कैसे एक महान couchsurfer होना

Couchsurfing नए लोगों से मिलने और बहुत अधिक खर्च किए बिना यात्रा करने का एक शानदार तरीका हो सकता है। आप बेहतर अपनी छुट्टी का आयोजन जानते हैं, तो आप अपने मेहमानों के साथ स्थानीय संस्कृति, शेयर कहानियों और अनुभवों के अप्रकाशित पहलुओं को छूने के लिए अवसर होगा, और शायद दोस्ती के स्थायी बांड बनाने।

कदम

भाग 1

लिविंग रूम की योजना बनाएं
एक महान couchsurfer चरण 1 नामक छवि का शीर्षक
1
आतिथ्य के लिए एक स्पष्ट और सटीक अनुरोध लिखें जब आप पहुंचें तो अपने संभावित मेहमानों को निर्दिष्ट करें, आपने उन्हें चुना और आप कितना रुकना चाहते हैं यात्रा के कारणों का वर्णन करें क्या आप इसे एक पर्यटक के रूप में तलाशने के लिए शहर में होंगे? या क्या आप किसी विशेष आयोजन में रूचि रखते हैं जो आपके अतिथि के घर के पास आयोजित किया जाएगा? क्या आप बस अन्य स्थलों तक जा रहे हैं? साथ ही व्यक्तिगत जानकारी अनुभाग भरने के लिए याद रखें, अतिथि उम्मीदवारों को आपके बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए अनुमति दें
  • यदि आप व्यक्तिगत सुरक्षा समस्याओं के बारे में चिंतित हैं, तो केवल पूर्ण प्रोफ़ाइल और सकारात्मक समीक्षाओं वाले होस्ट चुनें। अकेले यात्रा कर महिलाओं मेजबान महिला या मेजबान परिवार के साथ चुनते हैं, और जरूरत पड़ने पर शरण के निकटतम छात्रावास पते के लिए देख सकते हैं।
  • एक महान कोचसुरफर चरण 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    उन होस्टों की खोज करें जिनके साथ आपकी रुचि सामान्य है संभावित मेजबानों के प्रोफाइल में निहित व्यक्तिगत जानकारी पढ़ें और आप के समान या उन लोगों का चयन करें जिनके पास शौक है, जिनके बारे में आप अपना ज्ञान गहरा करना चाहते हैं। सभी मेजबान स्वयंसेवकों हैं, और यह बहुत संभावना है कि उन्होंने नए लोगों के संपर्क में रहने के लिए कॉचसर्फिंग में शामिल होने का चयन किया है। आप अपने मेजबान के साथ साझा करने के लिए कहानियों और कौशलों के बारे में सोच सकते हैं, साथ ही साथ उन गतिविधियों को आप उसके साथ करना चाहेंगे।
  • एक विषय चुनें, जिसमें बर्फ को तोड़ना है, जैसे कि संगीत का स्वाद आम या उस स्थान पर जहां आप दोनों हैं। यदि आप कुछ भी नहीं सोच सकते हैं, तो मेजबान से पूछें कि क्या वह अपने सोफे के साथ अपना पहला अनुभव है या अपने घर से मुख्य आकर्षण क्या हैं
  • व्यक्तिगत संपर्कों का उपयोग करने के बजाय साइट के आंतरिक संदेश के माध्यम से संवाद करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि आपको सही होस्ट मिला है और अपने सोफे का लाभ लेने का निर्णय लेना है।
  • एक महान Couchsurfer चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    मेजबान के साथ समन्वित। अनुरोध स्वीकार किए जाने के बाद, आगमन की रसद के लिए उसे या उससे सहायता प्राप्त करें। तारीखों के साथ स्पष्ट रहें, यदि आप एक विशिष्ट दिन आते हैं या आपको कुछ लोच की उम्मीद करनी चाहिए। चाहे आप हवाई जहाज से गाड़ी या पैदल की यात्रा कर रहे हों, सुनिश्चित करें कि आपको पता है कि कैसे अपने मेजबान के घर पर पहुंचें और कॉल करने के लिए आपको नंबर मिल जाए
  • पूछें कि क्या आपके पास अपनी घर की चाबी की एक प्रति है या यदि आपको दर्ज करने के लिए निश्चित समय पर दिखाना होगा
  • अग्रिम में पता लगाएं कि होस्ट आपके लिए क्या उपलब्ध कराएगा। आपको एक सो रही बैग, तकिया और तौलिए लाने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक महान Couchsurfer चरण 4 शीर्षक छवि
    4
    जगह की सुंदरता को खोजने के लिए मेजबान से सलाह लीजिए स्थानीय समुदाय के एक दीर्घकालिक सदस्य के रूप में, आपका मकान मालिक आपको सलाह और चेतावनियां देगा जो ऑनलाइन खोजना मुश्किल है। अपने रहने से संबंधित कोई भी जानकारी पूछने के लिए बेझिझक: यह आपकी मदद करने में बहुत खुशी होगी आपके आने से पहले पता लगाए जाने वाले उपयोगी विषयों की एक सूची नीचे दी गई है:
  • क्या पास के शहरों या आकर्षणों में यात्रा करने के लिए दिन-प्रतिदिन यात्राएं हैं? क्या आप के साथ खुश रहेंगे?
  • शहर के चारों ओर जाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? क्या सार्वजनिक परिवहन विश्वसनीय है और यह कितनी देर तक सक्रिय है? क्या आप एक कार किराए पर लेना चाहेंगे?
  • से बचने के लिए पड़ोस क्या हैं? क्या सावधानियां लेनी हैं?
  • भाग 2

