रिटायरमेंट पार्टी कैसे व्यवस्थित करें

एक सेवानिवृत्ति पार्टी एक ऐसी घटना है जो एक सेवानिवृत्त के करियर को दर्शाती है और मुकुट करता है। अपने सहयोगियों को दिखाने के लिए सहयोगियों के लिए यह एक मौका ही नहीं होना चाहिए, लेकिन जो भी सकारात्मक और मजेदार तरीके से रिटायर करने वालों को बधाई देने का समय भी होना चाहिए। यदि संभव हो तो, बहुत अधिक पैसे बर्बाद किए बिना इस तरह के विदाई को मनाने के लिए अधिक उपयुक्त होगा, लेकिन मनाया जाने वाला एक स्थायी और सुखी स्मृति छोड़ने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह हर किसी के लिए एक सुखद घटना है, सभी तैयारी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू एक पार्टी को अवधारणा में शामिल करता है जो पेंशनभोगी के व्यक्तित्व को ध्यान में रखता है

कदम

भाग 1

पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए तैयार करें
योजना एक चाय पार्टी चरण 4 नामक छवि
1
दोस्तों, परिवार और सेवानिवृत्त सहकर्मियों से सहायता के लिए पूछें। अधिक सहयोग आपको पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए मिल सकता है, कम तनाव आप होगा, बहुत संभावना है अगर आप अपने आप को हर पहलू पर अध्ययन करने के लिए मजबूर थे। परिवार के सदस्य और मित्र आपको उस व्यक्ति पर एक अलग दृष्टिकोण पेश कर सकते हैं जो अपने सहयोगियों से रिटायर हो जाएंगे, इसलिए यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें संगठन में शामिल करने का प्रयास करें। विशेष रूप से, पार्टी की तैयारी में भागीदार की आंखों की उपेक्षा न करें (यदि वह था)
  • सबसे पहले, यह समझने की कोशिश करें कि क्या रिटायर होने वालों को मनाया जा रहा है। यदि आप उसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, तो अपने परिवार के किसी सदस्य या सहयोगी से संपर्क करने का प्रयास करें, जिनके साथ आप निकट संबंध रखते हैं। हर किसी के पक्ष में महान धूमधाम के साथ प्रशंसकों की सराहना नहीं होती है, और इन मामलों में, एक अधिक उपयुक्त विदाई उपहार रेस्तरां में एक रात का खाना हो सकता है जो साथी या मित्र के साथ शांति में खर्च किया जा सकता है।
  • बजट शीर्षक आपका पैसा चरण 11
    2
    सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए एक बजट निर्धारित करें यह आपको अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने और घटना को व्यवस्थित करने के लिए फुटपाथ पर जाने से बचने की अनुमति देगा। आपको यह विचार करना होगा कि आपको कमरे के किराए का भुगतान करने की ज़रूरत है और निश्चित रूप से आपको पार्टी के लिए उपहार शामिल करना होगा।
  • एक बजट सेट करें और उसका सम्मान करें एक बार जब आप यह सेट है, तो आप, उद्यम संसाधन प्रबंधन के आरोप में कर्मचारी (या पैसे कार्यस्थल के बाहर आयोजित की घटनाओं के लिए इरादा के आरोप में समिति) को प्रस्तुत कर सकते हैं पता लगाने के लिए अगर आप उन निधियों का उपयोग कर सकते खर्चों को कवर करने के लिए
  • संभवतः इस घटना के लिए आपको सहकर्मियों के बीच पैसे जुटाना होगा। राशि भिन्न हो सकती है, लेकिन उनमें से प्रत्येक के लिए जरूरी राशि उचित होनी चाहिए। आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि यदि वे चाहें, तो वे पार्टी के खर्चों का समर्थन करने के लिए एक बड़ी राशि दे सकते हैं।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 5
    3
    एक सूची बनाएं, जिसमें एनोटेट करना है "पार्टी की प्राथमिकता"। यह उपयोगी हो सकता है अगर आर्थिक कठिनाइयां आपको चुनाव करने की आवश्यकता होती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप एक बड़ी कंपनी में काम करते हैं, तो आप अधिक लोगों को आमंत्रित करने का निर्णय ले सकते हैं, इसलिए इस मामले में आपको एक सस्ती कीमत पर एक कमरे की बुकिंग करने की संभावना है। दूसरी ओर, यदि आप एक रेस्तरां में एक सुरुचिपूर्ण रात्रिभोज का आयोजन करना पसंद करते हैं, तो आप सहयोगियों और दोस्तों के एक छोटे समूह को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए प्राथमिकताओं को निर्धारित करने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। सूची मुख्य रूप से कंपनी के आकार और सामान्य वातावरण के आधार पर निर्भर करती है जो आप कार्यालय में सांस लेते हैं, साथ ही व्यक्तित्व और पेंशनभोगी के काम और पारस्परिक संबंध।
  • भाग 2

