अपनी भूमिका निभानी कैसे करें

आरपीजी निर्माता जैसी प्रोग्रामों का उपयोग करना गेम बनाने का मजेदार तरीका हो सकता है आपकी पहली भूमिका-गेम गेम बनाने पर ध्यान देने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं।

कदम

अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 1
1
आपको परियोजना के दायरे का एक विचार होना चाहिए। यह समझने की कोशिश करें कि आपकी सीमाएं क्या हैं और अपने लक्ष्यों तक पहुंचने का प्रयास करें। जल्दी में मत बनो, लेकिन एक ही समय में तुच्छ विवरण में बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो। एक योजना बनाओ, और जब आप नौकरी के माध्यम से आधी हो, तो मूल्यांकन करें कि आप क्या कर सकते हैं और जो आप खर्च नहीं कर सकते।
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का आनंद लें खेल का आनंद लें मनोरंजक चरण 2
    2
    इतिहास: यही कारण है कि हम यहाँ हैं यदि आप ओपन-विश्व आरपीजी नहीं बना रहे हैं, तो आपको साजिश पर ध्यान देना होगा। यह संभव के रूप में पूरी तरह से और इंटरैक्टिव बनाने के लिए एक तरीका खोजें। कभी-कभी एक महान कहानी आरपीजी को बहुत रोमांचक गेमप्ले से नहीं बचा सकती। दूसरी ओर, एक बुरी कहानी उत्कृष्ट गेमप्ले के साथ आरपीजी को मार सकती है। खिलाड़ी को इस खेल में अपने जीवन के 20 से 80 घंटे के लिए निवेश करना होगा, और यदि कहानी उसे उत्तेजित नहीं करती है, तो वह थोड़े समय के बाद उसे छोड़ देगा
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का आनंद लें खेल सुखद चरण 3
    3
    कुछ स्वतंत्रता छोड़ दो यहां तक ​​कि अधिक रैखिक आरपीजी में आपके पास द्वितीयक मिशन और वैकल्पिक कालकोठरी और मालिक होंगे। खिलाड़ियों को नई चुनौतियों का पता लगाने और उनमें शामिल होना पसंद है: उन्हें संतुष्ट करने का प्रयास करें
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदपूर्ण चरण 4
    4
    वातावरण बनाएं यदि खेल की सेटिंग और वायुमंडल खिलाड़ी के लिए विदेशी हैं, तो यह ठीक है, लेकिन सुनिश्चित करें कि दुनिया एक सटीक तरीके से बनाई गई है। सही माहौल की कमी खिलाड़ी को इतिहास से अलग कर सकता है, और एक असहज दुनिया विसर्जन की भावना को बर्बाद कर सकती है। यदि आप सही काम करते हैं, तो खेल खिलाड़ियों को उनकी दुनिया में आकर्षित करेगा
  • अपनी भूमिका निभाने वाला खेल शीर्षक वाला छवि आनंदपूर्ण चरण 5
    5
    विकल्पों के बारे में सोचो यहां तक ​​कि अगर आप पसंद संवाद या कई अंत के साथ गेम बनाना नहीं चाहते हैं, तो भी यह संभव है कि आप संभावित विकल्पों पर विचार करें और इस बारे में सोचें कि उन्हें खेल में कैसे एकीकृत किया जा सकता है। इससे आपको खिलाड़ी की आंखों के माध्यम से कहानी देखने में मदद मिलेगी, न केवल चरित्र। क्या खिलाड़ियों को एनपीसी (गैर खिलाड़ी पात्र) पसंद आएगा, भले ही यह उनके पक्ष में है? यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास न करें कि यह चरित्र हमेशा ध्यान के केंद्र में रहता है, या खिलाड़ी को कुछ संतुष्टि देने के लिए, इसे एक और अप्रिय चरित्र के साथ सहभागिता करने दें।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदपूर्ण चरण 6
    6
    गेम के अंत के बाद सामग्री के बारे में सोचो यह केक पर थोड़ा सा टुकड़ा है यदि खिलाड़ी नई चुनौतियों का पता लगाने और ढूंढ सकता है, तो वह आभारी होंगे। इसके अलावा, अंतिम लड़ाई खत्म हो जाने के बाद भी अपने गेम में रूचि बनी रहें। खिलाड़ियों को खेलना जारी रखने और दूसरों को खेल की सिफारिश करने की अधिक संभावना होगी।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 7
    7
    सब कुछ संतुलन की कोशिश करो खिलाड़ियों को खेल के कुछ हिस्सों में कई दोहरावदार कार्रवाई करने की ज़रूरत है, तो कुछ गलत है।
  • अपनी भूमिका निभाने वाला खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 8