    एक सुंदर अनुभव जीते
    एक महान कोचसुरफेर चरण 5 नाम वाली छवि
    1
    अपने मेजबान के साथ कुछ साझा करें मज़ा का हिस्सा आपके मकान मालिक को जानना है एक छोटा सा उपहार उनके आतिथ्य के लिए अपनी प्रशंसा दिखा देंगे और एक उत्प्रेरक बातचीत को प्रोत्साहित करने, खासकर यदि आप अपने गृहनगर या अंतिम गंतव्य का दौरा किया से एक अच्छा उपहार लाने के रूप में काम करेंगे। बेहतर अभी तक, एक साझा अनुभव के आश्चर्य के साथ उसे इनाम:
    • अपने कौशल को मैदान में रखें कई पलंगों वाले संगीत वाद्ययंत्र के साथ या छोटे ड्राइंग किट के साथ यात्रा करते हैं। अन्य छोटे घरेलू मरम्मत करने, हस्तशिल्प बनाने और बगीचे की व्यवस्था करने की पेशकश करते हैं।
    • एक-दूसरे को कुछ सिखाओ उदाहरण के लिए एक गीत, एक स्थानीय परंपरा, एक खेल परिषद या पिछले बिंदु में वर्णित गतिविधियों में से एक है। अगर आप दूसरी भाषा बोलते हैं और आपका होस्ट दिलचस्पी दिखाता है, तो उसे कुछ शब्द बताएं
  • एक महान कोचसुरफेर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक्सचेंज कहानियां उन जगहों के बारे में बात करें जहां आपने यात्रा की थी, अपने घर देश के रिवाज या व्यक्तिगत अनुभव अपने मेजबान से स्थानीय रीति-रिवाजों और परंपराओं के बारे में पूछो, इस जगह का इतिहास, उनका जीवन संस्कृतियों और कहानियों के ये आदान-प्रदान, यदि आप अवसर को जब्त करेंगे, तो काउच्सर्फिंग का रस है और जो होटल के रहने से अलग है
  • एक महान Couchsurfer कदम 7 शीर्षक छवि
    3
    घर के नियमों का सम्मान करें अपने मेजबान द्वारा बचे हुए निर्देशों का पालन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, क्या वे उस प्रवेश से संबंधित हैं या किस समय से कम शोर करते हैं अपने मकान मालिक की आदतों पर ध्यान दें और यदि आवश्यक हो तो समायोजित करें। उदाहरण के लिए, बहुत से लोग अपने जूते घर पर छोड़ देते हैं और इस बात पर जोर नहीं जताते कि यह उनकी संस्कृति में कितना आम है।
  • सवाल पूछने या माफ़ी मांगने में संकोच न करें, अगर आपने गलती की है एक सकारात्मक दृष्टिकोण किसी भी छोटी पर्ची को क्षमा करता है
  • एक महान कोचसुरफेर चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने मेजबान को भोजन प्रदान करें खाद्य सुखद अनुभवों के साथ-साथ संबंधित संस्कृतियों के लिए सरल परिचय भी है। यदि आप खाना बना सकते हैं, तो यह रसोई घर में घर पर उपलब्ध कराएं और अपने मेजबान के साथ भोजन साझा करें। यदि आपके पास कम या कोई पाक कौशल नहीं है, या यदि मेजबान आपको खाना पकाने के प्रभारी छोड़ने में कम नहीं है, तो उसे खाने के लिए आमंत्रित करें और बिल का भुगतान करें यदि आपके पास एक पूरा भोजन साझा करने का समय नहीं है, या एक रेस्तरां आपके बजट से बाहर है, तो अपने घर का स्वाद ले लें या किसी स्थानीय रोटिसरी में कुछ खरीदें
  • यदि आपका मेजबान खाना बनाना जानता है, तो इसे एक साथ करें।
  • बीवर ए ग्रेट कोचसर्फर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    लचीला और रोगी रहें यदि आपका मेजबान दिन के कुछ समय में खुले घर नहीं हो सकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि यह कब संभव होगा। इस दौरान, कुछ समय के लिए फायदे के घंटे को लाभ के लिए भरें।
  • आतिथ्य के लिए अच्छे मनोदशा, उत्साही और आभारी होने के लिए कुछ भी नहीं लागत है और इस बात पर कोई फर्क पड़ेगा कि मेजबान आपको कैसे विचार करेगा और आपको अपने घर में इलाज करेगा।
  • एक महान Couchsurfer कदम 10 शीर्षक छवि
    6
    अपने प्रवास के दौरान संपर्क में रहें अपने होस्ट को उस समय बताएं जब आप भ्रमण से लौटना चाहते हैं और यदि आप योजना बदलते हैं, तो उन्हें हमेशा बताएं
  • एक महान Couchsurfer चरण 11 शीर्षक छवि
    7
    खुद को घर पर उपयोगी बनाएं बहुत कम समय में, गंदे और स्वयंसेवक को साझा भोजन के बाद व्यंजन धोने के बाद साफ करने का प्रयास करें। यदि आपका मेजबान एक व्यस्त या आरक्षित व्यक्ति है, तो साथ में कुछ घर का काम करना एक सुदृढ़ तरीका है।
  • भाग 3

