होमवर्क पर धोखा कैसे करें

कभी-कभी काम करना आसान नहीं होता है हाल के शोधों के मुताबिक 42% हार्वर्ड के नए छात्रों ने होमवर्क पर धोखा देकर स्वीकार किया है, इसलिए आप जानते हैं कि आप अच्छी कंपनी में हैं यदि आप अक्सर सोचते हैं कि आपको एक और व्यायाम किताब भरने से बेहतर काम करना है। पाठ शुरू होने से पहले अपने साथी से नकल करने की जल्दी में यह करने के बजाय, स्मार्ट बनें अगर आप होमवर्क पर धोखा देना चाहते हैं आप गणित के गृहकार्य, रीडिंग्स, और विषयों के लिए अच्छा शॉर्टकट भी ढूंढने का सर्वोत्तम तरीके सीख सकते हैं। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

गणित या अन्य लघु प्रतिक्रियाओं में धोखा देना
1
किसी मित्र से जवाब कॉपी करें धोखा देने का सबसे आसान और तेज़ तरीका है? किसी दोस्त से जवाब कॉपी करें जिसका होमवर्क उन्हें अच्छी तरह से कर सकता है चाहे वह छोटे उत्तर, एकाधिक उत्तर या समस्याओं को सुलझाने के लिए एक कार्य है, सही उत्तर प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि पहले से ही उनको ढूंढें और उन्हें प्रतिलिपि करें।
  • सबसे पहले, आप को बेवकूफ के साथ मित्र बनाना होगा, जो हमेशा घर का काम अच्छी तरह से करता है यदि आप वर्कलोड को विभाजित करते हैं, तो उन लोगों के बीच बारी-बारी से मदद कर सकते हैं जो अपने होमवर्क करते हैं और समय-समय पर उनको कॉपी करते हैं। पूरी तरह बेकार नहीं हो
  • होम ट्रैवल होम या स्कूल के दौरान होमवर्क की प्रतिलिपि करने का सबसे अच्छा समय है घर जाने से ऐसा करने के लिए आम तौर पर सबसे अच्छा होता है, इसलिए आप अभी भी स्वयं को अपने पास लेने की कोशिश कर सकते हैं। कक्षा से पहले होमवर्क को कभी भी कॉपी न करें अपने माता-पिता या अन्य छात्रों को सार्वजनिक रूप से कॉपी करने के बारे में कभी बात नहीं करें अपना मुंह बंद रखो।
  • 2
    एक समूह में अपना होमवर्क करें एक समूह में अपना होमवर्क करना जिससे कि हर कोई अपना योगदान देता है यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि सभी को सही जवाब मिलें और यह काम जल्दी से किया जाता है उन्हें किसी के घर पर या स्कूल से बस पर वापस जाना कभी कक्षा में मत करो
  • कार्य तेजी से करने के लिए, समूह में उन लोगों के बीच प्रतिक्रियाओं को विभाजित करें। एक व्यक्ति पहले पांच का ख्याल रखता है, दूसरा अगले पांच लेता है, और इसी तरह। घर आने से पहले आपको पूरा करने में सक्षम होना चाहिए समूह को यथासंभव छोटा रखने का प्रयास करें।
  • बहुत बड़ा समूह न बनाएं। अगर समूह के सभी सदस्य जवाब देते हैं "ग्यूसेप गारिबाल्डी" होमवर्क में इटली के पहले राजा के रूप में, शिक्षक को कुछ अजीब हो रहा है पर संदेह हो सकता है। प्रतिलिपि बनाने के बाद, सबसे स्पष्ट त्रुटियों को सही करने के लिए प्रश्नों को फिर से पढ़ लें और जवाबों को अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए छोटे परिवर्तन करें
  • 3
    शब्दों में जवाब बदलें जब भी आप किसी से कॉपी करते हैं, जो कुछ भी कार्य करता है, संदेह से बचने के लिए कुछ शब्द बदलते हैं या कुछ जवाब बदलते हैं। आपके वाक्यों को आपके सबसे अच्छे दोस्त के समान नहीं होना चाहिए