    8
    खेल के मूल पर ध्यान दें। आम तौर पर सरल RPGs का मुख्य गेमप्ले का मुकाबला होता है, लेकिन किसी भी स्थिति में यह सुनिश्चित होता है कि यह हमेशा विविध होता है। उदाहरण के लिए, यदि आप खोज प्रणाली का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे हमेशा अलग और दिलचस्प होते हैं
  • अपनी भूमिका निभाने वाला खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 9
    9
    असंतुलित वर्ण बनाना न करें मूल पात्रों में से अधिकांश असंतुलित होने का दोष है आप कितने विशेषताओं को जोड़ते हैं, चरित्र हमेशा कुछ क्षेत्रों में कमी महसूस करेगा और दूसरों में भी विस्तृत होगा। वास्तव में, एक चरित्र के पास उसके व्यक्तित्व के कई पहलुओं की अनंत संख्या होनी चाहिए, लेकिन यह हासिल करना असंभव है। इसके बजाय, अपने पात्रों के विषय के बारे में सोचने की कोशिश करें और उन्हें विकसित करने के लिए वहां से शुरू करें।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 10
    10
    मुख्य चरित्र को बदलें खिलाड़ी को अपने चरित्र बनाने दें, या उन्हें एक मूक नायक के साथ प्रदान करें। अंत में मुख्य पात्र हमेशा खिलाड़ी की आंखों के नीचे रहे, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह कोई ऐसा व्यक्ति हो जो कृपया कर सकता है
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 11
    11
    इसकी तुलना मौलिक है एक दुखद और रहस्यमय कहानी बहुत लंबे समय तक नहीं रह सकती है, और कठोर कार्रवाई किए बिना एक चरित्र लंबे समय तक निराश नहीं रह सकता है यह दिखाने की कोशिश करें कि वातावरण छोड़ने के बिना, अब भी मानवता के कुछ लक्षण हैं।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 12
    12
    पीड़ा ठीक है, लेकिन यह उचित होना चाहिए। इन समय के दुखी RPG वर्णों के साथ सबसे बड़ी समस्या यह है कि उनके पास इसके लिए कोई वास्तविक कारण नहीं है, या कारण ठीक से परिभाषित नहीं है यदि आप व्यक्तिगत प्रेरणाएं बना सकते हैं जो पीड़ा को उचित बनाते हैं, तो खिलाड़ी का सम्मान होगा।
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का आनंद लें खेल आनंददायक कदम 13



    13
    उज्ज्वल कृत्रिम बुद्धि का उपयोग करें यदि आप उज्ज्वल एअर इंडिया से परिचित नहीं हैं, तो यहां एक उदाहरण है: आपको एक खोज है कि आप खेल के पहले क्षेत्रों में से किसी एक को पूरा करने में भूल गए हैं, और अब आप इसे पूरा करना चाहते हैं। जब आप इसे फिर से शुरू करते हैं, तो खेल में बाद में पूरा होने पर भी खोजों को दिलचस्प रखने के लिए दुश्मनों का स्तर आपके लिए आनुपातिक रूप से बढ़ा है। यह सभी आरपीजी में जरूरी नहीं है, लेकिन यह बड़ी और खुली दुनिया वाले लोगों में महत्वपूर्ण है, जैसे कि अंतिम काल्पनिक बारहवीं
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 14
    14
    ईस्टर अंडे सम्मिलित करने का प्रयास करें। वे आवश्यक नहीं हैं, लेकिन वे अक्सर खोजने के लिए मजेदार हैं। खिलाड़ी को दिखाएं कि आप गेम बनाने का आनंद उठाया था, और आप उस पर अपने सभी जुनून डालते हैं।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदपूर्ण चरण 15
    15
    खलनायक को सक्रिय बनाएं अगर मुख्य खलनायक पात्रों पर प्रतिक्रिया नहीं करता है और उनके अस्तित्व को नहीं पहचानता है, तो कुछ गलत है। निष्क्रियता को समझाया जाना चाहिए, और महत्वपूर्ण घटनाओं को एक जवाब की आवश्यकता होती है, हालांकि छोटे। आखिरकार, खलनायक भी एक चरित्र है।
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का आनंद लें खेल सुखद चरण 16
    16
    कम महत्वपूर्ण खलनायक बनाएं यह कहने की ज़रूरत भी नहीं होनी चाहिए। माध्यमिक कहानियां जो शहर से दूसरे स्थान पर होती हैं, बारी में खलनायक की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि यह केवल प्रतीकात्मक अक्षर नहीं है
