ऑनलाइन होम बिज़नेस कैसे बनाएं

इंटरनेट पर व्यवसाय बनाना एक मांग कार्य हो सकता है और कई मामलों में यह हताशा पैदा कर सकता है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि कहां आरंभ करना है हम आम तौर पर हार मानते हैं और इसके बारे में भूल जाते हैं, लेकिन आपको यह समझना होगा कि इस तरह का व्यवसाय रातोंरात नहीं बनाया गया है। आपको अपने सिर और दिल से काम करना है, अगर आप वास्तव में एक ऑनलाइन व्यवसाय के मालिक होने का अपना सपना देखना चाहते हैं यहां शुरू करने के लिए कुछ महान विचार हैं

कदम

1
एक घर कार्यालय बनाएं यह उतना मुश्किल नहीं है जितना लगता है। प्रत्येक कार्यालय की जरूरतें अलग-अलग हैं, लेकिन कुछ मूलभूत पहलुओं को हमेशा मौजूद होना चाहिए।
  • आपको एक स्वच्छ और शांत वातावरण होना होगा, अच्छी प्रकाश व्यवस्था के साथ और बिना व्यत्यय के। इससे आपको अधिक ध्यान केंद्रित करने और उत्पादक बनाने में मदद मिलेगी। आपको एक डेस्क और कुर्सी की आवश्यकता होगी। आपके डेस्क का आकार उसके फ़ंक्शन पर निर्भर करेगा। आपको अपने ग्राहकों के बारे में सभी जानकारी संग्रहीत करने की जगह होगी, जैसे कंप्यूटर और / या संग्रह
  • संचार: आपको एक टेलीफोन, एक प्रिंटर / फ़ैक्स कापियर, एक इंटरनेट कनेक्शन और किसी भी अन्य टूल की आवश्यकता होगी जो संवाद करने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • बैठक और गोदाम स्थान: यदि कई ऑनलाइन व्यवसायों की तरह, आप सहबद्ध सेवाओं या उत्पादों पर ध्यान देते हैं, तो आपको गोदाम की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, यदि आप अपने उत्पादों को बेचने की योजना बनाते हैं, और उन्हें अकेला जहाज करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास उन्हें स्टोर करने की जगह है। यदि आप घर से बाहर की बैठकों की योजना बना रहे हैं, तो आपको बैठक कक्ष की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आप अपने ग्राहकों को घर पर मिलते हैं, और आपके पास सम्मेलन कक्ष नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप जगह साफ और सुव्यवस्थित रखें। यदि आपके पास एक परिवार है, विशेष रूप से छोटे बच्चों, उन्हें बताएं कि वे आपको तब तक बाधित कर सकते हैं जब यह आपातकाल है नियम सेट अप करें, जैसे "जब वह फोन पर होती है तो उसे परेशान मत करो", और दस्तक बिना कार्यालय में प्रवेश नहीं करते"। बात न करें और अपने बच्चों, अपने पति या अपने कुत्ते के साथ चीख मत करें जब आप एक व्यवसाय कॉल करते हैं पहली छाप बहुत मायने रखती है
  • 2
    काम के लिए कपड़ों की अलमारी बनाएं आपको एक शो के लिए तैयार होने या भाग्य के लिए तैयार होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको अपने उद्योग के लिए साफ, साफ और उचित होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि ड्रेसिंग से पहले आप अपने शरीर का ख्याल रखें
  • 3
    अपने देश में मौजूद कर कानून और आवश्यकताओं की जांच करना सुनिश्चित करें और आपके स्थानीय अधिकार क्षेत्र द्वारा प्रदान किए गए हैं। अकाउंटिंग को प्रबंधित करने के लिए एक सिस्टम व्यवस्थित करें और, यदि आवश्यक हो, तो एक विशेषज्ञ को किराया करें।
  • 4
    व्यापार कार्ड और निजीकृत स्टेशनरी बनाएं या ऑर्डर करें
  • 5
    एक वेबसाइट बनाएं
  • इसे आसान बनाओ आपको जटिल ग्राफिक्स और चमकीले रंग की ज़रूरत नहीं है। एक स्पष्ट और सरल डिजाइन बेहतर है और अधिक लोगों को आकर्षित करता है किसी साइट के अंदर की अधिक जानकारी आगंतुक को डूब सकती है और उसे रहने या लौटने के लिए उसे धक्का देने के बजाय साइट छोड़ने का नेतृत्व कर सकती है। कष्टप्रद संगीत से बचें यह ग्राहकों को दूर करने का एक शानदार तरीका है आपको उन सभी चीजों से बचने की ज़रूरत है जो लोड करने में बहुत अधिक समय लगती हैं। इससे आगंतुकों की पहुंच कम हो जाती है, वांछित जानकारी प्रदर्शित करने से उन्हें रोकता है। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि लोग साइट लोड करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहते हैं: इसलिए वे आगे बढ़ें (धीमी साइट के सामने अपनी प्रतिक्रिया के बारे में सोचें)। सिर्फ इसलिए कि आप किसी साइट पर कुछ डाल सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको यह करना चाहिए। आपकी साइट आपके आगंतुकों के लिए मूल्य का होना चाहिए, और उनके समय के लिए मूल्य होना चाहिए।
  • अच्छी सामग्री शामिल करें यह पाठक के साथ एक कनेक्शन बना देगा, जो आपके द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली चीज़ों में अधिक रुचि लेगा। ऐसा करने के कई तरीके हैं और आपको यह तय करना होगा कि आपके लिए कौन सबसे अच्छा काम करता है। कुछ उपकरण चुनें, उनका उपयोग करें / साइट पर उन्हें लागू करें और, अधिक महत्वपूर्ण बात, आपको प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया की निगरानी करें और ट्रैफ़िक पर जाएं। यदि आप देखते हैं कि कुछ नतीजे न उत्पन्न करते हैं, उन्हें हटा दें, और कुछ और प्रयास करें आपको ऐसा करने में मेहनती होनी चाहिए, लेकिन याद रखें कि सरल और बेहतर, बेहतर आपको एक ही बार में सभी औजारों को लागू करने की ज़रूरत नहीं है, इससे आगंतुकों को असहज महसूस हो सकता है, लेकिन कुछ का उपयोग करें और उनका परीक्षण करें। यहां आप कुछ संभावनाएं पा सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास आपका डोमेन और आपका होस्टिंग नि: शुल्क ब्लॉग / साइट प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आपको पैसा बचा होगा, लेकिन आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाने के लिए एक भुगतान किया डोमेन होना चाहिए। इसके बारे में सोचें जैसे कि यह आपका घर था। आप जो चाहें कर सकते हैं (प्रति, सजाने के लिए)। क्या आपने इसका अर्थ समझ लिया?



