कैसे अपने साथी को स्वीकार करने के लिए प्रेरित वह तुम्हें betrays

किसी के साथी को धोखा देने के लिए प्रेरित करना आसान नहीं है उसकी बात को ध्यान से सुनो और उसकी अलिबाई में किसी भी असंगतता की तलाश करें। यदि यह अपने आप को एक आकस्मिक ढंग से अभिव्यक्त करता है, तो उसके अनुपस्थिति को ठीक करने के लिए कुछ शब्दों का उपयोग करके, यह बहुत संभावना है कि आप सही हैं। कभी-कभी उसे कुछ खुले सवाल पूछने और उसे आपसे सत्य बताए जाने पर जोर देते हैं जब आप अपने प्रवेश को सुनने के लिए तैयार होते हैं। खुद को अपने जूते में रखकर समझें कि वह अपने अपमानों को कबूल कर सकता है। यदि आप स्वीकार करते हैं, तो आप ऐसा करते थे, लेकिन आपको शांत रहना चाहिए और इसे हमला करने से बचें या हिंसक हो।

कदम

भाग 1

सुनकर बनें
धोखा देने के चरण 1 पर प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त शीर्षक वाला छवि
1
उस भाषा को सुनें जो वह उपयोग करता है जो विश्वासघात करते हैं वे अलग-अलग शब्दों का प्रयोग करते हैं जब वे अपने व्यवहार के बारे में झूठ बोलते हैं और जब वे सत्य बताते हैं विशेष रूप से, वह एक कम जटिल लेक्सिकन का उपयोग करता है, कुछ व्यक्तिगत संदर्भ बनाता है और अपने भाषणों में नकारात्मक भावनाओं को व्यक्त करता है।
  • जटिल भाषा से हमें शब्दों के उपयोग का मतलब है "avversativi" (के रूप में "सिवाय", "लेकिन" और "बिना") और रचना वाक्य यदि आपका साथी अविश्वासू है, तो वह संभवत: वाक्यांशों से समृद्ध वाक्यांशों से बचें, बल्कि जटिल हो जाएंगे, जब उसे एक अलबबी की खोज करने के लिए मजबूर किया जाता है
  • आत्म-संदर्भित अभिव्यक्तियों में, शब्दों की तरह विचार करें "मैं", "मेरी" और "मुझे"। कहानी में व्यक्तिगत जिम्मेदारी का प्रदर्शन बताते हुए कहा। जब कोई गद्दार उस स्थान पर स्थित होता है जहां वह मौजूद था या जो लोग मौजूद थे, तो यह बहुत संभावना है कि वह एक गलत अलबाबी के निर्माण के दौरान स्व-संदर्भित अभिव्यक्ति के उपयोग को बाहर कर दें।
  • नकारात्मक भावनाओं का संचार करने वाले शब्द हैं "नफरत", "उदास", "बेकार" या "दुश्मन"। झूठा इन शब्दों को अधिक बार जब वह एक अविश्वसनीय कहानी बताता है, क्योंकि वह दोषी और असहज महसूस करता है, जब वह झूठ बोलता है (जब तक कि वह समाजशास्त्री न हो)।
  • धोखा देने के चरण 2 के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    जैसे ही आप बोलते हैं, आपकी मंजूरी इस तरह, आप प्रोत्साहन और समझौते के बारे में बात करेंगे अगर आप बात करते समय अपने सिर को मंजूरी देते हैं, तो आप आगे बढ़ने और आराम से महसूस करने के लिए तैयार रहेंगे। थोड़ा भाग्य के साथ, वह अपने विश्वासघात की घोषणा करेगा
  • यदि और कुछ नहीं, तो आपको उसे और सुराग प्रदान करना चाहिए जो आपको पता चले कि वह कहां था और वह क्या कर रहा था।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    बात करने की जल्दी में मत बनो। बहुत से लोग सोचते हैं कि संभावित बेवफाई के बारे में एक बयान को निकालने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह उसके प्रश्नों के आधार पर किसी के वार्ताकार को भयभीत कर दे। हालांकि, यह विधि आपके साथी को वह जगह नहीं देगी जो उसने स्वीकार किया है कि उसने क्या किया है। जब आप विश्वासघात के विषय का सामना करते हैं, तो उसे बोलने का समय दें किसी अन्य प्रश्न, आरोप या किसी अन्य वक्तव्य के साथ प्रत्येक वक्तव्य का तुरंत जवाब देने की कोशिश न करें।
