कैसे शादी करने के लिए एक टोस्ट का प्रस्ताव

यदि आप किसी को भाषण देना चाहते हैं शादी

या आपको इसे करने के लिए कहा गया है, सही तरीके से टोस्ट का प्रस्ताव पेश करना असंभव हो सकता है ... लेकिन चीजें बदल सकती हैं: तनाव को खत्म करने, भाषण के लिए एक अच्छा विषय खोजना, इसे स्पष्ट रूप से लिखना और इसे सबसे अच्छा तरीके से चलाने के लिए, और आप सबसे अच्छा संभव टोस्ट का प्रस्ताव सुनिश्चित करेंगे

कदम

भाग 1

थीम ढूंढें
मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 01 नामक छवि
1
यह टोस्ट के लिए कुछ विचारों के बारे में सोचने के लिए अच्छी तरह से पहले से शुरू होता है। यह आपके मौके का जश्न मनाने का मौका है, इसलिए शादी से पहले रात तक इंतजार न करें, आप क्या कहते हैं, इसके बारे में सोचें। यहां तक ​​कि अगर आप सहज, कुछ लिखना चाहते हैं, तो अचयनित न होने पर यदि आपका मन उस समय खाली हो।
  • विभिन्न उपाख्यानों, कहानियों या विषयों के बारे में सोचकर शुरू करें, जो आप अपने भाषण में कर सकते हैं। पहली बात जो मन में आती है जब आप उस व्यक्ति के बारे में सोचते हैं जो शादी कर रही हो?
  • आप अपने दोस्त के बारे में क्या कहना चाहते हैं? क्या आप हाइलाइट करना चाहते हैं? सामान्य विचारों के बारे में सोचना शुरू करें, जिन्हें आप भाषण में शामिल करना चाहते हैं। जोड़े के बारे में कहने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है?
  • वैकल्पिक रूप से, सार विषयों या अवधारणाओं के बारे में चिंता न करें और लेखन शुरू करें। जिन लोगों को आप काले और सफेद रंग में मना रहे हैं, उन पर मुफ्त विचार रखो बिना रोक के 10 मिनट के लिए लिखने की कोशिश करें कलम को चलते रहें, और अंत में देखें कि आपने क्या उत्पादित किया है।
  • छवि बनाओ एक शादी टोस्ट चरण 02
    2
    एक संक्षिप्त, संक्षिप्त और व्यक्तिगत भाषण लिखें सर्वोत्तम टॉस्ट्स दिल से आने वाली ईमानदार कहानियां हैं। हालांकि कुछ मज़ेदार और अन्य उदासीन हो सकते हैं, सभी शादी के दांतों में कुछ समान होता है: इस दंपति के लिए, या दंपति के किसी सदस्य को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए, और व्यक्तिगत रूप से अपने संघ का जश्न मनाने।
  • आपको एक स्टैंड-अप हास्य अभिनेता होने की ज़रूरत नहीं होगी आप एक मजेदार बोली या उपाख्यान जोड़ सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि टोन सुंदर है अगर इतिहास में अच्छी तरह से प्राप्त नहीं होगा उपाख्यानों जिसमें नग्नता, मादकता या जीवन साथी से एक की पूर्व कामरेडों बताओ, एक अजीब पल बना सकते हैं। हमेशा ईमानदारी चुनें
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 03 नामक छवि
    3
    जोड़े के बारे में लिखें टोस्ट का प्रस्ताव नहीं दिखाना एक अवसर है। यह आपका दिन नहीं है और टोस्ट आपके बारे में नहीं होना चाहिए, भले ही आप कहानी में मुख्य पात्रों में से एक हों, जिसे आप कहना चाहते हैं। चाहे आप एक कविता लिख ​​रहे हों या कविता पढ़ रहे हों, टोस्ट को दंपति के बारे में बात करनी चाहिए, उन्हें श्रद्धांजलि दीजिए और दिल से प्राप्त करें
  • यह जांचने के लिए कि टोस्ट इन सिद्धांतों का सम्मान करता है, यह हर बार जब आप भाषण में पहले व्यक्ति में एक क्रिया का इस्तेमाल करते हैं और कितनी बार आपने कुछ नामांकित किया है यदि आपकी उपस्थिति उनकी तुलना में अधिक है, तो आपको इस विषय पर पुनर्विचार करना चाहिए।
  • शादी की कठिनाइयों पर टोस्ट मत बनो। यहां तक ​​कि अगर आपने सच्चाई को बताया और उपयोगी सलाह दी, तो ऐसा लग सकता है कि दंपति अलग होने के लिए नियत है। आम तौर पर ठंड या बौद्धिक भाषण से बचने के लिए बेहतर है। अपनी ईमानदारी से भावनाओं को आवाज दीजिए
  • अपनी पत्नी और पति को एक इकाई के रूप में मानें, भले ही आप केवल उनमें से एक को कुछ समय के लिए जानते हों। इसके अलावा, याद रखें: आप पिछले करने के लिए एक टोस्ट नहीं बना रहे हैं, लेकिन जोड़े के भविष्य के लिए।
  • एक शादी टोस्ट कदम 04 शीर्षक छवि
    4
    तुम्हारा पता लगाएं "शुरुआती बिंदु"। भाषण केवल दाहिने पैर पर शुरू करने के लिए एक छोटा सा एक्शन, पल या थीम प्रदान करता है। यह आपका शुरुआती बिंदु है क्लासिक टूस्ट्स पहली बार जब आप अपने मित्र के नए साथी के बारे में सुना है, या पहली बार आपको एहसास हुआ कि दंपति आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और यह टोस्ट को खोलने और इसे व्यक्तिगत बनाने के लिए शानदार तरीके हैं। यह अद्वितीय होगा क्योंकि यह आपकी कहानी होगी। आप आरंभ करने के लिए रचनात्मक तरीकों का भी विचार कर सकते हैं:
  • यह एक ऐसी कहानी से शुरू होती है जो एक चुनौती के बारे में बोलती है कि जोड़ी एक साथ दूर हो गई है, या सदस्यों में से एक की ज़रूरत के समय दूसरे की मदद की गई है।
  • उस व्यक्ति के बारे में एक टिप्पणी के साथ शुरू करें, जब वह दूसरे व्यक्ति में शामिल होने के बाद से युगल के एक सदस्य के बदले हुए हैं।
  • जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तो आप दंपती के बारे में सबसे ज्यादा क्या याद रखेंगे? पहली बात क्या है जिसके बारे में आप सोचेंगे?
  • एक के छोटे-पहलू वाले चरित्र या दंपती के दोनों सदस्यों के लक्षण का जश्न मनाने के द्वारा भाषण शुरू करें। यदि आपका पति एक खगोल भौतिकीविद है, लेकिन आपने उसे ऐसा कुछ किया है जिसे कोई भी नहीं किया है, तो आप वहां शुरू कर सकते हैं। हालांकि अनुपयुक्त विवरण में मत जाना
  • भाग 2

