आपके जीडीआर के लिए नियम कैसे लिखें

रोल-प्लेइंग गेम (आरपीजी) बहुत मनोरंजक हैं और आविष्कृत पात्रों के साथ तलाशने के लिए एक काल्पनिक दुनिया बनाने की संभावना प्रदान करते हैं। खुद को भूमिका निभाना गेम बनाने से, आपको ऑनलाइन सेवाओं के लिए मैनुअल या सदस्यता पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, ऐसा करने के लिए आपको नियमों के एक सेट का आविष्कार करने की ज़रूरत है जो खेलने के तरीके की स्थापना करते हैं, पात्रों की स्थिति का ट्रैक रखने का एक तरीका और खिलाड़ियों में जो सेटिंग होती है

कदम

भाग 1

मुख्य यांत्रिकी का विकास
अपनी स्वयं के आरपीजी चरण 1 के लिए लिखें नियम लिखें
1
भूमिका खेल खेल का प्रकार चुनें, जिसे आप बनाना चाहते हैं। आरपीजी की कुछ श्रेणियां हैं और सबसे आम टेबल गेम, लाइव (एलएआरपी) और पेन और पेपर हैं। जारी रखने से पहले, यह निर्णय लें।
  • तालिका-शीर्ष रोल-प्लेइंग गेम में अक्सर खेल मास्टर होता है, कुछ मामलों में एक तहखाने मास्टर या डीएम होता है, जो नक्शे को खींचता है और परिदृश्यों का वर्णन करता है जिसमें खिलाड़ी चलते हैं, ताकि सेटिंग तैयार कर सकें।
  • एलएआरपी में, खिलाड़ियों की सेटिंग की कल्पना होती है जैसे कि ये उनके वास्तविक जीवन थे। उस समय, वे खेल की गतिविधियों को पूरा करने के लिए एक पात्र की भूमिका निभाने के लिए शुरू करते हैं।
  • कलम और पेपर गेम मुख्य रूप से आधारित होते हैं, यदि पूरी तरह से नहीं, पाठ पर। वे अतिरिक्त सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि नक्शे या चित्र, लेकिन गेम की कार्रवाई पाठ द्वारा की जाती है और विवरणों को जोर से पढ़ा जाता है।
  • आपकी खुद की आरपीजी चरण 2 के लिए लिखें नियम लिखें
    2
    मुख्य आंकड़ों को परिभाषित करें वर्णों के लक्षण यह निर्धारित करते हैं कि वे क्या कर सकते हैं और वे कैसे व्यवहार करेंगे। सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले लोगों में ताकत, बुद्धि, बुद्धि, करिश्मा और निपुणता शामिल है। कैसे इन स्कोर खिलाड़ियों को प्रभावित करते हैं, महान ताकत और कम करिश्मा के एक योद्धा युद्ध में शक्तिशाली होगा का उदाहरण देने के लिए, लेकिन सामाजिक स्थितियों में अजीब।
  • कई आरपीजी में, खिलाड़ियों ने एक आंकड़ा बनाकर शुरू किया और विभिन्न आंकड़ों को निर्दिष्ट करने के लिए निश्चित अंकों की संख्या है। उदाहरण के लिए, आप अपनी दुनिया में 20 दे सकते हैं।
  • कुछ व्यापक आरपीजी आंकड़ों के लिए आधार मान के रूप में 10 का उपयोग करते हैं। 10 का स्कोर श्रेणी में औसत व्यक्ति की क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है। नतीजतन बल 10 के साथ एक चरित्र में सामान्य शारीरिक कौशल और बुद्धि के साथ होगा 10 न तो एक प्रतिभा और न ही बेवकूफ होगा
  • आम तौर पर अक्षर खेल या लड़ाइयों की घटनाओं के बाद, अनुभव प्राप्त करने से उनकी विशेषताओं को सुधार सकते हैं। आम तौर पर अनुभव अंक में वितरित किया जाता है और खिलाड़ियों को उनके कौशल को बढ़ाने के लिए, निश्चित सीमाओं तक पहुंचने पर निर्भर करता है।
