लिखित कार्य में धोखा कैसे करें

ध्यान दें: नकल और धोखाधड़ी के गंभीर परिणाम हो सकते हैं यदि आप खोज रहे हैं, जिसके बीच में 0, निलंबन या निष्कासन का स्वचालित काम है। कुछ स्कूलों ने यह भी रिपोर्ट कार्ड पर यह इंगित किया होगा कि आपने स्कूल के नियमों या सम्मान के कोड का उल्लंघन किया है। कार्य में धोखा देने के तरीकों की तलाश करने के बजाय, कुछ सलाह ढूंढने का प्रयास करें परीक्षाओं का अध्ययन कैसे करें

.

अगर ऊपर की चेतावनी आपको पर्याप्त डरा नहीं करती है, तो यहां बिना किसी काम में धोखा देने की निश्चित मार्गदर्शिका मिलती है

कदम

चीट ऑन ए टेस्ट चरण 1
1
तय करें कि कौन सा एक "typology" धोखाधड़ी की स्थिति सबसे अनुकूल स्थिति है। क्लासिक्स के तरीके हैं चिपचिपा, l ` सहायक धोखाधड़ी या की श्रेणी प्रदर्शन करने में मुश्किल. इसके बारे में अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए विशिष्ट अनुभागों पर जाएं।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 2
    2
    अपने आप को खोजना न दें धोखाधड़ी केवल काम करता है यदि आप अंततः बच सकते हैं आपको यह पता लगाने से बचने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • ध्यान आकर्षित मत करोवास्तव में कार्य के उत्तर प्राप्त करने और उसी समय यह स्पष्ट नहीं होने के बीच संतुलन प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, अत्यधिक नर्वस मत हो। यदि आपको चारों ओर देखना है, तो 5-10 सेकंड से अधिक के लिए कभी एक दिशा में न देखें। अपनी चादर या अपने साथी के अपने शिक्षकों के ध्यान को आकर्षित करने से बचने के लिए, अन्य यादृच्छिक दिशाओं में देखकर इन रूपों को बीच में आना भी कोशिश करें। जब आप कार्य को सौंपते हैं तो घबराहट देखने की कोशिश न करें।
  • बहुत लालची मत बनो यदि आप इसे करने के लिए प्रतिबद्ध हैं तो 100% काम करना आसान है, लेकिन अगर हर कोई शारीरिक परीक्षा में 60% का औसत लेता है, तो आप बहुत संदिग्ध दिखेंगे। शीर्ष पर उद्देश्य रखें, लेकिन परीक्षा के अंतिम परिणामों से अधिक नहीं। यदि आप जानते हैं कि कक्षा का औसत मूल्यांकन लगभग 80% है, तो आप कुछ जानबूझकर उत्तर देने में गलत हैं।
  • साक्ष्य को समाप्त करें जैसे ही कार्य समाप्त हो जाता है, बाथरूम जाने के लिए कहें (यदि आपने पहले ही नहीं छोड़ा हो) तो धोने के लिए या हर परीक्षण से छुटकारा पाएं जितना अधिक आप इसे इंतजार करते हैं उतना अधिक खोज की संभावना है क्योंकि किसी को (भले ही वह आपका शिक्षक न हो) यह नोटिस करेगा।
  • विधि 1

