नॉस्टॅलिया को अलविदा कहने के लिए कैसे करें

नोस्टलागिया एक अनिवार्य भावना है जो हमारे पीछे है जब हम घर से दूर हैं, खासकर पहली बार। हालांकि, परिणामस्वरूप भावनात्मक संकट को अनदेखी नहीं की जानी चाहिए और हमें उस चीज़ के अर्थ को पहचानने का प्रयास करना चाहिए जो हम महसूस करते हैं और क्यों। इस तथ्य को स्वीकार करें कि नए वातावरण में अनुकूल होना एक चुनौतीपूर्ण रास्ता है और नए दोस्त बनाने में समय लगता है। जबकि आपका नया जीवन जड़ लेता है, आपको पुरानी यादों से पीड़ने से बचने के लिए कुछ कदम उठाने चाहिए।

कदम

विधि 1

पुरानी यादों का सामना
होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
स्वतंत्रता का आनंद लें यह बुरी सलाह की तरह लग सकता है, लेकिन मज़े करना, पुरानी यादों से ग्रस्त नहीं होने का सर्वोत्तम तरीका है एक नए स्थान पर जाने के लिए अपने खाली समय बिताने के लिए महान अवसर उपलब्ध हैं। अपने आप पर ध्यान लगाओ - थोड़ी देर में एक बार और एक समय के लिए करना ज़रूरी है, और एक नया स्थान से क्या अवसर अधिक उपयुक्त है? मित्रों की अनुपस्थिति में, जीवन का आनंद लेने के अवसरों में शामिल हैं:
  • शारीरिक गतिविधि करना अपनी दिल की दर बढ़ाने के लिए हर दिन व्यस्त रहें, जिस तरह से आप इसे करने के लिए पसंद करते हैं। एक निजी दृष्टिकोण से अपने नए पड़ोस को जानना जोगिंग एक शानदार तरीका है आप अपने नए वातावरण के बारे में कुछ सीखेंगे और आप आसानी से अधिक महसूस करेंगे।
  • आपको व्यस्त रखने के लिए कुछ ले आओ यदि आप एक डायरी रखते हैं, तो हमेशा इसे अपने साथ ले जाओ या आप एक किताब या पत्रिका ला सकते हैं पढ़ना और लिखना मन पर कब्जा करने और प्रतिबिंबित करने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • जिस चीज़ को आपने हमेशा चाहता था एक्रोबैट स्काइडाइविंग करें या यदि यह आपके लिए बहुत बड़ा कदम है, तो एक कला संग्रहालय पर जाएं पिछली बार जब आप अपने आप से कहा था वापस सोचो "मैं कोशिश करूँगा ..."- जो कुछ भी था, यह तुम्हारा मौका है!
  • होम रेड ऑफ होमिस्कीनेस स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    एक सकारात्मक मानसिकता पर जोर देते हैं आप अकेलेपन के साथ एक अकेले स्थान पर अकेले रहना नहीं चाहिए। कोई नियम नहीं है जो बताता है कि अकेले होने का अर्थ है आपको अकेलापन महसूस करना है। हमेशा याद रखो, यहां तक ​​कि जरूरी भी यदि आवश्यक हो अपने आप को दोहराएं अन्य उपयोगी चीजें हैं:
  • "जब मैं अकेले खर्च करता हूं, तो एक सीमा होती है"।
  • "आज मैं कहीं और होना चाहूंगा, लेकिन यह बेहतर होगा यहाँ"।
  • "हम में से प्रत्येक समय समय पर अकेले महसूस करते हैं"।
  • "मैं अकेले कुछ समय बिताने में सक्षम होने के लिए काफी मजबूत और रचनात्मक हूं"।
  • "ऐसे लोग हैं जो मेरे बारे में ध्यान रखते हैं, भले ही वे दूर हैं"।
  • "मैं अभी अपने दम पर हूं और संभवतः मुझे समय-समय पर कुछ करना चाहिए"।
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    उस शहर के आराम के विकल्पों का पता लगाएं जहां आप पैदा हुए थे। यदि आप अपने पसंदीदा बार की गर्मी की कमी महसूस करते हैं, जब आप घर आते हैं या आप उस मैकेनिक को ढूँढ़ने की चिंता करते हैं जो आप पर भरोसा कर सकते हैं, तो उन चीज़ों के बारे में सोचें जिन्हें आपने पसंद किया था। चारों ओर जाओ और शहर में इन जगहों के समकक्ष मॉडल खोजें जहां आप अब रहते हैं एक नई पसंदीदा बार जैसी चीज़ों की तलाश में ऐसे स्थानों के प्रकार होंगे, जिन्हें आप अधिक स्पष्ट करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि प्राकृतिक प्रकाश वास्तव में है जो आपको ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और आपके द्वारा चले गए कैफे के बाद आपके द्वारा कैफ़े जाने वाले कैफे उन लोगों की तुलना में अधिक गहरा था जिन्हें आप इस्तेमाल करते थे यदि आपको कोई याद आती है, जैसा कि एक वातावरण के साथ एक धूप, अच्छी तरह से रोशनी जगह मिलती है, तो आप अंततः फैसला कर सकते हैं कि यह आपका नया पसंदीदा है इसके अलावा, खोज कई बरस्तों (जो स्थानीय जानकारी का एक महत्वपूर्ण स्रोत हो सकता है) के साथ बैठक की सुविधा प्रदान करेगा और आपके आस-पास के कुछ नए पड़ोसियों की खोज करेंगे!
  • स्वीकार करें कि एक नए शहर में एक आरामदायक जीवन पाने के लिए स्थानों की पूरी तरह से समझने की आवश्यकता है अन्वेषण और कब्जा करने के लिए नया शहर क्या है - खेल के लिए अनगिनत नए अवसरों सहित, रेस्तरां और नाइट क्लबों में जाने और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना। अंत में आप इसकी सभी चीज़ों की तुलना आप के लिए करते हैं, आप नए शहर में और अधिक आरामदायक महसूस करेंगे और आप ऐसे मनोरंजन के समान होंगे जहां आप आगे बढ़ने से पहले रहते थे।
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    घर पर कॉल करने के लिए दिन की योजना बनाएं एक सप्ताह, एक बार एक बार, कॉल करने के लिए एक विशेष दिन चुनें। आप इस धारणा को प्राप्त कर सकते हैं कि यह पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह आपको नए वातावरण में नए सामाजिक संबंधों को विकसित करने के लिए समय और अवसर देगा।
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    कुछ चीजें हैं जो आपको आराम देते हैं यहां तक ​​कि अगर अवचेतन में ही, आपके द्वारा याद किए गए स्थानों और लोगों की यादें आपको आसानी से अधिक महसूस कर सकेंगी। घर की यादें भी पछतावाओं को गूंजती रहती हैं, लेकिन परिचित वस्तुओं के आराम से आप अपने नए जीवन को बेहतर ढंग से स्वीकार कर सकते हैं। मित्रों और परिवार की ऐसी सिस्टम फ़ोटो या ऐसी जगहों पर आपके कमरे में मौजूद आइटम जिन्हें आप उन्हें अक्सर देख सकते हैं
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक पुराने जमाने पत्र लिखें! एक पुराने दोस्त को लिखें, जिसके साथ आप लंबे समय तक संपर्क में नहीं हैं। यह उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा और आप हाथ से एक पत्र लिखने की खुशी से आश्चर्यचकित होंगे। यदि वह उपलब्ध है, व्यस्त लेखन और उनके पत्रों का जवाब देना। एक पत्र आपको संपर्क में रखने के लिए पर्याप्त है, जवाब के लिए इंतजार करते हुए विचारों को हस्तांतरित करने के लिए एक विधि लगाया जाता है और आपको परेशान महसूस करता है।
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    आगे देखने के लिए कुछ प्रयास करें कुछ के लिए इंतजार करने वाली चिंता से एक सकारात्मक मन को बनाए रखने में मदद मिलती है। यदि आप लंबे समय से होमस्किक महसूस करते हैं और आप एक यात्रा का भुगतान कर सकते हैं, तो यात्रा की योजना बनाएं। यह आपको इस दौरान गुस्सा दिलाएगा, यह आपको कुछ करने के लिए अधीर होने और थोड़ी देर के लिए जीवित रहने देगा।
  • विधि 2

