कैसे अपनी खुद की पोकीमॉन खेल बनाने के लिए

आपने गौर किया होगा कि पोकेमोन पर वीडियो गेम और कार्ड गेम्स आपके पसंदीदा काल्पनिक राक्षसों पर टीवी शो और मूवी से अलग हैं। गेम को संतुलित बनाने के लिए, डेवलपर्स को अक्सर कुछ सुविधाओं को खत्म करने और दूसरों को संशोधित करने की आवश्यकता होती है। पोकीम का खेल मूल कहानी के लिए और अधिक वफादार बनाने के लिए, या सबसे अच्छा इसे प्रतिनिधित्व करता है जो एक "आपके" पोकेमोन दुनिया का विचार, सबसे अच्छा विकल्प यह पहले व्यक्ति में बनाना है

कदम

भाग 1

विचार ढूँढना
1
पोकीमोन पर एक भूमिका निभाने वाले खेल पर गौर करें। कई प्रशंसकों ने कंप्यूटर के लिए इस प्रकार का गेम बनाया है आरंभ करने का सबसे आसान तरीका आरपीजी मेकर एक्सपी खरीदना है, फिर पोकेमोन एन्सेलिअल्स डाउनलोड करें, प्रशंसकों द्वारा बनाई गई एक निशुल्क प्रोग्राम जो पॉकेमोन दुनिया में एक असली रोल-गेम गेम की नकल करता है। अधिक जानने के लिए, इस लेख को पढ़ें और Pokemon Essentials विकी पर मार्गदर्शकों की खोज करें
  • 2
    एक कार्ड गेम के बारे में सोचो एक पॉकेमैन कार्ड गेम बनाने के लिए, आपको केवल शीट और पेन की आवश्यकता होती है। यदि आप नहीं करना चाहते हैं खींचना हाथ से, बस छवियों को आप प्रशंसक साइटों और अन्य मुफ्त ऑनलाइन स्रोतों पर मिलते हैं।
  • Pokemon कार्ड की मूल शैली के समान मॉडल के लिए इंटरनेट खोजें। इस तरह, जब आप अपने चित्रों को मुद्रित करते हैं, तो आप इसे वास्तविक कार्ड के शीर्ष पर कर सकते हैं ताकि उन्हें यथार्थवादी लग सकें।
  • 3
    तालिका-शीर्ष रोल-गेम गेम के बारे में जानें. अंधेरे पर आधारित एक खेल & एक डिजिटल टेबल या कार्ड से ड्रेगन अधिक लचीला है ये गेम कहानी कहने, पात्रों और कल्पनाओं पर आधारित हैं। यदि आप चाहें, तो आप जटिल नियम प्रणालियों का आविष्कार कर सकते हैं, या पॉकीमॉन ब्रह्माण्ड में अपनी कहानी बताने के लिए मौजूदा एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • 4
    कुछ विचारों को फेंक दें क्या आप हमेशा एक पॉकेमोन का आविष्कार करना चाहते थे? या क्या आप अपने पसंदीदा पोकीमॉन की भूमिका निभाने की कोशिश करना चाहते हैं, कोचिंग नहीं? कुछ विचारों को लिखें जो आपके गेम को अद्वितीय बनाते हैं।
  • अपने विचारों को एक रोल-प्लेइंग गेम में, कार्ड गेम में या आपके द्वारा चुने गए प्रारूप में कैसे व्यवहार करने के बारे में सोचें यदि आपको सही मिलान नहीं मिला है, तो एक बनाने का प्रयास करें बोर्ड गेम या एक वीडियो गेम.