    भाषण लिखें
    मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 05 शीर्षक वाला इमेज
    1
    भाषण की संरचना बनाएं जब आपको कुछ विषय, कहानियां या विचार मिलते हैं जो आप अपने टोस्ट में व्यवहार करना चाहते हैं, तो आप इन दो विधियों में से एक चुन सकते हैं: शब्द द्वारा भाषण शब्द लिख सकते हैं या मुख्य बिंदुओं को हाइलाइट कर सकते हैं। दोनों विधियां प्रभावी हैं
    • यदि आप अधिक स्वस्थ और अनौपचारिक होना चाहते हैं, तो स्मृति में मदद करने और सुधार लाने की शुरुआत करने के लिए मुख्य विषय लिखें। जैसे छोटे उद्धरण या कुंजी वाक्यांश लिखें "जब आप दुल्हन को मिले, तब के बारे में बात करें कि वे एक-दूसरे के साथ कितने सहज थे"। यह विचार नोटों को लिखना है जो आपके दिमाग में सही धक्का दे, और निम्नलिखित शब्दों की सहायता से, आशुरचना के लिए सटीक शब्दों का चयन छोड़ दें।
    • अगर आपको सुधारने का विचार डराता है, तो शब्द का भाषण लिखें और उन लोगों के साथ संवाद करने के लिए विशेष ध्यान दें, जो आपकी बात सुने। सबकुछ लिखो, यहां तक ​​कि लोगों को देखने के लिए जिस तरह से चीखने वाला, टूटने और पल त्रुटियों के लिए जगह नहीं छोड़ें लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास करें कि रोबोट द्वारा भाषण नहीं लगता है
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 06 शीर्षक वाला इमेज
    2
    कार्ड पर भाषण लिखें आपके पास स्कूल में किए जाने वाले प्रस्तुतियों की यादें हो सकती हैं, और यह सकारात्मक है भाषण को असाधारण होना होगा टिकटों पर नोट लिखना एक अच्छा तरीका है जो व्यवस्थित और संक्षिप्त हो, खासकर यदि आप अपने सार्वजनिक बोलने वाले कौशल पर भरोसा नहीं करते।
  • यदि आप अपने भाषण शब्द को शब्द से लिख रहे हैं, तो इतनी छोटी नहीं लिखें कि आप पढ़ नहीं सकते हैं। सब कुछ एक टिकट पर रखने की कोशिश मत करो हालांकि, 3-4 टिकटों से अधिक न हो, या आप भ्रम को खतरा लेंगे। संख्या, ताकि यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्रम में हैं
  • यदि आप केवल भाषण के मुख्य बिंदु लिख रहे हैं, तो उन्हें स्पष्ट रूप से और संक्षिप्त रूप से लिखें संक्षेप में बताते हुए आपको बहुत स्पष्ट होना चाहिए: सुनिश्चित करें कि आप नहीं लिखते हैं "उस पार्टी के बारे में बात करें" अगर भाषण के समय में आपको याद नहीं हो सकता कि आप किस बात की बात कर रहे थे।
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 07 शीर्षक वाला इमेज
    3
    टोस्ट के लिए एक समापन शामिल करें एक औपचारिक संकेत दर्ज करें जो श्रोता को सूचित करता है कि टोस्ट खत्म हो गया है और बाद में क्या कहना है। उदाहरण के लिए: "और अब चलो कार्लो और लौरा को पीते हैं कार्लो और लौरा के लिए!" जब आप ये शब्द कहते हैं, तो हर किसी का ग्लास दिखाएं, फिर कुछ को गिलास लाओ, या यदि आप काफी करीब हैं तो उनके चश्मा को छू लें।
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 08 शीर्षक वाला इमेज
    4



