कैसे एक अच्छा हाउस मालिक बनो (Couchsurfing)

Couchsurfing जैसी साइटों के सदस्य उन लोगों के लिए वैकल्पिक आवास प्रदान करते हैं जिनका उपयोग हम करते हैं आम तौर पर बोलते हुए, वे बहुत सामान्य लोग हैं जो बस अपने घर को उन पर्यटकों के साथ अपने घर साझा करना चाहते हैं, जो अन्य यात्री जानते हैं। इसका मतलब यह है कि किसी काउचसर्फर को किसी होटल के समान सेवाओं की अपेक्षा नहीं करनी चाहिए। दूसरी ओर, यदि आप किसी को होस्ट करते हैं, तो यह इसके साथ आने वाली जिम्मेदारियों से दूर होने का कोई बहाना नहीं है। वास्तव में, आपका लक्ष्य उन लोगों के लिए एक अद्भुत अनुभव की गारंटी है जो आपने स्वागत करने का निर्णय लिया है इस अनुच्छेद के सुझावों का उपयोग करना, एक विचारशील और सम्मानजनक मकान मालिक बनना आपके विचार से कम मुश्किल होगा।

सामग्री

कदम

एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 1 शीर्षक छवि
1
अपने परिवार या आपके रूममेट्स के साथ अजनबियों को होस्ट करने के फैसले पर चर्चा करें Couchsurfing पर विज्ञापन शुरू करने से पहले, अपने परिवार या दोस्तों की सलाह मांगें एक बार उन्होंने आपको बताया है कि वे सहमत हैं, समझाएं कि उन्हें क्या उम्मीद करनी चाहिए।
  • निश्चित रूप से आपको उन लोगों को आश्चर्य नहीं होना चाहिए जो बिना किसी परामर्श के लोगों को आमंत्रित करके और मेहमानों के दरवाजे पर दस्तक के बाद चेतावनी देकर आपके साथ रहें। किसी का स्वागत करते हुए आप सबसे अच्छा स्वागत नहीं कर सकते।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 2 शीर्षक शीर्षक छवि
    2
    मौजूदा नियम को अपने घर पर वेबसाइट पर प्रकाशित करें। अन्य लोगों के साथ अपने स्थान को साझा करना शायद ही आसान नहीं है, खासकर यदि आप ऑर्डर के पागल हैं, एलर्जी से ग्रस्त हैं और इसी तरह। स्पष्ट रूप से परिभाषित किया जा सकता है कि क्या किया जा सकता है और क्या निषिद्ध है, इसमें शामिल सभी लोगों के लिए स्थिति को कम तनावपूर्ण बना देगा। संभावित मेहमानों को अग्रिम रूप से सूचित करने के लिए अपने Couchsurfing प्रोफ़ाइल पर नियमन को इंगित करें
  • अगर आप पालतू जानवर स्वीकार करते हैं और आप कितने लोगों को समायोजित कर सकते हैं, तो उन अतिथियों का लिंग जैसे जानकारी शामिल करें, जिनके स्वागत के लिए आप तैयार हैं। संभव के रूप में विशिष्ट होने का प्रयास करें ये संकेत हमेशा काम में आते हैं और सभी के लिए अधिक शांतिपूर्ण बनाते हैं।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 3 शीर्षक छवि
    3



    ईमानदारी से रहें इसका मतलब यह है कि आपको अपने बारे में झूठ नहीं बोलना चाहिए या अपने घर की फर्जी तस्वीरों को Couchsurfing प्रोफ़ाइल पर पोस्ट नहीं करना चाहिए। मेहमानों के साथ एक समझौता करने से पहले ठोस अपेक्षाएं बनाना हमेशा बेहतर होता है
  • हितों को देखने के लिए बहाना न करें, ठीक है, दिलचस्प याद रखें कि काउचर्सफेर केवल आपके घर में नहीं रहेंगे, वे आपके साथ कुछ समय बिताएंगे।
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    घर का आदेश दें बेशक, यह होटल या अन्य प्रकार के व्यावसायिक आवास नहीं है, लेकिन यह साफ और स्वागत किया जाना चाहिए। फर्नीचर को धूल, कालीन को वैक्यूम करें, फर्श धो लें, स्वच्छ शीट बनाएं और कचरा को छोड़ दें, जिसे आप छुटकारा चाहते हैं। अधिमानतः, अतिथि के आने से पहले दिन की सामान्य सफाई करें, उसके बाद नहीं।
  • उन चीजों को रखें जिनसे आप मेहमान द्वारा किसी सुरक्षित या अन्य सुरक्षित जगह में उपयोग नहीं करना चाहते हैं
  • एक महान Couchsurfing मेजबान चरण 5 शीर्षक छवि
    5
    एक महान मकान मालिक होने का प्रयास करें आगमन पर मेहमानों को नमस्ते कहो और सुनिश्चित करें कि उन्हें वास्तव में जानने के लिए आप वास्तव में खुश हैं। यात्रा के लिए पूछें उन्हें कमरे दिखाएं और विनम्रता से नियमों को दोहराएं, शायद वे एक बात और दूसरे के बीच भूल गए हैं। उन कमरों में उन्हें मार्गदर्शन करें जो वे अपने प्रवास के दौरान उपयोग करेंगे, जैसे बाथरूम और रसोई।
  • जहां तक ​​घर तुम्हारा है, सावधान रहें। यदि आपके पास व्यक्तिगत आदतें हैं, जिन्हें आपको सार्वजनिक रूप से नहीं दिखाया जाना चाहिए, तो उन्हें दो दिन के लिए या जब तक मेहमान नहीं छोड़े जाते हैं और आप फिर से अकेले रहेंगे
  • याद रखें, आपकी आतिथ्य उस स्थान का प्रतिनिधि है जो आप couchsurfers की आंखों में रहते हैं। घर लौट जाने के बाद उन्हें साझा करने के लिए मुस्कुराहट और सुंदर कहानियों से भरा रहने दें। आपके क्षेत्र में पर्यटन आपको धन्यवाद देंगे!
  • टिप्स

    • Couchsurfing पर आपके खाते में आपके और आपके घर के बारे में बुनियादी जानकारी है, इसलिए विवरण पोस्ट करते समय हमेशा ईमानदार रहें।
    • यदि योजनाएं किसी एक या दूसरे रास्ते में बदलती हैं, तो मेहमानों को जितनी जल्दी हो सके सूचित करें, ताकि वे तदनुसार समायोजित कर सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com