    महोत्सव के आवश्यक अंक की समीक्षा करें
    मेजबान एक मर्डर मिस्टर पार्टी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अतिथि सूची बनाएं सूची में सेवानिवृत्त कर्मचारी के जीवन में सभी सबसे महत्वपूर्ण लोगों को शामिल करना चाहिए। पति या पत्नी के अलावा, बच्चों को आमंत्रित करने के लिए मत भूलना उन लोगों के साथ परामर्श करने की कोशिश करें जिनके पास उनके साथ घनिष्ठ संबंध है ताकि आपको उन लोगों को छोड़ने में मदद न हो जो सूची में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
    • परिवार और दोस्तों के अलावा, उन सबसे महत्वपूर्ण लोगों को भी नहीं भूलें जो कारोबारी माहौल से संबंधित हैं। सहकर्मियों के बीच अनैतिकता की स्थिति बनाने के लिए बेहतर नहीं है, ऐसे चयन को बनाने से आपको कुछ और विचारों को छोड़ने में मदद मिलती है। यदि धन की कम उपलब्धता आपको इस विकल्प को बनाने के लिए मजबूर करती है, तो आपको उन लोगों को समझा जाना चाहिए जिन्हें आमंत्रित नहीं किया गया है। लोगों की संवेदनशीलता से बचने के लिए, आप कह सकते हैं: "आर्थिक कठिनाइयों के कारण हमने केवल उन सहयोगियों को आमंत्रित करने का चयन किया है जिन्होंने पांच साल से अधिक समय तक क्लाउडियो के साथ काम किया है"।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 3
    2
    ईवेंट के लिए स्थल चुनें यह पल्ली हॉल या अन्य सार्वजनिक स्थान, या एक रेस्तरां के रूप में छोटे रूप में एक सरल स्थल, कंपनी के एक सम्मेलन कक्ष, लेकिन यह भी एक सहयोगी, एक बड़ा पर्यावरण के घर के रूप अधिक व्यक्तिगत कुछ की तरह हो सकता है। यह वित्तीय संसाधनों पर और काफी हद तक निर्भर करता है "पार्टी की प्राथमिकता" (विशेषकर उन लोगों की संख्या से जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं और व्यंजनों का विकल्प)।
  • एक आरक्षित स्थान किराये पर लेने पर विचार करें ताकि मेहमानों को आराम से चैट कर सकें और त्योहारों के लिए संगठित गतिविधियों में हिस्सा ले सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी रेस्तरां में एक पार्टी का आयोजन करने का निर्णय लेते हैं, तो पूछिए कि क्या दोपहर या शाम में एक अलग कमरा उपलब्ध है।
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निमंत्रण भेजें निमंत्रण, जन्मदिन लड़के के विषय में जानकारी शामिल करना चाहिए संकेत मिलता है यह एक आश्चर्य पार्टी है, जहां वहां मौजूद रहेगा, उपहार के बारे में कुछ सुझाव दिए गए भोजन की किस तरह परोसा जाएगा, यह कब तक चलेगा है या नहीं, अगर एक विषय स्थापित किया गया है या विशेष रूप से कपड़े, अगर आराम से पार्क करना संभव है या सार्वजनिक परिवहन (या समूह कार के साथ व्यवस्थित) द्वारा जगह तक पहुंचने के लिए बेहतर है। आप एक सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए उपयुक्त निमंत्रण लिखने के लिए इंटरनेट पर कुछ सुझाव पा सकते हैं: Google पर एक सरल खोज आपको विकल्पों का विस्तार करने में मदद करेगा
  • यदि किसी सहयोगी में कलात्मक कौशल या अच्छी लिखावट है, तो आप मैन्युअल रूप से आमंत्रणों को डिज़ाइन और उत्पादन कर सकते हैं। इस तरह आप को पैसा बचाने और पार्टी के अन्य पहलुओं की देखभाल करने के लिए इसे बाद में खर्च करने की संभावना है।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    एक उपहार खरीदें जो कुछ उपयुक्त है उसे चुनें और जो मनाए गए व्यक्तित्व को दर्शाता है यह एक वस्तु है या नहीं, एक टिकट एक समारोह में भाग लेने के लिए, रेस्तरां में उसके पसंदीदा स्टोर या रात के खाने में से एक या एक और मूल विचार का भुगतान एक सेवानिवृत्ति पार्टी को संगठित करने से एक वाउचर महत्वपूर्ण है बुद्धिमानी से उपहार चुनने के लिए, क्योंकि यह अपने सभी पेशेवर कैरियर का प्रतीक होगा।
  • यदि आप किसी थीम पार्टी को व्यवस्थित करते हैं, तो आप इस उपहार को खरीदने के लिए विशेष रूप से भूल नहीं जाते हैं। उदाहरण के लिए, अगर रिटायर हो रहे लोग अपने करियर के बंद होने के बाद यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो वे व्यक्तिगत सूटकेस के लिए विकल्प चुनते हैं।
  • शायद उपहार के भीतर आप एक फोटो एलबम (या निजी कंपनी को शामिल करना चाहते हैं जो कंपनी में अपने कैरियर के कुछ पलों को याद करते हैं)। इसलिए, सालों में अपने सहयोगियों के साथ मनाए जाने वाले चित्रों का चयन करें, सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से लिखित समर्पण संलग्न करें। आप सब कुछ एक के भीतर गठबंधन कर सकते हैं "यादों का एल्बम"।
  • यदि आप मूल होना चाहते हैं, तो पेंशनभोगी पसंदीदा दान संगठनों में से किसी एक को उपहार धन दान करने पर विचार करें। निमंत्रण पर सीधे उस राशि को लिखने का प्रयास करें, जो किसी दिए गए दान को दान करने के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं
  • भाग 3

