नोस्टलागिया डी कासा को कैसे प्रबंधित करें

क्या आप अध्ययन या काम के लिए एक नया शहर ले गए थे? क्या आप छुट्टी पर हैं या आप एक और छोटी यात्रा पर हैं? यदि आपने इस लेख पर क्लिक किया है, तो आप शायद भावनाओं को महसूस कर रहे हैं जिन्हें एक बहुत सरल अभिव्यक्ति में संक्षेप किया जा सकता है: घर के बाहर रहने से खिन्न

. हर कोई एक ही लक्षण नहीं है, लेकिन, सामान्य तौर पर, होमस्किनेस आपको उदास, तनावग्रस्त, पृथक या अकेला महसूस कर सकता है। किसी को भी एक कारण या किसी अन्य के लिए अपने घर की कमी महसूस कर सकता है, भले ही यह छोटी चीजें थीं, जैसे कि एक पुरानी तकिया या विशेष गंध यह पुरानी यादगार हर उम्र के लोगों को प्रभावित कर सकता है, हालाँकि जो कुछ भी हो, तो शर्मिंदा न हों, जब आप चाहें तो घर आना होगा। यहां आने वाले सभी भावनाओं का सामना करने में सक्षम होने के लिए कुछ तरीके दिए गए हैं और आप जिस नए वातावरण में रहते हैं उससे प्यार करना सीखें।

कदम

विधि 1

यह पता करने के लिए रणनीतियों का विकास करें
1
होमस्कनेस के कारणों को समझने की कोशिश करो ये भावनाओं को बंधन, प्रेम और सुरक्षा के लिए मानव की आवश्यकता से उत्पन्न होता है। नाम की हानि करने के लिए, होमस्कॉसी का अक्सर घर के साथ कुछ भी नहीं करना पड़ता है सभी परिवार के अनुभव, स्थिर, सहज और सकारात्मक ऐसे क्षणभंगुर हो सकते हैं, जहां वे गायब हैं। कुछ शोधों से पता चला है कि होमस्कॉसिटी की वजह से पीड़ा का दर्द भावनात्मक विराम या मौत के लिए शोक के समान है।
  • तुम भी निवारक घर, जिसका मतलब है कि इस तरह की चिंता, नुकसान और एक के बारे में जुनून के रूप में घटनाओं भावनाओं जिसमें से आप दूर हो जाते हैं इससे पहले कि मैं छोड़ देते हैं, जुदाई की बस आगे के लिए एक लालसा महसूस कर सकते हैं।
  • 2
    होमस्कनेस के लक्षणों को पहचानें इन भावनाओं को करने का मतलब केवल आपके घर की कमी महसूस नहीं करता है। ये भावनाएं विभिन्न प्रकार की भावनाओं और दुष्प्रभावों का कारण बन सकती हैं, जिनका दैनिक व्यवहार पर संभावित प्रभाव पड़ता है। लक्षणों को पहचानने के लिए सीखने से आपको यह समझने में मदद मिल सकती है कि आप इस तरीके से क्यों महसूस करते हैं और स्थिति को सुधारने के लिए क्रियाएं लागू कर सकते हैं।
  • विषाद. नोस्टलागिया तब होती है जब आप अक्सर अपने घर, या तत्वों या परिचित लोगों के बारे में सोचते हैं। आमतौर पर, आप इसे एक आदर्श तरीके से करते हैं। आप अपने घर के बारे में सोचते समय चिंता कर सकते हैं या फिर अपने नए हालात की तुलना पुराने को करने के लिए कर सकते हैं, जो कि अपरिवर्तनीय रूप से विजयी होकर विजयी हो जाती है।
  • मंदी. जिन लोगों को होमिकनेस है वे अक्सर एक निश्चित अवसाद का अनुभव करते हैं क्योंकि उनकी सामाजिक सहायता की कमी थी। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आप अपने जीवन पर कम नियंत्रण का प्रयोग करते हैं, जिससे आपकी अवसाद खराब हो सकती है अवसाद का सबसे आम लक्षण homesickness की वजह से नींद की आदतों के बारे में इस तरह के उदासी, भटकाव, अपनेपन की भावना का अभाव, सामाजिक, शैक्षणिक या व्यावसायिक कठिनाइयों गतिविधियों से वापसी, लाचारी और परित्याग की भावनाओं को, कम आत्मसम्मान और परिवर्तन के रूप में भावनाओं में शामिल हैं। अगर आप उन गतिविधियों के बारे में अधिक जानना नहीं चाहते हैं जो आपने पहले किया था, या आप उन्हें अब पसंद नहीं करते हैं, तो यह अक्सर एक और अलार्म घंटी है
