पूर्ण शपथ के साथ गणित का कार्य कैसे पूरा करें

कई गणित होमवर्क के लिए नरम और मैला है। हालांकि, यदि आपके पास गणित के होमवर्क का रिकॉर्ड गलत हो गया है, या आपको लगता है कि आप गणित समझ नहीं सकते हैं, भले ही आप इसमें कितना प्रयास करते हैं, एक गणित कार्य करना एक भयानक और उबाऊ अनुभव होगा। किसी भी मामले में, गणित एक बार संभव है जब आप मूलभूत जानकारी अच्छी तरह से जानते हैं। वास्तव में, जॉन लुई वॉन न्यूमैन ने एक बार कहा, "यदि लोग मानते हैं कि गणित सरल नहीं है, तो यह केवल इसलिए है क्योंकि उन्हें समझ नहीं आया कि जीवन कितना मुश्किल है।" वास्तव में, यह संभव है! जब आपका अगला गणित कार्य आ रहा है और आपको यह पता नहीं है कि कैसे अध्ययन करें, इसे सम्मान से पास करें या पास करें, तो घबराओ मत। आराम करो, ये युक्तियां आपके साथ लाएं, और सफल होने के

उड़ान रंगों के साथ इसे पारित करने के लिए!

कदम

भाग 1

कक्षा कार्य से पहले
मस्तिष्क टेस्ट चरण 1 पर ऐस नाम वाली छवि
1
कक्षा में ध्यान दें यदि आप कक्षा में शिक्षक को नहीं सुनते हैं, तो आपको यह कैसे काम करना संभव है? यही कारण है कि जब वह बोलता है तो गणित के शिक्षक को सुनने के लिए महत्वपूर्ण है। ध्यान देने के लिए, जो कुछ भी आपको डेस्क से विचलित कर सकता है, उसे दूर करें, जिसमें आईपैड, लैपटॉप, एक सहपाठी के साथ कार्ड और पढ़ने के लिए आप जो भी रोमांचक प्रयास कर रहे हैं शिक्षक को देखो और ध्यान से सुनो। यदि आपको बोर्ड को देखने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आप ऐसा करते हैं
  • यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां आप देख नहीं सकते हैं, सुनें या ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो शिक्षक को आपको बाहर निकालने के लिए कहें (या बस सीटों को बदलने पर कोई अनुमति की आवश्यकता नहीं है)।
  • नोट्स ले लो नोट लेना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे परीक्षा के लिए अध्ययन करने में आपकी मदद करने के लिए पाठ को संक्षेप में प्रस्तुत करेंगे। एक स्क्वायर नोटबुक और एक पेंसिल का उपयोग करें, और बोर्ड पर शिक्षक को कहता है या लिखने वाली सारी महत्वपूर्ण जानकारी लिखें। याद रखें कि आप अपने नोट्स से अध्ययन करेंगे, फिर साफ-सुथरा और आसानी से लिखने की कोशिश करें प्रत्येक उदाहरण लिखें, अगर आपको लगता है कि आप सेवा कर सकते हैं
  • में शामिल हों। क्या आप इस तथ्य से नफरत नहीं करते कि जब आपको पूछताछ की जाती है तो आपको जवाब नहीं पता है? यदि आपने ध्यान दिया था, तो आप इसे जानते होंगे, लेकिन कभी-कभी नहीं आप जवाब जानते हैं कक्षा में भाग लेने की कोशिश करें यह आपको जानकारी समझने और अपने शिक्षक को दिखाने में मदद करेगा कि आप समस्या को समझ सकते हैं और इसमें शामिल हो सकते हैं।
  • याद रखें कि गलत तरीके से जवाब देने में कुछ भी गलत नहीं है, इसलिए आपको जितना अधिक सही लगता है उतना उत्तर देने का प्रयास करें। हमेशा सही जवाब देने की अपेक्षा उत्साह दिखाने के लिए बेहतर।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 2 में ऐस नाम वाली छवि
    2
    प्रश्न पूछें हर कोई, यहां तक ​​कि सबसे बुद्धिमान, सवाल पूछें और अगर आपको बेवकूफ लग रहा है, तो याद रखिए कि चीनी कह रही है "जो लोग सवाल पूछते हैं वे पांच मिनट के लिए बेवकूफ हैं, जो कभी भी सवाल नहीं पूछते हैं हमेशा के लिए" तो बोलो, और डरो मत।
  • सच्चाई यह है कि कोई बेवकूफ सवाल नहीं हैं, केवल बेवकूफ जवाब हैं
  • कक्षा में, या कक्षा के बाद अपने शिक्षक से पूछें अगर आपको लगता है कि यह आपको शर्मिंदा कर सकता है
  • यदि आपको अभी भी समझ नहीं आ रहा है, तो कक्षा के बाद, अवकाश के दौरान या स्कूल के बाद समस्याओं के बारे में चर्चा करने के लिए शिक्षक के पास जाएं आपको समझने में उसकी मदद करना उसका काम है
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 3 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    3
