धीमी गति से कैसे बनें

अमीर बनना एक अल्पकालिक परियोजना नहीं है हम दिन या महीनों के बारे में बात नहीं कर सकते हम वर्षों के बारे में बात कर रहे हैं इसमें कई सालों और शायद दशकों लगते हैं। यह अमीर होने के लिए एक प्रणाली नहीं है, लेकिन धन प्राप्त करने के लिए एक रास्ता है।

कदम

छवि का शीर्षक, धीमी गति से धीरे-धीरे चरण 1 प्राप्त करें
1
अपना पैसा बचाओ जितना संभव हो उतना बचाएं हर पैसा ठीक है। कॉफी होने के बजाय, पानी पीयें मैकडॉनल्ड्स जाने के बजाय, घर पर एक सैंडविच बनाओ। क्रेडिट कार्ड के साथ व्यय कम करें
  • अमीर बनने के लिए पहला कदम अनुशासन की आवश्यकता है अगर आप वास्तव में अमीर बनना चाहते हैं, तो आपको एक अनुशासन में रहना होगा, क्या आप सक्षम हैं? यदि आप कर सकते हैं, तो आप तुरंत महसूस करेंगे कि बचत के मामले में अधिकतम उपज निजी खर्च पर केंद्रित है। आपको कई चीजों को छोड़ना होगा, भले ही यह सभी के लिए आसान न हो, खासकर यदि आपके पास एक परिवार है यह वास्तविकता है लेकिन जहाँ भी हो सके, इसे बचाएं, जहां तक ​​संभव हो सके। फिर बचत बैंक में जमा करें और अर्द्ध-वार्षिक जमा प्रमाणपत्र (सीडी) में निवेश करें।
  • लक्ष्य उपलब्ध तरलता है आपको सेवानिवृत्ति के लिए बचत नहीं है आपको नकदी की जरूरत पल के लिए आपको अत्यावश्यक रखना चाहिए। चल और अचल संपत्तियों में एक निवेश बाजार आपके लिए अनुचित है। इस प्रकार की वित्तीय वार्ता में पिछले खरीद के कारण तरलता अवरुद्ध है और इसलिए, जब एक अच्छा मौका मिलता है, निवेश करने के लिए कोई नकदी नहीं होती है और साथ ही ऐसे सामान बेच कर संभव नहीं है जो अभी तक "उठाए गए" नहीं हैं जो लोग सीडी पर अपना पैसा डालते हैं, वे रात में अच्छी तरह सो जाते हैं और आज कल की तुलना में निश्चित रूप से अधिक पैसा कमाते हैं। और इस मामले में वे बुद्धिमान बचतकर्ता और सावधान खरीदार हैं, इसलिए उनकी निजी मुद्रास्फीति दर उनके साधनों के भीतर है। नकद उन लोगों के लिए राजा है जो अमीर बनना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक, धीमी गति से धीरे-धीरे चरण 2 प्राप्त करें
    2
    स्मार्ट हो अपने आप में निवेश करें और एक गतिविधि के बारे में अच्छी तरह से सूचित करें जिसे आप वास्तव में कर रहे हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है।
  • आपकी शौक, ब्याज या जुनून जो भी हो, आपको सबसे ज्यादा पसंद है और उस क्षेत्र में कार्य करें जो इसे समर्थन करता है। यह एक लिपिक, एक क्लर्क, जिसे आप ढूंढ सकते हैं के रूप में एक नौकरी हो सकती है। आपको व्यवसाय को कहीं और सीखना शुरू करना चाहिए। स्कूल जाने के लिए भुगतान करने के बजाय, आपको जानने के लिए भुगतान किया जाता है शायद यह सही काम नहीं होगा, लेकिन अमीर बनने के लिए कोई आदर्श रास्ता नहीं है।
  • काम से पहले और बाद में और सप्ताहांत पर, हर एक दिन, व्यवसाय के बारे में जानने के लिए आपको वह सब कुछ पढ़िए। मेलों, व्यापार पत्रिका कानूनों पर जाएं, उन लोगों से बात करें जो काम करते हैं और बाजार में कारोबार करते हैं, जिसमें आप रुचि रखते हैं और उनके आपूर्तिकर्ताओं के साथ।



  • छवि शीर्षक से रिच धीरे धीरे चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अनिश्चित समय आने पर, यह आपके व्यवसाय में बदलाव लाता है। ये समय आ जाएगा वे शुरुआती, या वर्षों के बाद हो सकते हैं, लेकिन वे पहुंचते हैं। हमारे देश में व्यापार ढांचे की प्रकृति उतार-चढ़ाव के क्षणों को भुगतना ही है। बूम तब होता है जब स्मार्ट लोग बेचते हैं। असफलता जब अमीर लोग सोचने लगते हैं। आपको पता चल जाएगा कि यह समय आपके लिए कब आता है, क्योंकि आप अपने व्यवसाय को सभी मामलों में जानते हैं। तब आप तैयार रहेंगे, क्योंकि आप इस पल के लिए समय में बचा पाएंगे।
  • टिप्स

    • वित्तीय बाजारों में परिवर्तन और अनिश्चितताओं के बावजूद, अभी लोग ऐसे हैं जो कभी भी सपना देखे हुए अधिक पैसे कमाते हैं। वे ऐसे हैं जिन्होंने अंदर से अचल संपत्ति और वित्तीय बाजार का अनुभव किया है और समझ में आ रहा है कि वास्तव में क्या हो रहा है। वे वे हैं, जिन्होंने क्रेडिट बाजार की जटिलता को समझा है। जब हर कोई जन का पालन करता है, तो वे सहेजते रहते थे, आम धारणा से खींचते रहने से बचते थे। हर क्षेत्र में उछाल और दिवालिया होने के होते हैं प्रश्न यह है कि यदि आपके पास ऐसा होने पर अनुशासन तैयार हो जाते हैं।

    वित्तीय बाजारों (सभी प्रकार) पर किताबें पढ़ें विशेष रूप से डेव रैमसे की किसी भी पुस्तक, वह काफी आसानी से लिखते हैं और आनंददायक पढ़ते हैं, भले ही आप एक महान रीडर न हों

    चेतावनी

    • कोई शॉर्टकट नहीं है सं। स्टॉक और वित्तीय बाजारों में ये सभी अराजकता के साथ, घोटाले हर जगह फैल रहे हैं। जितना कम पैसा है, उतना ही अधिक संभावना है कि कोई आपके पास कुछ योजना के साथ आएगा योजनाएं लाभ की गारंटी देती हैं, वे बहुस्तर विपणन का उपयोग करते हैं, या कुछ और चीजें जो अब भी हैं "सरकार द्वारा समर्थित"। उन्हें ध्यान न दें। हमेशा यह याद रखें: यदि सौदा वास्तव में एक बड़ा सौदा है, तो वे इसे आपके साथ साझा करने के लिए तैयार नहीं होंगे। याद करने वाली दूसरी बात यह है कि यदि वह व्यक्ति जो इस सौदे को बेचता है तो वह बहुत सक्षम होता है, यह पहले से ही समृद्ध होता है और आपको यह समझने की कोशिश नहीं करेगा कि आप मूर्खतापूर्ण मूर्ख हैं कोई शॉर्टकट नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com