हैम्स्टर्स के बीच लॉट को कैसे रोकें

यह कष्टप्रद और परेशान हो सकता है जब हेमस्टर्स लड़ना शुरू कर देते हैं - वे एक दूसरे को चीखें, चिल्लाने या हमला कर सकते हैं एक नमूना एक ही पिंजरे में रहने वाले दूसरे व्यक्ति पर हमला कर सकते हैं या उसे बचा सकते हैं, उसे जमा करने में मजबूर कर सकते हैं। हालांकि, ऐसे तरीकों हैं जिन्हें आप अपने कृंतक मित्रों के बीच शांत करने और उन्हें बहाल करने के लिए अभ्यास में डाल सकते हैं।

कदम

विधि 1

कारणों को समझना
छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 1 को लड़ो
1
अपने छोटे दोस्तों की प्रजातियों को निर्धारित करें कुछ लोगों को एकांत में, अलग-अलग पिंजरों में और अन्य प्रजातियों से दूर रहना चाहिए - अन्य मामलों में, जानवर केवल तभी सामाजिक हो सकते हैं यदि वे एक ही लिंग के हैं। अपने छोटे दोस्त को चिकित्सक के पास ले लीजिए ताकि वह पता चले कि वह कौन सी प्रजाति है या वह पालतू स्टोर पूछता है, जहां आपने इसे और अधिक विवरण के लिए खरीदा था।
  • हालांकि ठेठ फर सुनहरा, हल्के भूरे रंग के काले धब्बे और एक सफेद पेट के साथ है सीरियाई हैम्स्टर, जिसे सुनहरा कहा जाता है, सबसे बड़ी और भी सबसे diffuso- विभिन्न रंगों के हो सकता है। उनकी आँखें छोटे और उज्ज्वल हैं, बड़े कान और छोटी पूंछ के साथ। यह नमूना कभी नहीं, उनके जैसे अन्य लोगों के साथ रखा जाना चाहिए क्योंकि यह बहुत क्षेत्रीय है और आक्रामक व्यवहार इस तरह के solitario- जब प्राणी की 6-8 सप्ताह में पहुँच का विकास शुरू हो जीवन-जब दो महीने, अकेले या में रखा जाना चाहिए एक अलग पिंजरे
  • बौना हम्सटर दूसरी सबसे आम प्रजाति है और यह सीरियाई एक से छोटा है - इसमें अंधेरे फर की एक पट्टी होती है जो पीठ के पीछे सिर, पूंछ से चलती है, और आमतौर पर रंग में भूरे रंग की होती है, जब तक कि यह नहीं एक अल्बिनो नमूना, इस मामले में पशु सभी सफेद है यह कृंतक उसके जैसे अन्य लोगों के साथ, जोड़े या समूहों में रहने के लिए पसंद करता है, भले ही उनकी सामाजिक भावना बदल सकती है और कुछ बौना हम्स्टर अकेले रहना पसंद करते हैं।
  • चीनी बौना हम्सटर तीसरी सबसे आम प्रजाति है - यह छोटा है, लगभग 10-15 सेंटीमीटर लंबा, रेशमी भूरे रंग के भूरे रंग के फर और काली पट्टियां पीठ पर हैं। यह नमूना कभी-कभी माउस के साथ भ्रमित हो सकता है, क्योंकि इसकी अन्य प्रजातियों की तुलना में लंबी पूंछ होती है और यह एक शानदार कूदान और पर्वतारोही बनाता है। वह लोगों के साथ बातचीत पसंद करता है, लेकिन वह आम तौर पर अन्य हम्सटर के साथ नहीं मिलता है और आपको उन्हें पिंजरे में अकेला रखना चाहिए - इसके अलावा, वह एक रात का पशु है, इसलिए वह रात के दौरान चलने, चलाने और शोर करने का प्रयास करता है।
  • ध्यान रखें कि कोई हम्सटर नस्लों नहीं हैं, इन कृन्तकों को प्रजातियों और रंगों द्वारा वर्गीकृत किया गया है।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए, चरण 2 से लड़ने के लिए शीर्षक
    2
    अपने छोटे दोस्त के लिंग का पता लगाएँ ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात एक साथ एक ही तरह के नमूनों पकड़ और उन्हें distinte- पिंजरों में विपरीत लिंग एक ही लिंग के उन लड़ने के लिए जाते हैं और विपरीत लिंग के तुलना में कम झगडा के उन लोगों को अलग रखने के लिए है।