    अपना होमवर्क करो लगभग हर कोई होमवर्क को तुच्छ जानता है, लेकिन वास्तव में उन्हें किसी कारण के लिए सौंपा जाता है, जिससे आपको जानकारी मिली है कि आपने जो भी सीख लिया अपने दम पर. जब आपके पास कार्य करना है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन्हें मत भूलें, अपनी डायरी में इसे लिखें। इसे घर ले जाने के लिए याद रखें, और यदि आपको गणित की किताब की भी ज़रूरत है, तो उसे भी लाएं।
  • अपने शिक्षक से पूछें कि क्या आप पाठ्य पुस्तक ऑनलाइन पा सकते हैं, तो आपको इसे घर लेने की ज़रूरत नहीं है आजकल यह लगभग आदर्श बन गया है
  • जब आप अपना होमवर्क करते हैं, आराम से मिलता है लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की तरह किसी भी विकर्षण को समाप्त करें और अपने आप को अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में डाल दें। अपने आप को एक चुप जगह में रखने की कोशिश करें जहां आप अकेले हो सकते हैं यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो पॉप संगीत की पृष्ठभूमि में डालें, कुछ लोगों को बहुत लाभ होगा।
  • हमेशा कक्षा में निर्धारित निर्देशों का पालन करें, और अच्छी तरह से कार्यों की जांच करें। यदि आप किसी समस्या पर फंसे हो जाते हैं, तो बाद में वापस आएं या भाई-बहनों / माता-पिता / मित्रों / सहपाठियों से सहायता मांगें। संक्षिप्त उत्तर अभ्यासों के लिए, पूर्ण वाक्य लिखें और खिताब के साथ संकेत।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 4 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    4
    उन्होंने कहा कि अध्ययन करता है। अध्ययन का नियम होमवर्क पर लागू होता है अध्ययन के लिए एकाग्रता की आवश्यकता है, इसलिए ऐसा न करें कि आप कुछ और करते हुए अध्ययन कर सकते हैं। अध्ययन करने के लिए आवश्यक सभी सामग्री लें, नोट्स, गणित पुस्तक, अध्ययन गाइड और / या होमवर्क।
  • गणित से संबंधित शब्दों को जानने के लिए, फ़्लैश कार्डों का उपयोग करने और शब्द परिभाषाओं के लिए खोज करने का प्रयास करें
    इसा एक मठ टेस्ट स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • इंटरनेट या अपनी पाठ्यपुस्तक पर समस्याओं को हल करने का प्रयास करें
  • यदि आप पहले से ही बाकी को जानते हैं, तो आपको जो पता नहीं है, उस पर अधिक ध्यान दें।
  • चूंकि गणित में पुनरावृत्ति बहुत महत्वपूर्ण है, निश्चित रूप से आपके सिर में सबक तय होने तक समस्याएं सुनिश्चित करें।
  • किसी मित्र के साथ अध्ययन करने की कोशिश करें, उसे यह जांचें कि यदि आपके द्वारा दिए गए उत्तर सही हैं और गणितीय शब्दों के बारे में पूछा गया है। यदि आप शारीरिक रूप से एक साथ नहीं हो सकते हैं, तो इस अर्थ में मेल का एक आदान-प्रदान बनाए रखने का प्रयास करें।
  • थोड़ा मज़ा जोड़ें एक पुरस्कार कार्यक्रम के प्रतिद्वंद्वी होने का नाटक करें और जीतने के लिए आपको गणित के सवालों का जवाब देना होगा। होमवर्क को एक साथ मिलकर घर आने के लिए एक मित्र आओ। फिर फ़्लैश कार्ड को चालू करें और दूसरे मित्र से पहले जवाब सही करें।
  • पता है कि अध्ययन के कई तरीके हैं, तो आप को ढूंढें और लय पर जाएं जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। में अध्ययन करने के लिए याद रखें आपका स्तर. यदि आप स्ट्राफाई करते हैं, तो आप थक गए होंगे और आप केवल भ्रमित होंगे। सरलतम समस्याओं के साथ शुरू करें, और फिर धीरे-धीरे अधिक कठिन लोगों पर आगे बढ़ें।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 5 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    5
    सो जाओ। यहां तक ​​कि अगर यह अध्ययन करने के लिए अच्छा है, तो आपको जागने के लिए जागृत रहने की जरूरत नहीं है! सो भी मायने रखता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कम से कम आठ घंटे (या जितनी ज़्यादा ज़रूरत है उतनी नींद लें, वैसे भी 6 से 9 घंटों तक) के लिए सो जाओ।
  • दीर्घकालिक जानकारी को याद रखना आवश्यक है। अध्ययन सामग्री को नींद के साथ "तय" होना चाहिए यदि आप समय की अवधि के लिए सोते नहीं हैं, तो आप नई जानकारी संग्रहीत नहीं कर सकते।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 6 पर ऐस शीर्षक वाली छवि
    6
    गणित कार्य के साथ कुछ भी नहीं करना है जो सब कुछ का अपना मन साफ़ करें यह आपको कक्षा में कार्य को पारित करने के लिए क्या करने की आवश्यकता पर केंद्रित रखेगा
  • भाग 2