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 17
    17
    एक थीम्ड साउंडट्रैक का उपयोग करें। यदि आप सक्षम हैं, तो स्वयं को खुद बनाएं - सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि मुख्य विषय गेम के विषय से सहमत है।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 18
    18
    ईवेंट बनाकर अपनी दुनिया को सक्रिय करें जब आप किसी शहर पर जाते हैं तो वैकल्पिक माध्यमिक मिशन दिखाई देते हैं। दूसरों को मुख्य मिशन से जोड़ा जा सकता है, जैसे कि आप अपने गृहनगर पर हमला करने के लिए छोड़ दिया गुफा से बचने वाले ड्रैगन की तरह या फिर आप किसी दूसरे शहर के किसी दृश्य के बाद शहर के पीएनजी संवाद को थोड़ा बदल सकते हैं। अलग-अलग करने की कोशिश करो और अपना रखें।
  • अपनी भूमिका निभाने वाला खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 1 9
    19
    सुनिश्चित करें कि वर्णों की प्रेरणा व्यक्तिगत हैं दुनिया को सहेजना एक खूबसूरत चीज है, लेकिन अपने आप से पूछें कि क्या यह इतिहास के उद्देश्यों के लिए वास्तव में आवश्यक है यदि पात्रों को अंतिम मालिक से लड़ने के लिए तैयार नहीं होता, अगर वह दुनिया को नष्ट करने का इरादा नहीं करता, तो आपको अपने पात्रों की प्रेरणाओं पर पुनर्विचार करना चाहिए और तदनुसार कहानी बदलनी चाहिए।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 20
    20
    आपको सौंदर्यशास्त्र की अच्छी समझ होनी चाहिए आपके गेम की अपनी शैली होनी चाहिए यद्यपि यह सच है कि एक नया आयु ग्राफ़िक गेम को स्वचालित रूप से मज़ेदार नहीं बनाता है, सौंदर्यशास्त्र की एक अच्छी समझ खिलाड़ी को कहानी और वर्णों से खुद को पहचानने में मदद कर सकता है।
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का शीर्षक खेल सुखद चरण 21
    21
    लड़ाई को लगातार रखने की कोशिश करें यद्यपि यह एक हिट के साथ लड़ाई जीतने के लिए संतोषजनक हो सकता है, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण झटके के कारण लड़ाई हारना उतना ही निराशाजनक है। एक युद्ध प्रणाली बनाने की कोशिश करें जो हमेशा संगत होता है, और उसके बाद किस्मत फ़ैक्टर जोड़ते हैं।
  • अपनी भूमिका निभाते हुए खेल का शीर्षक खेल सुखद चरण 22
    22
    खजाना खोज की खोज मज़ा नहीं हैं खिलाड़ी को हमेशा खेल के मुख्य उद्देश्यों के बारे में जागरूक रखना सुनिश्चित करें, और लक्ष्यों को खोजने के लिए उसे खजाने के शिकार के लिए नहीं भेजें।
  • अपनी भूमिका निभाने वाला खेल शीर्षक वाला छवि आनंदपूर्ण चरण 23
    23
    थोड़ा मूल्य के दुश्मनों का उपयोग न करें यदि खेल के बीच में एक खिलाड़ी आसानी से इस क्षेत्र के बारे में सोचने के बिना क्षेत्र में बस कास्टिंग करके एक लड़ाई जीत सकता है, तो इसका मतलब है कि आपने कुछ गलत किया है। आपको ऐसी लड़ाई बनाने की कोशिश करनी चाहिए जो केवल जीतने में आसान होती हैं यदि आप सही दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं, तो गेम को असंतुलित बनाने के लिए नहीं।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 24
    24
    झड़पों को प्रेरणा दें यादृच्छिक मैचों में प्रवेश न करें, और यदि आप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी प्रभावशीलता को जांचने के लिए बहुत सारे परीक्षण करते हैं। तहखाने से निपटने और यदि आवश्यक हो तो जल्दी से ऊपर उठाने के लिए एक रास्ता खोजने का प्रयास करें।
  • अपनी भूमिका निभाने का खेल शीर्षक वाला छवि आनंदोत्सव चरण 25
    25
    कालकोठरी को दिलचस्प बनाने की कोशिश करें आरपीजी के कई निर्माता बहुत जटिल और भ्रामक नक्शे और डंजने बनाने की गलती करते हैं, जो केवल खिलाड़ी को समय खो देते हैं। केवल इसके लिए मेज़ बनाने से बचें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com