कैसे चीन में बातचीत करने के लिए

यदि आप चीन में किसी बाजार में कुछ खरीदना चाहते हैं, तो आपको यह याद रखना चाहिए कि आप कम से कम आधे मूल्य के कई आइटम खरीद सकते हैं यदि आप जानते हैं कि कैसे कीमत पर खींचना एक सच्ची कला है, इसलिए अभी इसे बढ़ाना शुरू करें।

कदम

विधि 1

क्या देखना है
हांगल इन चाइना पायदान 1
1
बड़े आउटडोर बाजार खोजें आम तौर पर, यह मानना ​​सुरक्षित है कि सब कुछ यहां अनुबंधित किया जा सकता है। हालांकि, शॉपिंग सेंटर में, यह मामला नहीं है। यदि आप बाजारों के चारों ओर जाते हैं, तो सौदेबाजी स्वीकार्य है। अपने प्रयोगों को अपमानित करने या एक बुरे आदमी की तरह व्यवहार करने पर विश्वास न करें
  • बड़ी खुली हवा के बाजारों में, आप वास्तव में वास्तव में समान विक्रेताओं के सामने खुद को पाते हैं। आप किसी क्षेत्र के विभिन्न प्रस्तावों की तुलना कर सकते हैं और सर्वोत्तम पेशकश प्राप्त कर सकते हैं।
  • चीनी में, पूछने के लिए "यह क्या है?", कहो Zhe शि सेन्मे? (उच्चारण: `जेह शिर शेंमा`)।
  • बाजारों का मूल्यांकन करें क्योंकि आप एक सुपरमार्केट शेल्फ की जांच करेंगे आसानी से दिखाई देने वाली दुकानें उन अलमारियों के हिस्सों की तरह होती हैं जो आंखों की समान ऊंचाई पर होती हैं: ये सबसे महंगे हैं। अलमारियों को उच्च या निचले स्थान पर रखा जाता है बिक्री के उन बिंदुओं को दर्शाता है जो मिलना मुश्किल होते हैं। यदि आप कम से कम एक छोटे से घूमने के लिए तैयार हैं, तो आप प्रारंभिक प्रस्ताव पर एक अच्छा घोंसला अंडे बचा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चीन में चरण 2
    2
    आपको पता होना चाहिए कि होटल सौदेबाजी के बाज़ार से बाहर नहीं हैं मूल्य सूची के मुकाबले यह दृढ़ता से भले ही वे भी कोशिश कर रहे हैं। विशेष रूप से, अगर खाली कमरे बहुत हैं, तो वे कम से कम एक छोटा सा लाभ प्राप्त करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • पहले इनकार के बाद अधिक रातों के लिए बंद करने की पेशकश करें शुरू करने के लिए, उन्हें समझाओ कि लंबे समय तक रहने के लिए आपकी कोई योजना नहीं थी, लेकिन एक अच्छे सौदे के लिए, आप इसे विचार करने के लिए तैयार हैं
  • हांगल इन चाइना स्टेप 3 नामक छवि
    3
    दोषों के लिए देखो यदि आप कुछ पसंद करते हैं और विक्रेता अप्रत्याशित रूप से आक्रामक ढंग से उसकी कीमत आयात करने के लिए हस्तक्षेप करता है, तो उसे अपनी कमियों को नोटिस करने के लिए डरने का डर नहीं। स्थानीय निवासियों हमेशा ऐसा करते हैं
