Airbnb के साथ घर का अच्छा मालिक कैसे बनें

यदि आपके पास एक एयरबैंक खाता है और अपने घर को छुट्टी स्थान के रूप में पोस्ट किया है, तो इससे पहले कि आप अन्य सदस्यों से पहले आरक्षण अनुरोध प्राप्त न कर लेंगे। मेहमानों के साथ एक समझौता मिलने के बाद, आपको अपने आगमन पर अपने घर और खुद को तैयार करने की आवश्यकता होगी। एक विनम्र मकान मालिक सुनिश्चित करता है कि उनके मेहमानों का स्वागत हो और एक शानदार आवास खर्च करें।

कदम

भाग 1

अपना घर तैयार करें
एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
जिन लोगों के साथ आप रहते हैं उन्हें बताएं यदि आप अपने घर में अकेले रहना नहीं चाहते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके रूममेट्स आपके इरादों को जानते हैं। आदर्श रूप से, उन्हें एयरबनब पर अपने घर को प्रकाशित करने के अपने फैसले से पहले सूचित करें या कम से कम उन्हें आवश्यक अग्रिम बताएं कि आप एयरबैब पर अपने पंजीकरण के परिणामस्वरूप मेहमानों को प्राप्त करने वाले हैं इस तरह, अपने आने पर, आपके परिवार और दोस्तों को जो आपके साथ रहते हैं, उन्हें आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा, या इससे भी बदतर, वे अजेय साबित नहीं होंगे।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब मेजबान चरण 2 शीर्षक
    2
    अपने घर को साफ करें एक घर अपने मालिक को प्रतिबिंबित करता है, अपने मेहमानों को एक महान पहली छाप देने के लिए इसे बहुत साफ रखें। सुनिश्चित करें कि फर्नीचर धूल से मुक्त है, कालीन और फर्श साफ हैं, कि किसी भी क्षति की मरम्मत की जाती है, और यह कि किसी जंक के समान कोई भी वस्तु समाप्त हो जाती है।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 3 नामक छवि
    3
    अपनी निजी वस्तुओं को अलग रखें जो आप साझा नहीं करना चाहते हैं। अपने घर को अपने निजी क्षेत्र में स्थानांतरित करके, या एक सुरक्षित जगह पर, जैसे कि लॉक कोठरी या सुरक्षित के रूप में, अपने मेहमानों द्वारा छुआ और उपयोग न करने के लिए जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे ले जाएं।
  • भाग 2

    अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं
    छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 4 नामक छवि
    1



    किए गए समझौतों का सम्मान करें यदि आप हवाई अड्डे / पोर्ट / स्टेशन से और स्थानान्तरण शामिल करने के लिए सहमत हुए हैं, तो अपने मेहमानों के आने के लिए समय पर प्रतिबद्ध रहें। उन्हें एक साथ निर्दिष्ट स्थान पर मिलें। सबसे अधिक संभावना है कि वे एक लंबा सफर तय किया होगा और काफी थका होगा।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 5 शीर्षक
    2
    शिक्षा के साथ किसी भी घर के नियमों को समझाओ दोनों पक्षों ने बुकिंग की पुष्टि करने से पहले आप पहले से ही इस बारे में बात कर चुके हैं। फिर भी, वह व्यक्तिगत रूप से समझाता है कि किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचने के लिए प्रत्येक प्रश्न को क्या और क्या नहीं किया जाना चाहिए और क्या नहीं किया जाना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 6 नामक छवि
    3
    उनकी आवश्यकताओं के लिए प्रदान करें क्योंकि वे मेहमानों को भुगतान कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि उनकी आवश्यकताओं को वादा किया गया है। कहने की जरूरत नहीं है, पर्याप्त मात्रा में बाथरूम और व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों की आपूर्ति की जानी चाहिए।
  • यदि आपकी बुकिंग में भोजन शामिल है, तो अपने मेहमानों को पहले से पूछें, अगर वे कुछ विशेष स्थानीय व्यंजनों का स्वाद चाहते हैं अपने आप को किसी भी एलर्जी के बारे में सूचित करने के लिए मत भूलना अपने मेहमानों की देखभाल करने का एक हिस्सा, बुकिंग शर्तों का सम्मान करना है।
  • छवि एक अच्छा एयरबैब होस्ट चरण 7 नामक छवि
    4
    यथासंभव बनने का प्रयास करें और यथासंभव संभव हो। आपको सबसे अच्छा दे दो तथ्य यह है कि आपके पास होटल नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप शानदार मकान मालिक नहीं हो सकते छोटे शिष्टाचारों की अनुमति दें और उन्हें घर पर महसूस करें, भविष्य में आप बहुत संतुष्ट और बहुत पुरस्कृत महसूस करेंगे।
  • यदि आपके मेहमान आपके लिए असभ्य तरीके से व्यवहार करते हैं या यदि वे स्थापित सीमाओं से अधिक हो जाते हैं, तो निजी में समस्या का तुरंत निपटारा हमेशा शांत रहो, और याद रखें कि यह एक साधारण सांस्कृतिक विविधता हो सकती है। एक गलतफहमी दो मत के लिए एक महान रहने के लिए खराब मत करो।
  • टिप्स

    • एक अतिरिक्त प्रयास करने की कोशिश करो अगर आप कर सकते हैं, अतिरिक्त सेवाएं या आपूर्ति प्रदान कर सकते हैं, जरूरी नहीं कि आपके समझौतों में शामिल हों, जैसे कुछ विशिष्ट घटक, जो आपके अतिथियों को आने पर स्नैक्स लेने की इजाजत देता है।
    • यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि वास्तव में संतुष्ट मेहमान, एयरबन्ब साइट पर उत्साही समीक्षाओं को छोड़कर या उससे अधिक भुगतान करने के प्रयासों को और अधिक प्रयास करते हैं। फिर भी, एक आदर्श मकान मालिक के लिए, ये सबसे महत्वपूर्ण चीजें नहीं होनी चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com