  • यदि आप एक ही पिंजरे में एक ही लिंग के दो रखना चाहते हैं, तो जब वे अभी भी युवा हैं तो उनका परिचय दें
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 3 देखें
    3
    जानवरों को एक साथ अलग पिंजरों में रखो। यह प्रारंभिक सेटिंग भौतिक संपर्क के बिना दो कृन्तकों को एक-दूसरे की गंध के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति देता है - उन्हें सलाखों से सूँघने और बातचीत करने दें जब वे खुद को सहन करने लगते हैं, तो उन्हें उसी पिंजरे में डालने का प्रयास करें।
  • उन्हें एक साथ लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि पिंजरे है "तटस्थ" और उसमें दो नमूनों में से एक की गंध नहीं है - यह साफ या नया होना चाहिए, जिसमें कुत्ते के कपड़े और स्वच्छ खिलौने शामिल हैं इस तरह, हैम्स्टर्स को लड़ने के लिए कम बहाने हैं और क्षेत्र के लिए लड़ने से डरना चाहिए।
  • चित्रा 4 से लड़ने के लिए जाओ हम्सटर का शीर्षक
    4
    उन्हें देखें क्योंकि वे खेलते हैं और एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं। एक बार एक पिंजरे में रखा गया है, आपको उनके व्यवहार पर ध्यान देना होगा। क्या वे एक दिन में कम से कम एक बार खेलते हैं या क्या वे पूरी तरह से नजरअंदाज कर देते हैं? यह उन दोनों के बीच गतिशीलता को समझने में आपकी सहायता कर सकता है और देख सकता है कि क्या वे आक्रामक हो जाते हैं।
  • उन्हें पिंजरे में बिना पहुंच से बाहर छोड़ दें, जब तक आप उन संबंधों से संतुष्ट नहीं होते जब तक वे स्थापित कर रहे हैं - आपको यह एहसास होना चाहिए कि वे एक दूसरे के लिए शारीरिक रूप से खतरनाक नहीं हैं या लड़ने का प्रयास नहीं करते हैं यदि आप इसके बारे में संदेह रखते हैं, पिंजरे से एक को टॉगल करें और इसे दूसरे में रखें - अगले दिन उन्हें पुनर्मिलन करने का प्रयास करें और देखें कि वे एक-दूसरे के कैसे व्यवहार करते हैं और अगर वे दृष्टिकोण शुरू करते हैं
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 5
    5
    कुछ तुलना के लिए तैयार रहें सामान्य झगड़े प्रभुत्व, एक नमूना है "subdues" दूसरे और विजय वर्चस्व आपको लगता है कि पीछा और लड़ाई देखते हैं, तो एक पूरी तरह से सामान्य व्यवहार शोर हो सकता है और आप इन गतिशीलता को देखने जब तक कि वे लघु कड़ियाँ जो पीछा एक दूसरे के दौरान, सूंघ कर रहे हैं और एक छोटे से `चिंता की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन bisticciano, पता है कि यह एक नमूना की वर्चस्व को परिभाषित करने के लिए एक स्वाभाविक तरीका है। आपको उन्हें इस तरह से स्वतंत्र रूप से कार्य करना चाहिए और हस्तक्षेप न करें क्योंकि यह एक प्राकृतिक घटना है।
  • एक हम्सटर दूसरे के कंधे पर कूद सकता है जब तक कि नीचे दिए गए नमूने चिपकाने और स्वीकार करने को स्वीकार नहीं करते हैं - ऊपर एक अपने प्रभुत्व की पुष्टि कर सकता है और पराजित नमूनों को मुक्त कर सकता है।