    बिल्डिंग न्यू रिलेशंस
    होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    पहचानें कि जगहों से लोगों को बदलने के लिए यह अधिक जटिल है आपको जल्दी या बाद में नया नाई मिल जाएगा, लेकिन नए दोस्त खोजना निश्चित रूप से अधिक कठिन है। उन लोगों को याद करने की स्थिति में अपने आप को रखो, जिन्होंने आपके जीवन को आगे बढ़ने से पहले अपने जीवन को बहुत मज़ेदार बनाया - और पहचानो कि आपको दुनिया में कहीं भी समान विकल्प नहीं मिलेगा। लेकिन इसने नये घर में अपने जीवन की गुणवत्ता को कम करने दें।
    • सब के बाद, एक नया शहर न केवल नई दोस्ती प्रदान करता है, लेकिन पूरे नेटवर्क और समुदायों में घुसने के लिए ऐसा करने में संकोच न करें यदि आप विशेष रूप से एक या दो लोगों को याद करते हैं, तो उन्हें शाम को फोन करने और दिन की कहानी साझा करने के लिए कॉल करें। आपको पता चल जाएगा कि आपके बारे में बात करने के लिए इतनी सारी चीज़ें हैं - और बातचीत को और अधिक सकारात्मक और पारस्परिक रूप से सुखद होगा, जब आपके पास नए और रोमांचक अनुभव बताएंगे!
  • होम रेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    उन लोगों के साथ नए रिश्तों का निर्माण करें जहां आप अब रहते हैं यहां तक ​​कि अगर आप इसे पसंद नहीं करते हैं, तो आप उन लोगों के भीड़ पाएंगे जो आपसे कहीं भी चले गए हैं, आपको मिलते हैं। उन लोगों के लिए खोजें, जो आपके द्वारा साझा किए गए मानदंडों के आधार पर समूह बनाते हैं, चाहे आप कहानियां या आम रुचियां हों उदाहरण के लिए:
  • यदि आपने एक महत्वपूर्ण विश्वविद्यालय में अध्ययन किया है और आप एक बड़े शहर में स्थानांतरित हो गए हैं, तो संभवतया आपको पूर्व छात्रों की एक बैठक मिल जाएगी। यदि त्वरित खोज परिणामों का उत्पादन नहीं करता है, छात्र सचिवालय से संपर्क करें और आप यह जान पाएंगे कि क्या आपके नए शहर में पूर्व छात्रों की बैठकों की जानकारी है।
  • अगर आप किसी दूसरे देश में चले गए हैं, तो उन लोगों की तलाश करें जिनके पास इटली से निकले हैं
  • इसे करने की खुशी के लिए बाहर जाओ ऐसी कुछ शानदार वेबसाइटें हैं जो ऐसी हितों के आधार पर बैठकों को व्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं या केवल आकस्मिक सामाजिक संबंधों पर आधारित हैं। दुनिया के सभी शहरों में लोगों से जुड़ने के लिए मीटअप और रेडिट, दो प्लेटफॉर्म पर जाएं।