    पार्टी का विवरण तय करें
    छवि का शीर्षक है एक नृत्य पार्टी चरण 1
    1
    सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए एक थीम चुनें रिटायर होने वाले व्यक्ति के हितों पर प्रकाश डालने वाली कोई चीज़ चुनें आप (सड़क पर, यात्रा, खेल गतिविधि, कारों और इसी तरह) किसी एक विषय के लिए चुनते सकता है या विभिन्न हितों विशिष्ट अतिथि का चयन अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला। वैकल्पिक रूप से, आप उन विषयों में से एक चुन सकते हैं जो रिटायर होने वाले व्यक्ति का जश्न मनाने के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
    • एक सेवानिवृत्ति पार्टी के विषय के लिए सबसे आम सुझावों में से एक है "भर्ती का वर्ष" (जिसमें कपड़ों, संगीत, टेलीविज़न कार्यक्रमों, फिल्मों, खेलों और उस वर्ष से संबंधित सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं को शामिल किया गया था जिसमें उत्सव मनाया गया था), "कंपनी में शोक" (जिसमें मेहमानों को काले रंग में पोशाक करने के लिए कहा जाता है और "प्रस्ताव संवेदना" एक महत्वपूर्ण कर्मचारी की हानि के लिए) और प्रसिद्ध लोगों "शाश्वत छुट्टियां" (जिसमें समुद्र तट की स्थापना का पुनर्निर्माण करना या हवाईयन पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए जिसमें हवाईयन शर्ट और उष्णकटिबंधीय पेय शामिल हैं, कपड़ों के नियमों के साथ)
  • छवि शीर्षक शीर्षक से छात्र ऋण को भूल जाओ 12
    2
    एक मजेदार प्रोग्राम स्थापित करें जो सेवानिवृत्त कर्मचारी का सम्मान करता है। यहां तक ​​कि अगर आप सभी को बहुत कठोर रूप से व्यवस्थित नहीं करना चाहते हैं, तो भाषणों या खेलों को पार्टी का हिस्सा समर्पित करने पर विचार करें। इस मामले में, उत्सव के आगे बढ़ने के तरीके के बारे में मेहमानों को सूचित करने के लिए एक कार्यक्रम तैयार करना उपयोगी होगा। इसे एक कार्ड पर मुद्रित करें, इसे सम्मानित अतिथि के कुछ फोटो जोड़कर इसे और अधिक व्यक्तिगत बनाएं
  • इस बारे में सोचें कि घटना कैसे होनी चाहिए। आप एक डिनर पार्टी के लिए चुना है, यह जन्मदिन के सम्मान में कम भाषणों और गीत के साथ बेहतर intervallarla होगा या आप शाम के पहले भाग में लोगों के हस्तक्षेप ध्यान केंद्रित करने की है, ताकि हर किसी को उत्सव के आराम के लिए आराम कर सकते हैं फैसला कर सकते हैं।