  • यहां तक ​​कि सिर्फ एक शॉर्ट सिक्युरिटी में शब्द ऑर्डर बदलते हुए संदेह वार्ड कर सकता है, बशर्ते उत्तर सही है। परिवर्तन "अंतरिक्ष में जाने के लिए जॉन ग्लेन पहला अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री था" में "अंतरिक्ष में जाने वाले पहले अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जॉन ग्लेन थे"।
  • अधिक सुरक्षित होने के लिए, उन शिक्षकों की नकल करने का प्रयास करें जो शिक्षक नहीं मानता कि आपके दोस्त हैं शायद शिक्षक अधिक सावधानी से जांच करेगा कि आपके सहपाठियों या आपके पास रहने वाले लोगों के बीच कोई प्रतियां नहीं थीं।
  • 4
    शिक्षक को संदेहास्पद बनाने के लिए कुछ गलत जवाब दें यदि आप एक शानदार छात्र नहीं हैं, तो यह संदेह हो सकता है कि अचानक आपका होमवर्क सही हो जाएगा यदि आप धोखा देना चाहते हैं, तो यह चालाकी से करें, और एक गलती करें। इससे आपके शिक्षक के संदेह निकल जाएंगे, जिससे आप इससे दूर हो जाएंगे। कई त्रुटियां दर्ज करें, जैसे कि आप अभी भी अच्छे ग्रेड प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप व्यावहारिक रूप से कुछ भी बिना साढ़े 6 लेते हैं, तो इसके लायक हो जाएगा।
  • 5
    होमवर्क पर धोखाधड़ी के परिणामों के बारे में जागरूक रहें यदि शिक्षक किसी और व्यक्ति से उत्तर की प्रतिलिपि बनाने के लिए खोज लेता है, तो आप न केवल एक खराब ग्रेड ले पाएंगे, बल्कि आप भी गंभीर परिणाम भुगतना होगा, जैसे कि सज़ा क्या यह कुछ गणित छोड़ने के लायक है अगर इसमें निलंबन को खतरे में डाल दिया जाए? और सोचें कि होमवर्क किसने किया, जो एक अच्छा छात्र था और अपनी सजा भुगतना होगा। यह बहुत सुंदर नहीं है यह संभवतः आपके होमवर्क को करना सर्वोत्तम है, और जवाब देने के बारे में सोचने में बहुत समय लगेगा, उनको कॉपी करें और उस तथ्य को छिपाना जिसे आपने धोखा दिया।
  • 6
    इसके बजाय, समर्थन मांगने के बारे में सोचें। कई स्कूल होमवर्क के साथ बच्चों की मदद करने के लिए अतिरिक्त स्कूल की मदद करते हैं। आपको किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा शामिल किया जाएगा जो आपको समझने में सहायता करता है, लेकिन आपको परेशानी में लेने के जोखिम के बिना। अगर आपको अतीत में कॉपी करने में समस्याएं आती हैं, तो यह आपके शिक्षकों को दिखाने का एक शानदार तरीका भी हो सकता है कि आपने बदल दिया है
  • कुछ देशों में ऑनलाइन ट्यूशन सेवाओं का भी भुगतान किया जाता है अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • विधि 2

    Fretta में पढ़ें
    1
    प्रत्येक अनुच्छेद के पहले और आखिरी वाक्य पर छोड़ दें। यदि आपको जल्दी से एक पाठ्यपुस्तक या उपन्यास पढ़ना है, तो आपको इसे चालाकी से करना चाहिए और जितना संभव हो उतना इसे पढ़ना होगा। मुख्य अवधारणाओं के अर्थ को समझने के सबसे तेज़ तरीके हैं और वास्तव में इसे पढ़ने के बिना एक पुस्तक की भावना को प्रत्येक पैराग्राफ के पहले और अंतिम वाक्य पढ़ना है। आप बहुत सारी सामग्री खो देंगे, हाँ, लेकिन कम से कम आप पहाड़ों पर उन्हें ऊपर से देखने के लिए ले जाएंगे।
    • सभी को एक पाठ्यपुस्तक में नाम छोड़ दें कूद पद्धति पाठ पुस्तकों के साथ सबसे अच्छा काम करती है, जहां वास्तविक स्पष्टीकरण इतना महत्वपूर्ण नहीं हैं, लेकिन नाम और शब्द हाँ। बहुत ज्यादा जानकारी खोने के बिना, आप एक पाठ्यपुस्तक बहुत जल्दी इस तरीके से पढ़ सकते हैं
