कैसे ईमानदार होना

किसी को झूठ पसंद नहीं है दुर्भाग्य से, हालांकि, दूसरों के साथ बेईमान होने और कुछ मामलों में स्वयं सत्य बताकर सरल होता है। लेकिन यह इस तरह नहीं होना चाहिए: ईमानदारी से सीखना और झूठ बोलने की जरूरत महसूस न करने से आप अपने रिश्तों को बेहतर बनाने और अपनी अंतरात्मा को हल्का कर सकते हैं। अपने परिप्रेक्ष्य को थोड़ा बदलना और ईमानदारी की नीति चुनना आपको झूठ नहीं बोलने और आपको सच्चाई को अधिक स्वेच्छा से बताने में मदद कर सकता है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए चरण 1 से प्रारंभ करें।

कदम

विधि 1

दूसरों के साथ ईमानदार होने के नाते
इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 1
1
समझने की कोशिश करें कि मन और किसके लिए? हम सभी ने कुछ झूठ, अन्य लोगों और खुद को बताया है, और विभिन्न कारणों के लिए। अधिक ईमानदार होने के लिए एक व्यवस्थित योजना विकसित करना मुश्किल होगा यदि आप इन कारणों की पहचान नहीं कर सकते हैं और जिन लोगों को आप झूठ बोल सकते हैं
  • एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए झूठ वे हाइपरबोले, अलंकरण और आविष्कारों को शामिल करते हैं, जो हम दूसरों को बताते हैं, और स्वयं को, हमारे अपर्याप्तताओं के बारे में हमें बेहतर महसूस करने के लिए। जब आप किसी कारण से नाखुश होते हैं, तो सत्य को बताने की तुलना में झूठ के साथ शून्य को भरना बहुत आसान है।
  • हम अपने साथियों को झूठ बोलते हैं कि हमें लगता है कि हम से बेहतर है क्योंकि हम उनके सम्मान चाहते हैं। दुर्भाग्य से, बेईमान होने के कारण लंबे समय में सम्मान की कमी है। एक गहरे स्तर पर आपको समझने की लोगों की क्षमता को पहचानें
  • `झूठ है कि हम शर्मनाक से रोका है वे झूठ शामिल अनुचित व्यवहार, अपराध या गतिविधियों हम पर गर्व नहीं हैं छिपाने के लिए कहा जाता है। अगर आपकी माँ को अपनी जैकेट में सिगरेट का एक पैकेट मिल जाता है, तो आप झूठ बोल सकते हैं और कह सकते हैं कि वे एक सजा से बचने के लिए आपके मित्र से हैं।
  • हम सत्तावादी आंकड़ों को झूठ बताते हैं शर्मिंदगी और सजा से बचने के लिए जब हमने कुछ किया है जिसके लिए हम दोषी महसूस करते हैं, तो हम अपराधी को खत्म करने और सजा से बचने के लिए झूठ बोलते हैं।
  • ईमानदार चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    ऐसे व्यवहारों की आशा करते हैं जो आपको दोषी महसूस करने का कारण बनता है। शर्मिंदगी और झूठ की श्रृंखला को तोड़ने के लिए, उन चीजों की आशा करना महत्वपूर्ण है जिनके लिए आप भविष्य में पछताएंगे, और उनसे बचने के लिए। जब आप झूठ बोलते हैं, तो आप एक असुविधाजनक सच्चाई को छिपाते हैं जो झूठ के साथ कवर करना आसान है। आप सच्चाई को स्वीकार करना सीख सकते हैं या ऐसे व्यवहारों से बच सकते हैं जो आपको शर्मिंदा महसूस करते हैं।
  • यदि आप धूम्रपान करते हैं, तो आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा, अगर आप सभी जानते हैं कि आप ऐसा करते हैं। इसे स्वीकार करें: अगर आप यह स्वीकार नहीं कर सकते कि आप कुछ करते हैं, तो आपको इसे से बचने चाहिए यह पता लगाने के लिए आपके साथी के लिए अपमानजनक होगा कि आपके सहयोगी के साथ एक अनुचित रिश्ते हैं, लेकिन आपको झूठ नहीं बोलना पड़ेगा यदि आपके पास ऐसा न हो।
  • इरेस्ट इमेज शीर्षक ईमानी चरण 3
    3
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो कुछ मामलों में हम अपने से बेहतर महसूस करने के लिए झूठ बोलते हैं। क्योंकि हम प्रतिस्पर्धा में महसूस करते हैं और लगातार दूसरों के साथ तुलना करते हैं, हमारे अपर्याप्तता को पार करने का सबसे आसान तरीका एक त्वरित रचनात्मक झूठ है यदि आप ऐसा महसूस करना बंद कर रहे हैं कि आप दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और आप इसे अपने मूल्य के लिए दे देंगे, तो आपको बेहतर दिखने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी, क्योंकि आप पहले से ही सही हैं!