  • चिंता. चिंताएं होमस्कनेस का एक विशिष्ट तत्व है यह मानसिक स्थिति जुनूनी विचार हो सकती है, खासकर आपके घर या जिन लोगों को आप याद करते हैं उनके लिए। किसी कारण की पहचान करने में सक्षम होने के बावजूद आपको भी ध्यान केंद्रित करने में परेशानी हो सकती है या हो सकता है कि आप बेहद ज़ोर से महसूस करते हैं। नए वातावरण में आप आसानी से गुस्सा या आसानी से आपके आस-पास के लोगों को जवाब दे सकते हैं। चरम मामलों में, चिंता अन्य प्रतिक्रियाएं, जैसे एगोरोबोबिया (खुली जगहों का डर) या क्लॉथ्रफ़ोबिया (संलग्न स्थानों के डर) को गति प्रदान कर सकती है।
  • असामान्य व्यवहार. होमिकनेस महसूस करने से दैनिक दिनचर्या परेशान हो सकती है और आप चीजों पर प्रतिक्रिया देने के तरीके को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, आम तौर पर आप आसानी से चिड़चिड़ा व्यक्ति नहीं हैं, हालांकि, जब आप चले गए हैं, तब आप घबराते हैं या सामान्य से अधिक चीख देते हैं। यह तीव्र उदासीनता का एक लक्षण हो सकता है आप सामान्य से काफी अधिक या कम खा सकते हैं। अन्य लक्षणों में लगातार सिरदर्द शामिल हैं - आप सामान्य से अधिक दर्द का अनुभव कर सकते हैं या पहले की तुलना में अधिक बीमार हो सकते हैं।
  • छवि के साथ डील विद होममेस्कीनेस चरण 1
    3
    परिचित वस्तुओं के साथ अपने आप को चारों ओर। ऐसी चीजें रखने जिनसे आप अपने घर के बारे में सोचते हैं, आपको पुरानी यादों को कम करने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि वे आपको एक एंकर, समर्थन का एक बिंदु प्रदान करते हैं। वस्तुओं परिवार तस्वीरें या अपने सांस्कृतिक पहचान से संबंधित लेख की तरह महान भावुक या सांस्कृतिक मूल्य है, आप अपने देश के साथ एक निश्चित बंधन महसूस करने के लिए जब आप बाहर हों एक हाथ दे सकते हैं।
  • हालांकि, उन चीजों की नई जगहों पर अधिभार नहीं डालें जो आप पुराने घर से लेकर आए थे। अपने नए जीवन के अनुकूल होने के लिए, आपके द्वारा किए जा रहे परिवर्तनों का स्वागत करना महत्वपूर्ण है।
  • डैल विद होममेस्कीनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    4
    गतिविधियों के लिए समर्पित जिसे आप घर पर करना चाहते हैं एक अनुसंधान के अनुसार, उन गतिविधियों को पूरा करने से आप अपना मनोबल बढ़ा सकते हैं। परंपराओं और अनुष्ठानों आप अपनी जमीन के साथ एक निश्चित बंधन को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं भले ही आप दूर हो।
  • उन व्यंजनों को कुक बनाओ जिन्हें आप घर पर खाना पसंद करते थे। आश्चर्य की बात नहीं, अंग्रेजी में एक अभिव्यक्ति है, वह है आराम भोजन, जो उन व्यंजनों को इंगित करता है जो तालु और आत्मा को लाड़ करने में सक्षम होता है अपने बचपन या संस्कृति की याद दिलाने वाले खाद्य पदार्थों को खाने से आप नए वातावरण में खुश और सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अपने नए दोस्तों को अपने पसंदीदा व्यंजन पेश करने का प्रयास करें। इस प्रकार आप अपने परिवार के आराम के स्रोतों और भावनात्मक समर्थन के नए स्रोतों के बीच संबंध को मजबूत करेंगे।
  • यदि आपके पास धार्मिक परंपराएं हैं, तो उनकी उपेक्षा न करें। अनुसंधान ने दिखाया है कि जिन लोगों की पूजा या विश्वास से संबंधित कुछ आदतें हैं, वे घर की कमी को कम महसूस करते हैं, जब वे उन्हें नए स्थान पर बनाते हैं जहां वे रहते हैं। अपने नए शहर में पूजा या ध्यान की जगह ढूंढना, या अपने स्वयं के विश्वास के साथ दोस्तों के एक समूह में भी भाग लेना, अनुकूलन को प्रोत्साहित कर सकता है।
