बोर होने के बिना छुट्टियां कैसे खर्च करें

क्या आप अक्सर अपनी छुट्टियों को कुछ नहीं कर रहे हैं और ऊब रहे हैं? अपना दिन बर्बाद मत करो - बहुत सारी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, भले ही आपके पास केवल एक सप्ताह का अवकाश हो या थोड़ी अधिक हो। पहला कदम पढ़ें और शुरू करें

सामग्री

कदम

छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 1
1
खुली हवा में बाहर जाओ समय के बाहर खर्च करना अक्सर एक कम अंतर पर निर्भर करता है घर से बाहर निकलने से आपकी आत्माओं को बढ़ाने का एक तेज़ और आसान तरीका है, और शारीरिक गतिविधि करने का अवसर है। यदि आप अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करना चाहते हैं, तो बाहर जाकर कुछ जॉगिंग करें, आप जिस किसी भी शारीरिक गतिविधि में चलते रहें या डबाना करें
  • यदि मौसम खराब है या आप बाहर जाना नहीं चाहते हैं, तो जिम पर जाएं या घर पर कुछ पेट व्यायाम करें।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 2
    2
    ऐसा कुछ करें जो आपने कभी नहीं किया है यदि आप कुछ करने के बारे में सोचा था, लेकिन आपको कभी खाली समय नहीं मिला, तो जब आप छुट्टी पर हैं अपने कार्यक्रम को देखकर अपना समय बर्बाद न करें, जिसे आप पहले से ही देख चुके हैं, बल्कि अपने क्षितिज को पूरी तरह से नया अनुभव के साथ विस्तृत करें। यहां कुछ विचार हैं:
  • एक नया भोजन आज़माएं
  • एक नई सार्वजनिक जगह पर जाएं
  • एक खेल का अभ्यास पहले कभी नहीं की कोशिश की
  • प्रकृति से घिरे हुए एक नई जगह का अन्वेषण करें
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 3
    3
    अपने भाषा कौशल का विस्तार करें विदेशी भाषाओं को जानने का निश्चित रूप से सबसे उपयोगी और महत्वपूर्ण कौशल है जो कि वहाँ हैं। एक नई भाषा सीखने के लिए, या शुरुआती लोगों के लिए ऑनलाइन या पीसी प्रोग्रामों का उपयोग करके अपना खाली समय व्यतीत करें। यदि आप वास्तव में ऊब हैं तो अपना स्वयं का व्यक्तिगत कोड बनाने की कोशिश करें ।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 4
    4
    अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं यदि आप कुछ करने के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आपके दोस्तों के कुछ विचार हो सकते हैं अगर आपको कुछ करने के लिए नहीं मिल सकता है तो पिकनिक है या मॉल पर जाएं एक पायजामा पार्टी एक और उत्कृष्ट विचार है।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 5
    5
    कलात्मक कुछ करो रचनात्मक कुछ करने के लिए अपना खाली समय व्यतीत करें यदि आप संगीत से प्यार करते हैं तो एक नया टुकड़ा लिखने की कोशिश करें यदि आप लिखना पसंद करते हैं तो WikiHow पर एक लेख लिखें! संभावनाएं वास्तव में अंतहीन हैं
  • 6
    घर की सफाई या काम करने के लिए समर्पित छुट्टियां उस वर्ष का समय है जब ज्यादातर लोगों के पास खाली समय है यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपना समय बिताने के लिए नहीं है तो उन सभी नौकरियों को पूरा करें जो आप लंबे समय तक स्थगित कर रहे हैं। अगर आपने साल के लिए अपने कमरे को साफ नहीं किया है, उदाहरण के लिए, दोपहर को इसे ट्रिगर करने के लिए खर्च करें अन्य विचारों में करों की व्यवस्था, कामकाज चलाने, बिलों का भुगतान, कोठरी का दोहराव, कार की जांच करना शामिल है
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 6
    7
    एक पुस्तक पढ़ें कोई भी पुस्तक आपकी शब्दावली का विस्तार करने और अपने लेखन कौशल को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती है। एक किताब चुनें जो मान्य है - सस्ते उपन्यास मज़ेदार और आसान हैं, लेकिन बहुत ज्ञानवान नहीं हैं
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 7