  • होम रिसीड ऑफ होमिसाइनेस स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    निमंत्रण स्वीकार करें अगर कोई आपको बाहर आमंत्रित करता है, तो आप प्रार्थना न करें! चिंता न करें, अगर आप उन सभी लोगों का दोस्त बनने की कोशिश करते हैं जो आपको पहले प्रभाव से मिलते हैं। शायद उनमें से कई के साथ आप किसी भी संबंध स्थापित करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप अभी भी इंटरैक्शन का आनंद ले सकते हैं और जितने अधिक लोग आप से मिलेंगे, उतना आप नए शहर में सहज महसूस करेंगे।
  • होम रिसेड ऑफ होमिसाइक्सेना चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने शहर के मूल क्षेत्र में होने वाले नए शहर के एक विशेष भोजन को स्वैप करें। इस तरह आप परिचित जायके और अरोमा को स्वाद लेना और अपने नए जीवन के लोगों के साथ प्रामाणिक संबंध विकसित करने के लिए एक महान अवसर प्राप्त कर सकते हैं। रोटी को तोड़ने से पैदा होने वाली दोस्ती की भावनाएं जड़ें हैं जो लिखित से बड़े हैं। उन लोगों को आमंत्रित करें, जिनके लिए आपके लिए अर्थ वाला भोजन साझा करने के लिए आप बेहतर जानना चाहते हैं। घर में अपने पुराने घर के बारे में बात करें जो आप अब में रहते हैं
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    स्वैच्छिक करें। यह एक ऐसी गतिविधि है जो आपको एक नए समुदाय में डाल देगी, नए सामाजिक संबंधों को बढ़ावा देगी और आपको नए शहर से संबंधित होने की भावना देगी। जो कुछ भी आपकी रुचि है, आपको हमेशा एक स्वयंसेवक अवसर मिलेगा, जिसे आप पसंद करते हैं और आप अन्य लोगों के लिए योगदान देने के लिए इसी तरह की गतिविधियों को पूरा करने के लिए लोगों से मिलेंगे।
  • होम रिसीड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    इतने सारे लोगों के साथ अपने आप को घेरने की कोशिश करें हमेशा उपस्थित रहो आप इतने सरल और तेजी से तरीकों से सामाजिक संबंधों की संख्या बढ़ा सकते हैं। यदि आप एक विश्वविद्यालय के छात्र हैं, तो पता है कि यह आपके जीवन का क्षण है जहां आपको लोगों से मिलने और नए समूहों में शामिल होने के लिए अनन्त अवसर होंगे। इन अवसरों का बेहतर मूल्यांकन करने के लिए:
  • छात्र संगठनों की एक सूची देखें विश्वविद्यालय वेबसाइटों पर जानकारी और समाचार प्रदान करते हैं।
  • विश्वविद्यालय जीवन से संबंधित कैलेंडर का परामर्श करें एक संभावना है कि आप जल्द ही उन घटनाओं में भाग लेंगे जिन्हें आप अस्तित्व में नहीं जानते थे। यूनिवर्सिटी अविश्वसनीय जगहों पर हर तरह की रचनात्मक अभिव्यक्ति का अनुभव करती है, संगीत से थिएटर तक। लगभग हमेशा ऐसा कुछ होगा जो आपकी दिलचस्पी लेगा
  • एक मनोरंजन संघ की सदस्यता लें यह तुरंत एक नए समुदाय में आपको शामिल करेगा और संभवतः नई दोस्ती लाएगा।
  • विशेष रूप से वातावरण में जहां खासतौर पर वातावरण में अन्य लोग (जैसे डाइनिंग हॉल) करते हैं, एक व्यस्त मेज पर बैठकर पूछें कि कुर्सी अभी भी स्वतंत्र है और जो पहले से ही बैठे हैं, उनको नमस्कार करते हैं।
  • विधि 3

