हाउस का अच्छा मालिक कैसे बनें

जब आप मेहमान होते हैं तो यह अच्छा मकान मालिक होने के लिए आवश्यक है इस ट्यूटोरियल में आप स्पष्ट निर्देश पढ़ सकते हैं जो कदम से कदम, यह कार्य कैसे करें।

सामग्री

कदम

एक अच्छा होस्ट चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
उन लोगों को आमंत्रित करें जिन्हें आप सोचते हैं कि आप अतिथियों के रूप में संभाल सकते हैं। अगर ऐसा लोग हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते या नहीं जानना चाहते हैं, तो उन्हें आमंत्रित करने से बचें। इस तरह आप एक अच्छा मकान मालिक की तरह महसूस करेंगे।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    समय निर्दिष्ट करें यह जानना जरूरी है कि आपके मेहमान खुद को कब पेश करेंगे। आपको यह याद रखना चाहिए कि उनके पास अन्य प्रतिबद्धताओं हो सकती हैं और किसी भी समय काम नहीं कर सकता है। उन्हें किसी भी समय अपने घर में आने के लिए मत कहो, लेकिन समय के बारे में विशिष्ट है। यदि आप चाहें, तो आप एक संदर्भ समय अंतराल भी छोड़ सकते हैं, लेकिन यह आधे घंटे से कम होना चाहिए और कभी भी एक घंटे से अधिक नहीं होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि, एक बार जब आप पहुंच जाए, तो आपके मेहमान देर हो जाएं फिलहाल वे आपको माफ़ करेंगे, उन्हें बताएं कि कोई समस्या नहीं है और यह कि वे हमेशा स्वागत करते हैं।
  • यह बहुत ज़रूरी है कि आप उनका स्वागत करते हैं और आपको अपने देरी के कारण शाम के बाकी समय के लिए उदास रहने की जरूरत नहीं है। इसे मत लेना, मज़ा आना और इस तथ्य को अनदेखा करें कि वे अनुरोधित समय के बाद आपके घर में दिखाए।
  • स्वच्छ एक सभा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    3
    घर या उस क्षेत्र को पुनर्व्यवस्थित करें, जिसे आपने समर्पित किया है। लोगों को प्राप्त करने से पहले, घर को पूरी तरह से साफ और साफ किया जाना चाहिए ताकि यह स्पष्ट हो जाए कि यह आपके लिए कुछ महत्वपूर्ण है। यदि वे एक गन्दा घर में आते हैं, तो उन्हें यह महसूस होता होगा कि आप जिस माहौल में रहते हैं, उसके बारे में आप परवाह नहीं करते हैं और आपको लगता है कि आप अपने घर में स्वागत नहीं कर सकते। पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
  • यदि आप एक कुत्ते के रूप में जल्द ही वे सीमा पार के रूप में पार्टियों का एक बहुत बनाने के लिए, छाल या मेहमानों पर कूद जाता है, तो यह दूसरे कमरे में ले लो। कुछ लोग कुत्तों से डरते हैं और उनकी उपस्थिति से डरा रहे हैं। दूसरों को एलर्जी से पीड़ित हो सकता है यह एक अन्य विवरण है कि आपको मेहमानों के आने से पहले पता होना चाहिए (आपको बिल्लियों के बारे में सूचित करना भी याद है, अगर आपके पास घर पर एक बिल्ली है) - अगर किसी को एलर्जी हो, तो जानवरों की उपस्थिति से पहले चेतावनी दी जानी ज़रूरी है ताकि वह अपने साथ अपनी दवा ले सकें और यथासंभव स्थिति का प्रबंधन कर सके। साथ ही, वैक्यूम पूरे घर में विशेष देखभाल के साथ साफ होता है और कालीन, कालीन और असबाब फर्नीचर से सभी एलर्जी निकालने का प्रयास करें।
  • इमेज का शीर्षक एक अच्छा होस्ट चरण 3
    4
    स्वागत करते रहें मेहमानों के आगमन के बाद, आपको दरवाजा खोलने के लिए तैयार होना चाहिए और उन्हें दिखाएं कि बैग (और किसी भी उपहार) को कहां रखें बैठने के लिए एक जगह की पेशकश करने और उन्हें बैठने के लिए, उन्हें दिखाएं कि शौचालय कैसे पहुंचे कभी उन्हें दरवाजे पर फांसी नहीं छोड़ने का इंतज़ार कर रहे हैं, ताकि आप का पालन करें। यदि आपके पास अब भी तैयार करने के लिए कुछ चीजें हैं, तो मेहमानों के साथ संबंधित रहें, क्योंकि आप अंतिम तैयारी का आयोजन करते रहेंगे। इस बीच में, आप पहले से ही कमरे की जांच कर चुके हैं और आखिरी चीज जो बनी हुई है वह भोजन की तैयारी है.
  • आपको बाकी भोजन का आयोजन करने की अनुमति देने के लिए, अपने परिवार से बात करें और मेहमानों का मनोरंजन करें और रहने वाले कमरे में कॉफी टेबल पर कुछ नाश्ता छोड़ें। लोगों को बधाई के बिना उनका उपयोग करने के लिए कहो और उन्हें पूछें कि क्या उन्हें कुछ पीना चाहिए कम से कम दो पेय की पेशकश करें (जो आपको लगता है कि इस अवसर के लिए सबसे उपयुक्त है)। आपके पास कॉफी, चाय, पानी, बीयर या शराब हो सकती है
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 4 नामक छवि
    5
    अगर मेहमान लंच या डिनर के लिए आपके घर में हैं, तो सुनिश्चित करें कि सब कुछ तैयार है। जल्दी में मत बनो, आसानी से आगे बढ़ें, अन्यथा लोग मान सकते हैं कि वे आपके लिए बोझ हैं।