    कक्षा में होमवर्क का दिन
    मस्तिष्क परीक्षण चरण 7 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    1
    एक स्वस्थ नाश्ता करें एक स्वस्थ नाश्ते को हर दिन संतुलित किया जाना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से गणित वर्ग कार्य के दिन, या कक्षा में किसी भी अन्य कार्य को करना ज़रूरी है, जिससे कि आपके मस्तिष्क को ऊर्जा मिल सके, जिसे सोचने की जरूरत हो। कार्य से पहले भोजन करने से आपको भूख महसूस नहीं करने और उसे पारित करने के लिए अच्छी एकाग्रता सुनिश्चित करने की सुविधा मिलती है। बहुत ज्यादा नहीं खाएं या आप खुद को तौलना और बुरा महसूस कर सकते हैं। एक अच्छी तरह से संतुलित नाश्ते जो एकाग्रता को खिलाती है उनमें लगभग सभी तत्व हैं:
    • प्रोटीन - प्रोटीन मस्तिष्क के लिए अच्छा है अपने नाश्ते में दलिया या पनीर के स्लाइस डाल करने का प्रयास करें
    • हाइड्रेट के लिए परीक्षण के पहले और बाद में जल - पानी का पानी।
    • फल - फलों मस्तिष्क के लिए सबसे अच्छा भोजन है, खासकर केला! कुछ ब्लूबेरी खाओ, वे बहुत अच्छे हैं और बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं।
    • आयरन और विटामिन बी - ये विटामिन और खनिज आपको शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाएंगे। अनाज, अंडे और पूरे गेहूं का आटा (जैसे टॉस्ट) एक बड़ी मदद होगी
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 8 में ऐस शीर्षक वाली छवि



