गेम निर्माता 7.0 लाइट का उपयोग करके वीडियोगेम कैसे बनाएं

यह ट्यूटोरियल गेम निर्माता 7.0 लाइट का उपयोग करके आपको अपना पहला वीडियो गेम बनाने के लिए परिचय देगा।

कदम

गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 1 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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साइट से कनेक्ट करके `गेम निर्माता 7.0 लाइट` डाउनलोड और इंस्टॉल करेंhttps://yoyogames.com/studio/download ` (इस कार्यक्रम में एक साधारण गेम शामिल है जिसे `कैच को पकड़ो` कहा जाता है, जिसका प्रयोग आपको विकास मंच का उपयोग करने के लिए ट्यूटोरियल के रूप में किया जाता है)
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 2 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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    एक नया `स्प्राइट` बनाएं और अपने चरित्र की एक छवि अपलोड करें। इसे `Char1` (बिना उद्धरण चिह्न) कॉल करें
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 3 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    एक `ऑब्जेक्ट` बनाएं (टूलबार पर नीला ग्लोब चुनें) ऑब्जेक्ट के लिए अपनी प्रेत `चार 1` असाइन करें
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 4 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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    एक `कक्ष` बनाएं (इस मामले में भी सापेक्ष आइकन उपकरण पट्टी पर उपलब्ध होगा)। अपने ऑब्जेक्ट को `रूम` के अंदर व्यवस्थित करें अपने `कमरे` के `वस्तु` टैब में, `चार 1` का चयन करें, फिर इसे जोड़ने के लिए `कमरे` के मुख्य भाग के अंदर क्लिक करें।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 5 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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    अपने चरित्र को प्रदर्शन कर सकते हैं क्रियाओं को सेट करें
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 6 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि



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    एक `घटना` जोड़ने के लिए बटन दबाएं दिखाई देने वाले पैनल से, `कीबोर्ड` बटन का चयन करें और कुंजीपटल पर तीर कुंजियों से संबंधित एक कुंजी का चयन करें। उदाहरण के लिए आइटम ``दिशात्मक तीर` सु `के सापेक्ष, उसके बाद,` एक्शन `विंडो में, प्रदर्शन करने की कार्रवाई दर्ज करें।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 7 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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    `एक्शन` जोड़ने के लिए, `ले जाएं` टैब चुनें और `कूदो स्थिति` आइटम चुनें। टेक्स्ट फ़ील्ड भरकर पैरामीटर सेट करें। उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि आपका चरित्र आगे बढ़ने के लिए और दाईं ओर, पाठ फ़ील्ड `वाई` में, मान `-4` (उद्धरण रहित) टाइप करें। वास्तव में एक नकारात्मक मूल्य, स्थिति प्रणाली, वास्तव में, एक उलटा ग्रिड (ज्यामिति विशेषज्ञों के लिए) की तरह काम करती है। सही करने के लिए अपने चरित्र को स्थानांतरित करने के लिए, `एक्स` फ़ील्ड का मान सकारात्मक होना चाहिए, जबकि इसे बायीं ओर ले जाने के लिए नकारात्मक होना होगा। `एक्स` फ़ील्ड के 0 का मान छोड़कर सेट करें। `प्ले` बटन को चुनकर खेल शुरू करें। अगर आपने `अप` ईवेंट को ठीक से सेट किया है, तो आप अपने चरित्र को ऊपर की ओर बढ़ने में सक्षम होना चाहिए।
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 8 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला छवि
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    सभी शेष कुंजियों के लिए पिछले चरण दोहराएं: , और .
  • गेम निर्माता 7.0 लाइट चरण 9 के साथ एक गेम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
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    अपना गेम शुरू करें, आपको स्क्रीन पर जाने में सक्षम होना चाहिए!
  • टिप्स

    • यदि आप गेम निर्माता 7.0 से संतुष्ट नहीं हैं, तो इन सॉफ़्टवेयर का प्रयास करें:
    • खेल निर्माता 8.0
    • जावा
    • आरपीजी निर्माता एक्सपी / आरपीजी मेकर VX
    • खेल फैक्टरी (टीजीएफ)
    • खेल निर्माता 8 समर्थक
    • उत्पत्ति 3 डी
    • सभा
    • जी प्रजापति
    • डार्क बेसिक
    • स्टेज कैस्ट निर्माता
    • फ़्लैश
    • सी
    • सी ++

    चेतावनी

    • जब आप एक वीडियो गेम बनाते हैं, तो यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप दूसरों के काम या विचारों का कब्ज़ा न करें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप अपने आप को एक बहुत अप्रिय स्थिति में मिल जाएंगे, खासकर अगर `चोरी` सामग्री कॉपीराइट द्वारा कवर की जाती है जब तक आप प्रयुक्त संसाधनों के निर्माता को देय श्रेय देते हैं, तब तक आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सबसे अच्छा समाधान लेखक से संपर्क करना है और अपने ग्राफिक काम, ऑडियो या उनके विचारों का उपयोग करने और उनके अनुरोधों का पालन करने के लिए स्पष्ट रूप से अनुमति मांगता है।
    • जब आप किसी अन्य व्यक्ति का काम करते हैं, तो आपके पास आवश्यक कौशल नहीं हो सकते हैं। इसलिए इसे अच्छी तरह से समझने के लिए समय ले लो।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपके चरित्र की छोटी छवि
    • अच्छा इंटरनेट कनेक्शन
    • वीडियो गेम बनाने के लिए सॉफ्टवेयर (पहला कदम और सलाह अनुभाग देखें)
    • समय
    • समर्पण, यदि आप `गेम मेकर` का उपयोग करके एक से अधिक वीडियो गेम बनाने का निर्णय लेते हैं
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