्यवहार बहुत मूल्यवान और महत्वपूर्ण होंगे।
    • सावधान रहें जब आप मानसिक रूप से अभ्यास करने के लिए विभिन्न तरीकों को जोड़ते हैं। क्यूई गोंग साँस का एक संयोजन प्रदान करता है, जबकि ध्यान एक दृश्य प्रदान करता है जो आपको जो चाहें मूड को ट्रिगर करता है। दो विधियों के संयोजन से, आप कुछ अज्ञात और संभवतः हानिकारक बना सकते हैं इन अभ्यासों, जैसे ध्यान और क्यूई गोंग, विशेषज्ञों द्वारा बनाए गए थे, कुछ करने के लिए नहीं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com