  • भूलो कि आप क्या सोचते हैं कि लोग आपसे सुनना चाहते हैं। अन्य लोगों को संदेह का लाभ दो, और मान लें कि आप धोखा देने या आप को हेरफेर करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। दिल से बोलो और सच बताओ, कभी परेशान नहीं करना है "खराब आंकड़ा"। लोग ईमानदारी का सम्मान करते हैं, तब भी जब सत्य असुविधाजनक है।
  • अपनी ईमानदारी को लोगों को प्रभावित करने दें और आपकी अतिताव न करें बहुत से लोग बेईमान हैं क्योंकि वे अपने साथियों को उन जटिल कहानियों के साथ प्रभावित करने की कोशिश करते हैं जो उन्हें एक से दूसरे चरण के ऊपर डालते हैं। यदि आप संयुक्त राज्य में यात्रा के बारे में हर किसी के बारे में बताएंगे तो आप योगदान नहीं कर सकते हैं, सिनसिनाटी में इरासमस में अपने वर्ष के बारे में एक कहानी की खोज के बजाय मौन की बात सुनें और बदले में बदलाव की प्रतीक्षा करें।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 4
    4
    परिणामों को स्वीकार करें और उन्हें संबोधित करने का निर्णय लें। कुछ मामलों में यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि झूठ बोलने, धोखा देने या जो आप शर्मिंदा हैं, वे झूठ का एक जटिल वेब बुनाई के बजाय, यह मुक्ति और सच्चाई की बात करने के लिए बहुत स्वस्थ विकल्प हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपके कबूल के अंत में परिणाम होंगे, तो वे आपके लिए योग्य होंगे।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 5
    5
    ऐसी चीजें करें जो आपको गर्व करें आप झूठ बोलने की ज़रूरत नहीं है अगर आप खुश हैं कि आप क्या करते हैं! खुद को समझदार और समझदार लोगों के साथ चारों ओर चलो, जो आपके लिए व्यक्ति का सम्मान करते हैं। ऐसी चीजें करें जो आपको संतुष्ट करती हैं और आपको गर्व महसूस करती हैं।
  • हर रात टेनिंग आपको कुछ घंटों के लिए अच्छा महसूस कर सकता है, लेकिन अगले दिन काम पर आपको अपने सिर पर महसूस होने वाले पीड़ा से आप शर्म महसूस करेंगे और दोषी महसूस करेंगे। खुद का ध्यान रखें, मानसिक और शारीरिक रूप से। मत करो चीजें जो आपको शर्मिंदा करती हैं
  • ईमानदार होना चरण 6
    6
    ऐसे परिस्थितियों से बचें, जिन्हें आपको अन्य लोगों से झूठ बोलना पड़ता है सावधान रहें जब कोई व्यक्ति आपको विश्वास से कुछ कहता है कि आपको पता है कि आपको किसी और को बता देना चाहिए (जैसे किसी अपराध, झूठ, या किसी अन्य के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण कार्य)। इस जानकारी के बारे में जागरूक होना आपको एक कठिन स्थिति में डालता है, खासकर जब सत्य अंततः उभर जाता है और रुचि वाले व्यक्ति को पता चलता है जिसे आप शुरुआत से जानते थे
  • अगर किसी ने एक वाक्य शुरू किया "मुझे आपको कुछ कहना है लेकिन किसी को नहीं बताओ, ठीक है?", इसके साथ मुकाबला करने के लिए तैयार: "यदि ऐसा कुछ है जो दूसरे व्यक्ति को पता होना चाहिए, तो मुझे बताओ न। मैं अपने रहस्यों के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहता हूँ"।
  • ईमानदार चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    7
    आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसे पता होना चाहिए कि आप क्या जानना चाहते हैं और आप क्या कहना चाहते हैं। कुछ मामलों में, हम खुद को सुनने के लिए तत्काल आवश्यकता महसूस करते हैं। एक असहज रूममेट की बुरी तरह से बोलना, अपने साथी की तुलना करना या एक शिक्षक के साथ बहस करना, हर समय जो कि कुल ईमानदारी की आवश्यकता होती है, लेकिन ब्रेक के बिना बात करना एक रिश्ते को और भी बदतर बनाने का एक त्वरित तरीका है जो आप वास्तव में नहीं सोचते हैं। बहुत ज्यादा बोलने से बचने के लिए, आपको जो कहना है उसके बीच का अंतर जानने की कोशिश करें क्योंकि दूसरे व्यक्ति को इसे सुनने की ज़रूरत है और आप जिस चीज को बेहतर महसूस करने के लिए कहना चाहते हैं
