भूल कैसे करें

यदि आपने कुछ खो दिया है जो आपके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण था और आपको खुश कर दिया, तो आपको अपने आप को अतीत से जोड़ना होगा। उसी समय आप दर्द से उबरने के लिए उन सभी यादों को दूर करना चाहते हैं। इस भावनात्मक स्तर पर प्रतिक्रिया करना कठिन है लेकिन विकी आप समस्या से निपटने में मदद करेंगे। पहला कदम से पढ़ना शुरू करें

कदम

विधि 1

विचलित
आरंभ करें एक ग्रेटिकेट जर्नल चरण 6
1
नए कौशल प्राप्त करें कुछ नया करने के लिए सीखना एक विचार को किसी और चीज को पुनर्निर्देशित करने का एक उपयोगी तरीका है। ऐसी चीज़ों के बारे में सोचो जो आप हमेशा सीखना चाहते थे शायद आप इसे पहली बार ध्यान में नहीं लेते क्योंकि आप बहुत व्यस्त थे। यदि अब आपके पास अधिक खाली समय है, तो आप ऐसा कुछ करने की कोशिश कर सकते हैं जो आपको विशेष रूप से आकर्षित करती है।
  • स्टेरप 18 में काम करने के लिए खुद को प्रेरणा दिलाने वाली छवि
    2
    आप व्यायाम करो! व्यायाम व्याकुलता का एक उत्कृष्ट स्रोत है। न केवल आप अपने आप को विचलित और अपनी फिटनेस में सुधार करने में सक्षम होंगे, लेकिन एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक आंदोलन से जुड़ा है, एंडोर्फिन की रिहाई एंडोर्फिन रसायनों की भलाई के लिए जिम्मेदार हैं। आप इसके बिना नहीं कर सकेंगे!
  • मदद बेघर चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    3
    स्वयंसेवक का प्रयास करें स्वयंसेवा समस्याओं के बारे में भूलने का एक रचनात्मक तरीका है न केवल आप अपने समुदाय के लिए कुछ अच्छा करेंगे, और आप दूसरों की नजर में बेहतर व्यक्ति दिखाई देंगे, लेकिन आप नई सुरक्षा और कौशल प्राप्त करेंगे। यदि आप स्वैच्छिक गतिविधियों की एक निश्चित आवृत्ति से निपटते हैं तो आप इसे अपने पाठ्यक्रम में भी शामिल कर सकते हैं! आप बेघर आश्रयों में मदद कर सकते हैं, गरीबों की गंदगी में, पशु रक्षा संघों में ... उस गतिविधि का चयन करें जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है।
  • बोरडोम चरण 6 बुलेट 1 पर काबू पाने वाली छवि
    4
    खेलें। यह दिखाया जाता है कि खेल ही मन को विचलित करने में सक्षम नहीं है, बल्कि हमें जीवन में नई समस्या को सुलझाने वाले कौशल प्राप्त करने की भी अनुमति देता है। कुछ खेलों में आपको अपने तनाव से छुटकारा पाने और अपने आप को व्यक्त करने के लिए सही जगह मिल सकती है
  • ऐसे खेल हैं जैसे यात्रा और फूल जो एक आराम, लगभग ध्यानपरक आयाम में लेते हैं।
    स्टेप 4 बुलेट 1 भूलें शीर्षक वाली छवि
  • भूमिका निभाने वाले गेम आपको उन उत्तेजनाओं को खोजने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जिन्हें आपको नहीं लगता कि आप कोशिश कर सकते हैं
  • अधिक हिंसक खेल, जैसे कि मास प्रभाव, सकारात्मक चरित्र में पड़ने से आपको अपना क्रोध जारी करने में मदद कर सकता है
    स्टेप 4 बुलेट 3 को भूल जाने वाला इमेज
  • बोर्ड गेम या कंपनी गेम, बजाय आपके जीवन में नए लोगों को आकर्षक बनाने और अपने ज्ञान का विस्तार करने के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है।
    इमेज शीर्षक को भूल जाओ चरण 4 बुलेट 4
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 10
    5
    कुछ लिखें रचनात्मक रूप से व्यक्त करने और रचनात्मक तरीके से भाप को छोड़ने में सक्षम होने के लिए लेखन का आदर्श तरीका है। आपको सबसे अच्छी चीज के बारे में लिखें और लगता है कि आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। आप दूसरों को विकी ह्यू लेख में सुधार करने में मदद कर सकते हैं, आप एक किताब लिखकर गहन व्यक्तिगत संतोष की कोशिश कर सकते हैं (कल्पना कल्पना की कोशिश करें, अगर आपने कभी रचनात्मक लेखन का अनुभव नहीं किया है) यदि आप अपने विचारों को व्यवस्थित करना और अपनी भावनाओं का पता लगाने के लिए चाहते हैं, तो एक डायरी को जारी रखना शुरू करें
  • एक एक्सपैस चरण 15 के नाम से छवि
    6
    यात्रा, अगर आप इसे खरीद सकते हैं एक यात्रा के माध्यम से आप अपने आप को और आपके साथ जो कुछ भी हो रहा है उसके लिए गहरा भलाई की भावना का अनुभव करेंगे। यदि आप एक व्यक्ति हैं जो खुद का परीक्षण करना पसंद करते हैं, तो लंबे समय से विदेशों में यात्रा करें और नए रोमांच की कोशिश करें। यात्रा करने से आप यह समझेंगे कि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो अब आपको महसूस करते हुए दुख की तुलना में अन्य कठिनाइयों से निपटने में सफल रहे हैं। यात्रा, यदि सही तरीके से किया जाता है, तो अपने स्व-प्रबंधन कौशल का परीक्षण करेंगे और आप इन अनुभवों से जो भी प्राप्त कर सकते हैं, वह अभी ठीक है।
  • विधि 2

