सभा को साफ कैसे करें

घर की सफाई भी ऐसी नौकरी की तरह दिखाई देगी जिसे कई स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसके बारे में सोचकर, आप कहाँ से शुरू करेंगे? और फिर, आप बाथरूम कैसे साफ करते हैं? इस अनुच्छेद में हम यह करने के लिए सबसे सुविधाजनक और सबसे आसान तरीका समझाएंगे, ताकि आप सूची से कार्य की जांच कर सकें और त्वरित अनुग्रह महसूस कर सकें। शुरू होने के बाद, जब तक घर उज्जवल नहीं हो जाता तब तक आप इसे रोकना नहीं चाहते हैं।

कदम

भाग 1

एक योजना तैयार करें
स्वच्छ ए हाउस चरण 1 नामक छवि
1
तय करें कि आप क्या साफ करना चाहते हैं और आपके पास कितना समय है यह आपको प्रोग्राम को व्यवस्थित करने के तरीके को स्थापित करने में मदद करता है। अपने आप के साथ ईमानदार रहें कि आप क्या कर सकते हैं, आपके पास समय और प्रेरणा है
  • यदि संभव हो, तो ऊपर से नीचे तक काम करें। निश्चित रूप से फर्श को खाली करने की आवश्यकता नहीं है और फिर फर्श को फेंकना या फर्नीचर के एक टुकड़े के नीचे धूल को फिर से गंदे होने के लिए जब आप उन हिस्सों का ख्याल रखते हैं जो ऊंचे हैं क्या आपके पास बहुत समय नहीं है? सुव्यवस्थित करना शुरू करें और फिर धीरे-धीरे अधिक विशिष्ट कार्यों को पूरा करने पर काम करें।
  • एक व्यक्ति के लिए "मीडिया", जो आम तौर पर घर के बाहर काम करता है, हर दिन कुछ करना बेहतर होता है, ताकि व्यंजन और गंदे कपड़े जमा न करें इसके अलावा, गहनतम सफाई में समर्पित करने के लिए कुछ मासिक दिनों को स्थापित करना भी आवश्यक है। संगठन आपके (और स्वाभाविक रूप से रहने वाले लोगों के लिए) आपके ऊपर निर्भर है।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 2 नामक छवि
    2
    हमेशा किए जाने वाले सभी कार्यों की सूची तैयार करें और अनुसरण किए जाने के आदेश। आप को पता होना चाहिए कि आप किस कक्ष से शुरू करना चाहते हैं और आप कहाँ समाप्त करना चाहते हैं (आमतौर पर, सामने के दरवाजे के सामने खत्म करना बेहतर होता है)। यह रणनीति आपको प्रक्रिया को गति देने और एक बिंदु पर वापस जाने से बचने देता है जो आपने पहले से साफ कर ली है, खासकर यदि एक से अधिक व्यक्ति इन कार्यों का ध्यान रखता है
  • एक योजना बनाएं जो आपको सभी कमरों में एक ही क्रम के माध्यम से एक ही काम करने की अनुमति देता है (जैसे कि वैक्यूमिंग, फर्श या फर्श पर धोने)। इस तरह, आप समय बर्बाद नहीं करेंगे, आपको एक काम से दूसरे में कूदना नहीं पड़ता है और आपको जाने के लिए और उन उत्पादों की तलाश नहीं करनी होगी जिनकी आपको ज़रूरत है हजार बार।
  • इस आलेख में प्रस्तावित कार्यों की सूची आम तौर पर यह संकेत देगी कि सभी कमरों में आपको क्या करना चाहिए, लेकिन इसे व्यवस्थित तरीके से पूरा करने के लिए आवश्यक नहीं है, महत्वपूर्ण बात यह है कि तर्क का पालन करना है
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रतिनिधि का प्रयास करें यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो अपने घर की सफाई पूरी तरह से आपकी ज़िम्मेदारी के तहत नहीं होनी चाहिए! कोई भी एक उंगली नहीं ले जाता है? छाती से स्थिति ले लो और रोलिंग सफाई कार्यक्रम विकसित करने के लिए दूसरों से बात करें। यह अकेले इस थकान को लेने के लिए करना बेहतर है।