  • यह जरूरी नहीं कि सच होना चाहिए। जब तक उत्पाद अनूठा नहीं होता है या आपकी दादी ने नहीं छोड़ी हैं, तब तक आपकी राय व्यक्त कीजिए। विक्रेताओं के पीछे हजारों अन्य समान उत्पाद हैं और यह उनका काम है। यदि डाई खराब है, तो यह कहें। यदि किसी उत्पाद की उपस्थिति खराब गुणवत्ता के रूप में दिखती है, तो इसका सख्ती से समर्थन करें हालांकि सच्चाई नहीं, यह आपकी राय है कि मायने रखता है। व्यापारी को कभी पता नहीं होगा कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं
  • छवि का शीर्षक हांगल इन चाइना चरण 4
    4
    एक बार जब आप अपनी पसंद के बारे में कुछ देखते हैं, तो इसकी तुलना अन्य दुकानों में की जाने वाली एक ही अच्छी तरह से करें। यदि आप एक पर्यटक क्षेत्र में हैं तो यह चेतावनी दुहेरी है बड़े बाजारों में, ज्यादातर विक्रेताओं के समान उत्पाद होते हैं, यदि बिल्कुल वैसा ही नहीं। जीवन के पहले संकेत पर फंस न आये।
  • थोड़े समय से एक अभिव्यक्ति है जो व्यापारिक शब्दावली से संबंधित नहीं है यदि आप समान संपत्ति के साथ एक और दुकान पाते हैं, लेकिन इसमें नहीं है वास्तव में जो भी आप चाहते हैं, पूछें यह संभावना है कि खूबसूरत महिला जिसे आप फीका और अदृश्य बनने के लिए बात कर रहे हैं, ऑब्जेक्ट के साथ अपनी पसंद के करीब लौट रहे हैं। कोई नहीं जानता कि वह यह कैसे करता है, लेकिन वह सफल होता है। और अगर वह पूछा जाएगा तो वह ऐसा करेगा।
  • लेकिन वहां अधिक है: बड़े पर्यटन क्षेत्र में उच्च मूल्य होंगे स्थानीय लोगों द्वारा अक्सर जाने वाले स्थान पर जाने से आपको कम किरायों को खोजने की अनुमति मिलनी चाहिए। आस पास पूछो
  • विधि 2

    क्या करना है (या मत करो)
    हांगल इन चाइना चरण में छवि का शीर्षक
    1
    कुछ स्थानीय भाषा जानें आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह क्लासिक वेस्टर्न टूरिस्ट माना जाता है, जो उसके लिए इन विदेशी और अजीब वेशभूषाओं से आकर्षित है कि वह सबसे स्पष्ट धोखे को भी नहीं देखता है। स्थानीय भाषा को चबाने से विक्रेता यह समझ पाएगा कि आप हथकंडा सकते हैं और आपको मजाक नहीं किया जा सकता है।
    • कुछ भाषा जानने से यह धारणा मिल जाएगी कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं या आप कहां जा रहे हैं, भले ही यह न हो। विक्रेता इस क्षेत्र में आपके ठहरने की लंबाई के बारे में निश्चित नहीं होगा, और इसलिए आपको उचित मूल्य देने के लिए अधिक तैयार होगा। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आप कैंटोनीज या मैंडरिन में शुभकामनाएं कर सकते हैं।
    • इसके अलावा, आप व्यापारी के दिल की स्ट्रिंग को स्पर्श करेंगे आप अपने देश में हैं, आप अपनी भाषा बोलते हैं, आप अपने उत्पादों को खरीदने के लिए अपने पैसे खर्च करते हैं। यह और क्या चाह सकता है?