  • एक व्यक्ति को पता होना चाहिए चीजें जो शारीरिक या भावनात्मक दर्द हो सकती हैं, या चीजें जो एक तिहाई व्यक्ति पर एक ही प्रभाव डाल सकती हैं आपका रूममेट को यह जानना चाहिए कि उसकी शराब की समस्या आपको घर पर महसूस करने की अनुमति नहीं देती है, लेकिन यह नहीं कि आपको लगता है कि उसकी नई प्रेमिका एक है "थोड़ा अच्छा"।
  • आप कह सकते हैं क्रोध या भावनात्मकता के किसी भी चीज में कुछ, जो प्रतिबिंबित करके, आप अधिक अनुकूल तरीके से व्यक्त कर सकते हैं। कठिनाई के संबंध में एक लड़ाई के दौरान, आप कह सकते हैं "आपको वसा मिल रहा है और मैं अब आपके लिए आकर्षित नहीं हूँ", और यद्यपि यह महत्वपूर्ण हो सकता है कि आपके साथी को स्थिति के बारे में पता होना चाहिए, अन्य कारणों से आप इसे छोड़ना तय कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे लगता है कि हम दोनों स्वस्थ रह सकते हैं"। यह आपके साथी को एक ही बात करता है, लेकिन अधिक विनम्र तरीके से।
  • ईमानदार चरण 8 के शीर्षक वाला छवि
    8
    यह हमेशा स्पर्श का उपयोग करता है सच्चाई कहकर हर बार हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं होता है, खासकर लोगों की भावनाओं को चोट पहुंचाने के लिए नहीं। अपने शब्दों के प्रभाव पर विचार करें और संभावित अप्रिय या अप्रिय वाक्यांशों को पुन: स्वरूपित करने के लिए सीखें। केवल उचित राय व्यक्त करने के लिए जानें
  • असहज सच्चाई व्यक्त करते समय पहले व्यक्ति के बयानों का उपयोग करें जब आप अन्य लोगों के साथ अपनी राय और सच्चाई साझा करते हैं, तो अपनी ईमानदारी को नियंत्रित करने का प्रयास करें। अपनी भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने पर ध्यान दें, किसी का अनादर न करें
  • अपने वाक्यों की शुरुआत में जोड़ने का प्रयास करें "मेरे व्यक्तिगत अनुभव में ..." या "निजी तौर पर, मैंने देखा कि ...", या उन्हें बंद करो "... लेकिन यह केवल मेरी राय है और ऐसा नहीं कहा जाता है कि यह सच है"।
  • दूसरों की बात करते समय चुप्पी में सुनने के लिए जानें, भले ही वे जो कुछ कह रहे हैं उससे आप असहमत हों, या यदि आपको असहमत होने की आवश्यकता महसूस हो। जब यह बोलने का आपका समय है, तो वे आपकी सौजन्य को चुकेंगे, और आपकी बातचीत अधिक सुखद और ईमानदार होगी।
  • विधि 2

    आपके साथ ईमानदार होना


    इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 9
    1
    अपने आप का एक उद्देश्य मूल्यांकन करें समय-समय पर दर्पण को देखने और समझने में महत्वपूर्ण है कि आप कैसा महसूस करते हैं क्या आप के बारे में पसंद है? आपको क्या काम करना है? जटिल मनोवैज्ञानिक अवरोधों को विकसित करना संभव है, जो हमें बेईमानी के रुख, राय और गतिविधियों में बाध्य करते हैं, जो कि आप खुद के और अधिक वास्तविक मूल्यांकन से बच सकते हैं। शक्तियों और कमजोरियों की एक सूची लिखें, अपने व्यक्तिगत मूल्य के लिए संख्या निर्दिष्ट न करें, लेकिन अपने परिणामों को सुधारने और जश्न मनाने के लिए चीजों को खोजने के लिए।
    • अपनी शक्तियों को पहचानें आपकी प्रतिभा क्या है? आप जानते हैं कि अधिकांश लोगों से बेहतर क्या कर सकते हैं? रोज़मर्रा के जीवन में आपका योगदान क्या है? आप पर क्या गर्व है? आप एक बार जो थे, उससे बेहतर क्या है?