  • सुनिश्चित करें कि असाइन किए गए कार्यों को सीधे शामिल होने वाले लोगों की उम्र से अनुकूलित किया गया है। उदाहरण के लिए, प्राथमिक विद्यालय में जाने वाले बच्चे अपने कमरे को साफ कर सकते हैं, जबकि किशोर भी गैरेज या बाथरूम साफ कर सकते हैं। इसके अलावा, कार्यों को काफी वितरित किया जाना चाहिए बाथरूम की सफाई करना निश्चित रूप से कॉफी टेबल को पुनर्व्यवस्थित करने की तुलना नहीं कर सकता।
  • भाग 2

    बाथरूम को साफ करें
    स्वच्छ ए हाउस चरण 4 नामक छवि
    1
    शौचालय साफ करें. बेशक, यह सबसे सम्मोहक अनुभव नहीं होगा, और वास्तव में यह सबसे खराब कार्य है। जितनी जल्दी हो सके उससे निपटने के लिए बेहतर। गंदगी और बैक्टीरिया के संपर्क में आने से अपने हाथों को रोकने के लिए रबर के दस्ताने (जो कि बर्तन धोने के लिए नहीं थे) की एक जोड़ी रखें। धीरे-धीरे टॉयलेट को गर्म पानी में डूबने के बाद स्पंज से रगड़ें: गंदगी पिघल जाएगी। शौचालय के अंदर की देखभाल करते समय पानी अपना कर्तव्य करते हैं।
    • अगला, शौचालय के अंदर और किनारे के आसपास एक विशेष डिटर्जेंट स्प्रे करें इसे एक मिनट के लिए छोड़ दें, फिर इसे एक स्क्रबिंग ब्रश के साथ रगड़ें। परिष्करण के बाद, डाउनलोड करें।
    • शौचालय साफ हो जाने के बाद, यह बाह्य सतहों पर वापस आ जाता है स्प्रे में निस्संक्रामक स्प्रे और एक राग या कागज तौलिया के साथ सूखी।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    बॉक्स को साफ करें शावर या टब यह ज्ञात है कि इन रिक्त स्थान में गंदगी तेजी से जमा हो जाती है। आपको एक विशेष क्लीनर की आवश्यकता होगी, कड़ी मेहनत के साथ एक ब्रश और एक अच्छा काम करने के लिए थोड़ा कोहनी तेल। यदि आपके पास बॉक्स या टब के लिए डिज़ाइन किया गया कोई उत्पाद नहीं है, तरल डिश साबुन सतह पर तय की गई गंदगी से छुटकारा पाने के लिए महान है (वास्तव में यह व्यंजनों के बिना समस्याओं के बिना तेल को समाप्त कर देता है) बाद में, सामान्य रूप से एक जीवाणुरोधी उत्पाद का उपयोग करना जारी रखना जारी रखें।
  • इसे लंबे समय तक साफ रखने के लिए शॉवर बॉक्स में कार मोम का उपयोग करें (इसे जमीन पर लागू न करें, अन्यथा जोखिम फिसल जाना)। ग्लास चमक बनाने के लिए, चार लीटर पानी में डिश साबुन के आठ बूंदों के साथ मिश्रण के बाद आधा कप अमोनिया का उपयोग करें।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 6 नामक छवि
    3
    सिंक साफ करें अधिकांश सिंक गंदा हो जाते हैं किसी उत्पाद का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि यह प्रश्न में सतह के लिए उपयुक्त है। एक बार सुरक्षित, साथ ही आगे बढ़ें। इसे एक मिनट के लिए काम करें, ताकि यह बैक्टीरिया और मोल्ड को समाप्त कर सके, फिर इसे कोहनी की चर्बी और कठोर स्पंज के साथ छींटे। जब यह उज्ज्वल और अच्छी तरह से कीटाणुरहित लगता है, गर्म पानी से कुल्ला और एक साफ कपड़े या रसोई के कागज के साथ सूखी।
  • यदि आप जिद्दी दागों का ध्यान रखते हैं, तो आपको उन्हें पिघलाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए और फिर उन्हें समाप्त करना चाहिए। कठोर पुंकेसर के साथ बेहतर एक, जैसे शॉवर में प्रयोग किया जाता है
  • स्वच्छ एक सभा चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    खिड़कियां और दर्पण साफ करें आम तौर पर, एक वॉशर क्लीनर का उपयोग किया जाता है, लेकिन सतह को पॉलिश करने के लिए अंतिम परिष्करण के लिए इसका उपयोग करना बेहतर होगा। वास्तव में यह साबुनी पानी को पूरी तरह से प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है, खासकर अगर दर्पण को गंदे है यहां बताया गया है कि आपको इन भागों से कैसे निपटना चाहिए:
  • सबसे पहले, गर्म या गर्म पानी पर आधारित समाधान के साथ ग्लास को धो लें और डिटर्जेंट डिशवाशिंग करें। एक राग, स्पंज या रबर वॉशर का उपयोग करें गैर-स्क्रैचिंग पाउडर क्लीनर ग्लास, सिरेमिक और धातु सतहों के लिए उत्कृष्ट हैं, क्योंकि वे अंक छोड़ने के बिना limescale अवशेषों को समाप्त करते हैं। इसके बाद, सूखे, लिंट-फ्री क्लॉथ या पेपर तौलिए से पोंछ लें।
  • यदि आप एक पारिस्थितिकी विज्ञानी हैं, तो आप पर्यावरण का सम्मान करते हुए खिड़कियां साफ कर सकते हैं। आप सिर्फ सिरका और पानी मिश्रण करते हैं, एक लिंट मुक्त कपड़े के साथ सूखा और फिर कुछ कागज के साथ पोंछ। आप मूंछों की छाया नहीं देखेंगे। सुनिश्चित करें कि आप कोहनी तेल का उपयोग करें: कांच साफ करने के लिए कुछ दबाव की आवश्यकता है
  • यदि आपके पास कुछ और नहीं है, तो सीधे एक कागज तौलिया पर एक गिलास क्लीनर स्प्रे करें और इसे सतह पर पास करें। यह उत्पाद धूल के दाग और अनाज को हटाने के लिए आसान काम करता है। यदि बुरी तरह उपयोग किया जाता है, तो यह एक मूंछें छोड़ देगा। सफाई के बाद सतह को पॉलिश करने के लिए आप एक पुरानी अखबार से कागज का उपयोग भी कर सकते हैं। कांच मुक्त लक्षण होगा, और आप समाचार पत्रों को रीसायकल कर सकते हैं।
  • भाग 3

    रसोई को साफ करें
    स्वच्छ एक हाउस चरण 8 नामक छवि
    1
    व्यंजन धो लें उन्हें अच्छी तरह से प्रयोग, आप बहुत सी काम को बचा लेंगे डिशवॉसर पूरी तरह से काम करता है जब पूरी तरह लोड और व्यंजन का उपयोग करने के तुरंत बाद इसे शुरू करें।
    • बड़ी वस्तुओं, जैसे बर्तन और पैन, आमतौर पर हाथ से धोया जाना चाहिए, क्योंकि वे डिशवॉशर में अच्छी तरह से नहीं जाते हैं।
    • उपकरण में धो रहे हैं जब बर्तन अधिक आसानी से भस्म हो जाते हैं, क्योंकि डिटर्जेंट घर्षण है चीनी मिट्टी के बरतन एक विरासत के रूप में प्राप्त किया जाता है, क्रिस्टल ग्लास जिसे आप शराब के लिए इस्तेमाल करते हैं और अन्य निश्चय ही कमजोर वस्तुओं को हाथ से सावधानी से धोया जाना चाहिए।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    कोशिश भी करने के लिए व्यंजन धो लें हाथ से यह बहुत सरल है अगर आप इसका उपयोग करने के तुरंत बाद इसका ध्यान रखते हैं शायद ही आपको उन्हें सोखने या उन्हें रगड़ना पड़ता है, वास्तव में भोजन के अवशेषों को कड़ा करने का अवसर भी नहीं मिलेगा। आपको स्पंज को गीला या गर्म पानी से ब्रश करने की जरूरत है, कुछ डिश डिटर्जेंट डालना और प्रत्येक डिश (दोनों तरफ) पर रगड़ना होगा। गर्म पानी से अच्छी तरह कुल्ला।
  • यदि आप व्यंजन को सोखने का फैसला करते हैं, तो भूरे रंग से भरा बेसिन की कल्पना करें, जिसमें गंदगी, तेल, भोजन कण, लाखों कीटाणुओं और कई अन्य अवशेष चारों ओर छप जाते हैं। इस बिंदु पर, आपको पता चल जाएगा कि यह एक निश्चय ही घृणित विधि है, और स्वच्छ से दूर है यदि आपको 10 या 15 मिनट पहले उपयोग किए गए कचरे से भरा पॉट सोखना पड़े, तो इससे कोई समस्या नहीं है। हम आपको यह बताना चाहते हैं कि जितनी जल्दी हो सके व्यंजन तुरंत धोने के लिए सबसे अच्छा होता है। उन्हें पानी में छोड़ने से बचें
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 10 नामक छवि
    3