  • सुनिश्चित करें कि वर्णों के आंकड़े उनके विवरण के साथ संगत हैं। उदाहरण के लिए, एक रेंजर शायद चालाक होगा और चुपचाप से आगे बढ़ जाएगा, इसलिए उसके पास एक उच्च निपुणता स्कोर होगा। जादूगर, दूसरी ओर, जादू के ज्ञान पर भरोसा करते हैं, इसलिए उन्हें अक्सर बुद्धि के उच्च मूल्य मिलते हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 3
    3
    मैकेनिक्स की योजना बनाएं जिसके साथ आँकड़ों का उपयोग किया जाएगा। अब जब आपने मुख्य विशेषताओं पर निर्णय लिया है, तो आपको यह चुनना होगा कि खेल के भीतर उनका उपयोग कैसे किया जाएगा। कुछ आरपीजी में कुछ कठिनाई परीक्षणों को सौंपी जाती हैं और वर्ण केवल उनको दूर कर सकते हैं यदि उनकी आंकड़ा संख्या उस संख्या से बराबर या उससे अधिक है। अन्य संस्करणों में, एक परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, खिलाड़ियों को एक मरने के लिए रोल करना चाहिए और इसके परिणामस्वरूप उपयोग किए जाने वाले गुणों से उत्पन्न बोनस को जोड़ना होगा।
  • बोनस द्वारा संशोधित मर रोल के यांत्रिकी तालिका आरपीजी में बहुत आम है उदाहरण के लिए, कल्पना करो कि एक खिलाड़ी रस्सी पर चढ़ना चाहता है। इस क्रिया की कठिनाई 20 के एक रोल पर 10 है। इसका मतलब है कि 10 या अधिक के स्कोर के साथ परीक्षण खत्म हो जाएगा। चूंकि चढ़ाई करने के लिए निपुणता की आवश्यकता होती है, उस गुण में उच्च स्कोर वाले पात्रों को एक शॉट बोनस प्राप्त होता है।
  • अन्य गेम अंकों के भंडार को निर्धारित करने के लिए आंकड़े का उपयोग करते हैं, जो कार्यों को करने के लिए खर्च किए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, प्रत्येक शक्ति के लिए एक खिलाड़ी 4 स्वास्थ्य अंक प्राप्त कर सकता है। उत्तरार्द्ध आमतौर पर दुश्मनों से नुकसान उठाने के बाद कम हो जाता है और इलाज औषधीय पदार्थों का उपयोग करके पुनर्प्राप्त किया जा सकता है, जैसे औषधि।
  • आप अपने जीडीआर के लिए अन्य यांत्रिकी का आविष्कार कर सकते हैं, या दो सामान्य नियमों को जोड़ सकते हैं, जैसे संशोधक के साथ मरने वाले रोल और परीक्षण के लिए निश्चित मूल्य।
  • अपने स्वयं के आरपीजी चरण 4 के लिए लिखें नियम लिखें
    4
    संभावित कक्षाओं का वर्णन करें यह शब्द विभिन्न पात्रों के व्यवसाय या विशेषता को दर्शाता है। सबसे आम योद्धाओं, पैलेट्स, चोर, शिकारी, मौलवियों, विज़ार्ड और अन्य शामिल हैं अक्सर, वे कुछ विशेष गतिविधियों के लिए बोनस प्रदान करते हैं। उदाहरण के लिए, एक योद्धा लगभग हमेशा मुकाबला बोनस होता है।
  • आम तौर पर रोल के परिणाम में बोनस जोड़ दिया जाता है, ताकि एक घटना की सफलता को अधिक संभावना बन सके। अगर किसी योद्धा को दुश्मन को मारने के लिए 10 अंक प्राप्त करना पड़ता है, तो उसके पास शॉट पर +2 बोनस हो सकता है।
  • आप अपने आरपीजी की स्थापना के लिए उपयुक्त वर्गों का आविष्कार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने फंतासी तत्वों के साथ एक भविष्य का परिदृश्य बनाया है, तो आप उस वर्ग का निर्माण कर सकते हैं "Tecnomago", जो प्रौद्योगिकी और जादू के उपयोग को जोड़ती है।