    • वैकल्पिक रूप से, विषय के प्रकार के आधार पर, किसी पुस्तक के पहले और आखिरी अध्याय को पढ़ने के लिए, या एक छोटे से भाग पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करना और कक्षा में इसका उल्लेख करना, यह सब पढ़ने के लिए और सभी के लिए तैयार होने का विचार देने के लिए बेहतर हो सकता है इस पर चर्चा।
  • 2
    सीधे पाठ्यपुस्तक सारांश में जाएं पूरे अध्याय को पढ़ने के लिए दबाव डालने के बजाय, सीधे अंत तक जाएं कई अध्याय अक्सर अंत में सारांश प्रस्तुत करते हैं, इसलिए आप वास्तव में जानते हैं कि आपको उस अध्याय को पढ़ने से क्या सीखना चाहिए था, वास्तव में इसे पढ़ने के बिना। सामान्य तौर पर आपको शब्दों की सूची, कुछ परीक्षण प्रश्न और अन्य उपयोगी जानकारी भी मिलेगी। यह भी धोखा नहीं है, यह स्मार्ट पढ़ने के बारे में है।
  • 3
    सभी को पढ़ने के बजाय एक उपन्यास के बिग्मामी का अध्ययन करें क्लासिक आलसी रीडर के मित्र: बिग्नमी, या सबसे लंबे क्लासिक्स का कोई सारांश, कई पुस्तकालयों और पुस्तकालयों में उपलब्ध है। यहां तक ​​कि अगर आप किताब पढ़ने का इरादा रखते हैं, तो वे अध्ययन के लिए उत्कृष्ट मार्गदर्शक हैं, आपको पूछने के लिए प्रश्न और सबसे जटिल पुस्तकों में दिए जाने वाले प्रतीकों को देते हैं। इससे आपको सही दिशा में जाने में मदद मिलेगी।
  • इंटरनेट पर लम्बे समय सारिणी ढूंढना भी आसान है, इसलिए आपके पास कम से कम एक सूची और उपन्यास की शैली है।
  • 4



    दोस्तों के साथ पढ़ना विभाजित करें आप पढ़ना भूल गए ग्रेट गेट्सबी गर्मियों के लिए और आपको स्कूल से पहले आखिरी दिन पकड़ना है? आप शायद केवल एक ही नहीं होंगे एक समूह को एक साथ रखो और पुस्तक को अनुभागों में विभाजित करें ताकि आप नोट्स की तुलना कर सकें। पढ़ने को विभाजित करें, ताकि एक व्यक्ति पहले 50 पृष्ठों को पढ़ सके, और फिर दूसरे पुस्तक के बाकी का सारांश बनाये। और कौन जानता है, यदि आप पर्याप्त पढ़ते हैं, तो शायद आप इसे सब पढ़ना चाहेंगे।
  • दूसरों को अपने 50 पृष्ठों (या कोई अन्य नंबर जो आपने आवंटित किया है) में संक्षेप करने के लिए और उस खंड पर नोट लेने के लिए कहो, फिर सभी के लिए नोट कॉपी करें उसके बाद, सभी का काम किया जाएगा। यह तीसरी या आधा पढ़ने वाली पूरी किताब पढ़ने जैसा है
  • 5
    चलचित्र देखें यह देखने के लिए जांचें कि क्या उपन्यास पर आधारित फिल्म को पढ़ना है। यदि है, तो इसे प्राप्त करें, पॉपकॉर्न प्राप्त करें और पुस्तक को पढ़ने के बजाय इसे देखें। नोट्स ले लो, जैसे कि आप अपना होमवर्क कर रहे थे, लेकिन यह आपको दो घंटे से भी कम समय लगेगा
  • यह कुछ शोध करने के लिए बेहतर होगा कि क्या फिल्म पुस्तक का अनुयायी है या नहीं। कई फिल्में कहानी और कहानी के मुख्य जंक्शनों के साथ बहुत सारी स्वतंत्रताएं लेती हैं, ऐसा लगता है कि आप कुछ पात्रों के नाम खो सकते हैं, जो कि फिल्म में कट गए हैं, लेकिन उपन्यास में महत्वपूर्ण हैं।
  • उपन्यासों पर आधारित उत्कृष्ट फिल्मों को आम तौर पर होमवर्क के रूप में सौंपा जाता है: उत्तेजना, रोमियो & जूलियट, मक्खियों का स्वामी, अभिमान & पक्षपात, तूफानी चोटियों, पुरुष और चूहों और बचाव से परे अंधेरे.