  • विवशता का यह अभिव्यक्ति कई बार हो सकता है और जब तक कि हैम्स्टर्स सामान्य गतिविधियों पर वापस लौटते हैं, यह पूरी तरह से सामान्य है यह साधारण झगड़े कुछ हफ्तों के लिए हो सकते हैं जब पहली बार एक ही पिंजरे में कृन्तकों को एक साथ रखा जाता है, लेकिन अपने जीवन के बाकी हिस्सों के दौरान यह भी पुनर्विचार कर सकता है।
  • जब आप इस तरह से व्यवहार करते हैं या उन्हें पिंजरे से दूर ले जाते हैं तो उन्हें हस्तक्षेप नहीं करना पड़ता है और फिर उन्हें फिर से एक साथ वापस डाल दिया है। जब तक यह उत्तरोत्तर पीछा और झगड़े की बात है, आपको उन्हें स्वयं इसे हल करने देना होगा - यदि आप पिंजरे से एक नमूना निकालते हैं, तो आप भ्रम और तनाव पैदा कर सकते हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें छापें छापें चरण 6
    6
    छोटे कृन्तकों के बीच मुकाबला करने के संकेतों के लिए देखो इस मामले में, काटने, पीछा और रोबदार उदाहरण होते हैं एक कोण पर अन्य डाल उससे fuggire- यह एक सामान्य प्रभुत्व व्यवहार नहीं है को रोकने के लिए कर सकता है, लेकिन यह आक्रामकता और वास्तविक संघर्ष का एक स्पष्ट संकेत है।
  • एक हम्सटर दूसरे को चोट पहुंचा सकता है और खाने, पीने या सोने से उसे रोक सकता है
  • विनम्र व्यक्ति खुद को अलग करना शुरू कर सकता है, खो सकता है या वजन बढ़ा सकता है और दूसरे नमूने के साथ या यहां तक ​​कि आपके साथ खेलना बंद कर सकता है - जब आप उसे पकड़ते हैं या उसे छूते हैं तो वह भी आपके लिए आक्रामक बनना शुरू कर सकता है। ये सभी लक्षण हैं जो चिंता की एक गंभीर स्थिति से संकेत करते हैं और आपको जानवरों के रहने वाले स्थान को बदलने के लिए हस्तक्षेप करना पड़ता है जो दूसरे के अहंकार को ग्रस्त करता है या इसे हटाने के लिए।
  • छुटकारा पाने के लिए हम्सटर को छांटें छवि चरण 7



    7
    इसे एक अलग पिंजरे में ले जाएँ कुछ हम्सस्टर, भले ही वे स्वयं के हैं, अंततः उन्हें खुश करने के अपने सभी प्रयासों के बावजूद, लड़ने के लिए मिल सकता है। जानवर है कि इस तरह के भूख न लगना के रूप में तनाव के दूसरे शो के संकेत, के दुरुपयोग ग्रस्त है, डर या प्रमुख नमूना काटने के लिए चोट के नाम से जाना जाता छुपा है, यह एक और पिंजरे में स्थानान्तरित करने का समय है। यह बेहतर है कि दो हम्सटर अलग-अलग रहने के बजाय एक आक्रामक और तनावपूर्ण जोड़े को एक ही जगह साझा करने के लिए मजबूर करे।
  • एक बार हस्तांतरित "शिकार" एक नए घर में, दो पिंजरों को एक साथ करीब से एक साथ रखने की कोशिश करें - इस तरह से, छोटे कृंतक के लिए मार्ग आसान है और तनाव के स्तर को कम करता है
  • छुटकारा पाने के लिए छापें हम्सटर का शीर्षक चरण 8
    8
    एक बार जब वे अलग हो गए हैं, तो उन्हें सोसाइज न करें। आप उन्हें एक दूसरे के साथ संपर्क में आने या उन्हें स्थानांतरित करने के बाद एक साथ खेलने से रोकना चाहिए, अन्यथा वे एक ही बाड़े में उन्हें डालते समय एक दूसरे के साथ आक्रामक तरीके से लड़ना या व्यवहार करना शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 2

    अपनी महत्वपूर्ण जगह को अनुकूलित करें
    छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 9
    1