  • उन गतिविधियों की खोज करें जो आपने घर पर की थी। यदि आपके शहर में आप नियमित तौर पर गेंदबाजी बजाते हैं या पढ़ना क्लब में भाग लेते हैं, तो शर्मीली मत बनो: नए वातावरण में कुछ इसी तरह की खोज करने के लिए कुछ शोध करें। आप उन गतिविधियों को करने में सक्षम होंगे जो आपको पसंद आए और, इस दौरान, अन्य लोगों से मिलें
  • चित्र शीर्षक वाली डील विद होममेस्कीनेस चरण 11
    5
    दूसरों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करें कोई व्यक्ति सोचता है कि अपने घर के बारे में बात करने से कुछ भावनाओं का सामना हो सकता है या स्थिति खराब हो सकती है, लेकिन यह एक मिथक है जिसे खारिज करना है दरअसल, अनुसंधान ने यह दिखाया है कि यह सच नहीं है। वास्तव में, आपकी भावनाओं और अनुभवों को बाहरी करना आपको अपने मन से पुरानी यादों को दूर करने में मदद कर सकता है। ऐसी भावनाओं को केवल तभी बढ़ाया जा सकता है अगर नहीं आप उन्हें पहचानते हैं
  • किसी विश्वसनीय व्यक्ति से बात करने के लिए खोजें एक बड़ा छात्र, मार्गदर्शन परामर्शदाता, अभिभावक, घनिष्ठ मित्र या मनोचिकित्सक आपको ध्यान से और सामंजस्यपूर्ण रूप से सुन सकते हैं। अक्सर, वे आपको आपकी भावनाओं से निपटने के तरीके के बारे में सलाह दे पाएंगे।
  • याद रखें कि मदद पाने से आपको कोई व्यक्ति नहीं मिल सकता है "कमज़ोर" या "पागल"। यह स्वीकार करने की ताकत रखने के लिए कि आपको हाथ की ज़रूरत है, हिम्मत और आत्म-देखभाल की निशानी है, इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है।
  • डैल विद होममेस्कीनेस चरण 15
    6
    एक डायरी रखें. एक डायरी होने से आपको अपने विचारों के साथ संपर्क में आने में सहायता मिलेगी और नए वातावरण में होने वाली सभी चीजों की प्रक्रिया में मदद मिलेगी। आप विदेश में अध्ययन कर रहे हैं, कॉलेज कहीं और भाग लेने या नहीं, आप ग्रीष्मकालीन शिविर में हैं या आप बस एक नए शहर में स्थानांतरित कर दिया है, यह संभव है कि आप कई नए उत्तेजना और अपरिचित रहते हैं जाएगा। एक डायरी होने से आप अपने विचारों को ट्रैक कर सकते हैं। अनुसंधान ने दिखाया है कि अपने स्वयं के अनुभवों को प्रतिबिंबित करने के लिए एक डायरी लिखना और इसके आंतरिक प्रभाव को होमिकोनेस को कम करने में सहायक हो सकता है
  • आशावादी दृष्टिकोण देखने की कोशिश करें। हालांकि यह अकेला और उदासीन महसूस करने के लिए सामान्य है, लेकिन नए अनुभवों के सकारात्मक पक्ष की खोज करना महत्वपूर्ण है। उन मजेदार गतिविधियों के बारे में सोचें जो आप कर रहे हैं जब आप एक नया अनुभव करते हैं, तो समानता पर विचार करें जो आप अपने देश के कुछ अद्भुत चीज़ों के साथ कर सकते हैं। यदि आप केवल आपके दिन के बादलों के दुःख के बारे में बात करते हैं, तो आप अपने होमस्कॉसी को बिगड़ते जोखिम
  • सुनिश्चित करें कि डायरी में केवल भावनाओं और नकारात्मक घटनाओं की सूची नहीं होती है प्रतिबिंबित करने के लिए एक क्षण लेते हैं और इस बारे में बात करते हैं कि यह आपको एक निश्चित तरीके से क्यों महसूस करता है जब आप थोड़ा काम कर रहे हैं। यह रणनीति कहा जाता है "कथा प्रतिबिंब" और एक चिकित्सीय उद्देश्य है
  • 7
