Airbnb के माध्यम से अपनी संपत्ति किराए पर कैसे करें

Airbnb जो लोग एक मेजबान, यह है कि, एक मकान मालिक जो एक जगह, एक कमरा, लक्जरी होटल के एक कम खर्चीला आवास की तलाश में उन यात्रियों के लिए एक अपार्टमेंट किराए पर करने के लिए देता है होना चाहता हूँ के लिए एक आभासी बाजार प्रदान करता है। एयरबनब के माध्यम से किराए पर कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने और नए लोगों से मिलने का आसान तरीका है। यह कैसे करना है यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

कदम

भाग 1

Airbnb पर एक खाता बनाएं
1
एक Airbnb खाता बनाने के लिए पंजीकरण करें Airbnb.it पर जाएं और "रजिस्टर" पर क्लिक करें आपको Facebook के माध्यम से या आपके ई-मेल पते के माध्यम से पंजीकरण करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप ई-मेल का उपयोग करते हैं, तो आपको एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा। लिंक पर क्लिक करें और अपना खाता सत्यापित करें।
  • यदि आपके पास पहले से ही एक एयरबैंक खाता है, तो आप मुख पृष्ठ पर बस "लॉगिन" पर क्लिक कर आवश्यक जानकारी दर्ज कर सकते हैं।
  • 2
    प्रोफ़ाइल बनाना शुरू करें एक पूरा प्रोफ़ाइल बहुत महत्वपूर्ण है यदि आप एयरबैब के माध्यम से एक मेजबान बनना चाहते हैं: यह संभावित किरायेदारों को यह महसूस करेगा कि आप एक गंभीर, पेशेवर और विश्वसनीय व्यक्ति हैं। आवश्यक जानकारी और अनुरोध दर्ज करके शुरू करें: नाम, जन्म तिथि, लिंग, और इसी तरह। अपने काम और शिक्षा के स्तर के बारे में जानकारी भी जोड़ें।
  • 3
    प्रोफ़ाइल में कोई फ़ोटो या वीडियो जोड़ें। आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद, बटन पर क्लिक करें "तस्वीरें और वीडियो" स्क्रीन के बायीं तरफ। तस्वीर का चयन करने के लिए "वेबकैम के साथ एक तस्वीर ले लो" या "अपने कंप्यूटर से एक फोटो अपलोड करें" या, यदि आप चाहते हैं, तो बॉक्स में एक तस्वीर खींचें और छोड़ें। मूवी ग्रीटिंग्स जोड़ने के लिए बटन पर क्लिक करें "एक नया वीडियो बनाएं" और निर्देशों का पालन करें।
  • सुनिश्चित करें कि फ़ोटो स्पष्ट है और उपयोगकर्ता आपके चेहरे को देख सकते हैं जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, आपको पेशेवर और विश्वसनीय दिखाई देना चाहिए।
  • 4
    के लिए जानकारी प्रदान करें "विश्वसनीयता और सत्यापन"। अनुभाग पर क्लिक करें "विश्वसनीयता और सत्यापन" साइट का उतनी सत्यापन जानकारी जोड़ें जितनी आप कर सकते हैं: आपका ई-मेल पता, फोन नंबर, और सोशल मीडिया अकाउंट। फिर क्लिक करें "Verificami" स्कैन और अपने पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट की एक प्रति अपलोड करने के लिए
  • 5
    संदर्भ प्रदान करें खंड बाद में "विश्वसनीयता और सत्यापन" यह है "समीक्षा", लेकिन जब तक आपके पास अभी तक कोई समीक्षा नहीं है, तब तक सीधे अनुभाग पर जाएं "संदर्भ"। दोस्तों और परिवार के ईमेल पते जोड़ें, और क्लिक करें "अनुरोध संदर्भ"। एयरबैंक ने एक विशेष ईमेल तैयार किया है
  • 6
    अपनी पसंद के भुगतान विधियों को सेट करें बेशक, इस प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुनिश्चित करना है कि आप भुगतान प्राप्त करते हैं इस खंड को सावधानीपूर्वक पूरा करें
  • भाग 2