    8
    आपके हित के बारे में और जानें कुछ नया अध्ययन करके अपने ज्ञान का विस्तार करें खगोल विज्ञान से लेकर जीवविज्ञान तक आप जो भी क्षेत्र हितों का चयन करें!
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 8
    9
    एक दोस्त के साथ साहसिक पर जाओ एक दोस्त के साथ, एक नए स्थान पर जाएं और उसे तलाशें। एक नए शहर पर जाएँ या जंगल के माध्यम से चले जाओ। जब आप एक नया वातावरण तलाशते हैं, तो सुरक्षा नियमों को याद रखें और हमेशा एक फोन अपने साथ रखें।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 9
    10
    कुछ नया जानें छुट्टियां बेहतर बनाने का एक उत्कृष्ट अवसर हैं अपना समय कुछ नया अभ्यास करें, जैसे नृत्य करना, पियानो खेलना, तैराकी आदि। जितना अधिक आपके पास आपके जीवन में अधिक अवसर होंगे।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 10
    11
    किसी की सहायता करें यदि आपके पास खुद के लिए कुछ नहीं करना है, तो किसी और की सहायता करें मित्रों और परिवार से पूछें कि उन्हें आपकी मदद की ज़रूरत है और उनकी सेवा में शामिल हों!
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 11
    12
    अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करें छुट्टियों के परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने के लिए एक दुर्लभ और अद्भुत अवसर हैं जिन्हें आप अक्सर नहीं देखते हैं उदाहरण के लिए, अपने दादा दादी से मिलने जाएं, और एक दोपहर के साथ उनसे बातें करने का खर्च करें। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि आपके परिवार के कुछ सदस्य वाकई मजेदार और बुद्धिमान हैं!
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 12
    13
    अपने पालतू जानवरों के साथ समय व्यतीत करें अपने पालतू जानवरों के साथ समय बिताते समय अक्सर कम करके आंका जाता है, खासकर अगर आपने इसे लंबे समय तक नहीं देखा है अधिकतर आपके जानवर (या जानवर) आपको देखना चाहते हैं, इसलिए अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए जाएं या बिल्ली के साथ खेलें। एक जानवर का प्यार बिना शर्त है और अगर आप विशेष रूप से ऊब रहे हैं तो वास्तव में आपको खुश कर सकते हैं।
  • छवि एक शीर्षक खर्च करें`s Holidays Without Getting Bored Step 13
    14
    नए लोगों से मिलो यदि आप लोगों के साथ समय बिताने के लिए नहीं चाहते हैं तो याद है कि नए लोगों से मिलने का अवसर "हमेशा" होता है आप इसे सार्वजनिक स्थानों जैसे डिस्को या संगीत कार्यक्रम में कर सकते हैं। नए लोगों से बात करने से डरो मत - एक नई दोस्ती कहीं शुरू होनी चाहिए!
  • आप कभी भी नए दोस्तों को घर पर नहीं जानते हैं, इसलिए बाहर निकल जाओ! मस्ती और उत्पादक एक में उबाऊ छुट्टी बनाने के लिए घर छोड़ना सबसे महत्वपूर्ण और निर्णायक कदम है।
  • टिप्स

    • बुद्धिमानी से अपना समय बिताने के लिए याद रखें! अगली बार जब आपके पास मुफ्त दिन होंगे तो यह बहुत दूर हो सकता है!
    • नियमित चक्र में प्रवेश करने से बचें - हर दिन एक ही काम मत करो!
    • छुट्टियों के दौरान परेशान मत हो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com