    बहुत सारी शारीरिक गतिविधि करें शोध के अनुसार, व्यायाम एंडोर्फिन की रिहाई को बढ़ावा देता है, जो स्वाभाविक रूप से शरीर द्वारा स्वाभाविक रूप से स्रावित होता है। एंडोर्फिन आपको चिंता और अवसाद से लड़ने में मदद कर सकते हैं, होमिकनेस के दो सामान्य दुष्प्रभाव यदि आप कर सकते हैं, तो अन्य लोगों के साथ व्यायाम करें यह आपको ज्ञान के चक्र को संगठित करने और चौड़ा करने का मौका देगा।
  • शारीरिक गतिविधि भी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत कर सकते हैं होम निरर्थक स्वास्थ्य की गिरावट के माध्यम से प्रकट हो सकता है (उदाहरण के लिए, आप अक्सर सिर दर्द या सर्दी से पीड़ित होते हैं)
  • छवि के साथ डील विद होममेस्कीनेस चरण 2
    8
    अपने घर के शहर में रहने वाले दोस्तों और परिवार से बात करें अपने प्रियजनों के संपर्क में रखते हुए, आप उन्हें झुकाव और उनसे बंधे महसूस करने में सहायता कर सकते हैं, जो एक नई जगह में फिट होने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • यह होमिकोनेस को प्रभावी तरीके से लड़ने के लिए एक निश्चित आत्मसम्मान और स्वतंत्रता का परिपक्व होता है अपने प्रियजनों पर इतना ध्यान केंद्रित न करें कि आपने छोड़ दिया है कि आप खुद का ख्याल रखना नहीं सीखते हैं
  • दोस्तों और परिवार के साथ बात करने से बहुत छोटे बच्चों या उन लोगों के लिए होमस्किक बना सकते हैं जो थोड़े समय के लिए दूर हैं।
  • इसके अलावा, आप अपने दोस्तों के संपर्क में रहने के लिए सोशल नेटवर्क पर समय बिता सकते हैं और जानते हैं कि वे कैसी हैं। हालांकि, अपनी पुरानी दोस्तीों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित न करें, क्योंकि अन्यथा आप नए लोगों को बढ़ने का समय नहीं देते हैं।
  • छवि शीर्षक वाली छवि डील विद होममेस्कीनेस चरण 3
    9
    अपनी जमीन से घबराओ मत। पीछे रहने वाले लोगों के संपर्क में रहने के दौरान बेहतर महसूस करने के लिए एक अच्छी रणनीति हो सकती है, यह एक चालक बन सकता है जो आपको स्वतंत्र रूप से चलने से रोकता है। जिंदा संपर्क रखने की इच्छा और यादें नये जीवन पर ऊपरी हाथ नहीं लेनी चाहिए। अगर एक नए मित्र के साथ कॉफी पीने की बजाय आप घर पर रहने और एक दिन में तीसरी बार अपनी मां सुनना तय करते हैं, तो आपको नए रिश्तों की खेती करने के लिए समर्पित समय की समीक्षा करनी चाहिए।
  • निश्चित समय पर फोन कॉल व्यवस्थित करें मित्रों और परिवार के घर पर छोड़कर चैट की आवृत्ति और अवधि पर सीमा निर्धारित करें आप हाथों से पत्र लिखने और उन्हें पोस्ट द्वारा भेज सकते हैं। वे अपने प्रियजनों के साथ संपर्क में रखने के लिए उत्कृष्ट तरीके हैं, बिना किसी पुरानी यादों को छोड़कर, वर्तमान के स्वाद को लेकर।
  • विधि 2

    अन्य लोगों से संपर्क करें
    1
    आप क्या याद कर रहे हैं की एक सूची बनाओ जब आप अपने प्रियजनों से दूर होते हैं, तो उन्हें याद करने के लिए सामान्य से अधिक है। उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप याद करते हैं और जो आपके जीवन में लाते हैं। क्या यादें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं? आपने किन अनुभवों को साझा किया? आप अपने व्यक्तित्व के क्या पहलुओं की सराहना करते हैं? जिन लोगों के साथ आप छोड़ चुके हैं, उनके समान नए दोस्त की खोज के लिए आपको यह बहुत आवश्यक भावनात्मक समर्थन पुनर्प्राप्त कर सकते हैं। यह आपको नई जगह या स्थिति के अनुकूल करने में भी मदद कर सकता है