  • भाग 2

    प्रश्न पूछें
    धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    अपने साथी को तैयार करें यह एक वास्तविक मनोवैज्ञानिक तकनीक है जो आपको विशिष्ट शब्दों या वाक्यांशों का उपयोग करने वाले किसी व्यक्ति के विचार या व्यवहार को एक निश्चित तरीके से फ्रेम करने की अनुमति देती है। आपका साझेदार एक अधिक सहयोगी रवैया दिखाएगा, और इसलिए अगर आप उसे स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे कि वह कितना प्रामाणिक है बस उन्हें बस पूछो: "आप कितने कह सकते हैं कि आप ईमानदार हैं?"।
    • उसे जवाब देना चाहिए कि वह एक बहुत ईमानदार व्यक्ति है (विशेष रूप से आपके साथ);
    • लगभग सभी लोग सोचते हैं कि हम ईमानदार हैं, इसलिए अपने साथी को लगता है कि वह (या खुद पर विचार करने के लिए) सोचने में मदद करता है, आप उसे अपनी बेवफाई स्वीकार करने के लिए तैयार करेंगे
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    उससे पूछें तथ्यों के अपने संस्करण को अलग तरह से बताने के लिए यदि वह किसी भी बेवफाई को छिपाने की कोशिश कर रहा है, तो वह इस बारे में झूठ होगा कि वह कहाँ जा रहा है या वह कहाँ गया है, उसने क्या किया है और जिस लोगों ने उन्होंने देखा है। उसे स्वीकार करने के लिए प्रेरित करना - या उसके विश्वासघात का सबूत इकट्ठा करना - उसे एक अलग तरीके से अपनी अलिबा को बेनकाब करने के लिए कहें।
  • अक्सर झूठे कहानी को इसके विपरीत (अंत से लेकर शुरुआत तक की घटनाओं को लेकर) नहीं बता सकते हैं और उन्हें कठोर रूप से उजागर करना भी केंद्रीय मार्ग से शुरू होता है।
  • आखिरी एपिसोड का उपयोग करते हुए उसे सबकुछ संक्षिप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें फिर उसे पूछिए: "पहले ही क्या हुआ?"। यदि वह याद नहीं कर सकता है या यदि वह शुरू में रिपोर्ट की गई घटनाओं से भिन्न भिन्न घटनाओं का अनुक्रम प्रदान करता है, तो इसका मतलब है कि कुछ गलत है। उदाहरण के लिए, उससे पूछें: "क्या आप सुनिश्चित हैं कि आप उस जगह में थे?" या "वास्तव में क्या हुआ?"।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    3
    अपने अलिबाई का गलत संस्करण बताता है अगर वह बताता है कि वह कहाँ था और उसने क्या किया, वह अपनी कहानी को गलत तरीके से सारांशित करता है और अपने शत्रुतापूर्ण व्यवहार को उजागर करने के लिए कुछ विवरण जोड़ता है। उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि उसका सहयोगी के साथ एक रिश्ता है। जब आप उससे पूछें कि वह कहाँ था, तो वह जवाब दे सकता है कि वह अपने दोस्तों के साथ एक पेय के लिए गए थे। इस तरह दोहराएं: "तो, क्या आप दोस्तों और सहकर्मियों के साथ गेंदबाजी खेल रहे थे?"। जिसके लिए आप जवाब दे सकते हैं: "मैंने अपने दोस्तों के साथ गेंदबाजी नहीं की थी"।
  • इस मामले में, आंशिक अस्वीकृति यह सुझाव दे सकती है कि आपका बाकी सवाल सही था, अर्थात, यह आपके सहयोगी के साथ आया था;