    खोजना संतोष
    लाइफ में अलग समस्याओं के साथ डील शीर्षक छवि 4
    1
    समस्या के साथ खुद की तुलना करें अगर आपको सामना करने के लिए एक समस्या है, तो आप केवल ध्यान भंग और भूलने की सोच नहीं सकते हैं। धोखा एक सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं है, और लंबे समय से आपको परेशानी में डाल सकता है। अपनी खुशी खोजने और मानसिक स्थिरता हासिल करने के लिए समस्या को देखें।
  • इमेज शीर्षक से डील विद विभिन्न समस्याओं में जीवन चरण 1
    2
    समस्या को समझें क्या हुआ यह समझने की कोशिश करते हुए समस्या का विश्लेषण शुरू करें क्या एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट समाप्त हुई? एक नए वातावरण में फिट नहीं हो सकता है? क्या किसी ने आपको चोट पहुंचाई है? अपने दर्द की जड़ में जाओ और समझें कि यह किस तरह से उत्पन्न हुआ है, आप इसे पहचानने से पहले एक समस्या को हल नहीं कर सकते।
  • छवि शीर्षक में छवि अलग-अलग समस्याएं जीवन में कदम 7
    3
    अपराध की भावनाओं से छुटकारा पाएं अपने आप से कहो कि जो कुछ हुआ वह तुम्हारी गलती नहीं थी। जो कुछ भी हो, आपके पास नियंत्रण नहीं था। हर चीज को संभालने में हमेशा असंभव होता है, भले ही आपने गलतियों को याद किया हो कि हर कोई उन्हें बना देता है आत्म-दया को रोकें और जो हुआ उसके लिए जिम्मेदार महसूस करें।
  • ले लो ए लोप ऑफ फ़ेथ चरण 9
    4
    वास्तविकता स्वीकार करें अतीत बीत चुका है, आप इसे बदल नहीं सकते। इस बिंदु पर केवल एक ही काम करना आपके वर्तमान बेहतर बनाना है: इच्छा को रोकना कि भविष्य की संभावनाओं के बजाय आपको ध्यान केंद्रित करना पड़ेगा। फिलहाल जब आप चीजें स्वीकार करते हैं, तो आप फिर से खुश महसूस करना शुरू करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से टेलिकनेसिस डेवलपमेंट स्टेप 3 बनाएं
    5
    अपना मूल्य याद रखें कभी न भूलें कि आपके साथ क्या हुआ, या आपको लगता है कि आपने किया, आप हमेशा अच्छे व्यक्ति हैं आप दूसरों को खुश कर सकते हैं और महान काम कर सकते हैं आप क्या मायने रखता है बुरा अनुभवों को आप जो भी कर सकते हैं उसे करने से रोकें।