    • सुनिश्चित करें कि नए वातावरण को आप जितना याद आये, उतना अधिक करना चाहिए। होमस्किसी के लिए एक खोज ने दिखाया है कि जब आप नई स्थिति में परिचित पहलुओं को पा सकते हैं, तो आप अपने पुराने जीवन को याद करने के लिए कम प्रवण हो क्योंकि आप कुछ सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • डैल विद होममेस्कीनेस चरण 7 नामक छवि



    2
    अपने आप को शामिल करने दें हर समय दोहराने के लिए आसान है कि आपको शेल से बाहर निकलना होगा और नए दोस्त बनाना होगा, लेकिन इसे नए तरीके से कड़ाई से करना मुश्किल हो सकता है। ठोस समर्थन का एक सामाजिक नेटवर्क बनाने का सबसे प्रभावी तरीका अन्य लोगों को जानने के लिए सही परिस्थितियों का निर्माण करना है, खासकर यदि आपके पास समान हित हैं नई गतिविधियों के साथ शामिल होने से आपको होमस्कनेस द्वारा उत्पन्न भावनाओं से विचलित करने में मदद मिल सकती है
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अध्ययन उद्देश्यों के लिए चले गए हैं, तो आपके द्वारा शामिल होने वाले छात्रों द्वारा चलाए जा रहे क्लब, खेल संघों, व्यवसाय और सरकारी एजेंसियों की एक विस्तृत विविधता है। वे आपको अन्य लोगों से मिलने में मदद कर सकते हैं, और बहुत से लोग संभवतया आप के रूप में उदासीन हैं!
  • यदि आप काम या परिवार के कारणों के लिए चले गए हैं, तो नए दोस्त मिलना मुश्किल हो सकता है। अनुसंधान ने दिखाया है कि विश्वविद्यालय बनाने के बाद दोस्तों को और अधिक जटिल बना सकते हैं। रहस्य एक स्थिरता है: एक समूह में शामिल होने से जो अक्सर बैठकें आयोजित करती है, जैसे रीडिंग क्लब या कार्यशाला, आम तौर पर दोस्तों को बनाने में मदद करती है क्योंकि इससे आप समान लोगों को नियमित रूप से देख सकते हैं।
  • छवि के साथ डील विद होममेस्कीनेस चरण 4
    3
    दूसरों के साथ साझा करें कि आप घर पर क्या कर रहे हैं पुरानी यादों से निपटने के लिए मुख्य कार्यों में से एक नए दोस्त बनाने है। एक ठोस समर्थन नेटवर्क के साथ, घर के अभाव से मुकाबला करने में समस्याएं बहुत कम होती हैं, भले ही आपको यह महसूस हो। अपनी भूमि की सकारात्मक यादें साझा करने से आप अपनी आत्माओं को बढ़ा सकते हैं और जब आप इसके बारे में बात करते हैं तो दुखी नहीं होते।
  • एक पार्टी को व्यवस्थित करें, जो आपको अपने दोस्ताना या परिचितों के साथ अपने पाक या अन्य आदतों को साझा करने की अनुमति देता है। चाहे आप विदेश में अध्ययन कर रहे हों या किसी अन्य शहर में कॉलेज में भाग ले रहे हों, दूसरों को अपने पसंदीदा खाद्य पदार्थों की खोज करने के लिए आपको बेहतर महसूस कर सकें। एक थीम पार्टी है जो इसे लेती है - उदाहरण के लिए, कुछ मित्रों को आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले विशिष्ट व्यंजन तैयार करने के लिए सिखाया जाता है, या पारंपरिक उत्पादों के आधार पर किसी को नाश्ता करने के लिए आमंत्रित करता है।
  • अन्य लोगों के साथ अपने पसंदीदा संगीत को साझा करें यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र से आते हैं जहां एक विशिष्ट शैली व्यापक है, तो एक छोटी सी बैठक तैयार करें बोर्ड गेम लाने के लिए अपने मेहमानों से पूछें अपने पसंदीदा गीतों को साउंडट्रैक करते समय आप एक-दूसरे को बेहतर जान सकते हैं। यदि आप घर पर रहते थे तो जैज संगीत सुनने के लिए पसंद करते हैं, तो इस तरह की सीडी बनायें। संगीत का आपके देश के साथ सीधा संबंध नहीं होना चाहिए, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इसे याद करते हैं।