  • किताब पढ़ने के बजाय देखने के लिए खराब फिल्में हैं Iliiade (देखो नहीं है ट्रॉय, ब्रैड पिट के साथ), फ़ारेनहाइट 451, युवा होल्डन, बियोवुल्फ़ और महान गैस्बी. यह आपको बताए जाने का सही तरीका होगा कि आपने पुस्तक को कैसे नहीं पढ़ा।
  • 6
    कक्षा में कहने के लिए कम से कम एक चीज़ खोजें यदि आप पूरी तरह से पुस्तक नहीं पढ़ सकते हैं और खोजी जाने के बारे में चिंतित हैं, तो इस पुरानी चाल की कोशिश करें: पाठ को ठीक करने से पहले पुस्तक को तुरंत स्क्रॉल करें, और पढ़ने के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। यह बेहतर होगा यदि यह पुस्तक में एक उन्नत बिंदु से आया है, तो अध्याय के बाद कई पेज आए हैं। कक्षा चर्चा की शुरुआत में, अपना हाथ बढ़ाएं और विशेष रूप से उन पृष्ठों पर एक प्रश्न पूछें। हर कोई विश्वास करेगा कि आपने इसे पढ़ लिया है, जिसके बाद आप शांत हो सकते हैं और भाग लेना बंद कर सकते हैं।
  • पढ़ने से पहले विवादास्पद विषयों के लिए इंटरनेट पर खोज करना भी एक अच्छा विचार है, इसलिए आपको पता है कि पढ़ने के दौरान क्या पहचानना चाहिए और कक्षा में कहने में कुछ अच्छा लगता है। आप वास्तव में अपना कर्तव्य कर रहे बिना भाग लेंगे
  • विधि 3

    थीम पर धोखा देना
    1
    एक पुराने छात्र या एक सहकर्मी के साथ दोस्त बनाएं जिन्होंने पहले से ही उस विषय को किया है शोधकर्ताओं और विषयों में सलाखों के लिए माउंट एवरेस्ट की तरह हैं चढ़ना मुश्किल, खतरनाक और आकर्षक है यदि आप किसी विषय पर धोखाधड़ी के साथ भागना चाहते हैं, तो सबसे छोटा तरीका है कि आप की तुलना में बड़ा कोई है जिसे पहले ही एक समान लिखा गया है और अभी भी एक प्रति है।
    • कई पुराने शिक्षक साल के बाद एक ही विषय वर्ष प्रतियां देते हैं, तो प्रतियों के बिना, इसलिए उन्हें कई सालों के बाद एक विशिष्ट छात्र के विषय को याद रखना मुश्किल होता है। कभी ऐसा न करें कि एक शिक्षक इंटरनेट के माध्यम से थीम एकत्र करता है या डिजिटल प्रतियां बचाता है यह नकल किए गए मार्ग खोजने के लिए खोज करना आसान बनाता है।
    • तैयार किए गए विषयों को खरीदना एक स्काप्टोटोया प्रति ग्लाइकोची है, इसलिए कुछ घोटाले कलाकारों द्वारा बेवकूफ़ नहीं बनें। यदि आप उस व्यक्ति को नहीं जानते जो थीम को पास करता है, तो उसे अकेला लिखें - धोखा देकर भुगतान करना बकवास है
  • 2
    "अपने शब्दों के वाक्य" अनुवाद " जब आप किसी पुराने विषय की एक प्रति प्राप्त करते हैं, तो आपको कम से कम कुछ चीजें बदलने और उसे अपना बनाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है इसे फिर से लिखना, फिर से लिखना प्रक्रिया के दौरान हर वाक्य को बदलना। आप अच्छे विचारों और अधिकतर जोखिमों का क्रम रख सकते हैं, अलग-अलग शब्दों को बदलकर इसे थोड़ा अलग बना सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि विषय का उत्तर अभी भी अद्यतित है और आपके मेकअप का खुलासा नहीं कर रहा है। यदि आप विस्तार और अधिक हाल के संदर्भों को जोड़ने के अवसर देखते हैं, तो ऐसा करें