  • हांग्जल में चीन के चरण 6 चित्र का चित्र
    2
    इस तरह रहें कि आपकी रुचि खराब थी। यह एक पुरानी चाल है जिसे समझाया जाना भी ज़रूरी नहीं है ट्रिटियम की तरह लग रहा है और पीछे हटने के बावजूद, यह अभी भी प्रयोग करने योग्य है किसी उत्पाद के सामने एक गैर-रुचि के तरीके से कार्य करना विक्रेता को बताएगा, बिना शक के, नहीं यदि आप कीमत को संतुष्ट नहीं करते हैं, तो आप इसे खरीद लेंगे
  • आपके शब्दों के बारे में चिंतित (शायद वहाँ एक भाषा बाधा होगा) और अपने व्यवहार के अधिक। अधिकांश शरीर की भाषा सार्वभौमिक है कुछ के लिए शोक न करें, भले ही यह पूर्ण पूर्णता हो। आपको एक आसान लक्ष्य के रूप में माना जाएगा



  • हांगल इन चाइना स्टेप 7 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके पास वास्तव में कम से कम पैसे हैं बहाना आप उस शक्ति से हैरान होंगे जो लगभग खाली बटुआ है अधिकतर पैसे कहीं और रखें एक क्षीणित पोर्टफोलियो दिखाएं। मर्चेंट, हालांकि, आपकी हर पैसा टैप करने में संकोच नहीं करेगा।
  • अगर आप थोड़ा पैसा, बड़े और अधिक महंगी वस्तुओं पर हार न दें यदि आप किसी आइटम को पसंद करते हैं लेकिन आपके पास तीन गुना पैसा होता है, तो यह आपकी रुचि दिखाता है। विक्रेता आपसे संपर्क करेगा (लगभग पाँच सेकंड) - उसे एक तरह से या किसी अन्य रूप में बताएं, कि आप उत्पाद खरीदना चाहते हैं, लेकिन आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं, लेकिन, ज्यादातर समय, कीमत इतनी अधिक है कि परिसंपत्ति की वास्तविक कीमत काफी अधिक है तो, अपनी स्थिति को स्वीकार करके, व्यापारी अभी भी लाभ कमाएगा।
  • छवि शीर्षक चीन में हग्गल शीर्षक चरण 8
    4
    दोषी महसूस न करें कई पर्यटकों का मानना ​​है कि वे आर्थिक रूप से बोलने वाले विक्रेताओं से भी बदतर हैं और यह कि, उनकी पहली पेशकश स्वीकार करके, वे स्थानीय अर्थव्यवस्था में योगदान कर सकते हैं और इन लोगों के जीवन में सुधार कर सकते हैं। वास्तव में, यह सब उन लोगों के मामलों को खंडहर कर लेते हैं जो आपके बाद बाज़ारों के आसपास चलेंगे। जब दुकानदार कीमत पर खींचने लगती है, तो बुरा नहीं लगता ये व्यापारी अपने उत्पादों को नहीं बेचेंगे यदि वे लेनदेन से नहीं कमाते हैं।
  • सिर्फ इसलिए कि आपको दिलचस्पी नहीं चाहिए और निर्दोष नहीं होना चाहिए, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक सुखी तरीके से व्यवहार नहीं करना चाहिए। स्माइल! उनके दिन आनन्द करो! आपको गंभीर और भुलक्कड़ अभिव्यक्ति के साथ चलना नहीं पड़ता है चीनी व्यापारियों के साथ बातचीत करें, जैसा कि आप अपने शहर के लोगों के साथ करेंगे।
  • छवि शीर्षक में चीन में हग्गल शीर्षक चरण 9
    5
    अटक मत हो कई विक्रेताओं की रणनीति का पालन करते हैं जिसके द्वारा वे एक उच्च कीमत का प्रस्ताव करते हैं ताकि आपको न्यूनतम छूट प्राप्त करने के बाद खरीदने के लिए आपको समझा जा सके। अपनी कुल लागत के एक चौथाई के लिए अच्छी पेशकश करना असंभव नहीं है
  • सुनिश्चित करें कि आप कितना भुगतान करना चाहते हैं हालांकि, यह अनियंत्रित हो सकता है कुछ भी एक निश्चित लागत नहीं है, यह एक काल्पनिक एस्केलेटर है जो किसी को नहीं जानता कि वह कैसे न्याय करेगा इसलिए, यदि आप एक चायदानी के लिए 20 यूरो खर्च करने जा रहे हैं, तो यह इसकी सटीक मान है। मालिक ने एक ही तर्क दिया जब उसने अपनी कीमत निर्धारित की
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चीन में चरण 10
    6
    अपने लाभ में वॉल्यूम चर का उपयोग करें क्या आप उस विशाल छाता को पसंद करते हैं लेकिन विक्रेता कीमत को छोड़ने का इरादा नहीं करता है? ठीक है, तुम भी इस चम्मच के सेट और इस कंगन को पसंद करते हो ... क्या आप उन्हें पूरी कीमत पर छाता का भुगतान कर सकते हैं?
