कैसे प्रेरणादायक होना चाहिए

क्या आपके शिक्षकों को संदेह है कि आप स्कूल में गड़बड़ कर चुके हैं? क्या आपका मालिक अपने वेतन को रखना चाहता है क्योंकि वह लगभग पता चला है कि आप उसे धोखा दे रहे हैं? यह गाइड आपकी मासूमियत से किसी को भी मनाने में आपकी सहायता करेगा, चाहे आप निर्दोष हों या नहीं!

कदम

चिकनी टॉक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने अभियुक्त को चापलूसी से शुरू करो, लेकिन सावधानी के साथ। अपने प्रोफेसर को बताइए: "मैं [अपने मित्र का नाम डालें] के कारण बात कर रहा था क्योंकि वह कक्षा में परेशान कर रहा था और मैंने उसे रोकने के लिए कहा क्योंकि सबक बहुत दिलचस्प था। चूंकि वह एक दोस्त है, मुझे जासूसी की तरह महसूस नहीं हुआ। मुझे बहुत खेद है अगली बार मैं आपको यह रिपोर्ट करने के लिए आऊंगा। " तथ्यों को बताते समय आपको लार्स सम्मिलित करने का प्रयास करना चाहिए और उन शब्दों का प्रयोग करने से बचें, जिन्हें आप समझते नहीं हैं। यह एक ऐसा शब्द हो सकता है जिसका मतलब है "चोर", "धोखा" और इतने पर ... यदि आप को समझाने / धोखा देने की कोशिश कर रहे हैं, तो उसकी भूमिका को कवर करने के लिए काफी चालाक है, उसे समस्याओं के बिना अपनी तारीफ समझनी चाहिए।
  • चिकनी टॉक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप इस व्यक्ति को चापलूसी कर रहे हैं, तो उसकी शारीरिक भाषा पर ध्यान दें जिससे वह यह संकेत दे सके कि वह अब आपको "खतरा" नहीं समझता है आँखों के कोनों (जो मुस्कुराहट का संकेत दर्शाते हैं) के रूप में तह की गड़बड़ियों में, मुट्ठी या कंधों को खोलने के लिए जो कम तनावपूर्ण और निचले होते हैं, वे सभी लक्षण हैं जो संकेत देते हैं कि वह आपकी कहानी को पीते हैं।
  • चिकनी टॉक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    हमेशा प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें और कभी भी उसके ऊपर कभी जीत नहीं पाएं। वह सोचेंगे कि आप रक्षात्मक हैं और यह पहला संकेत है कि आप झूठ बोल रहे हैं जैसा कि आप जानते हैं कि कौन प्रभार में है (हाँ, ज़ाहिर है!) और विनम्र रहें, लेकिन ऐसा लगता है कि आप एक अपराध कबूल नहीं करना चाहते हैं। अगर मुझे इस तरह व्यवहार करना था, तो इसका समाधान करने में बहुत देर हो जाएगी और चर्चा कभी खत्म नहीं होगी।



  • चिकनी टॉक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    आप हमेशा क्या कह रहे हैं, इसके बारे में आप बहुत सावधानी रखते हैं। कभी भी जानकारी छोड़ दें और कभी भी दूसरों को जोड़ न दें अपने वार्ताकार को यह समझ न दें कि आपके वास्तविक इरादे क्या हैं यदि आप हर शब्द के बारे में नहीं सोचते हैं, तो ऐसा करना आसान है। आप इसे अपने खर्च पर सीख सकते हैं
  • चिकनी टॉक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अगर कोई आपकी कहानी का खंडन करने का प्रयास करता है, तो संदेह न करें और दृढ़ रहें। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि सफेद झंडा उड़ने के दौरान यदि आपने कुछ किया है जो आपको गंभीर संकट में डाल सकता है या जेल में खत्म भी कर सकता है, तो यह बेहतर होगा कि आप अपने इरादों को त्याग दें और क्षतिपूर्ति के लिए प्रयास करें।
  • यदि आप शुरुआत में झूठ बोलते हैं, तो इस तरह कार्य न करें जैसे आपको अचानक याद दिलाया गया कि वास्तविकता वास्तव में कहां होती है जब आप सत्य बताते हैं हर कोई आपके गेम को समझता है।
  • आपको क्या करना है, हालांकि, अपने सिर को थोड़ा मोड़ना और अपने दाहिनी ओर देखें तो ऐसा प्रतीत होगा कि आपने अचानक समझ लिया है कि सत्य को बताना बेहतर है।
  • यदि यह कोई गंभीर मामला नहीं है, तो यह सिर्फ आधे सत्य को बताने का एक अच्छा समय है। दूसरों ने आपके संस्करण की पुष्टि की है और भले ही आप मुसीबत में खत्म हो जाएं, कम से कम आपके पास स्पिटेटलेट सब कुछ नहीं होगा
  • इसके अलावा, आपको एक बार "सही" सजा दी गई है, तो सवाल बंद हो जाएगा और आप काफी सुरक्षित होंगे। अपने गार्ड नीचे मत करो, यद्यपि। सावधान रहें, अगर किसी को भी इस मुद्दे को फिर से उठाना चाहिए, तो उस विवरण को जोड़ने के लिए नहीं जो घटनाओं के आपके संस्करण के विपरीत है। आपको झूठ बोलने के लिए दंडित नहीं किया जाएगा, लेकिन दो बार, साथ ही साथ आप जिस अपराध को छिपाने की कोशिश कर रहे थे, उस सजा के अलावा जो पहले से आपको बताई गई आधे सत्य की वजह से प्राप्त हुई थी।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आप इसे नीचे कर रहे हैं, तो आपको अपनी कहानी कहने से कभी संकोच नहीं करना चाहिए या अपना वार्ताकार बनाने का प्रयास करना चाहिए कि वह आपके पास पहले से ही सोचता है कि आपके पास उसके पास अधिक शक्ति है। आप यह इंप्रेशन देंगे कि सब कुछ आपके लिए मजाक है
    • आपको उन्हें यह सोचने की ज़रूरत नहीं है कि आप परवाह नहीं है कि आप या किसी अन्य व्यक्ति के साथ क्या हो सकता है। आप वास्तव में एक बुरा प्रभाव बनाते हैं।
    • अपनी कहानी कहने के दौरान कसम मत करो। यदि आप गंदे शब्द याद करते हैं, तुरंत माफी मांगें और कहानी जारी रखें। कोण का हिस्सा करने की कोशिश न करें क्योंकि यह आपको किसी तरह परेशानी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है जब वह वास्तव में दोषी है।
    • पर्यवेक्षक या प्रोफेसर के साथ टकराव से बचने की कोशिश न करें। यह अपराध के प्रवेश के समान होगा।

    चेतावनी

    • झूठ मत बोलो अगर आपका झूठ आपको कानून के मुकाबले परेशान कर सकता है। यह तुरंत स्वीकार करना बेहतर है, भले ही अन्य ऑनलाइन मार्गदर्शिका अन्यथा ऐसा करने का सुझाव दें। अगली बार सावधानी बरतें, लेकिन याद रखें कि अगर आप एक बार से अधिक झूठ बोलते हैं, तो आपकी प्रतिष्ठा भुगतती होगी।
    • बेवकूफ कुछ करने से पहले हमेशा अपने कार्यों के परिणामों के बारे में सोचें वे आपके विचार से ज्यादा गंभीर हो सकते हैं हालांकि शायद यह आपके स्वभाव में नहीं है, बहुत लंबे समय तक प्रदर्शित करने के लिए, दिन के अंत में आप खुश होंगे कि आपने किया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com