    उन्हें सूखने की भी कोशिश करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप कांच के पानी के धुंधले पानी के जोखिम को चलाते हैं। इसके अलावा, बैक्टीरिया के संपर्क में काफी अधिक होगा आपको बहुत मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है: व्यंजन धो लें (यदि आप इसे हाथ से करते हैं), उन्हें सावधानी से कुल्ला, उन्हें सूखा निकासी पर रखें और उन्हें हवा में सूखा दें
  • ब्रश, स्पंज और चाय के तौलिये का उपयोग करने के दौरान सूखना सुनिश्चित करें, फिर से जीवाणुओं के संचय को रोकने के लिए।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    ओवन साफ ​​करें और माइक्रोवेव. यह कार्य निश्चित रूप से मज़ेदार नहीं है, खासकर यदि आप इसके साथ अक्सर (आसानी से भूल जाते हैं) का सामना नहीं करते हैं। हालांकि, यह उन कार्यों में से एक है जो आपको अंतर को और अधिक ध्यान देने की अनुमति देगा। जब आप रसोई में हों तो रसोई घर बेहतर गंध करेगी, क्योंकि अंदर कोई भोजन अवशेष नहीं होगा। आगे बढ़ने का तरीका बताया गया है:
  • ओवन के लिए, निर्देश मैनुअल से परामर्श करें कि क्या यह स्वयं सफाई है यह एक अच्छा आराम है और आप बहुत काम को बचाएंगे I इस मामले में, ग्रिड को साबुनी पानी में विसर्जित करने के लिए, स्वयं-सफाई चक्र को पूरा करने दें, निचले हिस्से में अवशेषों को हटा दें और अंत में, इस डिटर्जेंट और नम कपड़े से इस भाग को धो लें। क्या यह इस समारोह में नहीं है? ग्रिड निकालें और उन्हें एक साबुन पानी से भरा बेसिन में डाल दें, आंतरिक सतहों पर डिटर्जेंट समाधान छान दें, इसे कार्य करें और अंत में, स्पंज और ओवन खुरचनी को पास करें।
  • माइक्रोवेव ओवन में जा रहे हैं, आप एक कटोरा का उपयोग कर सकते हैं जिसमें आपने सिरका, नींबू और पानी डाल दिया है, डिटर्जेंट या खिड़की क्लीनर का डिशवाशिंग करना है। बस इसे उपकरण में डालें, कुछ मिनट के लिए इसे स्विच करें और फिर एक कपड़ा साफ करें एन्क्रोस्टेड गंदगी को आसानी से हटा दिया जाएगा, और माइक्रोवेव नई तरह होगा।
  • रसोई के सिंक को साफ करें सिंक को कैसे सूखने के लिए, आप इसके बारे में जानकारी बाथरूम में समर्पित अनुभाग में पा सकते हैं। सब के बाद, एक सिंक एक और के लायक है
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    5
    रसोई के फर्नीचर को व्यवस्थित करें अब जब आपने सबसे अप्रिय पक्ष छोड़ा है, आपको साइडबोर्ड और ड्रॉर्स पर जाना होगा। इस मामले में आप जो सफाई करते हैं वह आप पर निर्भर करती है और आपको क्या लगता है कि उचित है। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक काफी सहज और समझदार प्रणाली को ध्यान में लाया जाए।
  • कभी-कभी आपको हर एक ऑब्जेक्ट की जांच करने और संगठन के साथ खुद पर दबाव डालने के बिना, पूरी तरह से फर्नीचर खाली करना, उसे साफ करना और इसे पुन: व्यवस्थित करना होगा। समूह कटोरे, क्रिस्टल ग्लास, बेकिंग ट्रे और इतने पर। संक्षेप में, एक ही श्रेणी से संबंधित वस्तुओं को मिलाएं। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पास सबसे अधिक उपयोग करने वालों के लिए आसान पहुंच है
  • भाग 4

    बेडरूम साफ करें
    स्वच्छ ए हाउस चरण 13 नामक छवि
    1
    तुरंत गलती को ठीक करें इसके अलावा, ऊपर से शुरू और अंत नीचे। पहला कदम बेकार चीज़ों से छुटकारा पाने के लिए या उन्हें पुन: व्यवस्थित करने के लिए सभी कमरों को व्यवस्थित करना है। फर्श पर बिखरे हुए चादरों का आदेश दें, कपड़े धोने की टोकरी में डाल दें और बिस्तर के बगल में पाए गए कागज़ों को फेंक दें। तभी तो आप वास्तव में सफाई शुरू कर सकते हैं