    • अपनी कमजोरियों को पहचानें क्या आप शर्मिंदा? आप बेहतर क्या कर सकते हैं? क्या आप वर्षों में कुछ विशिष्ट क्षेत्र में बदतर हो गए थे?
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से होइएस्ट चरण 10
    2
    तुम्हारे बारे में चीजों का सामना करें जो आप पसंद नहीं करते। हमारे ज्यादातर बेईमानी हमारी व्यक्तित्व के पहलुओं से निपटने में हमारी अक्षमता से उत्पन्न होती है, जिसे हम शर्मिंदा करते हैं, या हमारे साथ घृणा करते हैं। उन पर रहने के बिना, उन्हें ईमानदारी से परिभाषित करने का प्रयास करें
  • शायद आप हमेशा 30 साल की उम्र से पहले अपने पहले उपन्यास को प्रकाशित करने में सक्षम होने की उम्मीद रखते थे, जो लक्ष्य 5 साल पहले की तुलना में करीब नहीं था। हो सकता है कि आपको आकार में आने की जरूरत हो, लेकिन समान रूटीन के साथ जारी रखना आसान है। हो सकता है कि आपका रिश्ते स्थैतिक है और आपको नाखुश बनाता है, लेकिन आप काफी बदलाव नहीं कर सकते
  • जितना आप कर सकते हैं उतना अधिक, बहाने को खत्म करने का प्रयास करें असुविधाजनक सत्य के पीछे कारण कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि आप उन्हें बदलने के लिए समय पर वापस नहीं जा सकते। हालांकि, आज से आप अपना व्यवहार बदल सकते हैं और खुशहाली शुरू कर सकते हैं।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 11
    3
    बेहतर बनाने के अवसर बनाएं ताकत और कमजोरियों की सूची से शुरू करना, सुधार करने के लिए क्षेत्रों की पहचान करने का प्रयास करें, और इसे करने के लिए विशिष्ट तरीके।
  • तुम्हारी ताकत कैसे बन गई? आपने क्या किया जो आपने विशेष रूप से गर्व किया? ये सच्चाई आपको अपनी कुछ कमजोरियों में सुधार करने के लिए कैसे प्रेरित कर सकती हैं?
  • आपको बेहतर होने से क्या रोकता है? क्या ये बाहरी बाधाएं हैं, उदाहरण के लिए व्यायामशाला की सदस्यता के लिए पैसे की कमी या आंतरिक चीजें, जैसे व्यायाम करने की इच्छा की कमी?