  • हां, ये कर सकते हैं यदि आपको वह कीमत नहीं मिली है जिसे आप की पेशकश की जाती है लेकिन विक्रेता बातचीत के लिए तैयार है, तो वॉल्यूम के संदर्भ में सोचें। संभवतया, व्यापारी को इतने छोटी छोटी वस्तुएं मिलती हैं कि खोए हुए पैसा कमतर है और बड़ी वस्तु के भुगतान से पूरी तरह से पुरस्कृत किया गया है। तो आगे बढ़ो चारों ओर एक नज़र रखना
  • छवि शीर्षक में हांग्जल चीन चरण 11
    7
    पता है कि कब से पीछे हटना है अगर विक्रेता आपके साथ सहयोग करता है लेकिन वह आपकी कीमत स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है, तो इसका सम्मान करें। व्यवहार को समझने के लिए जब कोई खेल लेता है और लेन-देन के कारण किसी को वास्तव में अपने पैसे खो देता है। यदि आप किसी व्यापारी के सच्चे इरादों को समझ नहीं सकते हैं, तो उससे खरीदना न करें।
  • यदि स्टोर में सौदेबाजी करते समय आपके पास सफल अनुभव नहीं हुआ है, तो दूसरे को जाएं अन्य मदों की लागत क्या होगा यह मूल्यांकन करने के लिए किसी आइटम को चुनें। जल्द ही, आप स्पष्ट रूप से यह समझ सकते हैं कि एक अच्छा व्यवसाय क्या है और क्या नहीं है।
  • टिप्स

    • यदि आप एशियाई हैं या आप आसानी से चीनी द्वारा पास कर सकते हैं लेकिन किसी स्थानीय निवासी के लिए व्यापार की जाने वाली भाषा को अच्छी तरह से नहीं बोलते हैं, तो आप आम तौर पर विक्रेता द्वारा की जाने वाली पहली कीमत पर एक भौं उठाएंगे और हँसते हुए व्यापारी को कीमत कम करने के लिए धक्का देनी चाहिए। एक निश्चित बिंदु पर आप इसे कम करने के लिए मना कर देंगे, और आप शायद एक अच्छा सौदा होगा
    • चीनी मुद्रा युआन या रॅन्मिन्बी (आरएमबी) है हांग किंग में, आप हांगकांग डॉलर को इसके बजाय मिलेगा।
    • यदि आप बिना किसी कठिनाई के लेनदेन संचालित करने के लिए चीनी अच्छी तरह से बोलते हैं, तो एक छोटे स्थानीय बाजार खोजें। शुरुआती कीमतें कम होंगी और कम भीड़ वाले स्टालों होंगे।
    • यदि आपके पास चीनी का उत्कृष्ट आदेश है, तो आप व्यापारियों को मिल सकते हैं जो आपको बताएंगे "क्योंकि तुम इतनी अच्छी तरह चीनी बोलते हो, तुम मेरे दोस्त हो, तो मैं आपको छूट दे दूँगा!" कीमत अभी भी बहुत अधिक है विशेष नहीं बिल्कुल नहीं।
    • यदि संभव हो तो आपको चीनी में कुछ वाक्यांशों को पता होना चाहिए, जैसे "यह कितना है?" और "यह बहुत महंगा है!" जितना अधिक आप भाषा बोलते हैं, उतना ही बेहतर होगा कि आप मूल्य पर आकर्षित हो सकें।
    • किसी आइटम की कीमत के लिए मत पूछो, जब तक कि आप उसे खरीदने में दिलचस्पी नहीं रखते। कई जगहों के विक्रेताओं के पास आप में रहने के लिए हेरफेर करते हैं यदि आप मूल्य में रुचि दिखाते हैं।