    • सफाई करते समय, अपने निपटान में कचरा बैग और गंदा कपड़े धोने की टोकरी के साथ चलें। इस तरह, आप पीछे चलने के बिना, आगे और पीछे चलने के दौरान सब कुछ एकत्र कर सकते हैं।
  • स्वच्छ एक सभा चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    बेड को फिर से करें. बेशक, यह बिल्कुल बेकार लगता है: सब के बाद, जब आप सोने के लिए जाते हैं तो आपको इसे दोबारा अंडा करना होगा। हालांकि, यह आदेश देने के बाद, आपको पता है कि कमरा तुरंत और अधिक सुंदर और साफ हो जाता है बेड की अनदेखी करने के लिए कमरे को जगह देना अतुलनीय है, क्योंकि आप अन्य सभी प्रयासों को पराजित करेंगे।
  • बेशक, नियमित रूप से चादरें, तकिए और कंबल को बदलना याद रखना भी शामिल है। शाम को व्यवस्थित बिस्तर पर लेटना बहुत अच्छा है, लेकिन अगर यह कपड़े धोने का हौसला भरा है तो यह महसूस करना निश्चित रूप से बेहतर है।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 15 नाम की छवि



    3
    कोठरी व्यवस्थित करें. वास्तव में, आपको इसे हर दिन का आदेश रखने का प्रयास करना चाहिए, लेकिन नियंत्रण से बचने के लिए आपके लिए यह आसान है अलमारी का एक मानसिक नक्शा बनाएं और समझने की कोशिश करें कि क्या आप पैंट, स्वेटर, सामान और अंडरवियर को दी गई व्यवस्था व्यावहारिक है। यदि नहीं, तो सामग्री को उसी श्रेणी में आइटम्स को समूहित करके और अपने हाथों में कपड़े पहनने के सामान को व्यवस्थित करने का प्रयास करें।
  • अलमारी की जांच करें, यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप क्या फेंकना चाहते हैं (आप कुछ भी छुटकारा पा सकते हैं, सिर्फ कपड़े नहीं), यह आदर्श है। शायद कई वस्त्र या सहायक उपकरण हैं जो आपको अब पसंद नहीं हैं और केवल अनावश्यक स्थान पर कब्जा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें सीधे कचरे में फेंक दो मत: आप आमतौर पर उन्हें दान के लिए दे सकते हैं
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 16 नामक छवि
    4
    धूल, वैक्यूम, धुलाई और एक ईेशनर स्प्रे। उन सभी समतल, नुक और दरारें (बिस्तर के नीचे और पीछे के क्षेत्र का उल्लेख नहीं करने के लिए) धूल और कीड़े के लिए एक असली स्वर्ग हैं। उनको खत्म करने के लिए, माइक्रोफाइबर क्लॉथ चमत्कार करते हैं, लेकिन आप एक विशेष स्प्रे या निस्संक्रामक का इस्तेमाल नौकरी पाने के लिए भी कर सकते हैं। सब कुछ सफाई के बाद, मंजिल के कोनों सहित, आप वैक्यूम या एमओपी कर सकते हैं
  • कुछ टुकड़ों के साथ धीरे-धीरे आगे बढ़ें, जैसे कि लैंपशेड और पर्दे इस मामले में, आप ध्रुव को खत्म करने के लिए अपने दिशा में हेयर ड्रायर के वायु प्रवाह को निर्देशित कर सकते हैं।
  • एक बार समाप्त हो जाने पर, केक पर एक अच्छा और ताजा दुर्गंधहारक छिड़ककर टुकड़े करना, उदाहरण के लिए नींबू या लैवेंडर
  • भाग 5

    सबसे अधिक लगातार क्षेत्रों को साफ करें
    स्वच्छ एक सभा चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    फर्श साफ करो यह कदम उस सामग्री पर निर्भर करता है जो इसे बनाया गया है: लकड़ी, सिरेमिक, लिनोलियम या कालीन (फिर उप-श्रेणियां हैं)। उनमें से प्रत्येक को एक अलग विधि की आवश्यकता है। कौन सा आपके लिए सही है?