  • 5
    खिलाड़ियों की उम्र पर विचार करें आपको उन दर्शकों के बारे में सोचना होगा जिन्हें आप उनके लिए सर्वश्रेष्ठ गेम बनाने के लिए लक्षित कर रहे हैं। युवा खिलाड़ियों को उदाहरण और छवियों के साथ बहुत सरल निर्देशों की आवश्यकता होती है, जबकि बड़े खिलाड़ी प्रायः अधिक जटिल नियमों और गेम यांत्रिकी की सराहना करते हैं। निम्न आयु समूहों पर विचार करें:
  • 6 साल या उससे अधिक
  • 6-12 वर्ष
  • 10 साल या उससे अधिक
  • 10-12 वर्ष
  • 16 साल या उससे अधिक और इतने पर।
  • 6
    अपने गेम के आकार को परिभाषित करें एक बड़ी जटिल परियोजना को आपके विचार से अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है। एक समान कार्य के सबसे मुश्किल भागों को बनाने के लिए, आपको मदद के लिए इंटरनेट पर दोस्तों या प्रशंसकों के समुदायों से पूछना पड़ सकता है। दूसरी तरफ छोटी परियोजनाएं, जो पोकेमोन दुनिया के कुछ पहलुओं का पता लगाती हैं, एक व्यक्ति द्वारा विकसित की जा सकती हैं नाबालिग खेलों के कुछ उदाहरणों में उन शामिल होते हैं जो एक द्वितीयक वर्ण की कहानी बताते हैं या अधिक विवरण में पोकेमोन ब्रह्मांड के एक क्षेत्र का पता लगाते हैं।
  • अपने खेल पर काम शुरू करने से पहले ऑनलाइन प्रशंसक समुदायों में भाग लें इंटरनेट पर नए दोस्त बनाएं, ताकि आप अपने प्रोजेक्ट को विकसित करने में सहायता के लिए कह सकते हैं जब आपको इसकी आवश्यकता होती है। आप यात्रा कर सकते हैं "परम पॉकॉन नेटवर्क" पर upnetwork.net, pokedream पर pokedream.com और bulbagarden पर bulbagarden.net।
  • अपनी स्कूली सहकर्मियों को अपनी परियोजना में पोकीमोन में दिलचस्पी रखना। आप वीडियो गेम्स, एनीम या पॉकेमोन के बारे में एक क्लब में शामिल हो सकते हैं, जहां आपको ऐसे दोस्तों मिलेंगे जो आपके लिए सामान्य हैं। यदि आपके स्कूल में कोई समान संबंध नहीं हैं, तो आप कोशिश कर सकते हैं आप में से एक बनाओ.
  • एक कार्ड और कलम लें और अपने गेम की विशेषताओं को लिखें। विशेष रूप से, इसकी अवधि की स्थापना, इसमें शामिल वर्ण, उपलब्ध पोकेमोन और खेल क्षेत्र का भौतिक आकार। शुरू करने से पहले, तय करें कि आपका बोर्ड कितने वर्गों से बना होगा, आपको कितने कार्ड की आवश्यकता होगी और डिजिटल संस्करणों में नक्शे का आकार।
  • 7
    खेल के नियमों के बारे में सोचो। आपको लिखना चाहिए विस्तृत नियम जो समझने में आसान हैं, ताकि प्रतिभागियों को समझें कि दंड क्या हैं, पुरस्कार और खेल यांत्रिकी। अनुदेश मैनुअल लिखें और अगर आपको समझने में आसान लगता है तो किसी मित्र से पूछें।
  • ड्रॉ पर विचार करें खेल के दौरान, दो खिलाड़ी, या एक खिलाड़ी और एक गैर-खिलाड़ी चरित्र, बराबर कर सकते हैं। इन स्थितियों से निपटने के लिए स्पष्ट नियमों का आविष्कार करें
  • जब आप नियमों को लिखना समाप्त कर लें, तो उन सभी को फिर से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि वे एक-दूसरे का विरोध नहीं करते हैं। विरोध करने वाले निर्देश खिलाड़ियों को भ्रमित कर सकते हैं।