    नोस्टलिया के साथ पट्टी में आओ
    होम रेड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    पुरानी यादों के कारणों की खोज करें घर से दूर रहना - विश्वविद्यालय में या यहां तक ​​कि सेना में - आप जल्द ही अपने पिछले जीवन के पहलुओं की कमी से पीड़ित हो जाएंगे, विशेष रूप से पहली बार आप पाएंगे कि लोगों और स्थानों की कमी जिससे आपको प्यार, सुरक्षित और सुरक्षित महसूस हो रहा है, आपके मूड पर बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है। नोस्टलागिया वह तरीका है जिसमें आपके लिए उपयोग की जाने वाली चीजों के आराम और सुरक्षा की इच्छा प्रकट होती है, जिनमें नियमित और सामाजिक संबंधों की भावना शामिल है।
  • होम रिसीड ऑफ होमिस्कीनेस चरण 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    पता कि उत्तरार्द्ध में उतार-चढ़ाव होगा सभी भावनाओं के साथ, पुरानी यादों से संबंधित भावनाओं का भार बदल जाएगा। दुःख के अप्रत्याशित क्षणों से हैरान मत हो और इच्छा है कि आप घर के विचार में होंगे: ये पूरी तरह से सामान्य उत्तेजनाएं हैं मन (और शरीर) केवल एक महत्वपूर्ण पर्यावरणीय परिवर्तन पर प्रतिक्रिया कर रहा है।
  • होम रेड ऑफ होमिसाइनेस चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी भावनाओं की ताकत से आश्चर्यचकित न हो नोस्टलागिया के मन और शरीर पर गंभीर परिणाम हो सकते हैं। एक पेशेवर की मदद सुनिश्चित करें यदि आपको अस्थिर या गहरा दुख होता है। विशेष रूप से, उन परिवर्तनों पर ध्यान दें जो प्रभावित होते हैं:
  • चिंता।
  • उदासी और घबराहट
  • विचारों के साथ जुनूनी चिंता घर में बदल गई
  • होम रिसीड ऑफ होमिसाइनेस चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    किसी को बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है चाहे आपने अभी कॉलेज शुरू किया हो या एक नई नौकरी के लिए किसी अन्य क्षेत्र में चले गए हों या किसी सैन्य मिशन पर चले गए हों, तो आप संक्रमण अवधि के दौरान किसी के बारे में बात कर पाएंगे। यहां तक ​​कि अगर आप किसी के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं, तो किसी के साथ बात करें, जिसे आप जानते हैं, वह पहले से ही अपने दम पर कहीं रहते हैं। जिस तरह से आप महसूस करते हैं, उसे स्वीकार न करें, एक अधिक गंभीर और स्थायी इच्छा को जन्म दे सकता है।
  • होम रिसेड ऑफ होमिस्कीनेस स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    को दर्शाते हैं। अपने आप से पूछना: "वास्तव में मुझे क्या याद आती है?"। इस संभावना पर विचार करें कि आप अपने पुराने व्यक्तित्व को याद कर सकते हैं और नए प्रयोग के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। नई परिस्थितियों में अक्सर आप पर कुछ गहरा प्रतिबिंब लगाते हैं और कुछ महत्वपूर्ण जागरूकता लाते हैं जो आपके विकास और परिपक्वता के लिए महत्वपूर्ण योगदान देगा।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com