    • वैक्यूमिंग सभी धूल और अन्य गंदगी के अवशेषों को खत्म करने का सबसे प्रभावी तरीका है जो कालीन पर जमा होते हैं (और यह आपके चार चरण वाले सूट की अवधि के दौरान दैनिक रूप से करना आवश्यक है)।
    • वैकल्पिक रूप से, यदि आपके पास सिरेमिक या लकड़ी के फर्श हैं, तो माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ का उपयोग करने का प्रयास करें। क्या आपके पास कोई गलीचा है? इन सतहों के लिए एक यांत्रिक झाड़ू का प्रयोग करें (गैर-इलेक्ट्रिक उपकरण जिसमें ब्रश है और मैन्युअल रूप से उपयोग किया जाना चाहिए)। इन दोनों तरीकों से आप हर दिन वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने से बचते हैं, जबकि अभी भी फर्श को साफ रखते हुए
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 18 नामक छवि
    2
    जमीन पर लावा. अभिनव विकल्प आपके लिए ऐसा करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन सामान्य तौर पर, जमीन पर फंसी हुई गंदगी से छुटकारा पाने के लिए एक एमओपी और बाल्टी पर्याप्त होती है। रसोई में, लेकिन अन्य कमरों में, साफ और उज्ज्वल मंजिलों के लिए आवश्यक है। जब यह टेक्सचर टाइल या फर्श की बात आती है, तो कुछ भी नहीं, दरारें और दरारें से गंदगी हटाई जाती है।
  • जमीन पर धुलाई के कई प्रकार के लत्ता हैं कपड़े के उन अधिक प्रभावी और टिकाऊ हैं जो स्पोंजी सामग्रियों से उत्पादित हैं। एक गुणवत्ता वाले कपड़े का उपयोग करना एक गारंटी है: एक शानदार परिणाम प्राप्त करने के लिए सिर्फ एक छोटी सी कोहनी तेल। गर्म पानी और डिटर्जेंट का प्रयोग करें जो आप फर्श के लिए पसंद करते हैं (इस मामले में भी, चुनने से पहले लेबल पढ़ें)।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, लड़ाई fleas. इन कीड़ों के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव? वैक्यूम क्लीनर। और कालीन या कालीन होने से भी बचें ये सामग्रियां कुछ भी नहीं करती हैं, लेकिन fleas को आकर्षित करती हैं (और भी बहुत गंदगी जमा)। यदि आपके पास चार-पैर वाला दोस्त है, तो पास करेंवैक्यूम क्लीनर हर दिन. यह इन कीड़ों (जो वास्तव में जानवरों और मनुष्यों की मृत कोशिकाओं पर फ़ीड) के प्रसार को रोकता है।
  • जहरीले उत्पादों का उपयोग किए बिना fleas को खत्म करने के लिए, वैक्यूमिंग के बाद कालीन या कार्पेट पर बोरैक्स फैलाएं और फाइबर के अंदर अपना काम करने दें। इस पद्धति से आपको घर पर अधिक फ्लाईस कभी नहीं मिलेगा। आप घर के सामान या DIY के स्टोर में बोरैक्स पा सकते हैं
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 20 नामक छवि
    4
    फर्नीचर धूल धूल के कण, छोटे, व्यावहारिक रूप से अदृश्य, हर जगह हैं। अगर हमने उन्हें देखा, तो हम केवल धूल से ऊपर वे घर के किसी भी कोने में पाए जाते हैं और छींकने, खाँसी और अस्थमा भी पैदा कर सकते हैं। धूल हटाने के अलावा, यह वैक्यूम और एमओपी के लिए उपयोगी है।
  • फर्नीचर को धूल करने के लिए, एक माइक्रोफ़ीबर कपड़े या दस्ताने को गीला करें और सतहों पर पोंछें। फर्नीचर के हर तरफ एक निरंतर आंदोलन का पालन करें, ताकि किसी भी बिंदु पर ध्यान न दें। कमरे में एक दिशा में आगे बढ़ो आप उन्हें स्पलिश करने के लिए विशेष प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं और प्रक्रिया को सुविधाजनक बना सकते हैं।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 21 नामक छवि
    5
    पोलिश लकड़ी के फर्नीचर फर्नीचर को पॉलिश करने के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को साफ करने के उद्देश्य से नहीं किया गया है। परिणामस्वरूप, पढ़ें ध्यान से निर्देश और अपनी विशिष्ट जरूरतों को फिट बैठता है जो एक मिल
  • कुछ फर्नीचर तरल पदार्थ के लिए प्रतिरोधी है, और साबुन पानी पर आधारित समाधान के साथ धोया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इन सतहों को जल्दी से सूखें
  • बाद में, निर्देशों का पालन करते हुए, चमकाने वाले उत्पाद की संकेतित राशि लागू करें। यह कदम फर्नीचर पर आराम से धूल को रोकता है।
  • स्वच्छ एक सभा चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    सावधानी के साथ बहु-उपयोग उत्पाद का उपयोग करें सामान्य तौर पर, ये क्लीनर हमेशा आपके द्वारा किए जाने वाले प्रत्येक सफाई के लिए वैध नहीं होते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल्स को ध्यान से पढ़ लें कि वे आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। वास्तव में उन कार्यों के लिए संकेत किया जाना चाहिए जिन्हें आप निश्चित समय पर पूरा करना चाहते हैं। फर्नीचर का एक सुंदर टुकड़ा बर्बाद करने की कोई जरूरत नहीं है
  • इसके अलावा, उत्पादों को मिश्रण मत करो यह बहुत खतरनाक हो सकता है एक समय में उन्हें एक का प्रयोग करें और लेबल के निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 23 नामक छवि
    7
    ट्रिंकेट व्यवस्थित करें और तकिए छिड़कें। अब जब आपने फर्श सहित सभी सतहों को साफ किया है, तो आपको छोटी वस्तुओं पर जाना चाहिए: साहस, आप लगभग पूरा कर चुके हैं! वह कुशन को दबाकर, कंबल में घूमता है और कमरे में सब कुछ व्यवस्थित करता है, उन्हें घर के संभावित खरीदारों के सामने पेश करने की कल्पना करता है यदि आपके पास साक्ष्य में बहुत सी चीजें हैं, तो उसे लेबल बॉक्स में रखें, इसे न भूलें कि आपने इसमें क्या रखा है।
  • परिष्करण के बाद, एक एयर फ्रेशनर स्प्रे करें, बैठकर अंतिम परिणाम देखें। क्या आप कुछ भूल गए? शायद आप दरवाजा टिका तेल कर सकते हैं? दीवारों को साफ करो? एक लाइट बल्ब बदलें?