  • 6
    मेलिंग सूची बनाएं वे ग्राहकों को अपने उत्पादों और सेवाओं के बारे में बात करने के लिए महान हैं याहू! इस सेवा को निःशुल्क प्रदान करें समूह निजी हो सकता है, अनुमोदन के अधीन हो सकता है, या सार्वजनिक हो सकता है शुरुआत में आपको परिणाम प्राप्त करने के लिए दैनिक यातायात की जांच करना और बार-बार प्रकाशित करना होगा।
  • 7
    आगंतुकों के लिए सर्वेक्षण बनाएँ, ताकि वे साइट की सामग्री से जुड़े विशिष्ट विषय पर वोट कर सकें। आप चाहते हैं कि लोग इंटरेक्टिव हो, क्योंकि वे सिर हिलाए नहीं जाते हैं। खरोंच से एक सर्वेक्षण लिखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आज उपलब्ध उपयोगी मॉडल उपलब्ध हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आप रिक्त स्थान को पूरा कर सकते हैं और फिर अपनी साइट पर कोड को कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं।
  • 8
    एक वेब ब्लॉग या एक बनाएँ "ब्लॉग"। यह एक ऑनलाइन डायरी के समान है, जिसे अक्सर अपडेट किया जाता है। जाहिर है, आप अपने व्यापार को विज्ञापित करने के लिए कुछ लिंक जोड़ देंगे। यह संचार के एक रूप का भी प्रतिनिधित्व करता है जो लोगों को आपके व्यवसाय में क्या हो रहा है और भविष्य में उन्हें क्या उम्मीद करनी चाहिए, इसके बारे में अद्यतित रहने की अनुमति देता है। आज, ब्लॉग बहुत सफल हैं और वेब पर हर जगह हैं।
  • 9
    मूल्य की एक उत्पाद लाइन बनाएं, जिसमें से आप अनन्य हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह साबित होता है कि आप अद्वितीय हैं। आपके द्वारा बनाए गए कुछ चीज़ों के साथ `अद्वितीय` होना पर्याप्त नहीं है - उत्पाद का मूल्य होना चाहिए, ताकि उपभोक्ताओं और ग्राहकों को इसका उपयोग करने के लिए महसूस किया जा सके।
  • टिप्स