  • अपने खेल को अधिक यथार्थवाद देने के लिए पॉकेमोन शैली में नियम लिखें। उदाहरण के लिए, लेखन के बजाय "खिलाड़ियों को प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में एक कार्ड खींचना चाहिए", आप कह सकते हैं "कोचों को अपने पोकीमॉन को प्रत्येक मोड़ की शुरुआत में एक कार्ड खींचकर अपग्रेड करना होगा"।
  • आप नियमों में जीतने की शर्तों को भी शामिल कर सकते हैं। ये परिस्थितियां सरल या जटिल हो सकती हैं, जो आपके द्वारा संबोधित हो रहे दर्शकों की आयु और गेम की कठिनाई के आधार पर हो सकती हैं।
  • भाग 2

    खेल बनाएँ
    1
    एक विकास योजना स्थापित करें यदि आपके पास सटीक लक्ष्यों और समय सीमाएं नहीं हैं, तो आप फोकस खो सकते हैं और थोड़े विवरण को परिष्कृत करने में बहुत अधिक समय खर्च कर सकते हैं। अनमोल समय बर्बाद करने से बचने के लिए और अपने खेल को अधूरा छोड़ने का जोखिम नहीं, विकास योजना को परिभाषित करें परियोजना के मुख्य उद्देश्यों को पहचानें, प्रत्येक चरण की अवधि का अनुमान लगाने का प्रयास करें, जिस क्रम में आप चीजों को पूरा करने का इरादा रखते हैं, फिर काम करना शुरू करें!
    • यहां एक विकास योजना का एक उदाहरण है:
      जनरल 1-5: अक्षर `संवादों को लिखना
      6-20 जनवरी: नक्शे के लिए एक और दो कोड लिखें
      21-31 जनवरी: चरित्र संवादों के लिए कोड लिखना
      फ़रवरी 1-10: कोड को आज़माएं
      11-20 फ़रवरी: सोशल मीडिया पर खेल को बढ़ावा देना
      21 फरवरी: गेम जारी करें
  • 2
    एक प्रोटोटाइप गेम बोर्ड बनाएं यह मॉडल खेल के लिए ड्राफ्ट के रूप में काम करेगा। नियोजन के लिए आपके दृष्टिकोण के आधार पर, आप पेपर के एक टुकड़े पर सेटिंग के सरल 2 डी चित्रण कर सकते हैं, या एक बना सकते हैं अधिक विस्तृत 3 डी मॉडल. आप इन समाधानों को जोड़ सकते हैं, जो एक 2 डी मसौदे से शुरू होता है जिसे आप 3 डी मॉडल में समय के साथ विकसित करेंगे।
  • यदि आप एक बोर्ड गेम बनाना चाहते हैं, तो आपको बोर्ड पर बक्सों को कैसे रखा जाना चाहिए। आप भविष्य में, एनोटेशन या एक सरल स्केच के साथ चित्रों और चित्रों का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।
  • सभी कार्ड गेम गेम बोर्ड का उपयोग नहीं करते हैं, जहां कार्ड को उनके कार्य के आधार पर विशिष्ट स्थिति में रखा जाता है। लेकिन अगर आपने उस समाधान को अपनाने का फैसला किया है, तो आपको बोर्ड का एक मॉडल बना देना चाहिए, जिससे आप खेल के बाकी हिस्सों पर गौर करने में मदद करेंगे।
  • नक्शे खींचें टेबल टॉप रोल-प्लेइंग गेम अक्सर खिलाड़ियों को पता लगाने या लड़ाई करने के लिए उन क्षेत्रों को दिखाने के लिए पौधों का उपयोग करते हैं यहां तक ​​कि डिजिटल रोल-प्लेइंग गेम उन मैप्स का उपयोग करते हैं जो वर्णों के छोटे आभासी मॉडल से पार हो जाते हैं (परिभाषित स्प्राइट)। आपको अपने गेम के लिए आवश्यक सभी नक्शे आकर्षित करना चाहिए।
  • 3



