कैसे दर्दनाक यादों से मुक्त हो जाओ

जीवन इसके साथ कई दर्दनाक अनुभव ला सकता है जो यादों में बदल जाता है, जिनमें से यह खुद को मुक्त करना आसान नहीं है। यह कैसे छुटकारा पाना संभव है? इन अनुभवों के बारे में जिस तरह से आप भूल सकते हैं उसे सीखना बहुत उपयोगी हो सकता है ऐसा करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

आंखें दर्दनाक यादों का चलो जाओ शीर्षक छवि 1
1
यादों से छुटकारा पाने से पहले, जो आपके जीवन में दर्द का कारण हो, आपको पहले मूल को समझना चाहिए। आप कुछ नहीं छुटकारा पा सकते हैं जो आपको नहीं पता है। "हत्या" एक मेमोरी सबसे अच्छा समाधान नहीं है, यह सिर्फ एक उपशामक है इन यादों के बारे में किसी को बता कर आपको कारण समझने में मदद मिल सकती है। एक नोटबुक खरीदें और अपने पन्नों पर वर्णन करें कि आपके जीवन में सभी दर्दनाक यादें हैं - लेखन एक उत्कृष्ट चिकित्सा है यह वास्तव में ऐसा है: उन भावनाओं का वर्णन करें जो उनके साथ हैं।
  • आंखें दर्दनाक यादों का चलो जाओ शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    एक बार जब आप स्पष्ट हो जाते हैं, तो आप वास्तव में इससे छुटकारा पाने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। भूल जाओ यह समझने का मतलब है कि हर पिछले अनुभव, अच्छा या बुरा, आप पर निर्भर नहीं है आप समझने की बात पर आ सकते हैं कि हर अनुभव एक सबक है और आप इससे सीख सकते हैं। जब आप भूलना सीखते हैं, तो सिर्फ यह बिंदु करना जरूरी है।
  • आंखें दर्दनाक यादों का चलो जाओ शीर्षक छवि 3
    3
    तय करें कि आप पिछले अनुभव से क्या सबक आकर्षित कर सकते हैं सब कुछ के लिए हमेशा एक सबक है
  • आंखें दर्दनाक यादों के चलने वाला चित्र चरण 4
    4
    जब आप अनुभव से आकर्षित करने के लिए क्या सबक समझते हैं, तो कागज के एक टुकड़े पर लिखें "मंत्र" प्रश्न में मेमोरी से जुड़ा होना उदाहरण के लिए - अगर आपकी याददाश्त दुर्व्यवहार के बारे में है, तो इसे इस तरह संरचित किया जा सकता है: "भावनात्मक दुरुपयोग का उद्देश्य होने की याद दिलाने के लिए धन्यवाद मैं एक मजबूत व्यक्ति बनना सीख लिया और मुझे किसी और को मेरे उपयोग करने की अनुमति न दें"
  • आंखें दर्दनाक यादों के चलते हैं I
    5
    कुछ समय ले लो, मंत्र बैठो और पढ़ो। अपने सिर में मंत्र की अवधारणा को ठीक करें और इसे स्मृति से ही मजबूत बनाएं अगर आप इसे दोहराते हैं तो आप अपने लक्ष्य तक पहुंचेंगे।



  • आंखें दर्दनाक यादों के चलते रहना छवि चरण 6
    6
    बाद में, मंत्र ले लो और इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें - जब यादें वापस आ जाए तो आप उसे चुन सकते हैं और इसे फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं
  • आंखें दर्दनाक यादों के चलो जाओ शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    शांति और शांति को अपने अस्तित्व में शामिल करने की अनुमति दें अगर आपको लगता है कि आरामदायक और शांत आपके जीवन का हिस्सा बन गया है तो नकारात्मकता को पकड़ना मुश्किल होगा। भूलने के लिए आपको सबसे पहले आंतरिक शांति की इस अवस्था को स्वीकार करना होगा।
  • आंखें दर्दनाक यादों के चलो जाओ शीर्षक से चित्र चरण 8
    8
    कुछ साँस लेने का अभ्यास करें - एक बार जब आप आराम कर देते हैं, तो उस जगह के बारे में सोचें, जहां आपको कुछ पसंद है, आपको खुशी या कम या फोकस करना है: एक आइसक्रीम, आपका पसंदीदा डिश, जो कुछ भी आपके सिर से स्मृति को मिटाने में सक्षम है। अगर आपको तनाव महसूस होता है, तो वापस बैठकर शास्त्रीय संगीत सुनने में आराम करने का प्रयास करें।
  • आंखें दर्दनाक यादों के चलते हैं I
    9
    माफ कर दो! यदि आप चिंतित महसूस करते हैं, तो भूलना भूल जाने का एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • टिप्स

    • कभी-कभी किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने पर आपको विश्वास हो सकता है जो आपको इस प्रक्रिया में मदद कर सकता है बहुत मुश्किल हो सकता है सौभाग्य से, इंटरनेट का नाम गुमनामी रखने के लिए एक शानदार जगह है। ऑनलाइन मंचों का उपयोग करें और अपने अनुभवों के बारे में बात करें। इस तरह आप पूरी तरह से गुमनाम तरीके से अन्य लोगों की राय प्राप्त करेंगे।
    • तर्कसंगत सोच भी कभी-कभी दर्द को दूर करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए सोचें, कि जो आपको लगता है वह केवल भावनाएं हैं और ऐसा ही मस्तिष्क के उत्तेजना से अधिक कुछ नहीं है, इससे आप चीजों को अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं।
    • एक पालतू रखने से आपको दर्दनाक स्मृति से ध्यान हटाने में मदद मिल सकती है
    • अपने आप को अपने दोस्तों के साथ चारों ओर से भरोसा करें

    चेतावनी

    • याद रखें कि यदि आप एक ऑनलाइन मंच पर लिखने का निर्णय लेते हैं, न केवल आपकी पहचान संरक्षित है, लेकिन यह भी कि अन्य प्रतिभागी जो गुमनाम रहते हैं आपको दिए गए उत्तरों पर ध्यान दें- किसी को भी ये न करें कि आपके साथ क्या हुआ। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो अपना मन खुले रखिए - याद रखें कि फोरम के अन्य प्रतिभागियों के पास आप का न्याय करने के लिए नहीं है, बल्कि केवल इस तथ्य पर अपनी राय व्यक्त करने के लिए कि आप वर्णन करते हैं।
    • इन विधियों में से कोई भी तुरंत और जादू द्वारा काम नहीं करेगा आपको खुद को कुछ समय देना पड़ता है जल्दी में होने से समस्या केवल खराब हो जाएगी और आपको ऐसा महसूस होगा कि आप प्रगति नहीं कर रहे हैं। याद रखें कि समस्या या स्मृति अतीत का हिस्सा है और अब आपको वर्तमान और भविष्य के बारे में सोचना होगा।
    • कुछ यादों को भूलना आसान नहीं होगा और यह किसी पृष्ठ की सलाह का पालन करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा "कैसे करें" इसे से छुटकारा पाने के लिए यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, सलाह के लिए एक पेशेवर से पूछो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com