    • अपने ऑनलाइन व्यवसाय का व्यवहार करें जैसे कि यह एक वास्तविक व्यवसाय था। वास्तव में भुगतान करें
    • आज कंप्यूटर, प्रिंटर और सॉफ्टवेयर सस्ता हैं। आप लाभप्रद फ़ोन प्लान और अच्छे इंटरनेट दर भी पा सकते हैं ये सेवाएं आपको मुफ्त में लंबी दूरी की कॉल करने की अनुमति देती हैं। यदि आप काफी मेहनत करते हैं, तो आपको कंप्यूटर और कार्यालय की आपूर्ति की तुलना में कुछ अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे।
    • कंप्यूटर: कंप्यूटर के लिए नवीनतम अपडेट के साथ $ 500 और $ 1000 के बीच का भुगतान करने की अपेक्षा करें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसमें कम से कम एक Pentium 4 प्रोसेसर और एक 60GB हार्ड ड्राइव (थोड़ा अधिक खर्च करके आप 250GB के साथ एक प्राप्त कर सकते हैं) अपना काम आसान बनाने के लिए, आपको 17 इंच के मॉनीटर की आवश्यकता होगी", खासकर यदि आप कंप्यूटर के सामने कई घंटे बिताते हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम 750 MB-1GB मेमोरी है, और सीडी (या एक डीवीडी प्लेयर / लेखक को पढ़ने और लिखने के लिए एक प्रोग्राम है, अगर यह आपका बजट फिट बैठता है)। आज यह कंप्यूटर में एक मानक उपकरण है, लेकिन आप हमेशा एक जांच करते हैं फ्लॉपी के लिए पाठकों की अब जरूरत नहीं है!
    • बहुउद्देश्यीय मशीन: आपको फैक्स, प्रिंटर, कापियर और स्कैनर में निवेश करने की आवश्यकता है। कई दुकानों ने उन्हें एक अच्छी कीमत के लिए बेच दिया आपको $ 100 से ऊपर की तरफ देखने की जरूरत है सुनिश्चित करें, यदि आप बहुत सारे प्रिंट करते हैं, तो कारतूस की लागत की जांच करें। यदि वे बहुत महंगे हैं, तो आप एक कार / ब्रांड के लिए थोड़ा अधिक खर्च करने के बारे में सोच सकते हैं जिसमें कम खर्चीला टॉप अप है
    • कार्यालय आपूर्तियाँ: ये महत्वपूर्ण रूप से भिन्न हो सकते हैं यदि आप कुछ अच्छा लेकिन सस्ते चाहते हैं, तो कार्यालय की आपूर्ति स्टोर्स में देखें उनके पास बहुत अच्छे प्रस्ताव हैं और इकट्ठा करना आसान है। यह भी एक अच्छी कुर्सी खरीदें किसी चीज़ को बचाने न करें जो आप घंटों के लिए बैठे रहेंगे
    • जिस तरह से आपके ग्राहक आपको भुगतान कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी के लिए उन्हें पूछने से बचें - इससे बहुत से लोग दूर हो सकते हैं इसके बजाय, एक सुरक्षित सेवा का उपयोग करें, जो आपके कमीशन / भुगतानों की सुरक्षा करता है, ताकि लोग भरोसा कर सकें
    • कई लिंक बनाएं - अपने पृष्ठों को मुख्य निर्देशिकाओं और खोज इंजनों से लिंक करें - यह माध्यम से दीर्घकालिक तक फल लाएगा।
    • एक बाज़ार या जगह चुनें, जिसमें आप रुचि रखते हैं और अपने ऑनलाइन व्यवसाय बनाते हैं।
    • सामान्य ऑप्ट-इन सूचियों और ई-मेल अभियानों के लिए एक गुणवत्ता वाले स्वचालित प्रत्युत्तर का उपयोग करें। अच्छे लोगों में उपयोगी विशेषताएं हैं और काफी सस्ते हैं - प्रति महीने 20 डॉलर से भी कम।
    • उद्योग मंचों पर जाएं और उपयोगी टिप्पणियां छोड़ें। यह दिखाएगा कि आप एक `विशेषज्ञ` हैं, और मंचों पर आप अपनी साइट पर एक लिंक भी डाल सकते हैं (लेकिन पहले नीति की जांच करें- वेब-मास्टर के साथ परेशान होने से बचें!)
    • बेहतर उद्योग पहुंच के लिए विशिष्ट समूहों को लक्षित करने वाले विज्ञापनों का उपयोग करें। मुफ्त विज्ञापनों का भी लाभ उठाएं
    • ध्यान केंद्रित रहें और एक समय में अपने व्यवसाय को थोड़ा विकसित करें।
    • लेख लिखें और अपनी साइट के लिंक के साथ, उन्हें प्रमुख लेख निर्देशिकाओं में जोड़ें।
    • एक समय पर एक विपणन रणनीति या एक उत्पाद / साइट पर ध्यान दें, जब तक आप इसे बेहतर प्रबंधित नहीं कर सकें - तो अगले एक पर जाएं
    • अपनी साइट के लिए एक विश्वसनीय होस्टिंग सेवा का उपयोग करें-यह बहुत खर्च नहीं होगा।
    • जब आप अपना ब्लॉग या साइट बनाते हैं, तो सामग्री के बारे में सोचें। ऐसी सामग्री जिसमें जानकारी होती है और उपयोगी होती है, आगंतुकों को वापस आने के लिए संकेत मिलता है।
    • इसे बनाने के बजाय अपने पेज को विज्ञापित करने में अधिक समय लगता है - अगर किसी को भी यह नहीं पता है तो एक अच्छा पृष्ठ बेकार है।
    • कराधान की कमी के लिए, अपने व्यवसाय की संरचना, वित्तीय पहलुओं से, के बारे में सोचो।