    कार्ड के साथ तरीके
    चीट ऑन ए टेस्ट चरण 3
    1
    आपको आवश्यक जानकारी एकत्र करना प्रारंभ करें: सूत्रों, खोजशब्दों, शब्दावली, तिथियों, परिभाषाएं, नाम, संयुग्मन आदि।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 4
    2
    जानकारी को सही ढंग से लिखें या प्रिंट करें। वर्ण हमेशा स्पष्ट और पढ़ने में आसान होना चाहिए, जैसे कि गोल्डी ताले प्रकार के (बहुत छोटा नहीं, बहुत बड़ा नहीं)। स्पष्ट रूप से आप लीफलेट पर यथासंभव अधिक जानकारी शामिल करना चाहते हैं, याद रखें कि यदि वर्ण बहुत छोटा हैं तो आप इसे पढ़ने के लिए भी ध्यान केंद्रित करेंगे, इस प्रकार खोज की जाने की संभावना बढ़ेगी। इसके अलावा, यदि आप एक प्रति मुद्रित कर सकते हैं, तो इसे करें यह आपके शिक्षक को इसे पढ़ने के द्वारा आपको वापस मिल सकता है संभावना कम होगा।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 5
    3
    सब कुछ कॉपी करें
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 6
    4
    पत्रिका छिपाएं
  • विधि की कोशिश करो "शरीर के हिस्सों पर लेखन"। जानकारी पत्रक को छपाई के बजाय, इसे अपने शरीर के एक हिस्से पर लिखें अगर आप एक लड़की हैं तो कुछ अच्छे विकल्प में लड़के या जांघ हैं। दोनों महान हैं क्योंकि आप एक पोशाक या लंबी बाजू की शर्ट पहन सकते हैं, जब आप इसे प्रयोग नहीं कर रहे हैं, यह स्पष्ट करना ज़रूरी नहीं है कि आपके शरीर पर कुछ लिखा हुआ है, इसलिए ऐसी जानकारी को उस जगह में लिखें, जिसे आप आमतौर पर केवल अपने आप से ही संबोधित करते हैं और बाहर नहीं।
  • आप विधि का प्रयास कर सकते हैं "पानी की बोतल पर पैकेज"। अपनी एक पानी की बोतलों के लेबल के समान रंगीन पेपर के एक टुकड़े पर एक प्रति मुद्रित करें। इसे लेबल के पीछे पेस्ट करें ताकि यह केवल आपको दिखाई दे। आदर्श रूप में यह एक प्रकार का लिखना चाहिए जो लेबल की तरह कम से कम संदेह को कम करता है।
  • विधि की कोशिश करो "बाइंडर में शीट"। यदि आप पहले पृष्ठ के रूप में एक खाली लिफाफे में बाइंडर का उपयोग करते हैं, तो उसमें पेपर का टुकड़ा रखें। प्रतिलिपि पर एक नज़र लेने के लिए एक कोण पर काउंटर के नीचे बांधने की जगह ले जाएँ। झांकना की मात्रा को कम करने की कोशिश करें, खासकर अगर आंदोलन शोर हो।
  • विधि की कोशिश करो "कैलकुलेटर में पैकेज"। यह गणित के होमवर्क के लिए काफी सामान्य है क्योंकि यह एकमात्र ऐसा काम है जिसमें एक कैलकुलेटर का प्रयोग स्वाभाविक लगता है। कैलकुलेटर मामले के अंदर या पीछे के सूत्रों या जानकारी डालें
  • की विधि का प्रयास करें "शरण"। अपनी शीट को पूरी तरह अलग जगह में छुपाने के लिए इसे आप से लौटने से रोकने के लिए कुछ विकल्प कक्षा बुलेटिन बोर्ड हैं, बाथरूम में या खाली कुर्सी के पीछे।
  • विधि 2

    सहायक धोखाधड़ी के तरीके
    चीट ऑन ए टेस्ट चरण 7
    1



    विधि की कोशिश करो "कप्तान पर जासूस"। किसी के पीछे बैठो जो अच्छी तरह से काम करेगा (शायद इसलिए कि उन्होंने बहुत अध्ययन किया है या आप निश्चित हैं कि वह उस मामले में बहुत अच्छी तरह तैयार हैं)। अपनी सीट पर जितना संभव हो उतना पक्ष की व्यवस्था करने के लिए, उसकी बेंच का विकर्ण दृश्य बनाने के लिए, आपको इसे अपने कंधों पर झुकना चाहिए, बिना उसके सिर को बहुत ज्यादा ले जाना चाहिए कभी भी कक्षा के केंद्र में या सामने की पंक्ति में एक छात्र का चयन न करें क्योंकि इससे अधिक संभावना होती है कि शिक्षक आपको अपने कंधे की तरफ देख लेगा।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 8
    2
    विधि की कोशिश करो "कोड में सिग्नल"। एक सहपाठी के साथ एक साइन कोड बनाएं यह विषय के अपने ज्ञान को दोगुना देगा क्योंकि आप संयोग से भागीदार के साथ सहयोग कर सकते हैं और आपको उत्तर की रिपोर्ट कर सकते हैं। बंद प्रतिक्रिया कार्यों में:
  • ए, बी, सी, डी, ई और मैच वाले हाथों और पैरों से टैप करके सिग्नल स्थापित करें "गलत जवाब"। गलत उत्तर के लिए एक संकेत बनाने के द्वारा, आप गलत उत्तरों को समाप्त करने के लिए एक-दूसरे की सहायता करके कार्य में अच्छी तरह से करने की संभावना में वृद्धि करेंगे। अपने साथी का ध्यान (जैसे खांसी या गले को साफ करने) को कॉल करने के लिए आप एक अप्रिय आवाज संकेत भी बना सकते हैं।
  • खांसी से उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए शुरु करें।
  • प्रश्न संख्या (जैसे कि 3 और फिर आपके हाथ से 2 प्रश्न का संदर्भ देने के लिए जल्दी से 2) इंगित करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
  • रुको जब तक वे आपको जवाब (कैसे के लिए अपने कान खींचने के लिए "बी")।
  • यदि आपको दो उत्तरों के बीच निर्णय लेने के लिए सलाह की ज़रूरत है: खांसी, प्रश्न संख्या को इंगित करें, आपको लगता है कि जवाब सही है।
  • अगर यह सही है तो पार्टनर उसे मंजूरी दे सकता है या सिग्नल भेज सकता है "गलत जवाब" विपरीत मामले में (उदाहरण के लिए, एक पूंछ में बाल एकत्रित करें)
  • विधि 3