    2
    रिलैक्स। नाक से श्वास और मुंह से तीन बार धीरे धीरे श्वास।
  • अपने आप को कुर्सी पर रखें (लेकिन बहुत ज्यादा नहीं), अपनी आँखें बंद करें और कुछ सेकंड के लिए अपनी श्वास पर ध्यान केंद्रित करें। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, कार्य के दौरान स्थिति को और अधिक आरामदायक बनाने के लिए स्थिति बदलें, उस स्थान को ढूंढें जहां आप सबसे अच्छी दे सकते हैं और केंद्रित रह सकते हैं
  • डेस्क से पुस्तकों या हाइलाइटर जैसे संभावित विकर्षणों को निकालें
  • किसी भय के बारे में मत सोचो, सकारात्मक रहें और शांत रहें अपने आप को इस कार्य में सबसे अच्छा देने के लिए वादा करो, और जो कुछ भी आप लेते हैं, आप जानते हैं कि आपके द्वारा किए गए प्रयासों के अनुसार आप इसके लायक हैं।
  • अपने आप को सुनिश्चित करें आपके दिमाग में, "मैं यह कर सकता हूँ" या "मैं इस कार्य में अधिकतम ले जाऊंगा". इन बयानों को बनाने से आपको तनाव को दूर करने में मदद मिल सकती है, इसलिए आप आरंभ करने के लिए तैयार हैं। सोचो या मत कहो कभी जैसी चीजें, "मैं इसे पारित नहीं करेगा", यह आपको और भी अधिक तनाव दे सकता है अपने आप से मुस्कान, अपनी पीठ के साथ सीधे बैठो और कार्य करने के लिए तैयार हो जाओ
  • इसा एक मठ टेस्ट शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    वितरण पढ़ें यह स्पष्ट और तुच्छ दिख सकता है, लेकिन कभी-कभी कक्षा का कार्य कौन करता है, शिक्षक द्वारा निर्देशित निर्देशों को पढ़ना भूल जाता है और इस कारण के लिए अंक या वोट खो देता है।
  • कक्षा में कार्य करने की पहली बात यह है कि आपका नाम है। यदि आपका नाम कक्षा असाइनमेंट पर नहीं है, तो कोई भी आपके लिए यह गुण नहीं दे सकता है। आपको तारीख, कक्षा और प्रोफेसर का नाम भी रखना चाहिए।
    इसा एक मठ टेस्ट शीर्षक वाली छवि 9 बुलेट 1
  • फिर कार्य को ध्यानपूर्वक पढ़ें, या शिक्षक का अनुसरण करें जैसा वह बताता है। यदि कोई शिक्षक ऐसा करने के लिए कहता है तो उचित परिवर्तन करें (ध्यान से सुनो, घबराओ मत), या पूछें कि गलती हो सकती है, अगर आपको कोई मिल जाए।
  • पढ़ना कभी समस्याओं को हल करने से पहले प्रसव, और शब्दों की तरह ध्यान देना मामूली से प्रमुख तक, योग, अंतर, उत्पाद, लब्धि और के बारे में.
  • जैसा कि आप असाइनमेंट पढ़ते हैं, यदि आपको ऊपर सूचीबद्ध किसी भी शब्द मिलते हैं, तो ध्यान दें ताकि प्रसव का सम्मान करें। महत्वपूर्ण वाक्यांशों, शब्दों और निर्देशों पर आपका ध्यान आकर्षित करने वाली किसी भी चीज, सर्कल, हाइलाइट करें।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 10 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    4
    काम शुरू होता है। जब आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं, कार्य शुरू होता है। निष्पादन के आदेश को यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी हो सकता है कि आप कोई प्रश्न नहीं छोड़ते हैं, या सबसे आसान समस्याओं से शुरू करते हैं और फिर सबसे कठिन लोगों पर वापस लौटते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक भी याद नहीं करते हैं। यह तय करने के लिए आपके ऊपर निर्भर है, आदेश का पालन करें जो आप सबसे प्रभावी महसूस करते हैं, जब तक आपके पास छोड़ दिए गए प्रश्नों की जांच करने की कोई विधि होती है
  • कई विकल्प प्रश्नों के लिए, प्रश्न पढ़ें, फिर गणना करें। के बाद आपको दिए गए उत्तरों को देखो। एक को चुनने से पहले उन सभी को पढ़ना सुनिश्चित करें यदि जवाब मिलते हैं, तो इसका चयन करें
  • यदि आपको यह याद रखना मुश्किल लगता है कि वास्तविक उत्तर से हमेशा दो उत्तर पूरी तरह से अलग होते हैं, और दो करीब होते हैं, जिनमें से एक यह है सही एक पूरी तरह से अलग-अलग जवाब गलत हैं, इसलिए आप उन्हें तुरंत हटा सकते हैं और उन दोनों पर सही एक के करीब ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • समस्याओं के बारे में चिंता मत करो कई गणित समस्याओं को घृणा, आप अकेले नहीं हैं समस्या पढ़ें, हाइलाइट / सर्कल संख्याएं और महत्वपूर्ण जानकारी। आप और आप के बारे में सोचो, "क्या कोई ऐसी जानकारी है जिसे मुझे ज़रूरत नहीं है?" और अनावश्यक जानकारी को समाप्त करें
  • समझने की कोशिश करो (आमतौर पर अंतिम वाक्य)।
  • समस्या को हल करने के लिए एक ऑपरेशन चुनें क्या आप एक योग करेंगे? एक घटाव? एक गुणा? एक विभाजन? खोजशब्दों को देखो, जैसे "से अधिक", "उत्पाद" और "विभाजन" तब समस्या हल करें
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 11 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    5
    उत्तरों की जांच करें बहुत से लोग सोचते हैं कि उन्होंने पूरी तरह से सब कुछ उत्तर दिया है, और अपने उत्तरों को सही करने के लिए परेशान नहीं करते। यह एक बुरी आदत बन सकती है, क्योंकि वास्तव में कुछ गलत हो सकता है या कुछ गुम हो सकता है, इसलिए जांचें कभी जवाब, भले ही आपको लगता है कि आपने सब कुछ ठीक से किया है आप आसानी से एक गलती कर सकते हैं।
  • फिर से जांचने का एक अच्छा तरीका जवाब को कवर करना और समस्या को फिर से हल करना है मूल उत्तर को देखो, अगर दोनों के मेल होते हैं तो आप अच्छी तरह से करते थे
  • जांचें कि आपने नाम लिखा है, और देखें कि आपने कुछ प्रश्नों को छोड़ दिया है या नहीं यदि आप कुछ छोड़ गए हैं, तो इसे जोड़ें, और संख्याओं और व्यायाम या अन्य त्रुटियों के शीर्षक देखें फिर, कार्य को वितरित करें।
  • भाग 3