  • इमेज का शीर्षक है कैल स्टेप 11
    6
    अपनी शक्तियों का पता लगाएं जब आप अपनी उदासी से लड़ सकते हैं तो आप एक नया और निश्चित रूप से बेहतर व्यक्ति होंगे समस्याएं लोग बढ़ने और परिपक्व करते हैं। यदि आप इन प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने में सफल हुए हैं, तो आप जीवन की कई अन्य समस्याओं को हल करने के लिए तैयार होंगे: आप भविष्य में मजबूत होंगे।
  • विधि 3

    आगे बढ़ें
    छापे हुए स्वयं के चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने आप पर थोड़ा सा फोकस करें जब आप फिर से खुश होने के लिए तैयार हों, तो अपने आप पर कुछ समय बिताने के लिए एक अच्छा विचार है खुद का ख्याल रखना, अपने आप को खराब करें और उन परिवर्तनों के बारे में सोचें जो कि भविष्य में उपयोगी हो सकते हैं। एक बेहतर व्यक्ति बनने के लिए अपने बारे में कुछ और जानने के लिए अवसर ले लो
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरस पायर 3
    2
    अपने अनुभवों का अर्थ ढूंढें यदि आप अब दुःख महसूस करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप मानते हैं कि आपका दुख बेकार है और यहां तक ​​कि अच्छी यादें अब नहीं हैं, क्योंकि जिस तरह से यह समाप्त हो गया है, आप सभी खुश क्षणों को भूल जाते हैं। अपने भविष्य की खातिर, जो भी हुआ है, उसमें अर्थ खोजने का प्रयास करें। समझने की कोशिश करें कि आपने अनुभव से क्या सीखा है और सीखने के लिए सबक क्या है अपने जीवन में होने वाली नकारात्मक चीजों को स्वीकार करना आपको बढ़ने और सुधारने में भी मदद करेगा।
  • इमेज शीर्षक से एडवेंचरियस पायर 14
    3
    नई चीजों की कोशिश करो नया जीवन शुरू करने में पहला कदम कुछ नया करने की कोशिश करना है यह आपको समझने में मदद करेगा कि आप पहले की तुलना में एक अलग व्यक्ति हैं, और आप नई ऊर्जा और ताकत भी खोज लेंगे। क्या करना है जो आप हमेशा करना चाहते हैं, यहां तक ​​कि साहसी भी: एक यात्रा, एक नई नौकरी, या कुछ भी जो आपको पहले कभी महसूस नहीं करता है।
  • छवि का शीर्षक है एक महान वार्तालाप चरण 3
    4
    नए लोगों से मिलो आप नए लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं, मित्रों के एक नए समूह को ढूंढ सकते हैं और शायद एक नया प्यार भी। ये लोग आपको नए अनुभव बनाने, सुखद क्षणों का आनंद लेने और अच्छी यादें साझा करने में सहायता करेंगे। नई बैठकें करने के लिए आप सबक ले सकते हैं, एक संघ के लिए साइन अप कर सकते हैं या यहां तक ​​कि एक ऑनलाइन समुदाय में भाग ले सकते हैं।
  • शीर्षक से छवि देखभाल के माध्यम से एक मजबूत व्यक्ति बनें चरण 4
    5
    मज़े करो और खुश रहें आप सोच सकते हैं कि यदि आप बहुत अधिक मजा करने के लिए वापस आ जाते हैं तो ऐसा लगता है कि आपने जो कुछ खो दिया है उसके लिए पर्याप्त महत्व नहीं दिया है। यह बिल्कुल भी ऐसा नहीं है: यह विचार केवल आपकी खुशी से दूर जाता है जैसे ही आप ऐसा कर सकते हैं, मुस्कुराते हुए और खुश रहें आप इसके लायक हैं
  • छवि शीर्षक से गर्भवती जल्दी चरण 9 प्राप्त करें
    6
    मदद के लिए पूछें अगर आपको लगता है कि आपको समस्याएं हैं और अकेले इस कठिन परिस्थिति से बाहर नहीं निकल सकते हैं, या यदि आप अपनी उदासी को दूर नहीं कर सकते, तो मदद मांगिए! एक मनोवैज्ञानिक की सलाह लेना अगर आप इसकी आवश्यकता महसूस करते हैं, वहाँ कमजोर या शर्मिंदा महसूस करने के लिए कोई कारण नहीं है शर्म आनी मत करो, यह दवा ले अगर आप एक बुखार है की तरह है, है कि आप एक समस्या के लिए एक इलाज खोजने के लिए आता है।
  • विधि 4