    अपने गेम के लिए अतिरिक्त सामग्री तैयार करें इस चरण में आपको प्यादे, कार्ड, चरित्र संवाद, कोड, काउंटर और अपने गेम के अन्य समान तत्वों के निर्माण से निपटना होगा। यह प्रायः खेल निर्माण प्रक्रिया का सबसे लंबा हिस्सा है। हमें इसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्धता और समर्पण की आवश्यकता है
  • इन सामग्रियों के विकास चरण के दौरान आपको अपनी समयसीमा बदलने की आवश्यकता हो सकती है। आप हमेशा गेम में देरी नहीं करेंगे, क्योंकि प्रक्रिया के कुछ हिस्सों में आप जितना सोचा होगा उतना आसान होगा।
  • बोर्ड गेम के लिए, आप कैसे सीख सकते हैं ढालना बनाना. इस तरह, जब आपको पात्रों की एक चिट्ठियां बनाना है, तो आप एक यथार्थवादी स्टेंसिल बना सकते हैं।
  • 4
    गेम को आज़माएं एक बार जब आप गेम बोर्ड बनाते हैं और आप सभी आवश्यक सामान बनाते हैं, तो आपको गेम का परीक्षण करना होगा। सबसे अच्छे तरीके से सोचें एक फ़ोकस समूह प्रबंधित करें. खेल के मंत्रिकी, ग्राफिक्स, संवादों को सुधारने और इसे और अधिक मजेदार बनाने के लिए खिलाड़ियों से ईमानदारी से टिप्पणियां प्राप्त करने का प्रयास करें।
  • परीक्षण के दौरान, आप देख सकते हैं कि कुछ उपसाधन, जैसे काउंटर और काउंटर, आसानी से उपयोग किए जाने के लिए बहुत छोटा हैं। इस विस्तार पर ध्यान दें और उन वस्तुओं के आकार को बढ़ाने के लिए याद रखें।
  • यदि आपको उपयोगी फीडबैक नहीं मिल सकता है, तो आप हमेशा अपने गेम के परीक्षण चरण के लिए एक निष्पक्ष तृतीय पक्ष से पूछ सकते हैं। इस प्रकार आप फोकस ग्रुप को अपनी राय के साथ प्रभावित नहीं करेंगे और आप इसमें शामिल खिलाड़ियों को अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने का जोखिम नहीं लेंगे।
  • 5
    तैयार उत्पाद बनाएं ऐसा करने के लिए, आपको एक पेशेवर कलाकार, स्वयंसेवकों की सहायता की आवश्यकता हो सकती है जो प्रशंसकों के एक समुदाय का हिस्सा हैं, या एक पूरी कंपनी अगर आपकी परियोजना बड़े पैमाने पर है। या शायद आप बस दोस्तों के साथ खेलने के लिए एक सरल खेल बनाना चाहते हैं। आपका इरादा चाहे जो भी हो, तैयार उत्पाद आपके विचार का सर्वोत्तम संभव संस्करण होना चाहिए। त्रुटियों के लिए पाठ फिर से पढ़ें, चित्रों की जांच करें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ सही है
  • पैसे बचाने के लिए, तैयार उत्पाद को पूरा करने के लिए स्वयंसेवकों को मॉडल और पेशेवर बनाने के लिए कहें। इस तरह, आप पूरी तरह से एक परियोजना के लिए एक पेशेवर की सेवाओं का भुगतान न करने के लिए एक पेशेवर गुणवत्ता का खेल बना देंगे।
  • 6
    यदि आप चाहें, अपने खेल का विज्ञापन दें सोशल मीडिया पर परियोजना के विकास में योगदान देने वाले प्रशंसकों को तैयार उत्पाद की एक प्रति की तरह लग सकता है। उस मामले में, उस साइट के होमपेज पर एक लिंक प्रकाशित करें जहां आपको मददगार मिले यदि आप अपनी कड़ी मेहनत पर बस गर्व महसूस करते हैं, तो सोशल मीडिया पर गेम जारी करने की घोषणा करें, जैसे ट्विटर और फेसबुक।
  • यदि आपके पास एक बड़ा बजट उपलब्ध नहीं है, तो आप कोशिश कर सकते हैं खुद को मुफ्त में विज्ञापन दें. कोशिश करो स्थानीय इंटरनेट साइटों का लाभ उठाएं.