  • कुछ खेलों में वर्ण अद्वितीय विशेष विशेषताओं के साथ विभिन्न जातियों के बीच चुन सकते हैं। सबसे सामान्य में से कुछ में कल्पित बौने, गनोम, बौने, मानव, orcs, परियों, आधा और अन्य शामिल हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    वर्णों के लिए एक प्रगति बनाएं लगभग हर आरपीजी में, एक मैकेनिक है जो परिभाषित करता है कि अनुभव अंक कैसे अर्जित किए जाते हैं और स्तर में परिवर्तन कैसे होते हैं। इसका मतलब है कि प्रत्येक पराजित दुश्मन के लिए, खिलाड़ियों को अनुभव अंक मिलेंगे, जो वे अपने कौशल को बढ़ाने और बढ़ाने के लिए जमा कर सकते हैं। यह नियम समय बीतने के साथ अक्षरों के गुणों के सुधार का प्रतिनिधित्व करता है।
  • आप खेल के सबसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के लिए पात्रों के विकास को जोड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अभियान की सबसे चुनौतीपूर्ण लड़ाई के बाद एक स्तर और कौशल बिंदु के साथ खिलाड़ियों को इनाम कर सकते हैं।
  • आप मिशनों या लक्ष्यों को पूरा करने के बाद भी वर्णों का अनुभव अंक प्रदान करने का निर्णय ले सकते हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 6
    6
    खेल की शैली पर निर्णय लें यह शब्द आपके जीडीआर की संरचना को दर्शाता है। अधिकांश मामलों में बारी-आधारित मुकाबले का उपयोग किया जाता है, जिसमें खिलाड़ियों ने एक समय में क्रियाओं का प्रदर्शन किया है। मुकाबले में आप मुफ्त आदेश का उपयोग भी कर सकते हैं, जिसमें खिलाड़ियों को उनके वर्णों द्वारा किए जाने वाले कार्यों के बिना प्रतिबंध के संकेत मिल सकते हैं।
  • आप उस क्रम का निर्धारण कर सकते हैं जिसमें खिलाड़ी 20 के मरने के साथ काम करते हैं। प्रत्येक व्यक्ति को मरने के लिए रोल करें और परिणामों के आधार पर पहल के आदेश की स्थापना करें (सबसे पहले स्कोर, फिर दूसरा और इसी तरह)।
  • यदि दो खिलाड़ियों को एक ही नंबर मिलता है, तो उन्हें दोबारा रोल करना चाहिए। क्या सबसे अधिक परिणाम पहली बार काम करेगा।
  • आपकी स्वयं के आरपीजी के लिए नियम लिखें शीर्षक 7 छवि
    7
    आंदोलन यांत्रिकी तय वर्णों को खेल के माहौल में घूमना चाहिए, इसलिए आपको यह तय करना होगा कि वे यह कैसे कर सकते हैं। कई खेलों में आंदोलन को दो चरणों में विभाजित किया जाता है: मुकाबला में और मुकाबला से बाहर। आप इस योजना का उपयोग कर सकते हैं या अपने पसंदीदा नियमों का आविष्कार कर सकते हैं।
  • मुकाबले में, आंदोलन आम तौर पर चालू होता है - सभी खिलाड़ी और गैर-खिलाड़ी पात्र पहल के आदेश के अनुसार कार्य करते हैं। उनकी बारी पर वे एक निश्चित दूरी को स्थानांतरित कर सकते हैं और एक कार्यवाही कर सकते हैं। आम तौर पर, एक चरित्र के लिए उपलब्ध आंदोलनों और क्रियाएं कक्षा, नस्ल और उनके द्वारा ले जाने वाले उपकरणों का वजन पर निर्भर करती हैं।
  • मुकाबला से मुकाबला आमतौर पर लंबी दूरी को कवर करने के लिए किया जाता है। आंदोलनों का प्रतिनिधित्व करने के लिए, कई खिलाड़ी लघुचित्र, नक्शे और नक्शे का उपयोग करते हैं। इस स्तर पर, वर्ण आमतौर पर प्रत्येक मोड़ वांछित दूरी पर जा सकते हैं।
  • आमतौर पर, एक चरित्र का आंदोलन वहन करती है और उसके वर्ग द्वारा किया जाता है। उदाहरण के लिए, भारी हथियार पहनने वाला योद्धा नाकाम हो जाएगा और धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा शारीरिक रूप से कमजोर वर्ग, जैसे मौलवियों और जादूगर, अक्सर फुर्तीली, जैसे रेंजरों, योद्धाओं, और बर्बर जैसे धीमी हैं