    यात्रा समाप्त करें
    एक महान couchsurfer चरण 12 शीर्षक छवि
    1
    साफ। अपने होस्ट को सफाई उत्पादों की ज़रूरत के लिए पूछें यदि आपको एक तकिया, सनी, तौलिए या एक चटाई के साथ प्रदान किया गया है, तो पता है कि उन्हें कहाँ स्टोर करना है। जो भी आप उधार लेते हैं उसे वापस लौटें
    • उपहार के अलावा कुछ भी मत छोड़ो यदि आपने उन्हें भरने में मदद की है, तो अपने कचरा को हटा दें और गंदगी बैग निकालने की पेशकश करें।
  • एक महान Couchsurfer चरण 13 शीर्षक छवि
    2
    अपने होस्ट की सिफारिश करें यदि आप खुद को अच्छी तरह से मिलते हैं, तो यह कहें एक अच्छी समीक्षा आपके मेजबान को अपने हितों और आदतों के समान नए couchsurfers मिल में मदद मिलेगी। होस्ट के साथ अपने अनुभव का वर्णन करने के लिए, अपने प्रोफाइल पेज पर जाएं और ... बटन दबाएं, फिर "संदर्भ लिखें"।
  • अतिथि के सामान्य रवैये की एक ईमानदार समीक्षा लिखिए, साथ ही कुछ ऐसी परिस्थितियों के विशिष्ट उदाहरण जो आपकी यात्रा के लिए मूल्य (या ले जाया गया) मान देते हैं आपको जो कुछ भी आश्चर्यजनक या सुखद लगता है, अन्य couchsurfers इस प्रकार की जानकारी की सराहना करेंगे।
  • एक महान couchsurfer चरण 14 शीर्षक छवि
    3
    संपर्क में रहें मैत्री संबंध हमेशा स्थापित नहीं होंगे, लेकिन यदि ऐसा होता है, तो अपने मेजबान को अपने ईमेल संपर्कों या सामाजिक नेटवर्क पर दोस्ती के लिए पूछने में संकोच न करें। खुद को समय-समय पर सुनाए और अपनी यात्रा को जारी रखने के लिए इसे अप टू डेट रखें।
  • टिप्स