    विभिन्न स्थितियों के लिए विशिष्ट सलाह
    चित्र जिसका शीर्षक अनुपयुक्त दर्द के साथ डील शीर्षक 12
    1
    यदि आप किसी व्यक्ति को भूलना चाहते हैं यदि आप किसी मित्र, पूर्व, परिवार के किसी सदस्य को खो चुके हैं, या किसी दूसरे व्यक्ति को भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप उन चीजों को दूर कर सकते हैं जो दुख को रोकने के लिए कर सकते हैं। सबसे पहले, सकारात्मक भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रोध और बदला जैसे सभी नकारात्मक भावनाओं से छुटकारा पाएं, उदाहरण के लिए अच्छी यादें
  • छवि को बचाने के लिए सहायता पर्यावरण को सुरक्षित रखें 23
    2
    यदि आप एक घटना को भूलना चाहते हैं यदि आप एक अप्रिय घटना की याददाश्त या कुछ शर्मनाक और खौफनाक को दूर करना चाहते हैं जो आपको हुआ है, तो सबसे अच्छी बात नई सकारात्मक यादों का निर्माण करना है! कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, लेकिन सकारात्मक अनुभव प्राप्त करने से आपको सही रास्ते पर वापस ले जाएगा।
  • छवि का शीर्षक सह आत्मघाती विचार चरण 13
    3
    दमन और यादों के प्रतिस्थापन लड़ो। दमन और यादों का प्रतिस्थापन दो तरह के व्यवहार नहीं होते हैं जिन्हें बहुत समय तक लिया जा सकता है, विशेष रूप से दमन कुछ और के रूप में प्रकट होता है और आप बेकार हानि करेंगे यदि आपको लगता है कि आपको दुर्भावनापूर्ण स्मृति को बंद करने की आवश्यकता है, तो पेशेवर की सलाह पर भरोसा करें।
  • ले लो ए लीप ऑफ फ़ेथ चरण 16
    4
    इससे आपको पिछली बार पीछे छोड़ने में मदद मिलेगी अतीत को भूल जाने का एक महत्वपूर्ण कदम यह है कि इसे पीछे छोड़ दें। आप जो कुछ पहले से हुआ है उसे बदल नहीं सकते हैं, लेकिन आप आगे बढ़ सकते हैं और अपनी उदासी को कुछ सकारात्मक में बदल सकते हैं। अपने आप को मत जाओ ... आप यह कर सकते हैं!
  • टिप्स

    • जो कुछ भी आपको खुश करता है वह सब भूलें जिससे कि आप भूल जाएं और उत्पादकता से आपके दुख को छोड़ दें। इस तरह आप अपने जीवन के इस चरण के माध्यम से चले गए अफसोस कभी नहीं करेंगे।

    चेतावनी

    • दवाओं या अल्कोहल का उपयोग कभी भी "मदद" करने के लिए आप कुछ भूल जाते हैं यदि आप इन पदार्थों के प्रभावों पर भरोसा करते हैं, तो आप न केवल आपको नुकसान पहुंचाएंगे, लेकिन आप फिर से खुश होने की संभावनाओं को दूर करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com