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए नियम लिखें नाम की छवि चरण 8
    8
    अपनी दुनिया की अर्थव्यवस्था के बारे में सोचो यद्यपि सभी जीडीआर एक अर्थव्यवस्था की उम्मीद नहीं करते हैं, तो वर्णों को आम तौर पर दुश्मनों की लाशों में किसी प्रकार की मुद्रा मिलती है और इसे मिशन के लिए एक पुरस्कार के रूप में प्राप्त किया जाता है। यह मुद्रा वस्तुओं या सेवाओं के लिए पीएनजी के साथ आदान-प्रदान किया जा सकता है।
  • बहुत अधिक धन के साथ पुरस्कृत पात्रों के खेल के भीतर संतुलन तोड़ सकते हैं। अपने जीडीआर अर्थव्यवस्था की योजना बनाते समय इस पर गौर करें
  • जीडीआर में मुद्रा के सबसे सामान्य रूपों में सोने, हीरे, कीमती खनिज और सिक्कों शामिल हैं
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 9
    9
    मुख्य नियम लिखें एक विशेष रूप से भूलना आसान है या मरने के लिए बोनस या जुर्माना लागू नहीं करना। खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से और लिखित वर्णन प्रदान करके कि उन्हें कैसे खेलना चाहिए, आप गलतफहमी को रोक सकते हैं और स्पष्ट दिशानिर्देश स्थापित कर सकते हैं।
  • आप प्रत्येक खिलाड़ी के लिए नियमों की एक प्रति प्रिंट कर सकते हैं। इस तरह, वे हमेशा नियमों की समीक्षा कर पाएंगे, जब उन्हें आवश्यकता होगी
  • भाग 2

    चरित्र स्थितियों पर विचार करें


    आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 10
    1
    स्थिति प्रभावों की एक सूची का आविष्कार करें साहसिक कार्य के दौरान, पात्रों को बीमार पड़ सकता है या किसी आक्रमण से मारा जा सकता है जो उनकी शारीरिक क्षमताओं को प्रभावित करता है। सबसे आम नकारात्मक राज्यों में जहर, पक्षाघात, मृत्यु, अंधापन और चेतना के नुकसान हैं।
    • आमतौर पर, इन नकारात्मक राज्यों का कारण मंत्र होते हैं। खिलाड़ियों की स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं कि मंत्र की एक सूची बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है
    • जादू या जहरीले हथियार अन्य युक्तियां हैं जो आम तौर पर खिलाड़ियों के लिए नकारात्मक राज्यों को लागू करते थे।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 11
    2
    प्रभावों की क्षति और अवधि निर्धारित करता है। सभी नकारात्मक राज्य चोटों का कारण नहीं बनता है और उनमें से ज्यादातर एक निश्चित अवधि के बाद अपने दम पर चंगा करते हैं। पक्षाघात के मामले में, एक खिलाड़ी केवल सामान्य लौटने से पहले एक गोल या दो को छोड़ सकता है। इसके बजाय एक घातक जहर का अधिक लंबा प्रभाव पड़ सकता है और प्रत्येक मोड़ पर नुकसान पहुंचा सकता है
  • आप कुछ प्रभावों के कारण घावों के लिए बुनियादी मूल्यों को स्थापित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कमजोर ज़हर दो बदले में नुकसान पहुंचा सकता है, औसत पांच और शक्तिशाली दस
  • आप मरने पर रोल करके भी नुकसान का निर्धारण कर सकते हैं। पिछले उदाहरण को लेते हुए, आप जहर से उत्पन्न हुए घावों की गणना के लिए 4 प्रत्येक मोड़ के मरने के रोल कर सकते हैं।
