कैसे एक Icebreaker भाषण लिखें

प्रत्येक नए टोस्ट मास्टर को एक भाषण के साथ शुरू करने के लिए कहा जाता है "बर्फ तोड़ो", अपने जीवन के बारे में एक छोटी सी बात है जो क्लब में नए सदस्य की शुरुआत के रूप में कार्य करती है और सार्वजनिक रूप से बोलने की उनकी क्षमता के एक उपाय के रूप में। क्योंकि बर्फ को तोड़ने वाले भाषण साथी के जीवन पर है, क्योंकि वह लचकने से पहले पहली बार अपने घबराहट को शांत करने में मदद करता है, यह पकड़ना आसान है। जो भाषण का उपयोग करना है और अधिकतम प्रभाव प्राप्त करने के लिए इसे कैसे ढांचा बनाना है, यह एक और कहानी है। यह ट्यूटोरियल आपको गर्भाधान-निर्माण चरण में, संगठन और कार्य तैयारी चरण में और फिर सार्वजनिक बोल के अंतिम चरण में मार्गदर्शन करेगा।

कदम

विधि 1

आपका Icebreaker भाषण के लिए विचार
एक आइसब्रकर स्पीच चरण 1 को लिखें शीर्षक वाला छवि
1
अपने जीवन का एक कालानुक्रमिक खाता दें किसी भी समय आप चाहते हैं, तब अपने जीवन के मुख्य अंश को कालानुक्रमिक क्रम में उजागर करें जब तक आप टोस्टमास्टर्स का सदस्य न बनें।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 2 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विषयों के द्वारा एक दृष्टिकोण की कोशिश करो कालानुक्रमिक क्रम में अपने जीवन की प्रमुख घटनाओं को उजागर करने के बजाय, उन्हें एक और तरीके से ऑर्डर करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, आप अपने जीवन के सबसे अच्छे क्षणों के बारे में बात कर सकते हैं, वह स्थान जहां आप रहते थे, आपके द्वारा किए गए काम या आपके साथ हुई सबसे मजेदार चीजें।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 3 लिखो शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक धागा दिखाओ जो पूरे जीवन में चलता है उदाहरण के लिए, यदि आप एक पशु चिकित्सक कर रहे हैं, आप अपनी पहली पालतू जानवर, पहली नौकरी है जहाँ आप जानवरों की देखभाल के बारे में, अपने निर्णय एक पशु चिकित्सक, अपने वर्तमान अभ्यास और पालतू जानवर आप अब बनने के लिए बात कर सकते हैं।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 4 लिखो शीर्षक वाला इमेज
    4
    एक महत्वपूर्ण घटना पर फोकस जो आपको परिभाषित करता है यदि आप एक सर्जन हैं, तो आप अपने सबसे कठिन मामले के बारे में बात कर सकते हैं और यह आपको एक नई तकनीक के साथ प्रयोग करने के लिए कैसे प्रेरित किया। यदि आप एक युद्ध के वयोवृद्ध हैं, तो आप एक लड़ाई में होने के बारे में बात कर सकते हैं और आपने कैसे बदल दिया
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 5 लिखो छवि शीर्षक
    5
    समझाओ कि आप टोस्टमास्टर्स में क्यों शामिल हो गए यदि कुछ विशिष्ट ने आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है अपने सार्वजनिक बोल कौशल में सुधार, इसके बारे में बात करते हैं।
  • विधि 2