    अभ्यास। आपको दिल से असाधारण सामग्री के लगभग 2 मिनट भाषण को कम करने की कोशिश करनी चाहिए। संभवतया शादी में बहुत सारे टोस्ट्स और शब्द होंगे, और लोग खाने या नृत्य करने के लिए तैयार होंगे, जितनी जल्दी या बाद में, इसलिए शब्दों को भटकने और खाने से बचें। जो कुछ भी स्वर, शैली और अपने भाषण की सामग्री, जब तक आप इसे पूरी तरह से उच्चारण नहीं कर सकते, तब तक इसे प्रयास करें और आपने उसे संक्षिप्त और संक्षिप्त नहीं बनाया है
  • एक लंबा भाषण लिखें न। एक पूरे विवाह समारोह कुछ मामलों में 15 से 20 मिनट तक रहता है। कोई कारण नहीं है कि आपको टोस्ट को 5 से अधिक समय तक रहने का प्रस्ताव क्यों देना चाहिए।
  • अपने टिकट में आवश्यक परिवर्तन करें यदि आप भाषण के दौरान खुद को बहुत अधिक चलते देखते हैं, तो लिखें "धीमा कर देती है" कहीं टिकट पर। यदि आप हमेशा एक ही भाग में गलती करते हैं, तो इसे पूरी तरह से बचें अगर कुछ काम नहीं करता है, तो सामग्री को बदलें।
  • यदि भाषण आपको बहुत परेशान करता है, तो कल्पना करें कि दर्शक कहां बैठेंगे, और इशारे बनाने और उस दिशा में दिखने का बहाना करने का प्रयास करें। यदि आप अभ्यास करते हैं, तो फिलहाल उन इशारों को स्वत: होगा।
  • भाग 3