    अपने विज्ञापन प्रकाशित करें
    1
    उस स्थान के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करें जिसे आप पट्टे करना चाहते हैं। बटन पर क्लिक करें "अपना विज्ञापन डालें" होम पेज के शीर्ष दाईं ओर, और घर का प्रकार चुनें यदि आपके पास कोई अपार्टमेंट है, तो ठीक से चुनें "अपार्टमेंट"। यदि आपके पास एक घर या एक सीढ़ीदार घर है, तो चुनें "घर"। अगर यह ना तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू पर क्लिक करें और चुनें "अधिक"। जिन लोगों को आप होस्ट कर सकते हैं और जिस शहर में आप रहते हैं, उनकी संख्या जोड़ें, फिर क्लिक करें "निरंतर"।
  • 2
    उपलब्धता सेट करें क्लिक करने के बाद "निरंतर" एक संदेश प्रकट होगा जो कहते हैं "हमने आपका विज्ञापन बनाया है अपनी जगह प्रकाशित करने के लिए 6 और कदम"। नीले बटन पर क्लिक करें "मेरा विज्ञापन समाप्त करें" कि आप संदेश के नीचे मिलते हैं और अगले चरण पर जाएं - कैलेंडर चुनना "सदैव" अगर अंतरिक्ष हमेशा उपलब्ध है, "कभी कभी" यदि आपको कुछ तिथियां निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है, तो "एक बार" यदि आप एक ही सीमित अवधि के लिए अपनी जगह की पेशकश करना चाहते हैं।
  • 3
    मूल्य निर्धारित करें निम्न अनुभाग में क्लिक करें, "कीमत"। बॉक्स में प्रति रात मूल्य दर्ज करें और नीचे मेनू से मुद्रा चुनें।
  • के रूप में उपयुक्त अपना मूल्य निर्धारित है, और एक आंकड़ा है कि अपने आप को देने के लिए तैयार हो जाएगा के लिए अपने स्थान प्रदान करते हैं। बेशक, आप जितना संभव हो उतना कमाना चाहते हैं, लेकिन अगर आप बहुत अधिक पूछना एक आंकड़ा पर्यटकों दूसरी जगह का चयन करेंगे, या आप चुनते हैं, लेकिन गुणवत्ता / कीमत अनुपात के बारे में नकारात्मक प्रतिक्रिया छोड़ देंगे।
  • 4
    संपत्ति का वर्णन करें निम्न अनुभाग पर जाएं "अवलोकन"। विज्ञापन शीर्षक बनाएं और इसे पहले बॉक्स में लिखें। नीचे, संक्षिप्त विवरण लिखें। विवरण जोड़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें
  • एक रचनात्मक शीर्षक के लिए देखो, जो ध्यान आकर्षित करता है, और विवरण का सबसे बनाता है। याद रखें: शीर्षक और विवरण उन पहली चीजें हैं जो आप देखते हैं जब संभावित मेहमान आवास खोजने के लिए खोज इंजन का उपयोग करते हैं।
  • 5
    फोटो जोड़ें बहुत से लोग भरोसा नहीं करते हैं यदि वे अच्छी तरह से बने फ़ोटो नहीं देखते हैं, तो बहुत अच्छे फोटो डालते हैं क्लिक करें "तस्वीरों" और लेखन के साथ नीले बटन पर क्लिक करें "फोटो जोड़ें"। उस स्थान की तस्वीरें चुनें, जिसे आप किराया, लोड और उन्हें किसी भी क्रम में क्लिक करके खींचकर रखें।
  • विज्ञापन में आपके द्वारा जोड़ी गई पहली फ़ोटो मुख्य फ़ोटो और पहली तस्वीर होगी जो संभावित मेहमान खोज के दौरान देखेंगे, इसलिए सावधानी से चुनें
  • आप फ़ोटो में कैप्शन भी जोड़ सकते हैं, ताकि लोग जान सकें कि वे क्या कहते हैं। बस तस्वीर के नीचे दिए गए बॉक्स में टेक्स्ट लिखें।
  • 6
    की पेशकश की सेवाओं की सूची। क्लिक करें "सेवाएं" और एक पूरी सूची दिखाई जाएगी, जो चार वर्गों में विभाजित होगी: सामान्य, अतिरिक्त, विशेष सुविधाएँ, सुरक्षा सूची को अच्छी तरह से जांचें और अपनी संपत्ति पर सभी सेवाओं का चयन करें
  • सेवाओं का चयन करते समय ईमानदार और सटीक रहें यदि वे पुस्तक करते हैं, तो मेहमान उन सेवाओं को मिलने की उम्मीद करते हैं।
  • 7
    पता दर्ज करें पर जाएं "पता" और नीले बटन पर क्लिक करें "पता जोड़ें"। देश चुनें और पूरा पता दर्ज करें। पर क्लिक करें "निरंतर" बचाने के लिए
  • 8
    अधिक जानकारी दें चलें "घोषणा"। यह निर्दिष्ट करने के लिए कि आप किस प्रकार के आवास हैं और आप कितने लोग समायोजित कर सकते हैं, आपको बेडरूम, बेड, बाथरूम की संख्या दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • 9
    घोषणा पूरी करें एक बार जब आप सभी आवश्यक जानकारी दर्ज कर लेंगे तो पीला बटन दिखाई देगा "अपना विज्ञापन पोस्ट करें" नीचे बाएं ग्राहकों को जगह देने के लिए इसे क्लिक करें
  • यदि आप विज्ञापन प्रकाशित करने से पहले अपनी प्रोफ़ाइल और जानकारी देखना चाहते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "पूर्वावलोकन" ऊपरी दाएं कोने में स्थित अगर यह ठीक है क्लिक करें "अपना विज्ञापन पोस्ट करें"।
  • भाग 3