  • किसी प्रभाव की अवधि को एक डिफ़ॉल्ट सीमा हो सकती है या आप उसे मरने के द्वारा सेट कर सकते हैं उदाहरण के लिए, एक विष 1d6 (छह-बिंदु मरने का परिणाम) मुड़ता है।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 12
    3
    पुन: आरम्भ करने वाले वस्तुओं में प्रवेश करके एक चरित्र की मृत्यु के बाद खेलना जारी रखें। जब एक खिलाड़ी ने अपना चरित्र बनाने के लिए बहुत समय और प्रयास समर्पित किया है, तो इसे युद्ध में खो दिया है और इसका उपयोग करने में सक्षम नहीं है यह एक बहुत ही मुश्किल घटना है। कई खेलों में ऐसे आइटम हैं जो वर्णों को फिर से जीवित कर सकते हैं और इस समस्या को रोक सकते हैं। इस प्रयोजन के लिए अंख और फीनिक्स पंख सामान्यतः उपयोग किए जाते हैं
  • एक चरित्र की मृत्यु को एक और महत्वपूर्ण घटना बनाने के लिए, आप दंड लगा सकते हैं। रिज़र्टेड प्लेयर्स कमजोर स्थिति में वापस आ सकते हैं और केवल आधी गति की गति ले सकते हैं।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 13
    4
    खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध हीलिंग ऑब्जेक्ट बनाएं हालांकि कुछ प्रभाव लायक हैं, लगभग सभी जीडीआर में प्राकृतिक उपचार, जादू औषधि और औषधीय जड़ी बूटियां हैं जो पात्रों को ठीक कर सकती हैं। दुर्लभ शर्तों, जैसे कुछ विशेष बीमारियां, अक्सर एक इलाज करने के लिए एक विशेष वस्तु की आवश्यकता होती है।
  • इन वस्तुओं का निर्माण खेल का हिस्सा हो सकता है। पात्रों को उन्हें बनाने के लिए सामग्री की तलाश में जा सकते हैं
  • सबसे आम उपचार अक्सर शहर के एम्पोरियम में उपलब्ध होते हैं और खेल के भीतर मौजूद मुद्रा के साथ खरीदा जा सकता है।
  • भाग 3

    अपना जीडीआर पूरा करें
    आपकी खुद की आरपीजी के लिए नियम लिखें शीर्षक छवि 14
    1
    अपने जीडीआर के आधार पर संघर्ष की पहचान करें कई भूमिका निभाने वाले खेलों में, खिलाड़ियों को एक दुश्मन, एक स्पष्ट विरोधी के साथ सामना कर रहे हैं। हालांकि, संघर्ष एक पूरी तरह से भिन्न प्रकृति का हो सकता है, जैसे प्राकृतिक आपदा या महामारी दोनों ही मामलों में, तनाव स्थिति खेल के भीतर वर्णों के कार्यों को प्रेरित करने में मदद करती है।
    • संघर्ष सक्रिय या निष्क्रिय हो सकते हैं जबकि निष्क्रिय एक बांध है कि नाकाम रहने और नीचे शहर की धमकी है सक्रिय स्थिति का एक उदाहरण, एक रईस जो एक राजा के अधिकार को नष्ट करने का प्रयास करता है।
  • अपनी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 15
    2
    गेम की दुनिया को बेहतर ढंग से कल्पना करने के लिए नक्शे बनाएं कोई संदर्भ बिंदु के बिना एक सेटिंग की कल्पना करना कठिन है यहां तक ​​कि अगर आप एक महान कलाकार नहीं हैं, तो परिदृश्य के पैमाने के त्वरित स्केच के साथ, खिलाड़ियों को खुद को उन्मुख करने में सक्षम हो जाएगा। जीडीआर के कई रचनाकारों को दो प्रकारों में विभाजित करें: क्षेत्र (भौगोलिक) और कालकोठरी (रणनीतियों)
  • भूमि के नक्शे आमतौर पर बड़े पैमाने पर दुनिया के चित्र हैं वे एक शहर और आस-पास के ग्रामीण इलाकों, या पूरे ग्रह या महाद्वीप को शामिल कर सकते हैं।