  • इस मामले में, आप महसूस कर सकते हैं कि आपने एक गलती की है और तुरंत खुद को ठीक कर दिया है;
  • यह विधि अधिक प्रभावी है यदि आप किसी और चीज में लगे हुए होने का दिखावा करते हैं, जैसे कोई पुस्तक पढ़ना या मूवी देखना।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    4
    ओपन-जवाब सवाल वे ऐसे हैं जिनके लिए एक साधारण हां या नहीं की तुलना में अधिक जटिल जवाब की आवश्यकता होती है, इसलिए, अपने साथी को बोलने के लिए बाध्य करें नतीजतन, जितनी अधिक जानकारी आप प्रदान करते हैं, उतनी अधिक साक्ष्य आपको मिलेंगे जब आपको उसे साबित करना होगा कि आप क्या हो रहा है, इसके बारे में पता है।
  • ओपन-एंड प्रैक्ट्स उसे आसानी से लाएंगे, शायद उसे सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से प्रकट करने के लिए प्रेरित करेंगे, जिसने आपको धोखा दिया है।
  • उस विवरण को सुनो जो आप बाद में सत्यापित कर सकते हैं उन्हें जाँच करें। उदाहरण के लिए, उन लोगों से बात करें जो अपनी कहानी के आधार पर मौजूद थे, यह जानने के लिए कि तथ्यों का उनका संस्करण सत्य से मेल खाता है या नहीं।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक 8 छवि
    5



    उस पर ज्यादा दबाव न डालें अगर मैं उसे प्रत्यक्ष और सटीक प्रश्नों के अधीन करता हूं, तो वह फंस सकता है और अपनी बेवफाई कबूल कर सकता है। अपने साथी से यह पूछना सामान्य है कि वह दिन कैसे चला गया, जब वह काम से घर आती है, जैसे: "तुमने क्या किया?" या "तुम इतनी देर से क्यों आए हो?"। हालांकि, अगर आप इससे पहले कि आप कुछ संदेह दिखाते हैं कि उसने आपको धोखा दिया है, तो आप केवल उसकी हताशा को खिलाएंगे और केवल व्यंग्यात्मक और स्पष्ट रूप से झूठे उत्तरों प्राप्त करेंगे।
  • अपने सामान्य संचार पैटर्न पर रहें, जिसके द्वारा आपने हमेशा अपनी बातचीत को संभाला है इससे पहले कि आपको संदेह करना है कि आप पर धोखा दे रहे हैं
  • सामान्य तौर पर, आपको बहुत सटीक प्रश्नों से बचना चाहिए, जैसे: "तुम क्या कर रहे थे?", "आप किसके साथ थे?" और "तुम कहाँ हो?"।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक 9 छवि
    6
    एक अलग और आरोपित स्वर का उपयोग करने से बचें यदि आप एक अप्रिय या निष्क्रिय-आक्रामक (या आक्रामक) रवैया लेते हैं, तो आप उसे आपके साथ खुलने के लिए बाध्य नहीं करेंगे। बल्कि, जब आप उससे कुछ मांगते हैं, तो वह बिना किसी न्याय के, एक प्रकाश और उत्सुक स्वर को अपनाता है। इस तरह, वह यह नहीं सोचेंगे कि उसे अपने हिस्से पर विश्वासघात का संदेह है। यदि वह पता लगाएगा, तो वह अपनी गलतियों को छिपाने के लिए और आपको सड़क से बाहर भेजने के लिए और कदम उठा सकता है।
  • जब आप उसे कुछ सवाल पूछते हैं तो शांत रहें और शेष रहें। अगर भावनाओं को खत्म हो जाता है या आप अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आप शायद अभी तक इस सवाल का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। चूंकि यह एक कठिन विषय है, इससे निपटने के लिए, जब तक आप चुप नहीं हो जाते तब तक प्रतीक्षा करें।
  • भाग 3

    अतिरिक्त कन्फेशन
    धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    अपने जूते में खुद को रखो जब वह आपको बताता है कि उसने क्या किया। यदि आपको लगता है कि आप अपनी स्थिति से समझेंगे और पहचान लेंगे, तो वह सुरक्षित महसूस करेगा। इस तरह, आप उसे स्वीकार करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे कि उसने आपको धोखा दिया है
    • इसे आसानी से रखें उसे दिखाने के लिए एक बहाना ढूँढ़ें कि आप उसके व्यवहार को समझ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि मुझे काम से बहुत अवशोषित किया गया है अगर आप किसी और को देखा तो मैं आपको समझ सकता था"।
    • जैसे वाक्यांशों का उपयोग करके इसे पुन: असाइन करें: "मैं हमेशा तुम्हारे साथ ईमानदार रहा हूँ" या "यदि आप मुझ पर धोखा दे रहे हैं तो कृपया ईमानदार रहें मैं सच्चाई जानना चाहता हूं"। आप यह भी कह सकते हैं: "ये ठीक है अगर तुमने मुझे धोखा दिया तो मैं गुस्सा नहीं होगा"।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    इसके स्थान पर आक्रमण करें आमतौर पर, सबसे अच्छा समाधान एक संवेदनशील और सौम्य दृष्टिकोण को अपनाना है, लेकिन ऐसा नहीं कहा गया है कि आप जब तक कार्यवाही न करें और नियंत्रण का प्रदर्शन करते हैं, कबूल करें। हमला नहीं करें और घबराहट न करें। आपको इसे थोड़ा असहज होना चाहिए अपने निजी स्थान पर आक्रमण करने की कोशिश करें
  • अपनी कुर्सी पर अधिक से अधिक आप सामान्य रूप से दृष्टिकोण;
  • अगर आप खड़े हो जाते हैं तो उसके लिए एक छोटा कदम उठाएं;
  • जब आप बोलते हैं, तो तालिका को झुकाएं;
  • ये छोटे इशारे आपके पक्ष में गतिशीलता को बदल देंगे और बैग खाली करने के लिए इसे धक्का दे सकते हैं;
  • यदि यह हिंसक है या आपको लगता है कि यह आप पर हमला कर सकता है, तो इन आचरणों से बचें। आपको सार्वजनिक उपयोगिता संख्या को 1522 पर कॉल करना चाहिए और मदद मांगना चाहिए।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें
    3
    तुरंत जो भी आप जानते हैं वह सब कुछ न कहें यदि आप जानते हैं कि वह रात पहले की रात में नहीं था, तो यह कहना शुरू करना नहीं है कि वह कहां था: "मुझे पता है कि कल रात आप बार में नहीं थे"। इस तरह, आप बाहर आ जाएंगे और उनके लिए उनके विश्वासघात से इनकार करना आसान होगा।
  • इसके बजाए, एक बहाना का आविष्कार करने का इंतजार करें, फिर उसके इतिहास की तुलना उस जगह पर दी गई सूचना के साथ करें जहां यह देखा गया था और उस व्यक्ति के साथ जो उसके साथ थे। ऐसा करके, आप अपने अलिबाई को अलग करने में सक्षम होंगे
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र 13 कदम 13
    4
    तुम्हें पता है कि क्या हो रहा है पता चलता है। यदि आपको लगता है कि आपके पास अपने साथी की बेवफाई का पर्याप्त सबूत है, लेकिन 100% यकीन नहीं है, तो आप उसे स्वीकार करने के लिए राजी करने की कोशिश करने में तर्क को आगे बढ़ा सकते हैं। जब आप घर पर रहें तो शांति का एक क्षण पाएं यह कह कर अपने साथी का चेहरा: "मुझे पता है कि क्या हो रहा है" या "मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए [जिस व्यक्ति के साथ आप धोखा दे रहे हैं उसे नाम दें]"।
  • आप उसे कबूल करने का अवसर देकर बातचीत शुरू कर सकते हैं: "क्या आप कुछ कहना चाहते हैं?"।