    अपना व्यवसाय प्रबंधित करें
    1



    Airbnb शर्तों का अध्ययन करें होम पेज पर क्लिक करें "समायोजित" अपनी जगह किराये पर लेने से संबंधित सभी चीजों का प्रबंधन करना कुछ और करने से पहले आपको एयरबन्ब के उपयोग की शर्तों को जानना चाहिए पर क्लिक करें "स्थितियां" एक मेजबान के रूप में आपसे क्या अपेक्षा की जाती है यह पढ़ने के लिए
  • 2
    नोटिस पर नजर रखें। जब आप अपने प्रोफाइल में होते हैं तो आप एक लेखन देख सकते हैं "सूचनाएं" नियंत्रण कक्ष पर Airbnb "नोटिस" अनुभाग का उपयोग करने के लिए आपको बताता है कि आपके पास कोई संदेश या आरक्षण अनुरोध है
  • 3
    बुकिंग अनुरोध जांचें बटन पर क्लिक करें "इनबॉक्स" आरक्षण अनुरोधों का विवरण देखने के लिए आप किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, और हमेशा अपनी उपलब्धता की जांच कर लें और 24 घंटों के भीतर अनुरोधों पर प्रतिक्रिया दें।
  • 4
    विज्ञापन को प्रबंधित करें पृष्ठ से "समायोजित" आप पर क्लिक कर सकते हैं "विज्ञापन प्रबंधित करें" सूचना को संशोधित करने और अपडेट करने के लिए किसी भी समय। सुनिश्चित करें कि आप कैलेंडर पर उपलब्धता को बदलकर और कीमतों या सेवाओं में किसी भी परिवर्तन को अपडेट करके नियमित रूप से करते हैं। संभावित ग्राहकों को परेशान किया जा सकता है यदि उन्हें पता चलता है कि आपके विज्ञापन की उपलब्धता या स्थान की विशेषताओं के बारे में जानकारी वास्तविकता के अनुरूप नहीं है
  • 5
    मूल्य विवरण दिखाएं पृष्ठ से "समायोजित" पर क्लिक करें "कीमतें" उन्नत विकल्प देखने के लिए मानक दैनिक मूल्य पहले से ही दृश्यमान होना चाहिए। आप साप्ताहिक और मासिक कीमतों की पेशकश भी कर सकते हैं। यात्रियों को महसूस करने का यह एक अच्छा विचार होगा कि वे एक हफ्ते या उससे अधिक रहना चाहते हैं जो एक सौदा कर रहे हैं।
  • 6
    अंतिम मिनट मेहमानों को भी प्राप्त करने के लिए स्वीकार करें। पृष्ठ से "समायोजित" आप पर क्लिक कर सकते हैं "स्टैंडबाय में मेहमान" यह स्पष्ट करने के लिए कि आप उन लोगों की मेजबानी कर सकते हैं जो अंतिम क्षण में निर्णय लेते हैं।
  • 7
    Craigslist पर अपना विज्ञापन डालें यदि आप चाहते हैं कि अधिक लोगों को आपका विज्ञापन देखने पर क्लिक करें "क्रेगलिस्ट पर पोस्ट करें", और विकल्पों की एक सूची दिखाई देगी। उपयुक्त जानकारी संपादित करें और नीले बटन पर क्लिक करें "क्रेगलिस्ट पर पोस्ट करें"। जब कोई Craigslist उपयोगकर्ता आपके विज्ञापन पर क्लिक करता है तो उसे एयरबन्ब पर घोषणा पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • 8
    अपने प्लेसमेंट की जांच करें सभी एयरबैब होस्ट्स को खोज परिणामों में स्थान दिया गया है। पर क्लिक करें "खोजों में स्थिति निर्धारण" अपनी स्थिति और इसकी विस्तृत विश्लेषण देखने के लिए
  • 9
    अपनी खाता सेटिंग प्रबंधित करें नीचे "खाता" आप अपनी सेटिंग्स अपडेट कर सकते हैं (आपका पासवर्ड भी), अपनी भुगतान प्राथमिकताएं बदल सकते हैं, अपने सभी लेनदेन देख सकते हैं, और अपने मेहमानों द्वारा छोड़ी गई कोई भी समीक्षा देख सकते हैं।
  • आप यहां क्लिक कर सकते हैं "आरक्षण करें" अपने विज्ञापन सीधे लोगों को पता करने के लिए भेजने के लिए
  • भाग 4