  • ईमानदार चरण 12 के साथ छवि का शीर्षक
    4
    जब आप कार्रवाई करने का निर्णय लेते हैं, तो कार्यकाल में कार्यवाही करें। अपने आप से झूठ आसान है ऐसा कुछ न करने के लिए सैकड़ों कारण मिलना आसान है जिसे आप नहीं करना चाहते हैं यही कारण है कि ऐसा अक्सर होता है! खुद के साथ कठिन हो जब आप किसी रिश्ते को बंद करने का फैसला करते हैं, या काम करना शुरू करते हैं, तो इसे अब करें कई कारण खोजने के लिए इंतजार मत करो क्यों "यह सही समय नहीं है"। जब आप कोई निर्णय लेते हैं, तो इसे लागू करें
  • सुधार के लिए अपनी सड़क को सरल बनाएं जब आप एक महत्वपूर्ण लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक इनाम सिस्टम बनाएं, जैसे एक नया गिटार खरीदना, जब आप हानिकारक रिश्ते को बंद कर सकते हैं, या कुछ पाउंड खोने के बाद खुद को छुट्टी दे सकते हैं।
  • डिजिटल लक्ष्यों के साथ अपने लक्ष्यों तक पहुंचें: स्कीनी टेक्स्ट जैसी सेवाएं हैं जो आपको आपके फोन पर काम करने की अनुस्मारक, या संधि भेज सकते हैं, जो कि आप ट्रेनिंग न करने का निर्णय लेते हैं, तो आप निश्चित राशि का खर्च कर सकते हैं।
  • विधि 3

    से बचने के लिए आवश्यक नहीं है झूठ
    इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 13
    1
    अपनी कहानियों को अधिक रंगीन बनाने न दें सबसे आम झूठों में से एक, जो कि विरोध करना मुश्किल है, उन्हें अधिक दिलचस्प बनाने के लिए कहानियों के लिए आविष्कार विवरण जोड़ना है। आपको यह कहने का मोहक हो सकता है कि भालू आपके शिविर में घुस गया, यह स्वीकार करने के बजाय कि वह एक प्रकार का जानवर था, लेकिन आप एक ऐसी मिसाल पैदा कर सकते हैं जो आपको भविष्य में फिर झूठ का बहाना देगा। शुद्ध सच्चाई बोलने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना ईमानदार रहें।
  • ईमानदार चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    2
    में रचनात्मकता का उपयोग करें "सफेद झूठ"। प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे प्रश्न प्राप्त हुए हैं जैसे: "क्या यह पोशाक मुझे वसा दिखता है?" या "सांता वास्तव में मौजूद है?"। कुछ मामलों में, हमें लगता है कि हमें एक और व्यक्ति को बेहतर महसूस करने या असहज सच्चाई को मिठाई बनाने के लिए झूठ बोलना होगा, लेकिन ईमानदार और झूठ बोलने के बीच का चुनाव हमेशा काले और सफेद रंगों के बीच नहीं होता है
  • सकारात्मक पहलुओं पर बल दें. आपका ध्यान उस नकारात्मक चीज़ से दूर करें, जो आपको नकारात्मक लगता है। कहने के बजाय "नहीं, मुझे नहीं लगता कि आप उन पैंटों के साथ ठीक हैं", कहता है: "वे काली पोशाक के समान उतना ही अच्छे नहीं हैं - ये पोशाक आप पर निर्भर है वास्तव में अच्छी तरह से। क्या आप इसे पिछले साल मेरे चचेरे भाई के विवाह में पहने हुए मोज़े से कोशिश करते थे?"।
  • राय छोड़ें. आप मैक्सिकन रेस्तरां की सराहना नहीं कर सकते हैं, जहां आप शहर में हैं, एक रात आप अपने सबसे अच्छे दोस्त जाना चाहते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है ईमानदार इस राय को व्यक्त करें आपको क्या करना चाहिए, आपकी राय को छिपाना है ताकि आप अपने निपटान में एक शाम को एक साथ मजा कर सकें। कहने के बजाय "मुझे उस जगह पसंद नहीं है, हम कहीं और चलते हैं", का: "मैं जो चाहूँगा वह करना चाहता हूं, भले ही यह मेरा पसंदीदा स्थान न हो। चलो पार्टी"।