  • एक गीग चरण 17 को व्यवस्थित करें
    3
    एक व्यक्ति चुनें जो शाम को पेश करने या संचालित करने में सक्षम है। यह कार्यक्रमों पर उत्सवों का नेतृत्व करने का कार्य होना चाहिए। उनकी जिम्मेदारियों में शामिल हैं: घोषणा करते समय यह भोजन करने का समय होता है, मेहमानों को योजनाबद्ध गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करता है और विभिन्न लोगों के हस्तक्षेप को पेश करता है। प्रस्तोता के लिए माइक्रोफोन किराए पर लेने या उधार लेने पर विचार करें, हालांकि यह विकल्प पार्टी के स्थल और अन्य पहलुओं पर निर्भर करता है।
  • एक गीग चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    फोटो या वीडियो सेवा को व्यवस्थित करें यदि यह बजट में शामिल है और यदि पेंशनभोगी की स्थिति की अनुमति देता है, तो एक पेशेवर फोटोग्राफर को शाम के सर्वश्रेष्ठ क्षणों को अमर करने के लिए किराए पर लेना चाहिए। वैकल्पिक रूप से, आप तस्वीरें लेने और वीडियो शूट करने के लिए एक आमंत्रण (अधिमानतः किसी अन्य सहयोगी) को असाइन कर सकते हैं आने वाले वर्षों में इस सामग्री को मनाए जाने के लिए इस घटना की एक शौकीन स्मृति बन जाएगी। यह भी सुनिश्चित कर लें कि उत्सव के खत्म हो जाने के बाद आपके पास फोटो देखने का अवसर है!
  • भाग 4

    व्यंजन चुनें
    प्लान ए टी पार्टी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक ऐसी घटना को व्यवस्थित करें जिसमें हर कोई खाने के लिए कुछ लाता है यदि आप पार्टी को ऐसे स्थान पर रखने का विकल्प चुनते हैं जो भोजन सेवा प्रदान नहीं करती है, तो शायद सभी के लिए एक डिश लाने के लिए बेहतर होगा और वे चाहे जो कुछ भी चाहते हों, उन्हें खाने के लिए स्वतंत्र रहें। यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है अगर उपलब्ध धन धन से संबंधित खर्चों को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है।
    • एक सूची बनाएं ताकि सभी देख सकें कि प्रत्येक अतिथि क्या तैयार करेंगे। विभिन्न स्तंभों का पता लगाने की कोशिश करें (जिसमें आप शुरुआत, मुख्य व्यंजन, साइड डिश और डेसर्ट सम्मिलित कर सकते हैं), ताकि लसग्न के बारह पाठ्यक्रम होने का जोखिम न चलाएं। आप सुझावों की पेशकश भी कर सकते हैं और मेहमानों के लिए एक तरह की याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रस्तावित कर सकते हैं जिसके साथ कुछ व्यंजनों का अनुरोध किया जा सकता है।
  • एक चाय पार्टी चरण 1 के लिए सेट एक टेबल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खानपान सेवा का किराया यह आपको पार्टी को जहाँ भी चाहें पकड़ने की अनुमति देगा।
  • कई रेस्तरां मालिकों को बुलाएं जो कि खानपान सेवा प्रदान करते हैं, यह देखने के लिए कि उन्हें कम से कम मेहमानों की ज़रूरत है या कितना खर्च है, यह जानने के लिए। रात के भोजन की योजना बनाते समय बजट में वापस जाना सुनिश्चित करना बेहतर है
  • मेनू के विकल्प का अध्ययन करें और सुनिश्चित करें कि मेहमानों के स्वाद से मिलने वाले व्यंजन हैं। शाकाहारी व्यंजन और लस मुक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करना बेहतर है मेहमानों को किसी विशेष रूप से गंभीर खाद्य एलर्जी या असहिष्णुता के बारे में सूचित करने के लिए कहें ताकि मेनू को चुनते समय उन्हें ध्यान में रखें।
  • एक उचित मूल्य पर एक रेस्तरां खोजने के लिए एक फोन कॉल लें यह रेस्तरां सेवा को चुनने से पहले विभिन्न कोट्स प्राप्त करने के लिए हमेशा उपयोगी होता है इस तरह आप अपने पास उपलब्ध बजट का सम्मान करने में सक्षम होंगे।
  • एक चाय पार्टी चरण 5 के लिए सेट एक टेबल शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्थापित करें "निश्चित मेनू" एक रेस्तरां में यदि आपने रेस्तरां में एक सेवानिवृत्ति पार्टी का आयोजन करने का निर्णय लिया है, तो आप एक चुन सकते हैं "निश्चित मेनू"। ऐसा करने से, आपको मनाए जाने वाले कुछ पसंदीदा व्यंजन डालने की संभावना है और मेहमानों को एक निश्चित विकल्प प्रदान करते हैं। इसके अलावा, आप बजट सीमाओं के भीतर रहने का प्रबंधन करेंगे।
  • रेस्तरां से पूछें अगर रिटायर होने वाले व्यक्ति के सम्मान में चुना गया व्यंजन का अस्थायी रूप से नाम बदलना संभव हो। उदाहरण के लिए, ए "मारियो की सेवानिवृत्ति के लिए हुम्स" या एक "पास्ता और अन्ना के सेम" यह मनाया जाने वाला श्रद्धांजलि देने का एक रचनात्मक और मूल तरीका है। यदि आप कर सकते हैं, तो शाम के विषय के साथ नामों की पसंद का मिलान करें।
  • भाग 5