    समायोजित
    1
    अपने मेहमानों के साथ संवाद करें जब आप एक बुकिंग अनुरोध प्राप्त करते हैं, तो Airbnb आपको अपने मेहमानों के संपर्क प्रदान करेगा - जब आप अपने अनुरोध की पुष्टि करेंगे, तो आपके मेहमानों को आपकी और आपकी संपत्ति के सटीक पते से संपर्क करने के लिए सभी जानकारी प्राप्त होगी। आगमन और प्रस्थान के समय सहित महत्वपूर्ण विवरणों के बारे में बात करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें और आपके मेहमान चाबियाँ कैसे प्राप्त कर सकते हैं
  • 2
    आवास को अच्छी तरह से साफ करें मेहमान आने से पहले, वे सभी मंजिलों, रसोई के फर्नीचर और खिड़कियां साफ और धो लें। सुनिश्चित करें कि बाथरूम बेदाग है। सभी कचरा डिब्बे खाली करें और जांचें कि आपने आवश्यक वस्तुओं के साथ घर की आपूर्ति की है: चादरें, तौलिए, टॉयलेट पेपर, पेपर नैपकिन आदि।
  • आप अपने मेहमानों के स्वागत के एक विचार और एक छोटे से उपहार मिल सकता है स्थानीय बेकरी में किए गए शराब या डेसर्ट की एक बोतल आपके मेहमानों की छुट्टी अच्छी तरह से शुरू हो जाएगी।
  • 3
    स्वागत अतिथि व्यक्तिगत रूप से अपने मेहमानों का स्वागत करते हैं, यदि आप कर सकते हैं, और उनके साथ रहें उन्हें आवास दिखाएं और उन्हें वह सारी जानकारी दे जो वे चाहते हैं अगर मेहमान वहां आएंगे, तो एक स्वागत योग्य नोट और उपयोगी जानकारी की सूची छोड़ दें।
  • 4
    अपने आप को उपलब्ध कराएं अतिथियों के बाद बसने के बाद, उन्हें बताएं कि वे आपको, पाठ, या किसी भी प्रश्न, समस्या या चिंता के लिए उन्हें ईमेल कर सकते हैं। अपने फोन या ई-मेल को अक्सर यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपने हमसे संपर्क करने का प्रयास किया है या नहीं।
  • 5
    अपने मेहमानों की समीक्षा लिखें मेहमानों के प्रस्थान के बाद आपको एक ई-मेल और एक चेतावनी मिलेगी जो आपको उनकी समीक्षा करने के लिए याद दिलाती है। एक छोटी और सटीक समीक्षा लिखें
  • 6
    अपनी समीक्षाओं की जांच करें यहां तक ​​कि आपके मेहमानों को आपकी संपत्ति पर समीक्षा लिखने का अवसर मिलेगा। यह समीक्षा Airbnb पर आवास की तलाश में अन्य संभावित मेहमानों के लिए दृश्यमान होगी। यदि इन समीक्षाओं में कोई नकारात्मक अंक हैं तो आपको उन्हें गंभीरता से लेना चाहिए - यह आपके मौके पर समझने का अवसर है कि मेहमान आपके आवास के बारे में क्या सोचते हैं और आप भविष्य के मेहमानों के अनुभव को कैसे सुधार सकते हैं।
  • टिप्स

    • अपने मेहमानों को स्वागत और लाड़ प्यार महसूस करें प्रत्येक अतिथि के लिए व्यक्तिगत विचार लिखें और सुनिश्चित करें कि आपने सभी आवश्यक जानकारी लिखी है आप क्षेत्र में खाने और खरीदारी करने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थानों पर सलाह भी दे सकते हैं। रचनात्मक बनने की कोशिश करो!
    • अपने प्रोफाइल को अद्यतित रखें संभावित मेहमानों का ध्यान आकर्षित करने के लिए स्पष्ट और आकर्षक फ़ोटो का उपयोग करें पेशेवर फोटो का उपयोग करने के विचार पर विचार करें - कई जगहों पर एयरबॉन्ब भी एक मुफ्त फोटोग्राफर को भेजता है!
    • आपके पड़ोसियों का सम्मान करें सुनिश्चित करें कि आपके मेहमान ज्यादा शोर नहीं करते हैं या अपने पड़ोसियों को किसी भी तरह से परेशान नहीं करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि मेहमानों को उनके निजी आइटम के लिए स्थान है। आदर्श खाली दराज, वार्डरोब और बेडसाइड टेबल मिलेगा।
    • घर में सब कुछ जिसे सफाई की ज़रूरत है उसे रखें। यह सफाई कार्य को सुविधाजनक बनाने में मदद करता है जब मेहमान निकलते हैं और अन्य आने चाहिए।
    • एयरबैंक कई स्थितियों में संपत्ति के नुकसान के लिए मुआवजे प्रदान करता है, इसलिए सावधान रहें कि आवास के नुकसान के मामले में आपके पास कवरेज हो सकती है। सभी विवरण प्राप्त करने के लिए सभी शर्तों को पढ़ें। यदि आप कुल कवरेज चाहते हैं, तो मेहमानों के लिए बीमा या स्वामी के लिए बीमा जोड़ने पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com