  • कालकोठरी के नक्शे आमतौर पर विशिष्ट घटनाओं तक सीमित होते हैं, जैसे कि जेल या युद्ध के क्षेत्र में जहां लड़कों को एक पहेली को सुलझाना है। अक्सर रणनीति परिभाषित कर रहे हैं, क्योंकि वे लड़ाई में उपयोग किया जाता है और hexagons या वर्गों में मापा सटीक दूरी, जिसमें पात्रों के लघुचित्र रखा जा सकता है लाने के लिए।
  • यदि आप एक कुशल कलाकार नहीं हैं, तो परिदृश्य के तत्वों और सीमाओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए चौराहों, मंडलियां और त्रिकोणों जैसे सरल आकृतियों का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • अपने स्वयं के आरपीजी चरण 16 के लिए लिखें नियम लिखें
    3
    खेल के इतिहास का सारांश बनाएं खेल की दुनिया के बारे में सारी जानकारी शामिल करें, जैसे पौराणिक कथाओं, इतिहास, धर्म और संस्कृति। इस तरह, अपने वातावरण अधिक गहन हो जाएगा और यह कैसे खिलाड़ियों, NPCs के साथ बातचीत के एक गांव Orcs के एक भीड़ से खतरा के निवासियों की तरह की कल्पना करना आसान हो जाएगा।
  • एक संघर्ष को विकसित करने के लिए सेटिंग की कहानी भी उपयोगी हो सकती है उदाहरण के लिए, एक लोकप्रिय विद्रोह खेल शहरों में से एक को अराजकता में भेज सकता है।
  • इस जानकारी पर नोट लिखिए, ताकि आप कोई विवरण न भूलें।
  • आप अलग-अलग नोट लिख सकते हैं जिसमें विश्व की जानकारी शामिल होती है जो खिलाड़ियों को भी ज्ञात होती है।
  • आपकी खुद की आरपीजी के लिए लिखें नियम शीर्षक छवि 17
    4
    धोखाधड़ी से खिलाड़ियों को रोकने के लिए चरित्र की जानकारी का ध्यान रखें। धोखा देने का प्रलोभन मजबूत हो सकता है, विशेषकर जब आपको केवल 10 सोने के सिक्कों की ज़रूरत होती है जो आप लंबे समय से एक जादू की वस्तु खरीदना चाहते हैं। इन समस्याओं से बचने के लिए, खेल के दौरान खिलाड़ियों के आँकड़े और वस्तुओं को लिखने के लिए एक व्यक्ति को प्रभारी होना चाहिए।
  • इस तरह से जानकारी एकत्रित करना भी खेल को यथार्थवादी रखने के लिए एक बढ़िया विचार है। यदि एक चरित्र में अधिक वस्तुओं की तुलना में वह ले जाने में सक्षम है, तो उसे एक आंदोलन दंड भुगतना चाहिए।
  • टिप्स

    • इंटरनेट पर, आप कई अलग-अलग प्रकार के चरित्र कार्ड पा सकते हैं - वे कल्पना नायक बनाने और उनके आँकड़े का विवरण देने के लिए बहुत उपयोगी हैं।
    • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो सबसे आसान समाधान अन्य आरपीजी के नियमों की प्रतिलिपि बनाना है, जैसे कि ड्यूनिजन & ड्रेगन।
    • एनपीसी के लिए अद्वितीय आवाज देने के द्वारा कार्रवाई में अधिक खिलाड़ियों को शामिल करने की कोशिश करें। सबसे पहले यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह चाल अभियान के लिए स्वर को सेट कर सकती है और आपको अद्वितीय और यादगार वर्ण बनाने में मदद कर सकती है।
    • एक भूमिका की व्याख्या पर जीडीआर फोकस इसका मतलब यह हो सकता है कि पात्र उन लक्ष्यों को अनदेखा करेंगे जिनके लिए आपने कल्पना की है और वे स्वयं की पहल पर काम करेंगे। यह एक पूरी तरह से स्वीकार्य परिदृश्य है, लेकिन यह उन लोगों के लिए समस्याएं पैदा कर सकता है जो कहानी को बताते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेंसिल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com