    • यदि आप अपने आप को उन विक्रेताओं द्वारा हमला कर रहे हैं जो आपको अपने उत्पादों को दिखाते हैं और आग्रह करते हैं कि आप उन्हें खरीदते हैं, उन्हें अनदेखा करते हैं और चलते रहते हैं वैकल्पिक रूप से, पुष्टि करने का एक विनम्र तरीका है कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है बू याओ, xie xie ("मैं नहीं चाहता, धन्यवाद")। इसे "बू याओ शि श्मय" (इस वाक्य में, शब्द "याओ" कहा जाता है) कहा जाता है।
    • चारों ओर जाओ यदि कोई विक्रेता कीमत को कम नहीं करता है, तो उसे बताएं कि कोई अन्य युआन की एक निश्चित राशि पर उसे बेचता है।
    • रेशम रोड, शी दान और वांगफुजिंग के विक्रेताओं में आम तौर पर दुकानदार होते हैं जो अंग्रेजी बोलते हैं या कैलकुलेटर बोलते हैं। शुरुआती कीमतें अधिक होगी, जिसका मतलब है कि आपको कठिन काम करना होगा।
    • हांगकांग के व्यापारी सौदेबाजी की संभावना कम हैं। आप मंदिर स्ट्रीट पर 10% छूट प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन अगर आप 50% हिस्सेदारी पर जोर देते हैं तो आपको स्टोर से निकाल दिया जाएगा
    • यदि सब कुछ आपके लिए नया है, तो कम कीमत वाले आइटम के साथ अभ्यास करें, जिस पर आप परवाह नहीं करते हैं तो, आप समझेंगे कि किसी आइटम के साथ प्रयास करने से पहले सब कुछ कैसे काम करता है जिसे आप खरीदना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आपकी सफलता धारणा के आपके स्तर पर निर्भर कर सकती है। आपको विक्रेता के चेहरे पर अभिव्यक्ति से निर्धारित करने का प्रयास करना चाहिए कि उसके इरादों क्या हैं और यदि वह अपना दिमाग बदलता है
    • इसके अलावा, यह देखने के लिए जांचें कि क्या डीलर आपको कुछ गलत पैमाना लिखने की कोशिश करता है जब वह आपको परिवर्तन देता है मंगोलियाई, उत्तर कोरियाई या झूठे नोट नोट्स अक्सर दिए जाते हैं। तो जांचें कि आरएमबी साइन है
    • ज्यादातर दुकानों ने अनुबंधित किया, हालांकि, शॉपिंग सेंटर, बुकस्टोर्स, सरकार और अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा प्रबंधित बिक्री के अंक नहीं होते हैं। कुछ छोटे स्टालों जो कीमत पर खींचने की अनुमति नहीं देते हैं, वे संकेत कर सकते हैं कि यह संकेत करता है।
    • विदेशियों द्वारा अक्सर आने वाले क्षेत्रों में पर्यटक जाल के लिए देखें दो सबसे सामान्य चित्रों को खरीदने या चाय के घर जाने में शामिल है। एक मिलनसार "छात्र" दृष्टिकोण कर सकता है और पूछ सकता है कि क्या आप अंग्रेजी बोलते हैं, जो हानिरहित है, लेकिन अगर वह आपको कुछ सुझाव देता है, तो स्वीकार न करें! वह आग्रह कर सकता है कि आप बहुत कम कीमत पर कम-गुणवत्ता वाली पेंटिंग खरीदते हैं या आपको कुछ चाय पीने के लिए आमंत्रित करते हैं, और फिर उच्च वेतन वाले बिल प्राप्त करते हैं सतर्कता से आप वास्तव में अनुकूल लोगों से बात करने से रोका नहीं। आप समझ सकते हैं कि यह एक जाल है अगर बातचीत में तस्वीरों को शामिल किया गया है जो आप अपनी वरीयताओं के अनुसार खरीद सकते हैं या चाय के लिए निमंत्रण कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com