एक पर्यटक रिज़ॉर्ट में एक मनाया शादी की योजना कैसे करें

आप शादी कर रहे हैं और भले ही आपके सपने के पुरुष या महिला के साथ अपने वादों का आदान-प्रदान करने में सक्षम होने के बावजूद, यह सोचें कि क्या आप इसे किसी साधारण जगह से बाहर कर सकते हैं, पर्यटक रिसॉर्ट्स में शादियों को तेजी से लोकप्रिय हो गया है, लेकिन पहली नज़र में एक योजना बनाना बहुत मुश्किल लगता है। यह आलेख आपको अपने पसंदीदा गंतव्य में अपनी शादी की योजना में मदद करेगा।

कदम

एक वेलेंजर नियोजक बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
निर्णय लें कि क्या आपके लिए एक पर्यटक स्थल में शादी करना है। क्या आप किसी और को तैयारी की अधिकांश देखभाल करने के लिए तैयार हैं? यदि आप हमेशा हर छोटे से विस्तार के नियंत्रण में रहना चाहते हैं, तो इस प्रकार का समारोह संभवतः आपके लिए नहीं है यदि आप अपने घर से शादी करना चाहते हैं, तो आप अपने वही जगह पर भरोसा कर पाएंगे, जो आपके द्वारा अपने गंतव्य के रूप में चुने गए स्थान पर अन्य लोग करेंगे। कुछ चीजों को ध्यान में रखें:
  • एक पर्यटक रिज़ॉर्ट में एक शादी में कई अज्ञात कारकों को शामिल किया गया है और आपको किसी दूसरे पर और समारोह के आयोजन के लिए अपने फैसले में जगह देने की आवश्यकता है। उदाहरण के लिए आपको उस कमरे की तैयारी के बारे में एक इंटीरियर डेकोरेटर पर भरोसा करना होगा जो आप उपयोग करेंगे।
  • उसी तरह, आप कमरे में व्यक्ति को देखने में सक्षम नहीं होंगे, शादी के कुछ दिन पहले नहीं, या समारोह के दौरान भी। आपको कंपनी या होटल पर भरोसा करने के लिए तैयार रहना होगा जो कि सभी का प्रबंधन करेगा।
  • आपको विश्वसनीय आपूर्तिकर्ताओं का चयन करने में सक्षम होना चाहिए और निश्चित रूप से कुछ आश्चर्यों के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक बनें एक शादी के नियोजक चरण 1 9
    2
    अपना बजट तय करें यदि आप सावधान नहीं हैं, तो एक शादी, विशेष रूप से एक पर्यटक रिज़ॉर्ट में आयोजित शादी, बहुत समय से पहले आप इसे नोटिस के लिए समय हो सकता है महंगा हो सकता है। सभी लागतों को ध्यान में रखें और सभी व्यय लिखिए जो खर्च किए जाने की आवश्यकता है। इस बारे में सोचें कि आप और आपके साथी को कितना पैसा आपकी शादी पर खर्च कर सकते हैं और अपने माता-पिता या किसी और से बात कर सकते हैं जो समारोह में योगदान दे सकते हैं। एक बार जब आप गणना करते हैं कि आप कितना खर्च कर सकते हैं, अपनी खरीदारी को प्राथमिकता दें ताकि आप उन चीजों पर अधिक खर्च कर सकें जो सबसे ज़्यादा ज़रूरी है तैयारी के साथ शुरू करने से पहले भी एक बजट निर्धारित करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप परियोजना को पूरा करने में सक्षम हैं।
  • मेमोरिज़ ए निस्स स्टेप 2 नामक छवि
    3
    सबसे अधिक मांग वाले कार्य करने के लिए शादी समन्वयक की मदद का उपयोग करें वैकल्पिक रूप से, आप एक सर्वसमावेशक पैकेज चुन सकते हैं जो निश्चित रूप से होटल के लिए पेशकश की जाएगी जहां स्वागत का आयोजन किया जाएगा। आपको विशेषज्ञों को विवरण के बारे में चिंता करने की जरूरत पड़ेगी। इसके बजाय, आप मित्रों और परिवार के साथ और एक चिकनी समारोह के अवसरों का आनंद लें।
  • प्लान ए ट्रिप टू डिज़नीलैंड चरण 3.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    मेहमानों की संख्या पर प्रतिबिंबित करें जो रिसेप्शन में होंगे। एक पर्यटक स्थल में एक शादी एक जोड़ी के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प नहीं हो सकता है जो एक बड़े रिसेप्शन देना चाहता है और अपने सभी दोस्तों और परिवार के सदस्यों, यहां तक ​​कि दूर के रिश्तेदारों को उनके शादी के दिन भी देना चाहता है। ध्यान रखें कि कुछ लोग एयरलाइन टिकट बर्दाश्त नहीं कर पाएंगे, होटल में रहेंगे या छुट्टियों के लिए स्थान पर जा सकते हैं जहां समारोह होगा। यदि ऐसा होता है, तो आपको निराश नहीं होना चाहिए
  • छवि का शीर्षक बनें एक शादी के नियोजक चरण 3
    5
    तैयारी करना शुरू करें यदि आपने यह निर्णय लिया है कि आपके लिए विवरणों का पूरा नियंत्रण छोड़ने के लिए कोई समस्या नहीं है और अधिक अंतरंग समारोह होने पर आपको कोई दिक्कत नहीं है, तो आप उस विदेशी स्थान पर अपनी शादी का आयोजन करना शुरू करेंगे जिसे आप चुनेंगे। छुट्टी के दौरान अपने प्रियजनों के साथ मस्ती के लिए तैयार हो जाओ।
  • हवाई चित्रित शीर्षक वाला चित्र, हवाई चरण 5 में मिलता है
    6
    एक गंतव्य चुनें अपने साथी और दोनों के परिवार से बात करें और शादी करने के लिए सबसे अच्छी जगह तय करें। प्रत्येक गंतव्य के लिए यात्रा की लागत को ध्यान में रखें, जिसे आप विचार करेंगे, साथ ही आपके और आपके अतिथियों के लिए आवास की लागत। एक अंतिम निर्णय लेने से पहले संभव जगहों को ध्यान में रखें जिसमें समारोह होगा।
  • आपके द्वारा चुने गए गंतव्य की समीक्षाओं के लिए खोज करने के लिए ऑनलाइन जाएं यदि आपको केवल नकारात्मक समीक्षा मिलती है, तो दूसरे गंतव्य के लिए देखें
  • चित्र शीर्षक में हवाई में विवाहित हो जाओ चरण 7
    7
    एक तिथि चुनें उस जगह को ध्यान में रखें जो आप चाहते हैं कि आप जिस जगह पर शादी कराना चाहते हैं, उस तारीख को चुनें, जो कि अच्छे मौसम बनाने की संभावना है।
  • एक शादी के योजनाकार बनें शीर्षक छवि 11 कदम