  • भाग 6

    सफाई का समापन
    स्वच्छ एक सभा चरण 24 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    बाहरी लोगों को भी साफ करने के लिए मत भूलना एक बालकनी और साफ बगीचे के साथ आपको अधिक रहने योग्य वातावरण बनाने की अनुमति मिलती है, फिर भी उन्हें अक्सर उपेक्षित किया जाता है पत्तियों को ले जाने से ढालना के गठन को रोकने में मदद मिलती है, जो बारिश के बाद नम स्थानों पर होती है। इसे नियमित रूप से करने से आप कीड़े और अन्य जानवरों से छुटकारा पा सकते हैं, एक बगीचे को साफ दिखाना और देखभाल करना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि इस तरह से सूरज की किरणें बिना कठिनाई के घास तक पहुंचती हैं और तेजी से और स्वस्थ विकास का समर्थन करती हैं? खैर, अब आप जानते हैं!
    • क्या आपके पास कोई रेक नहीं है या पीठ की समस्याओं से पीड़ित है और इससे निपटने के लिए नहीं? एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें, जो आपको समय बचाता है।
    • रोपण पौधों (बचाव, गुलाब की झाड़ियों, आदि) पानी के स्तर और गंदगी को घर की दीवारों तक पहुंचने से रोकने में मदद कर सकते हैं।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 25 शीर्षक वाली छवि
    2
    क्या करें हाथ धोने या के साथ वॉशिंग मशीन. बेडरूम के फर्श पर फंसे गंदे कपड़े की ढेर को कहीं और खत्म करना होगा। इस कार्य से निपटने के लिए यहां कुछ बुनियादी निर्देश दिए गए हैं:
  • सबसे पहले, सही धो चक्र सेट करें ताकि तापमान और कार्यक्रम को कपड़े धोने के लिए संकेत दिया जाए। यदि आप हाथ से कपड़े धोते हैं, तो पानी के तापमान और स्तर पर उपयोग करें, जो प्रश्न के मुताबिक कपड़ों की वस्तुओं के लिए आवश्यक है।
  • इसके बाद, डिटर्जेंट की सही मात्रा में सही वाशिंग मशीन ट्रे या कटोरे में डालें (यदि आप हाथ से धो रहे हैं)।
  • कपड़े सॉफ़्नर का सवाल है, धोने चक्र अगर यह स्वचालित रूप से कपड़े धोने की मशीन से शुरू की है की शुरुआत में पैन में डाल, अन्यथा आप अंतिम कुल्ला चक्र शुरू करने के लिए इंतजार करना पड़ता है। प्रत्येक वॉशिंग मशीन की अपनी प्रणाली होती है, इसलिए अपने कपड़े हानि करने से बचने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • स्वच्छ एक हाउस चरण 26 नामक छवि
    3
    कपड़े धोने के लिए सूखा रखें यदि आप कोई गलती करते हैं, तो आपको अपने आप को बुरे परिणाम के साथ ढूँढने का जोखिम। एक बार जब यह धोने चक्र समाप्त कर लिया जाएगा, कपड़े उन्हें खोलने और झुर्रियां पड़ने का गठन कर रहे हैं, उसके बाद ही nell`asciugabiancheria डाल या सुखाने की मशीन लटका कर सकते हैं दूर करने के लिए अलग निर्धारित करें। यह प्रक्रिया क्रिशिंग को रोकने में मदद करती है और अधिक प्रभावी सुखाने को बढ़ावा देती है।
  • इसके अलावा, यह तब भी बेहतर है जब वे अभी भी गरम हो जाते हैं, जब वे गुनगुने ड्रायर से कपड़े निकालते हैं वैसे, गर्म और स्वच्छ कपड़ों के ढेर को ढंकते हुए सुखद संवेदी अनुभव प्रदान करता है।
  • स्वच्छ ए हाउस चरण 27 नामक छवि
    4
    घर पर एक नज़र डालें और पहले से साफ हो जाओ। आपके पास एक अच्छी लंबी सूची थी, लेकिन यह निश्चित रूप से संपूर्ण नहीं था, वास्तव में आप कभी भी सफाई नहीं करते यहां आप और क्या कर सकते हैं:
  • कचरा डिब्बे खाली करें और कचरे को हटा दें
  • रसोई की मेज साफ करो
  • चादरें, तकिया और डीवेट कवर को बदलें।
  • दीवारों को साफ करो
  • फ्रिज साफ करो.