  • ब्लीफिंग प्रभावी हो सकता है यदि आप उसे स्वीकार करने की कोशिश करते हैं कि उसने आपको धोखा दिया है, लेकिन अगर वह आपके जाल में नहीं आता है, तो वह वास्तव में क्या हो रहा है यह स्वीकार नहीं करेगा। इसके अलावा, आपको और अधिक आश्वस्त भी महसूस हो सकता है कि आपके हाथ में कोई निश्चित प्रमाण नहीं है।
  • यदि आप कोई बेवफाई नहीं करते हैं, तो आप धोखा देते हैं, तो आप एक खराब प्रभाव पैदा करने का जोखिम उठाते हैं।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपने साथी को शीर्षक वाला चित्र, चरण 14
    5
    सुनिश्चित करें कि यह आपको ऐसी जानकारी देता है जिसे आप याद कर रहे हैं जब आप बड़बड़ाते हैं, तो मुझे बताएं कि आपने जो तथ्य बताए हैं, उसके आधार पर एक कहानी बनाकर उसने क्या किया है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आप इस हफ्ते हर रात देर से वापस आ गए आपने मुझसे कहा था कि आप दोस्तों के साथ थे, लेकिन यह सच नहीं है, है ना?"। फिर वह बताता है कि, आपकी राय में, (या आप जानते हैं कि) हुआ। निश्चित रूप से आप स्वयं को सही करना और वास्तव में क्या हुआ, इसकी व्याख्या करना शुरू कर देंगे।
  • धोखा देने के लिए प्रवेश करने के लिए अपना साथी प्राप्त करें शीर्षक चरण 15
    6
    शांति से प्रतिक्रिया करें जब वह अपनी बेवफाई को कबूल करता है यहां तक ​​कि अगर आप लंबे समय से संदेह करते हैं कि आप पर धोखा दे रहे हैं, तो यह सच जानने के लिए भावनात्मक रूप से विनाशकारी हो सकता है पल के तनाव के बावजूद, चिल्ला या शारीरिक रूप से अपने साथी पर हमला नहीं करना शुरू करें ये व्यवहार केवल अपरिपक्व और निर्दयी नहीं हैं, बल्कि उनके भाग पर कानूनी कार्रवाई का भी औचित्य सिद्ध कर सकते हैं।
  • शांति से प्रतिक्रिया करने के लिए, धीरे-धीरे नाक के माध्यम से श्वास करना, जबकि उसकी कबुली सुनना नाक के माध्यम से फिर से श्लोक करें और हवा को धीरे-धीरे आपसे पेश किया जाए।
  • मुझे माफ़ करें और दूसरे कमरे में जाएं या यदि आवश्यक हो तो अपने विचारों को साफ करने के लिए चले जाएं।
  • किसी मित्र या परिवार के सदस्य को यह बताने के लिए कहें कि क्या हो रहा है विश्वासघात से निपटने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों से समर्थन मांगना है जो आपसे प्यार करते हैं।
  • टिप्स

    • अपने शरीर की भाषा का विश्लेषण करके अपने साथी के विश्वासघात को उजागर करने का प्रयास न करें। संचलन की जमानतियां, यह पता कैसे करें कि वह झूठ बोल रहा है क्योंकि उसने देखा है, जो कि सभी विश्वसनीय नहीं हैं शरीर की भाषा शायद ही कभी सच्चाई से भेद करने के लिए कार्य करती है।
    • एक विश्वासघात या गलत व्यवहार को स्वीकार करने के लिए किसी के साथी को प्रेरित करने का कोई अचूक तरीका नहीं है। वह इसे कबूल किए बिना भी विश्वासघाती हो सकता है।
    • यदि आप हमेशा उसके बारे में संदेह करते हैं या आप उस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि आपका रिश्ते जोखिम उठा सकते हैं, भले ही वह आपको धोखा दे न दें। आपको शायद कुछ मनोचिकित्सक से संपर्क करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com