    भाषण कहो
    मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 09 शीर्षक वाला इमेज
    1
    पता लगाएँ कि टोस्ट कब आएगा। अगर आप खुश जोड़े को टोस्ट बनाते हैं, तो आप शायद केवल एक ही नहीं होंगे औपचारिक शादियों में, टोस्ट आम तौर पर केक और मिठाई की कटौती, या पहली नृत्य के बाद भोजन के बाद आता है। हमेशा टोस्ट के आदेश और उन्हें समर्पित क्षण के आयोजन के आयोजक से पूछें। एक पारंपरिक टोस्ट ऑर्डर निम्नानुसार है:
    • दंपती के लिए, दुल्हन के पिता या एक पुराने परिवार के दोस्त से
    • पति से ब्राइड्समेड्स
    • पति के साक्षी से दंपति के माता-पिता के लिए
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 10 नामक छवि
    2
    स्थिति को समझने के लिए जानें X समय से पहले, आपके पास स्थिति का मूल्यांकन करने और समझने का अंतिम मौका होगा कि आपने जो भाषण लिखा है वह उचित है। चीजों को बदलने में बहुत देर हो चुकी है यदि आप विश्वविद्यालय और युवा लोगों से दोस्तों की उम्मीद कर रहे थे और आप 60 वर्ष से अधिक वरिष्ठ लोगों से मिलते-जुलते दर्शकों के साथ मिल गए, तो क्या आपका टोस्ट अभी भी स्वीकार्य होगा? क्या आपको एम्स्टर्डम की कहानी से पहले इसे खत्म करना चाहिए?
  • यदि आप आपात स्थिति में खुद को पाते हैं, जिसमें आपको लगता है कि आपको अपना भाषण छोड़ना है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास एक बैकअप योजना है यह एक संक्षिप्त लेकिन ईमानदार भाषण की तरह एक अयोग्य विकल्प नहीं होगा "इन दोनों लोगों को अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक दूसरे के लिए प्रतिबद्ध होने से देखकर ऐसा कुछ और अधिक सुंदर नहीं है। मुझे ले जाने से पहले, मैं और कुछ नहीं कहूँगा"।
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट शीर्षक 11 चित्र
    3
    अपने टोस्ट से पहले शराब पीओ मत विवाह में एक आम गलती थोड़ा बहुत ज्यादा पीने से तंत्रिकाओं को शांत करना है शब्दों को बेवजह करके और माइक्रोफोन छोड़कर अपने टोस्ट को एक शर्मनाक दृश्य बनाने का जोखिम नहीं उठाएं भाषण से पहले और एक गिलास के साथ अपनी सफलता का जश्न मनाने से पहले पीने से बचें। यह बेहतर स्वाद होगा
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 12 नामक छवि
    4
    उठो जब तुम्हारी बारी है कुछ टोस्ट्स कांच पर शॉट्स द्वारा सूचित किया जाता है, जबकि अन्य मामलों में कमरा शांत होगा और आयोजक प्रत्येक व्यक्ति को माइक्रोफ़ोन में पेश करेगा प्रोटोकॉल जो भी हो, उसका पालन करें।
  • कुछ संस्कृतियों में, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि टोस्ट बनाने से पहले सभी चश्मा पूर्ण हों। चारों ओर देखो और जांचें कि सभी चश्मा (आपके सहित) पूर्ण हैं। आपको वाइन, शैंपेन या कुछ चीज़ों के साथ ग्लास बढ़ा देना चाहिए की तरह दिखता है इन पेय के लिए, क्योंकि कुछ संस्कृतियों के अनुसार यह पानी से पीड़ित है
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 13 शीर्षक वाला इमेज
    5
    युगल के साथ अपने रिश्ते की घोषणा करें कुछ मेहमान आपको नहीं जानते हैं, इसलिए तुरंत स्पष्ट करें कि आप भ्रम से बचने के लिए कौन हैं जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो ग्लास को कम करें, लेकिन इसे पकड़े रहें।
  • मेक ए वेडिंग टोस्ट स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    6
    सबसे अच्छा तरीका संभव में भाषण कहो उस व्यक्ति को देखें जो आप टोस्टिंग कर रहे हैं, लेकिन समय-समय पर बाकी मेहमानों को देखने के लिए मत भूलना लोगों को देखकर और सभी को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध: एक व्यक्ति जो एक पत्रक से ठंडा और रोबोट पढ़ता है, को देखकर इसमें शामिल होना मुश्किल है।
  • यदि आप अपने आप को तेजी से बोलते हैं, जो घबराहट के कारण कुछ लोगों के साथ होता है, तो वे धीमा हो रहे हैं वाक्यों के बीच ब्रेक लें और सांस ले लो आप के सामने देखो, कांच से एक घूंट ले लो और धीमा। स्पष्ट रूप से बोलें और भाषण समाप्त करें फिर, कैन सिने!
  • टिप्स