    पार्टी की क्रियाकलापों की योजना बनाएं
    थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 6
    1
    सुनिश्चित करें कि पेंशनभोगी प्यार से मजाक किया गया है। पार्टी के चारों ओर हंसी का माहौल बनाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। पार्टी के प्रस्तोता द्वारा दिए गए किसी विशेष सुझाव के आधार पर सम्मान के अतिथि के बारे में कुछ लिखने के लिए यहां हर किसी से पूछो। उन सभी को आमंत्रित करें जो एक समय में एक बात करना चाहते हैं और, यदि जगह काफी बड़ी है, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास एक माइक्रोफोन है।
    • कुछ मूल संकेत से पेंशनभोगी आकृति पर कटौती या इनमें से कोई एक प्रयास करें:
    • "एक शर्मनाक क्षण है कि मैं मार्को के साथ रहता था जब ..."।
    • "क्या, मेरी राय में, मैं मार्को से कभी नहीं कहूँगा ..."।
    • "मार्को के साथ मैंने सबसे मजेदार क्षण अनुभव किया था जब ..."।
    • "जब मार्को ने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया था, तब ..."।
  • होस्ट एक मर्डर मिस्ट्री पार्टी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रसिद्ध व्यावसायिक कैरियर के बारे में प्रश्नों के लिए एक प्रश्न पूछें। सम्मान के अतिथि के काम के जीवन के आधार पर एक अद्वितीय खेल का आविष्कार करें। आपको अपनी पूरी कहानी (अपनी पहली नौकरी, आपका पहला मालिक, आदि) पर विचार करना चाहिए और अन्य लोगों को सही उत्तर देना चाहिए (यह कई विकल्प प्रश्न तैयार करना बेहतर है)। सबसे अधिक अंकों के स्कोर वाले व्यक्ति को एक पुरस्कार प्राप्त होता है
  • चाय पार्टी चरण 7 में शामिल होने का शीर्षक
    3
    पेंशनभोगी के सम्मान में एक टोस्ट का सुझाव आपके पर्यवेक्षक से पूछें कि आपके द्वारा किए गए कार्य के लिए संक्षिप्त रूप से भाषण देने के लिए और सभी पछतावा दिखाएं कि आप अपने कर्मचारियों के बीच नहीं रहेंगे। यह एक गंभीर क्षण होना चाहिए, लेकिन एक ही समय में सकारात्मक। यह मजाक बनाने का अवसर नहीं है, लेकिन कंपनी में कड़ी मेहनत के लिए सम्मान और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए।
  • यहां तक ​​कि अन्य अतिथि इसके बारे में कुछ भी जोड़ सकते हैं आप माइक्रोफ़ोन को छोड़ सकते हैं और लोगों को खड़े होने का मौका दे सकते हैं और कह सकते हैं कि वे क्या चाहते हैं या जब वे पार्टी में उनकी उपस्थिति की पुष्टि करते हैं, तो पूछें कि क्या वे एक छोटे भाषण के साथ बात करना चाहते हैं।
  • एक गीग चरण 42 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    4
    मनोरंजन के अन्य रूपों को शामिल करें जो कि स्थिति के लिए मूल और उपयुक्त हैं। मनोरंजन मनाए जाने वाले स्वाद पर आधारित होना चाहिए। आप सहकर्मियों को विदाई गीत गा सकते हैं या सम्मान के अतिथि के व्यंग्य को आकर्षित कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि जिस व्यक्ति को रिटायर किया गया उस व्यक्ति के चरित्र और इतिहास के आधार पर पार्टी में शामिल होने वाली गतिविधियों को अनुकूलित करना है, ताकि वे महसूस कर सकें कि यह कंपनी के लिए कितना खास है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com