  • प्रश्न से बचें अगर आपका बच्चा जानना चाहता है कि सांता वास्तविक है, तो उसे बताएं कि आप निश्चित नहीं हैं, और उसे चर्चा में शामिल कर लें। उससे पूछिए कि वह क्या सोचता है सच है: "आप क्या सोचते हैं? आपके स्कूल में बच्चे क्या कहते हैं?"। आपको एक सुंदर और अच्छे झूठ और कुल सच्चाई के बीच फैसला करना नहीं है। असली दुनिया उस से अधिक जटिल है।
  • इरेस्ट इमेस्ट शीर्षक से हो इनिस्ट चरण 15
    3
    चुप रहो, यदि आवश्यक हो यदि आप अपने आप को तनावपूर्ण हालात में देखते हैं, जिसमें ईमानदारी हर किसी के मनोबल और खुशी को बर्बाद कर देती है, तो यह चुप रहने के लिए बेईमान नहीं है। यदि आपके पास इसे छोड़ने का मौका है, तो इसे करें कुछ मामलों में शर्मनाक परिस्थितियों में चुप रहने के लिए साहस लगते हैं
  • सबसे सम्माननीय तरीका चुनें जब आप किसी के साथ असहमत हैं, तो आपकी राय पर आवाज देने से अक्सर समस्याएं सुलझाने में मदद नहीं होती है आपको एक झूठ को समाप्त करने के लिए एक सफेद झूठ को बताने, या कच्चे सच्चाई कहने की ज़रूरत नहीं है। यह आग पर ईंधन फेंकने के बजाय, तुच्छ मामलों पर असहमति से बचा जाता है।
  • टिप्स

    • ईमानदार होना मुश्किल है क्योंकि यह हमें अपनी गलतियों को पहचानने के लिए बाध्य करता है।
    • नीचे लिखें जो आप दूसरों को बताते हैं (उदाहरण के लिए, एक डायरी में) आप यह देख पाएंगे कि आप कितनी बेईमान हैं, और अपनी गलतियों से सीखें। अपने बेईमानी को काले और सफेद रंग में डालकर भविष्य में बेहतर फैसला करने और अपने नए सिरे से ईमानदार रवैये के साथ एक तेज विपरीत प्रदान कर सकते हैं।
    • अगर कोई आपको दबाव में डालता है और आपसे कुछ करने के बारे में सच्चाई बताने के लिए कहता है, तो यह कहकर समझाएं, "मैं उस गलती को बहुत सावधान करने में गलत था: मैं सुधार लूँगा! कृपया मुझे यह साबित करने का एक और मौका दें कि यह मेरा इरादा नहीं था और मैं एक अच्छा दोस्त बन सकता हूं। "
    • लगभग सभी के लिए, यह तथ्य कि किसी व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति के लाभ के लिए रहस्य रखते हैं, उन्हें बेईमान नहीं माना जाता है, अगर उन्हें पता चल जाता है, और वे इसे पूरी तरह से समझेंगे। ईमानदारी से रखा रहस्यों और एक अप्राकृतिक तरीके से आरक्षित उन लोगों के बीच की सीमा हालांकि धुंधली है - एक आश्चर्यजनक जन्मदिन पार्टी का आयोजन एक ही बात है, एक बच्चे को नहीं बताया गया है जिसे अपनाया गया है या वह उसका पालतू मृत है तो वह ` अन्य।
    • कार्य सहयोगियों या दोस्तों के समूह आप को प्रभावित कर सकते हैं और आपको ईमानदारी के मार्ग को छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। किसी भी पुरानी और बुरी आदत के साथ, आप दबाव महसूस कर सकते हैं और इसे वापस करने के लिए जब आप लोगों के साथ कर रहे हैं अखंडता और ईमानदारी की कमी है आपको नए मित्र, अधिक ईमानदार लोगों को ढूंढना है, लेकिन अपने जोखिम पर नजर रखना: जब आप खुले तौर पर बेईमान लोगों के साथ समय व्यतीत करते हैं तो आप परीक्षा में पड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • भावनात्मक समस्याएं जो इस लेख के दायरे से परे हैं, अनियंत्रित झूठ का कारण बन सकती हैं: यदि आप अपने बेईमानी को बे पर नहीं रख सकते, तो एक मनोचिकित्सक या किसी अन्य पेशेवर के साथ नियुक्ति करने पर विचार करें जो आपको इन समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। दीर्घावधि में आपका बेईमानी एक आदत हो सकती है जिसके लिए उन्मूलन करने के लिए बहुत अधिक काम और आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com