    • युगल की वरीयताओं और आदतों के अनुसार, विवाह हमेशा बहुत अलग होते हैं, इस अवसर के लिए उपयुक्त शब्द चुनने के लिए याद रखें।
    • जो भाषण आप कहेंगे वह निश्चित रूप से आपके दंपति के दृष्टिकोण से प्रभावित होगा, लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि भाषण के नायक को दंपति (या कम से कम उस व्यक्ति के व्यक्ति जिसे आप जानते हैं) और स्वयं नहीं
    • आम तौर पर, विवाह मेहमानों को केवल कुछ जोड़ों का ही पता चलता है दूसरे आधे जोड़े को जानने के लिए प्रतिबद्ध, और अपने भाषण में कुछ शामिल करें जो दोनों के एक अनूठे पहलू को याद करते हैं।
    • आप एक छोटी, मीठी और सामान्य भाषण देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं याद रखें कि एक व्यक्तिगत और दिल से भाषण के साथ आप विवाहित जीवन के सबसे सुंदर दिन में एक और सकारात्मक नोट जोड़ देंगे।
    • कुछ ऊतकों को ले आओ, अगर आपको लगता है कि आप बोलते वक्त कुछ आँसू डाल सकते हैं
    • यदि आपका भाषण हार्दिक, सभ्य और अपेक्षाकृत छोटा है तो दर्शक आपको माफ करेंगे। टीवी पर एक विज्ञापन 30 सेकंड तक रहता है केवल बहुत अच्छे वक्ताओं को एक मिनट और एक आधे से अधिक समय तक बोलना चाहिए।

    चेतावनी

    • टोस्ट से पहले पीओ मत अपने नशे में भाषण के बारे में जोखिम नहीं उठाएं
    • नहीं कॉमिक कैरियर का पीछा करने के लिए इस घटना का उपयोग करें यदि आप मजाक करते हैं और कोई भी हंसते नहीं हैं, तो आगे बढ़ो और जितनी जल्दी हो सके वार्तालाप समाप्त करें।
    • चुटकुले बनाने से बचें जो केवल कुछ लोगों को समझ सकता है और अन्य अनुचित संदर्भ कर सकता है। तो अपनी अवधि के बारे में बात करने से बचें लापरवाह, भले ही आप रोमांच के साथी थे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com