  • अपने पिछले अनुभवों के बारे में मजेदार कहानियों को बताएं बेशक, आप मूड में बिल्कुल नहीं हैं, लेकिन अपने हास्यास्पद उपाख्यानों को साझा करने की कोशिश करें कि आप अपने शहर में क्या पसंद करते हैं। यादों की बात करते हुए जो आप ईमानदारी से रक्षा करते हैं, आपके देश और अपने नए दोस्तों के साथ आपके बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
  • यदि आप एक ऐसी जगह पर रहते हैं जहां आप दूसरी भाषा बोलते हैं, तो अपने मित्रों को इतालवी में कुछ सरल शब्दों को पढ़ाने का प्रयास करें। यह उनके लिए मनोरंजन, मनोरंजन और शैक्षिक होगा।
  • 4
    बहादुर हो जाओ शर्मीली, अनाड़ी या कमजोर लगने से घर की सफ़ाई का आम पक्ष प्रभाव होता है यदि आप जोखिम में नहीं हैं, तो आपको उन अनुभवों पर याद आएगा जो आपकी नई स्थिति को अनुकूलित करने में मदद कर सकते हैं। पार्टियों और समारोहों के आमंत्रणों को स्वीकार करने की कोशिश करें, भले ही आप बहुत से लोग भाग लेंगे जो लोग नहीं जानते हों। आपको निश्चित रूप से पार्टी की आत्मा होने की ज़रूरत नहीं है! उपस्थित होने के नाते और दूसरों को सुनना पहले से ही एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है।
  • यदि आप शर्मीली हैं, तो प्रबंधनीय लक्ष्यों को स्थापित करें प्रारंभ में, अपने आप को परिचय दें और एक अजनबी के साथ बोलें संभवतः, समय के साथ, आपके लिए सामाजिककरण अधिक स्वाभाविक रहेगा अपने वार्ताकार को सुनने के लिए ध्यान रखें: यह एक लिंक स्थापित करने का सबसे प्रभावी तरीका है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने अंततः किसी निश्चित पार्टी या घटना के दौरान मित्र नहीं बनाये, तो कम से कम आप स्वयं को साबित कर लेंगे कि आप नए और अपरिचित अनुभवों को संभालने में सक्षम हैं। यह आपके आत्मसम्मान को मजबूत कर सकता है।
  • 5
    अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलें वही काम करना हमेशा आश्वस्त होता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप आराम क्षेत्र को बढ़ने और बदलना छोड़ दें। अनुसंधान ने दिखा दिया है कि एक सामान्य स्तर की चिंता, जैसे कि जब आप एक नया कौशल प्राप्त करते हैं, तो एक बौद्धिक और पारस्परिक दृष्टिकोण से प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। बहुत सहज महसूस करने से आपको नए वातावरण के अनुकूल होने से रोका जा सकता है।
  • छोटे कदम उठाकर शुरू करो एक बार में अपने सबसे बड़े डर का सामना करने की कोशिश में उल्टा हो सकता है। अपने आप को एक पूरी तरह से अज्ञात गतिविधि करने के लिए मजबूर कर रहा है आपको डर लग रहा है। छोटे और व्यवहार्य लक्ष्यों को प्रभावित करते हैं जो आपको एक समय में थोड़ा चुनौती देते हैं।
  • उस शहर में एक नए रेस्तरां की कोशिश करें जहां आप चले गए मेज पर एक अजनबी के बगल में बैठो अपने साथी से अपने साथ अध्ययन करने के लिए कहें। कार्यालय छोड़ते समय एक पेय के लिए जाने के लिए एक काम सहयोगी को आमंत्रित करें।
  • विधि 3

    नई लिंक बनाएं
    चित्र शीर्षक वाली डील विद होमिस्कीनेस स्टेप 9
    1