    दोनों अपने छोटे दोस्तों के लिए एक बड़ा पिंजरे जाओ कई बार, वे आक्रामक हो सकते हैं क्योंकि उनके पास रहने और खेलने के लिए सीमित स्थान है - यह उनके लिए भूमि के लिए लड़ने के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति पैदा कर सकता है। एक नमूना में कम से कम 0.25 मीटर होना चाहिए2 महत्वपूर्ण क्षेत्र - इसलिए, यदि आपके पास दो हैमस्टर्स हैं, तो आपको इस क्षेत्र को दोहरी गारंटी देना चाहिए।
    • एक पिंजरे खोजने के लिए दुकान सहायक से संपर्क करें जो कि दो कृन्तकों को पकड़ने के लिए काफी बड़ा है, ताकि वे दोनों खुश और आराम से कर सकें।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 10 से लड़ते रहें
    2
    पिंजरे को सेट करें ताकि कोई बच निकलने के मार्ग के साथ कोई अंधे स्पॉट या रिक्त स्थान न हो। यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसे क्षेत्रों न बनाएं जो एक या दूसरे हम्सटर को जाल कर सकते हैं - बहुत लंबी ट्यूबों को न डालने या अंधा जगह बनाने से बचें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक बॉक्स या अंदर छिपाने के स्थान में कम से कम दो निकास होते हैं - ऐसा करने से, जब जानवरों में प्रवेश किया जाता है, एक साथ फंस नहीं पड़ता।
  • अपने छोटे दोस्तों को अटक या एक कोने में महसूस करने से रोकने के लिए आपको पिंजरे में संकीर्ण कोनों या अलग-अलग वर्गों का निर्माण भी करना चाहिए।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें हम्सटर का शीर्षक चरण 11
    3
    सोते, दो पानी की बोतल, भोजन के लिए दो कटोरे और दो पहियों के लिए दो बेड तैयार करें प्रत्येक टुकड़े के लिए विशिष्ट उपकरणों का एक सेट होने पर उन्हें साझा करने के लिए लड़ने से रोकना चाहिए।
  • यह दो अलग-अलग केनेल्स प्रदान करना महत्वपूर्ण है, चूंकि सबसे हम्स्टर उन जगहों को साझा नहीं करना पसंद करते हैं जिसमें सोना है। यदि संभव हो तो आपको दो अलग-अलग खिलौने, जैसे कि दो पहियों या दो बक्से, दो प्रवेश द्वार के साथ प्रदान करना चाहिए।
  • जानवर को पकड़ने के लिए दो बड़े खाद्य कटोरे भी प्रदान करें इनमें से अधिकांश छोटे कृन्तकों को खाने के बाद तश्तरी में शामिल होना पसंद है और कंटेनर के अंदर अंतरिक्ष के लिए लड़ना नहीं चाहते हैं।
  • छुटकारा पाने के लिए छापें छापें चरण 12
    4
    दोनों नमूनों के लिए समान दैनिक दिनचर्या का आदर करना वह समान उपाय में समान दृष्टिकोण में प्रकट होता है और दोनों की देखभाल करता है, उन्हें पोषण करता है, हर दिन उन्हें एक ही समय में खेलता है और उन्हें तैयार करता है। इस तरह, उन दोनों के बीच किसी भी तनाव को बहुत कम करते हैं और एक बंधन स्थापित करते हैं। जैसे-जैसे वे एक साथ अधिक से अधिक समय बिताते हैं, उन्हें अपने साथी को विचार करना शुरू करना चाहिए और कम आक्रामक रुख प्रकट करना चाहिए।
  • छवि हम्सटर से लड़ने के लिए शीर्षक चरण 13
    5
    पिंजरे में उन्हें वापस लाने से पहले उन्हें एक साथ ले जाओ। उन्हें पिंजरे से निकालने की कोशिश करें और हमेशा उन्हें एक ही समय में समझें, ताकि दोनों को एक ही समय में एक ही गंध मिल जाए - इसका पीछा करने के लिए अपनी सहजता को कम करना चाहिए और कम तनाव महसूस करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com