  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 5 नामक छवि
    6
    तय करने के लिए कि किस तरह के भोजन की सेवा करें, लोगों की खाद्यान्न समस्याओं पर विचार करें। उन्हें अग्रिम रूप से संपर्क करें और किसी भी एलर्जी या अन्य आहार समस्याओं के बारे में सूचित करें। एक शाकाहारी खाने के लिए आमंत्रित करना और भुना हुआ तैयारी दोनों के लिए बहुत शर्मनाक स्थिति होगी। इसके अलावा, कुछ तैयार करना जिसे आपके लिए खाना बनाना आसान है तैयारी के दिन की आवश्यकता होती है एक भोज पकाना मत एक अच्छा मेजबान एक सरल लेकिन स्वादिष्ट भोजन की सराहना करेगा।
  • छवि एक अच्छा होस्ट चरण 6 नामक छवि
    7
    अक्सर मेहमान मदद करने की पेशकश करते हैं, इसलिए वे बेकार महसूस नहीं करते हैं। उन्हें कुछ छोटे कार्य करने की अनुमति दें, जैसे कि समाशोधन और मेज पर मिठाई लाकर, लेकिन व्यंजन धोने और उन्हें पीने के लिए कोई मदद अस्वीकृत हो जाती है उन्हें रसोई में बैठकर कुछ पानी पीयें, जब आप व्यंजन धो लें। अगर वे काम के साथ मदद करने पर जोर देते हैं, तो आप को बंद कर दें, मेहमानों के साथ चैट करने और सिंक की अनदेखी करें।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 7 नाम वाली छवि
    8
    भोजन खत्म करने और मिठाई का आनंद लेने के बाद, यह टेबल पर चाय का पिचर भी लाता है। वैकल्पिक रूप से, एक कॉफी या एक पेय प्रदान करते हैं। उनके साथ सोफे पर बैठो, कुछ पी लो और एक अच्छी बातचीत में शामिल हों।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    9
    जब आप अपने घर में मेहमानों को प्राप्त करते हैं, तो कई अवसर होते हैं जब आपको बात करना है। इस मामले में विषयों लोग सुनने और टिप्पणी की खुशी हो रही है कि चुनते हैं, तो तनाव तथ्य यह है कि अपने बेटे बीमार सभी सप्ताह कर दिया गया या अपने परिवार की समस्याओं के बारे में बात की है बचा जाता है। वे जो कहते हैं, में रुचि दिखाएं, वार्तालाप प्रारंभ करें और इसे अकेले चलें व्यवसाय और काम ऐसे विषय होते हैं जिन्हें अक्सर चर्चा की जाती है, लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आप उन लोगों का सामना कर सकते हैं जो अपनी नौकरी से विचलित हो जाना चाहते हैं।
  • एक अच्छा होस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला छवि
    10
    जब वे जाना चाहते हैं, तो थोड़ी देर के लिए बंद करने के बजाय पूछें, क्योंकि आप वास्तव में उनकी कंपनी की सराहना करते हैं। उनको सूचित करें कि आपने सुखद घंटे बिताए हैं और आप उन्हें फिर से मिलने के लिए प्रसन्न होंगे। यदि आपने पाया है कि उन्हें विशेष रूप से एक कोर्स पसंद है, तो उन्हें दूर करने के लिए एक हिस्सा प्रदान करें संचार करें कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है और इसे उन लोगों के साथ साझा करने में खुशी है जो इसे विशेष रूप से पसंद करते हैं।
  • चेतावनी

    • अन्य लोगों या दोस्तों के बारे में बात न करें जो उपस्थित नहीं हैं इस तरह से आप गपशप उत्पन्न करते हैं, और गपशप एक बुरी चीज है, जैसा कि आप उन चीजों को कहने के लिए प्रेरित कर सकते हैं जिन्हें आपको बाद में पछतावा होगा
    • यदि मेहमान एक ऐसे व्यक्ति को इंगित करते हैं जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, तो अपने आप से कुछ भी कहने के लिए मत पूछो और सिर्फ अपने बयान पर ध्यान दें
    • यदि आपका अतिथि कुछ लोगों के बारे में अशिष्टता से शुरू होता है, तो विषय बदलिए या मिठाई की सेवा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com