    8
    तय करें कि आप कब तक वहां रहेंगे अंतिम तैयारी करने के लिए आपको कितने दिनों की आवश्यकता होगी, समारोह, शादी, रिसेप्शन और कुछ भी करने की योजना का प्रयास करें।
  • एक शादी के योजनाकार बनें शीर्षक छवि 13 कदम
    9
    क्या विवाह समन्वयक अकेले सब कुछ संभाल सकता है या क्या आप अपने आपूर्तिकर्ता से संपर्क करना चाहते हैं?
  • एक वेलेंजर प्लानर बनें चित्र का शीर्षक चरण 10
    10
    सही लोगों से संपर्क करें योग्य पेशेवरों की तलाश में बहुत समय व्यतीत करें जो आपको ऑनलाइन खोज करके या दूसरों से सलाह मांगने के लिए अपनी शादी की योजना बना सकते हैं। निर्णय लेने में सावधान रहें कि आप कौन किराया चाहते हैं। विदेश में यात्रा करना, आपको उन लोगों से निपटना पड़ सकता है जो इटालियन नहीं बोलते हैं किसी भी प्रकार के भुगतान करने से पहले पुष्पहारियों, फोटोग्राफरों, डीजे और रेस्तरां के प्रोफाइल को ध्यान से पढ़ें। यदि आप उस देश में एक अच्छा शादी के नियोजक खोज सकते हैं जहां आप शादी करना चाहते हैं, तो आप एक को सुरक्षित पक्ष में रखने का फैसला कर सकते हैं।
  • यदि आवश्यक हो तो शादी के योजनाकार, डेकोरेटर, officiant, बैंड या डीजे, खानपान सेवा, केक हलवाई, कुछ फोटोग्राफर, परिवहन सेवा और सुरक्षा एजेंट से संपर्क करें इसके अलावा, शादी की सजावट और कपड़े खोजें, अपनी शादी की पोशाक की तरह
  • एक प्रोमोसिरी नोट्स पर ले लीजिए छवि का शीर्षक चरण 1 9
    11
    शादी के लाइसेंस प्राप्त करें अपने देश में लागू होने वाले सभी कानूनों और नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें, साथ ही साथ उस देश में जहां आपका विवाह होता है
  • प्लान ए ट्रिप टू डिज़नीलैंड चरण 7.jpeg शीर्षक वाली छवि
    12
    यदि आप कर सकते हैं तो यात्रा से कम से कम छह महीने पहले एयरलाइन टिकट खरीदें, इसलिए आप उन्हें एक अच्छी कीमत पर लें। अपने मेहमानों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें
  • हवाई चित्रित शीर्षक वाला चित्र, हवाई में कदम 11
    13
    शादी के निमंत्रण को अग्रिम में कम से कम 3-6 महीने भेजें यदि आप कर सकते हैं, उन लोगों को सूचित करें जिनके बारे में आप लागत के बारे में पेश करना चाहते हैं, जहां तक ​​समारोह आयोजित किया जाएगा और होटल के खर्चों का भुगतान करना होगा।
  • टिप्स

    • अपनी शादी की योजना बनाते समय दोस्तों और रिश्तेदारों की इच्छाओं को ध्यान में रखें।

    चेतावनी

    • कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं अगर ऐसा होता है, तो उस व्यक्ति को शांति से बात करें जिसने आपको निराश किया है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अग्रिम में शादी की योजना बनाने के लिए एक नोटबुक
    • संपर्क स्थानों और लोग जो तैयारी में शामिल होंगे I
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com