    अपने नए पर्यावरण की अनूठी विशेषताओं की सराहना करना सीखें एक नए शहर में दोस्त बनाने की कोशिश करने पर उस पर तनाव हो सकता है, लेकिन यह घरों की मर्जी से मुकाबला करने के लिए भी उपयोगी है। जिस स्थिति में आप पाते हैं कि आप इस नए जीवन के साथ गहन संबंध स्थापित करने में मदद कर सकते हैं, उसके सबसे दिलचस्प और रोमांचक प्रस्तावों के अनुरूप होने के नाते।
    • उदाहरण के लिए, यदि पढ़ाई या विदेश में रहते हुए, सभी संग्रहालयों, महलों, विशिष्ट रेस्तरां और सांस्कृतिक परंपराओं के बारे में जानकारी दी है जो इस देश को अनूठी बनाते हैं। एक गाइड खरीदें और एक सप्ताह में कम से कम एक सांस्कृतिक अनुभव के लिए प्रतिबद्धता बनाएं।
    • अपने आप को स्थानीय संस्कृति में विसर्जित करें यद्यपि आप एक इटालियन शहर में चले गए हैं, फिर भी आपको पता चल सकता है कि इस स्थान की संस्कृति आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थान से बहुत अलग है। बोली अभिव्यक्ति जानें, विशिष्ट व्यंजनों की कोशिश करें और बार और पब के माध्यम से एक टहलने ले जाएं स्थानीय सामग्री का उपयोग करने के उद्देश्य से खाना पकाने वर्ग के लिए साइन अप करें पारंपरिक नृत्य सबक लेने का प्रयास करें अपने सांस्कृतिक संचार कौशल को परिशोधित करके आप नए शहर में घर पर महसूस कर सकते हैं।
    • अपने पसंदीदा गतिविधियों के बारे में स्थानीय लोगों से पूछें। आप क्षेत्र में सबसे अच्छा मैक्सिकन रेस्तरां ढूंढने, या अद्भुत और अनदेखी झील के लिए ड्राइविंग दिशाओं पर अच्छी सलाह प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    भाषा सीखिए यदि आप किसी अन्य देश में स्थानांतरित हो गए हैं, तो भाषा बोलने में सक्षम नहीं होने के नाते ये जुड़ाव की कुख्यात भावना को परिपक्व करने के लिए एक बड़ी बाधा हो सकती है। जितनी जल्दी हो सके जानें: पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें, स्थानीय लोगों से चैट करें और अपने नए कौशल का अभ्यास करें। एक बार जब आप नए वातावरण में अपने आसपास के लोगों के साथ संवाद करने में सक्षम होते हैं, तो आप अधिक आत्मविश्वास और स्वतंत्र महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक वाली छवि डील विद होमिस्कीनेस चरण 10
    3
    घर से बाहर निकलें पुरानी यादों से निपटने के लिए, बाहर जाना आवश्यक है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो इसका प्रतिकृतियां देखें कार्यालय अंधेरे में आठ घंटों के लिए, उदासीन होना सामान्य है। इसके बजाय, अपने घर का एक अच्छा हिस्सा घर से दूर व्यस्त व्यस्त आपको बस एक सनी पार्क में एक ही किताब पढ़नी है जो आपने अपने कमरे में पढ़ा होगा। आपके कमरे में एब्स करने के बजाय, एक अच्छे दोस्त के साथ एक लंबा सफर तय करें
  • घर के बाहर काम या अध्ययन करें घर पर एक ही काम को पूरा करने के लिए एक बार या पार्क पर जाएं। आपको अकेले ही अकेले महसूस करने में सक्षम होने के लिए लोगों के साथ चारों ओर घूमने की जरूरत है
  • छवि शीर्षक वाली डील विद होमिस्कीनेस चरण 16
    4
    एक नए ब्याज की तलाश करें. अकेले नए अनुभवों की कोशिश करने में आपकी सहायता कर सकते हैं अपने सच्चे जुनून को ढूंढें- इस प्रकार आप एक सकारात्मक और उपयोगी गतिविधि कर सकते हैं, जिस पर आपकी ऊर्जा को ध्यान केंद्रित किया जा सकता है और आप उदासी या अकेलेपन जैसी भावनाओं से विचलित कर सकते हैं। एक नया कौशल प्राप्त करने से आप आराम क्षेत्र से बाहर निकलने में भी मदद कर सकते हैं।