  • इसे फिर से पढ़े बिना कॉपी-पेस्ट और डिलीवर न करें। यदि आप करते हैं, तो लेखन शैली भी जांचें, कि फोंट और उनके आयाम समान हैं
  • अलग-अलग चरणों या प्रति पाठ के पूरे हिस्से को भी कॉपी करना आसानी से पहचानने योग्य है। यदि आप करते हैं, तो आप एक बड़ा जोखिम लेते हैं।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि आप अच्छी तरह से विषय को समझते हैं। विषय को खोजने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ें कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, यह समझते हैं और ये सब कुछ समझ में आता है। यदि आप किसी ऐसे विषय पर कोई विषय देते हैं जिसे आप बहुत कम जानते हैं, तो यह आपके शिक्षक के लिए स्पष्ट हो सकता है यदि वह आपको इसके बारे में बात करने के लिए कहता है या आपने जो लिखा है उसके बारे में विशिष्ट प्रश्न पूछें। अपनी सतहीता के कारण पकड़े मत
  • 4
    कार्य के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें यदि आप अद्भुत बनाने की कोशिश करते हैं और एक अलग स्रोत एकत्र करके एक विषय को इकट्ठा करते हैं, तो विषय पर अलग-अलग दृष्टिकोणों को एकत्रित करने के लिए अच्छा लगेगा, लेकिन आपको एक विशिष्ट समाधान के लिए कहा गया था, तो आपको एक बुरा वोट मिलेगा।
  • विषय को पुन: पढ़ना के रूप में सावधानीपूर्वक पढ़िए, सुनिश्चित करें कि वह अनुयायी है और आपको एक अच्छा ग्रेड दे सकता है। यदि नहीं, तो हमें अपना जोड़ें अरे, आपको खरोंच से वैसे भी शुरू करना नहीं है।
  • 5
    साहित्यिक चोरी के परिणामों से अवगत रहें किसी से चोरी करने वाली सामग्री किसी भी स्कूल के नियमों के खिलाफ होती है, और आपको बड़ी परेशानी में ले जाती है - स्कूल से स्वत: अस्वीकृति और निष्कासन भी। यह अकेले इसे लिखने के लिए बेहतर है और यही वह है
  • टिप्स

    • सावधानी बरतें, अच्छे अंक प्राप्त करने की शुरुआत न करें, एक धीमे और निरंतर बदलाव करें या हर कोई यह समझेगा कि आप धोखाधड़ी कर रहे हैं।
    • इसे अक्सर मत करो या यह आपको पकड़ लेगा
    • अगली बार अपना गृहकार्य करें, इसलिए अब आपको इस स्थिति में खुद को नहीं मिलेगा।
    • किसी दोस्त के असाइनमेंट को उस दिन की प्रतिलिपि बनाएँ, जिस दिन उन्हें सौंपा जाएगा, क्योंकि बहुत से लोग उन्हें कक्षा में करेंगे।

    चेतावनी

    • आप परेशान हो सकते हैं, सावधान रहें
    • सिर्फ इसलिए कि आप नकल नहीं पकड़े जाते इसका मतलब यह नहीं है कि लोग नहीं जानते कि आप प्रतिलिपि बना रहे हैं कौन से प्रतियां स्कूल में तेजी से चल रही हैं अगर आपको किसी और पर भरोसा नहीं आता है तो आश्चर्यचकित न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com