    चेतावनी

    • कई सहबद्ध कार्यक्रमों में शामिल न करें - धीरे-धीरे शुरू करें और एक ही कार्यक्रम बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • करने की कोशिश मत करो "बेचना" उन सभी को जो आपको मिलते हैं
    • जब विज्ञापन की बात आती है तो कंजूस मत बनो विज्ञापनों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, खासकर स्टार्ट-अप चरण के दौरान आप जितना खर्च कर सकते हैं उससे अधिक खर्च न करें - अपने बजट पर नज़र रखें और हमेशा ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए मुफ्त तरीकों की तलाश करें। विज्ञापन स्पैम से बचें "सभी के लिए नि: शुल्क", या आपको खोज इंजन परिणामों में दंडित किया जाएगा।
    • बहुत से `मुफ्त` न्यूजलेटर के लिए साइन अप करने से बचें आप उन्हें पढ़ने में बहुत अधिक समय बर्बाद कर देंगे, और आप `सूचना अधिभार` से ग्रस्त होंगे
    • अवांछित ई-मेल न भेजें - यह स्पैम माना जाता है, और आपको स्वचालित प्रत्युत्तर द्वारा प्रतिबंधित किया जा सकता है। तथाकथित `सुरक्षित सूचियों` को ई-मेल भेजने से बचें, जो लाखों ईमेल खातों पर भेजे जाते हैं
    • शुरुआत में, बहुत सारे अध्ययन सामग्री, ई-पुस्तक या पाठ्यक्रम खरीदना न करें। कुछ और में निवेश करने से पहले, आप जो खरीदते हैं उसे पढ़ें और पढ़िए। इसमें बहुत सारी मुफ्त सामग्री है, और आपको पाठ्यक्रम / शिक्षक की समीक्षाओं पर हमेशा एक `शोध` करना चाहिए।
    • अपने विज्ञापन बजट से अधिक न हो एक स्पॉट अभियान से विज्ञापन की एक सतत स्ट्रीम बेहतर है
    • अपनी सामग्री के लिए `प्रीपेकेज` आइटम का उपयोग करने से बचें परिवर्तन करें, अपने विचार जोड़ें, उन्हें अद्वितीय बनाएं अपने खुद के एक उत्पाद के उत्पादन के लिए अलग-अलग लेखों से ली गई विचारों को मिलाएं। खोज इंजन अन्य साइटों से प्रतिलिपि बनाई गई सामग्री के लिए उच्च अंक नहीं देते हैं
    • कुछ इंटरनेट विज्ञापन बहुत `आग्रह` हो सकते हैं मूर्ख मत बनो
    • घोटालों से सावधान रहें - प्रत्येक प्रोग्राम को जांचें और खुद को करने से पहले कोई कमाई करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com