  • अपने नए पर्यावरण से जुड़े शौक खोजें क्षेत्र में साइकिल चलाना या लंबी पैदल यात्रा के क्लबों के बारे में जानें। एक कला पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें रचनात्मक लेखन कार्यशाला खोजें यदि आप नए कौशल विकसित करते समय सामंजस्य कर सकते हैं, तो जिस स्थान पर आप चले गए हैं, उसके साथ तालमेल हासिल करना आसान होगा।
  • छवि शीर्षक डैल विद होमिसाइनेस स्टेप 13
    5
    जल्दी में मत हो अगर आप नए शहर से प्यार नहीं करते हैं, तो अपने आप से निराश महसूस न करें। आपके आस-पास के कई लोग इसका इस्तेमाल तेजी से कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गलत है। वास्तव में, बहुत से लोग जो खुद को आनंद लेते हैं, वास्तव में पहले कभी भी एक महान घरदारता महसूस नहीं करते। धीरज रखो और याद रखो कि, धीरज के साथ, आप अपना नया जीवन काम करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • सभी सदियों के लोगों द्वारा होम निरर्थक अनुभव किया जा सकता है यदि आप एक वयस्क हैं और आप अपनी जमीन को याद करते हैं क्योंकि आप काम के लिए एक नए शहर में चले गए हैं, तो इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। यह बिल्कुल सामान्य है
    • दूसरों से संपर्क करें शायद आप केवल एक ही घर के घर में महसूस करने लगते हैं, खासकर यदि आप अध्ययन प्रयोजनों के लिए कहीं और चले गए हैं। हालांकि, अपने सहपाठियों से बात करते हुए, आप शायद यह पाते होंगे कि दूसरों को आप की तरह ठीक ही लगता है। अपनी भावनाओं को साझा करना आपके आसपास के लोगों को भी इसका इस्तेमाल करने में मदद दे सकती है।
    • जब भी आप कर सकते हैं, नए पर्यावरण के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें। उदाहरण के लिए, इस जगह में प्रयास करने के लिए नए व्यंजनों के बारे में सोचें और जो आपके शहर में उपलब्ध नहीं थे।
    • अपनी समस्याओं को हल करने का प्रयास करें यदि आप जमीन पर महसूस करते हैं और समझ में नहीं आते हैं, तो जब आप दुखी होते हैं, तब क्षणों का गंभीर रूप से विश्लेषण करें। जब आप एक दोस्त के बारे में सोचते हैं तो स्थिति बदतर हो जाती है? क्या यह आपकी पसंदीदा पुरानी फिल्म देखने के लिए दुखी है? यह समझने की कोशिश करें कि होमसिनेसेशन को ट्रिगर करने वाले तंत्र क्या हैं
    • यदि आप विदेश में गए हैं, तो जितनी जल्दी हो सके भाषा सीखो। स्थानीय लोगों के साथ संवाद करने में सक्षम होने से आपको अपने नए जीवन के बारे में आत्मविश्वास महसूस हो रहा है और आप दूसरों के साथ तालमेल बिठाने में मदद करेंगे।

    चेतावनी

    • गंभीर अवसाद और बुरी चिंता कमजोर पड़ने वाली दुष्प्रभाव हो सकती है। अगर आपके दैनिक आदतों पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है (उदाहरण के लिए, आप बिस्तर से बाहर नहीं निकल सकते हैं या आपने जो एक बार प्यार किया है, आप में रुचि खो गई है), तो आपको एक मनोचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए।
    • सबसे चरम मामलों में, होमस्किस आत्मघाती विचारों या भावनाओं को उकसा सकता है। यदि आपके पास इस प्रकृति के विचार या भावनाएं हैं, तो तत्काल सहायता प्राप्त करें आप एम्बुलेंस को कॉल कर सकते हैं (नंबर आप कहां पर निर्भर करता है) या एक विशेष स्विचबोर्ड से संपर्क करें, जैसे टेलिफोनो अमानिको (199 284 284)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com