    क्लास टास्क के बाद
    इसा एक मठ टेस्ट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    अच्छी तरह से काम के लिए पीठ पर अपने आप को एक पॅट दे दो! कार्य पूरा करने के लिए आपको खुद पर गर्व होना चाहिए, इसलिए वापस बैठो, आराम करें और परिणामों की प्रतीक्षा करें। याद रखें कि जो भी आप लेते हैं, आप इसके लायक हैं, क्योंकि यह आपके प्रयासों का फल है।
  • मस्तिष्क परीक्षण चरण 13 में ऐस शीर्षक वाली छवि
    2
    आप जिस कार्य को अभी कर चुके हैं, उससे दूसरों का सामना करने से बचें। क्या किया और किया और किया जाता है और कैसे यह या केवल जाने के कारण हो सकता है केवल बेकार चिंताओं का कारण बनता है।
  • टिप्स

    • एक साफ काम करो शब्दों और संख्याओं को स्पष्ट रूप से लिखें ताकि वे दूसरे शब्दों या अन्य संख्याओं से भ्रमित न हों।
    • परीक्षा देने से पहले, यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपने कुछ सवाल छोड़े हैं या गलतियां की हैं
    • यदि आपको कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति है, तो यह मौका लें। या अपना काम जांचने के लिए इसका इस्तेमाल करें यदि आपको कार्य के दौरान इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं है, तो ऐसा मत करो!
    • कभी-कभी किसी साथी के साथ अध्ययन करने में मदद मिल सकती है। यदि यह आपको विचलित करता है, तो रोकें
    • कभी भी सभी प्रश्नों को एक बार में पढ़ा नहीं है या यह आपको परेशान कर सकता है
    • जब आप पढ़ते हैं तब तक कैलकुलेटर का उपयोग न करें, जब तक यह आवश्यक न हो। यह चीजों को बहुत आसान बना सकता है और यदि आपको कार्य के दौरान उनका उपयोग नहीं किया जा सकता है, तो आपको समस्याएं पड़ेगी।

    चेतावनी

    • सवाल पूछने से डरो मत अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो यह बोलने का एक मौका है, इसलिए डरो मत। हर कोई सवाल है!
    • हमेशा उठने से पहले अनुमति मांगें अन्यथा आपका काम अपूर्ण माना जा सकता है।
    • कार्य को अध्ययन करने से पहले रात तक इंतजार न करें अध्ययन की एक रात में सब कुछ सीखना मुश्किल है, आपको दबाव महसूस हो सकता है और आप वैसे भी ऐसा नहीं कर सकते।
    • जब तक आप कार्य समाप्त नहीं कर लें, तब तक किसी से बात न करें। शिक्षक सोच सकता है कि आप नकल कर रहे हैं, और आप दोनों के लिए कार्य रद्द किया जा सकता है अगर कोई आपसे बात करता है, तो इसे अनदेखा करें बात करने से बचने के लिए, किसी के बगल में बैठो जिसे आप नहीं करना चाहते हैं
    • परीक्षा के लिए खुद को तनाव मत करो तनाव को हटाना रिलैक्स।
    • धोखा मत करो अन्यथा आप हो जाएगा खोज की और आप होगा सौंपा शून्य यह इसके लायक नहीं है इसके अलावा, कॉपी करके आप क्या सीख सकते हैं? यहां तक ​​कि अगर आपको पता नहीं चला है, तो आप गणितीय समस्याओं को सुलझाने की कोई भी क्षमता विकसित नहीं करेंगे, जो कि आपकी ब्याज की खेतों को और अधिक गहरा करने की संभावना को प्रभावित कर सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • नोट लेने के लिए पेंसिल / पेन
    • अध्ययन करने के लिए गणित पुस्तक
    • एक स्वस्थ नाश्ता
    • हाइलाइटर
    • अध्ययन करने के लिए एक जगह
    • अध्ययन करने के लिए कक्षा में कार्य
    • समस्याओं को हल करने के लिए पेपर
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com