    आपका Icebreaker भाषण व्यवस्थित करें
    एक आइसब्रकर स्पीच चरण 6 लिखो छवि शीर्षक
    1
    एक के साथ शुरू करेंपरिचय. आप अपने नाम के बारे में जनता को सूचित करेंगे, आप जीने और अन्य बुनियादी जानकारी के लिए क्या करेंगे कई नर्वस वक्ताओं उनके नाम का उल्लेख भूल जाते हैं, इसलिए इसे अपने नोट्स में लिखना याद रखें।
    • आप एक को जानते हैं हंसी कर सकते हैं घबराहट कम करें? यदि आप दूसरों से बात करने में बहुत परेशान हैं, तो अपने भाषण की शुरुआत में एक मजाक शामिल करें दूसरों को हंसी सुनने के लिए आपकी परेशानी कम होनी चाहिए
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 7 लिखो छवि शीर्षक
    2
    अपने जीवन के बारे में किसी भी क्रम में 3 से 5 पैराग्राफ लिखें। याद रखें कि एक बर्फबारी 4 से 6 मिनट लंबा है, इसलिए आप जो पैराग्राफ लिखते हैं वह इस बात पर निर्भर करेगा कि यह प्रत्येक ईवेंट कैसे कनेक्ट करेगा।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 8 को लिखें शीर्षक वाला छवि



    3
    एक निष्कर्ष के साथ समाप्त आप आपसे क्या बात करना चाहते हैं, जहां आप एक साल में रहना चाहते हैं या सिर्फ टोस्टमैस्टर्स क्लब में शामिल होने के बारे में बता सकते हैं।
  • विधि 3

    अपने Icebreaker भाषण के लिए तैयार
    एक आइसब्रकर स्पीच चरण 9 को लिखें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने नोट्स को दो बार जांचें सुनिश्चित करें कि आप कुछ महत्वपूर्ण नहीं भूल जाते हैं और कुछ को निकालना भूल नहीं है।
  • एक आइसब्रकर स्पीच स्टेप 10 लिखें शीर्षक वाला इमेज
    2
    घर पर अपने बर्फबारी भाषण देने का अभ्यास करें यह बेहतर है कि कोई ऐसा व्यक्ति जो मौसम पर नजर रखता है (4-6 मिनट)। यह व्यक्ति भी नोटिस सुन सकता है अति आवश्यक शब्दों, कैसे "वह यह है कि", "संक्षेप में," और "गुनगुनाहट", भले ही आपको इस भाषण के लिए उन शब्दों के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता न हो।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 11 को लिखें शीर्षक वाला छवि
    3
    नोटों की समीक्षा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लगभग 4-6 मिनट के समय का अंतराल याद रखना।
  • विधि 4

    अपने Icebreaker भाषण दें
    एक आइसब्रकर स्पीच चरण 12 लिखो छवि शीर्षक
    1
    रिलैक्स। यह आपका पहला हस्तक्षेप है और दूसरों को आप अविश्वसनीय असाधारण होने की अपेक्षा नहीं करते हैं। शांत हो जाओ और बहुत ज्यादा चिंता मत करो
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 13 को लिखें
    2
    जोर से बोलो और स्पष्ट, साथ अपने आप पर विश्वास करो. यदि आप नोट्स का उपयोग कर रहे हैं, तो उन पर ज्यादा नज़र डालने की कोशिश करें, बल्कि टॉस्टमास्टर्स के सदस्यों के लिए अपनी तरफ मुड़ें।
  • एक आइसब्रकर स्पीच चरण 14 को लिखें
    3
    एक के साथ भाषण समाप्त करेंउत्साही हवा नोट्स के साथ खत्म होने के बाद अच्छा किया!
  • टिप्स

    • याद रखें कि एक बर्फबारी बातचीत नहीं यह कड़ाई से औपचारिक है अन्य टोस्टमास्टर्स आपके बारे में कुछ जानना चाहते हैं और आप नहीं कर सकते अपने आप को व्यक्त करें (और तुम्हारा व्यक्तित्व) एक गंभीर भाषण के माध्यम से बेशक, यह औपचारिक होना चाहिए, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं।
    • वास्तव में अच्छी तरह से किया गया बर्फबारी टॉक रखने के लिए कड़ी मेहनत न करें अपने आप को अपने सभी सामान्य गलतियों को बनाने की अनुमति दें, इसलिए अन्य सदस्य आपको सुधारने में मदद कर सकते हैं।
    • नोट्स न तो आवश्यक हैं और न ही इसके खिलाफ सलाह दी गई है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो इसे अपने साथ लाएं, अन्यथा नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com