    • जब आप पहली बार अपने अतिथि को फोन करते हैं या एक संदेश भेजते हैं, तो अपने आप को उचित रूप से पेश करना सुनिश्चित करें: "हाय, मैं [काउचसर्फिंग का [नाम] हूं" अन्यथा आप को पहचान नहीं पाएंगे।
    • होस्ट करने का प्रयास करें, अगर आपके पास मौका है यदि नहीं, तो याद रखने की कोशिश करें जब आपके पास अतिथि था या अन्य लोगों के साथ एक अपार्टमेंट साझा करें वे आपको अजीब बनाने के लिए क्या करते हैं? या, इसके विपरीत, उन्होंने आपको परेशान करने के लिए क्या किया?
    • जब किसी और के लिए खाना पकाने, विशेष रूप से किसी अन्य संस्कृति का, तो हमेशा पूछें कि क्या कोई ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो मेनू के अनुसार खाने और समायोजित नहीं कर सकते।
    • यदि आप अपने आप को कठिनाई में पाते हैं, CouchSurfing सुरक्षा केंद्र से संपर्क करें.

    चेतावनी

    • अगर कुछ गलत हो जाता है तो हमेशा योजना बी तैयार करें इसमें शामिल होने के लिए पर्याप्त धन उपलब्ध है, घर पर तुरंत पहुंचें या होटल में कुछ रातों खर्च करें, यदि आवश्यक हो या कैंपिंग उपकरण लाओ।
    • यदि आपका अतिथि या पड़ोस जहां रहते हैं, तो आपको असुविधाजनक बनाना चाहिए, अपने प्रवास को कम करना चाहिए अधिकांश मेजबान स्वागत और मैत्रीपूर्ण हैं, लेकिन हमेशा अपवाद हैं।
    • मकान मालिक से धूम्रपान, शराब, हल्की दवाओं आदि के निर्देशों का सम्मान करें। जबकि आप उनका अतिथि हैं
    • CouchSurfing एक डेटिंग साइट नहीं है, इसलिए एक भागीदार को मिलना सेवा का उपयोग करने में आपका प्राथमिक लक्ष्य नहीं होना चाहिए। जितना मैं एक आत्मा दोस्त यात्रा को पूरा कर सकते हैं, सीसा पैर के साथ आगे बढ़ना। अगर आपको लगता है कि रोमांस के लिए एक मार्जिन है, तो यह एक बुद्धिमान कदम हो सकता है जिसे एक छात्रावास में सोना पड़ता है और वहां रहने से अतिथि में भाग लेना जारी रहता है। कुछ मामलों में, भावनाओं और आकर्षण के उद्भव सामान्य सहवास को बाधित कर सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com