  • भाग 3

    गेम विवरण का इलाज करें
    1
    बीटा परीक्षण व्यवस्थित करें अक्सर, अपने विकास योजना के लिए एक दूसरे परीक्षण चरण को जोड़ने से आपको उच्च गुणवत्ता का पूरा उत्पाद प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, शुरुआत में आप अपने गेम को बेहतर बनाने के लिए चुने गए लोगों के एक छोटे से समूह से मदद मांग सकते थे। एक बार उस समूह ने सभी को योगदान देने के लिए योगदान दिया है, तो आप दूसरी परीक्षा चरण पर जा सकते हैं, जिसे अक्सर बीटा परीक्षण कहा जाता है, और पता लगा सकते हैं कि आपके प्रोजेक्ट के बारे में अन्य खिलाड़ियों के बारे में क्या सोचते हैं। जब तक खेल रिलीज़ होने के लिए तैयार नहीं हो जाता तब तक उनके सुझावों के अनुसार परिवर्तन करें
    • अधिक जटिल खेलों में कई परीक्षण चरणों की आवश्यकता हो सकती है। आपको खेल को अक्सर आवश्यकतानुसार परीक्षण किया जाना चाहिए, जब तक कि आप निश्चित न हों कि यह विस्तार से ध्यान देने के साथ एक गुणवत्ता वाला उत्पाद है
  • 2
    अन्य शौकिया डेवलपर्स को प्रश्न पूछें फैन समुदाय अक्सर बहुत सहायक होते हैं और इन चैनलों के लिए धन्यवाद, आप उन उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत कर सकते हैं जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से एक गेम बनाने का प्रयास किया है आप विशिष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं, या अधिक सामान्य दृष्टिकोण चुन सकते हैं। जब आप अपने प्रश्नों पर समय व्यतीत करने के लिए या अपने प्रोजेक्ट के लिए सलाहकार बनने के लिए किसी अन्य प्रशंसक से पूछते हैं, तो उसका सम्मान करना याद रखें।
  • 3
    एक 3 डी प्रिंटर के साथ अपना गेम बनाने पर विचार करें। यद्यपि यह एक अपेक्षाकृत नई और दुर्लभ सेवा है, यह तेजी से सुलभ हो रही है एक 3D प्रिंटर के साथ आप अपने गेम का एक 3D मॉडल, अपने टुकड़े और अन्य सामान बनाने के लिए एक कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 3 डी प्रिंटर अभी भी काफी महंगा हैं और यह उनके प्रसार को सीमित करता है आप इन उपकरणों को विश्वविद्यालयों, डिजाइन कंपनियों और सबसे आधुनिक निर्माण कंपनियों में पा सकते हैं।
  • 4
    धन एकत्र करें अपने खेल को निधि देने के लिए अंत में, समय और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद, आप अपने आप से भी गर्व करने के लिए गेम विकसित कर पाएंगे। हालांकि, इस के साथ जन-सहयोग, आपके पास अपनी परियोजना में निवेश करने के लिए एक बड़ी राशि होने की संभावना है अपने धन उगाहने वाले कौशल के आधार पर, आप अपने गेम के लिए व्यावसायिक डेवलपर्स को किराए पर ले सकते हैं।
  • टिप्स

    • विकास कार्य के दौरान जल्दी में मत बनो। कुछ डिज़ाइनर लोगों को इसे जारी करने से पहले अपने खेल पर काम करने के लिए वर्षों से खर्च करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 3 डी प्रिंटर (वैकल्पिक)
    • कार्डबोर्ड (वैकल्पिक)
    • कंप्यूटर (वैकल्पिक)
    • ढालना निर्माण सामग्री (वैकल्पिक)
    • चार्टर
    • पेंसिल
    • पारंपरिक प्रिंटर (वैकल्पिक)
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com