  • टिप्स

    • डिश रैक पर स्पंज सूखने के लिए मत डालें यह बल्कि गंदे, रोगाणु और बैक्टीरिया से भरा होता है यदि आपके पास डिशवॉशर है, तो आप इसे इस तरह से कीटाणुरहित कर सकते हैं, इसे व्यंजनों से धुलाई कर सकते हैं। इसे बार-बार बदलना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है गर्म पानी से कुल्ला करने के लिए मत भूलो, फिर इसे बाहर निकालना। माइक्रोवेव ओवन में एक मिनट के लिए इसे छोड़कर इसे जीवाणु। यह सुनिश्चित करने से पहले यह गीला है, अन्यथा आप एक आग पैदा करने का जोखिम। यह टपकता नहीं होना चाहिए, जब तक कि यह नम है
    • खराब गंध को खत्म करने के लिए बेकिंग सोडा के साथ रेफ्रिजरेटर के अंदर धोएं।
    • बहुत से लोग क्रिप्प्प्ड पेपर (रसोई के पेपर के बजाय) और विंडो क्लिनर के साथ खिड़कियों को साफ करना पसंद करते हैं।
    • यदि आपके दोस्तों की मदद करने के लिए तैयार हैं, दोस्तों के साथ सफाई करते समय उड़ान भरने में मदद करता है, और इस बीच आप किसी के साथ चैट कर सकते हैं
    • आप लत्ता के बदले दुखी मोजे का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आपको उन्हें खरीदने की ज़रूरत नहीं है। इस उद्देश्य के लिए भी पुराने टी-शर्ट काटा जा सकता है।
    • जब आप को साफ करना है, तो इसे लिविंग रूम से करना शुरू करें, जो आमतौर पर घर में पहला कमरा है जो लोगों को देखता है।
    • पाउडर डिटर्जेंट बहुमुखी है और उसका उपयोग कपड़े धोने तक सीमित नहीं होना चाहिए। आप इसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं degrease, ओवन और बाथरूम साफ। वास्तव में, यह कम अपघर्षक है घर पर एक ताजा गंध छोड़ दो, जो साफ है
    • सफाई करते समय, अपने साथ एक कपड़े ले लो, जो आपको ऐसी चीजों में लाने में मदद करता है जो बहुत ऊंची हैं या छिपे हुए स्थानों में हैं और आपको अपनी पीठ पर बहुत अधिक तनाव पैदा करने की अनुमति नहीं देता है।

    चेतावनी

    • कुछ उत्पाद त्वचा पर आक्रामक होते हैं, लेकिन कई अन्य चीजों और सतहों पर भी, जैसे लिनोलियम या लकड़ी हम इसे पर्याप्त जोर कभी नहीं सकता है: लेबल पढ़ें. सिर्फ कुछ सेकंड्स, लेकिन आप खुद को सैकड़ों यूरो बचा सकते हैं, क्योंकि यदि आप कुछ बर्बाद कर रहे हैं तो आपको इसे ठीक करना होगा। यदि निर्देशों को पढ़ते समय आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो शुरू होने से पहले छिपे हुए क्षेत्र में उत्पाद का परीक्षण करें।
    • उत्पादों को मिला न दें, अन्यथा आप बहुत खतरनाक रसायन उत्पन्न कर सकते हैं। एक समय में उन्हें एक का उपयोग करें और लेबल पर दी चेतावनियों का पालन करें।
    • सुनिश्चित करें कि माइक्रोवेव में डालने से पहले स्पंज नम है एक अन्य चीज: जब यह उपकरण से बाहर आता है, यह बहुत गर्म है, इसलिए देखभाल के साथ इसे संभाल लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • विंडो वॉशर क्लीनर
    • फर्नीचर के लिए पोलिश
    • बाथरूम के लिए डिटर्जेंट
    • व्यंजन के लिए डिटर्जेंट
    • पेपर टॉवेल, लत्ता, अख़बार पेपर और स्पंज
    • रबड़ के दस्ताने
    • ब्रश, घर्षण स्पंज, इत्यादि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com