    प्रदर्शन करने के लिए मुश्किल तरीके
    चीट ऑन ए टेस्ट चरण 9
    1
    अपनी पाठ्यपुस्तक के शिक्षकों के लिए संस्करण प्राप्त करने का प्रयास करें उन शिक्षकों के लिए जो उनके द्वारा पहले से तैयार किए गए क्विज़ लेते हैं "शिक्षक के लिए गाइड" यह पाठ की एक प्रति खरीदने के लिए उपयोगी हो सकता है ऑनलाइन किताब का सही संस्करण खोजें और उसे खरीदें। यह पद्धति मूल विज्ञान, भाषा और / या इतिहास के पाठ्यक्रमों के लिए बहुत अच्छी है, जो सीधे पाठ से कार्य के लिए प्रश्न प्राप्त करते हैं।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 10
    2
    अपने आप को एक संस्करण प्राप्त करने का प्रयास करें "उन्नत / मूल" कार्य का, एक पुराने छात्र से पूछकर या अन्य छात्रों से बात कर सकते हैं, जो आपके पाठ्यक्रम में संपर्क कर सकते हैं। परीक्षा सीधे परीक्षा पर आधारित है, या यदि आपको संदेह है कि परीक्षा समान होगी, तो सीधे उत्तरों का अध्ययन करें।
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 11
    3
    विधि की कोशिश करो "मैं बाद में वापस आ जाऊंगा"। यदि आप जानते हैं कि शिक्षक या शिक्षक आपको भागने की अनुमति देता है (उदाहरण के लिए बाथरूम जाना) और फिर कार्य समाप्त करने के लिए वापस आएं, बाहर जाने के लिए कहें और बाद में वापस आएं विषय या प्रश्नों को याद रखना सुनिश्चित करें ताकि आप असाइनमेंट के समाप्त होने से पहले जवाब देख सकें।
  • अच्छा महसूस न करें, परीक्षा के अंत तक बाथरूम में जाएं, जब तक कि समय समाप्त नहीं हो जाता है या इसे आसान बनाते हैं। सुनिश्चित करें कि शिक्षक आपको इस पद्धति का उपयोग करने से पहले वापस आना और कार्य समाप्त करने की अनुमति देता है क्योंकि आप स्पष्ट रूप से चीजों को खराब कर सकते हैं यदि आपने खुद को खत्म नहीं किया है
  • चीट ऑन ए टेस्ट चरण 12
    4
    विधि की कोशिश करो "पेंसिल लाओ"। कार्य को देते हुए, यदि प्रोफेसर डेस्क पर नहीं है, तो डेस्क पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा वितरित कार्य से उन्हें प्रतिलिपि बनाने के लिए एक पेंसिल या पेन का उपयोग करें जो आपने डेस्क से लिया है या जवाब बदलने के लिए किया है। यह एक जोखिम भरा तरीका है।
  • विधि 4

    के लिए खोजें नहीं धोखा
    चीट ऑन ए टेस्ट 13
    1
    आखिरी मिनट में जितनी जानकारी आप कर सकते हैं उतनी जानकारी को इकट्ठा करने का प्रयास करें परीक्षा से पहले अपने नोट्स या उत्तर की ओर स्क्रॉल करने के कुछ मिनट पहले, आपके पास नियम तोड़ने के बिना काम करने का मौका है
    • विषयों और निबंधों के लिए, कीवर्ड को याद रखने का प्रयास करें शिक्षकों और शिक्षकों में आम तौर पर ऐसे कीवर्ड होते हैं जो वे निबंधों और विषयों में खोजते हैं। इसका मतलब यह है कि शेष "लोई" का कार्य कम महत्वपूर्ण माना जाता है यदि आप विषय या निबंध प्रश्न की संभावित मांगों को जानते हैं, तो उन 4-5 शब्दों को जल्दी से ब्राउज़ और पढ़िए जिन्हें आप जानते हैं कि आपका शिक्षक पढ़ना चाहता है। हर चीज का अध्ययन करने के बजाय, आप कम प्रयास के साथ अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
    • गणित की परीक्षा के लिए, सूत्रों को याद करने का प्रयास करें। कुछ मामलों में एक निश्चित फार्मूला जानने से व्यायाम करने में घंटे खर्च करने से ज्यादा उपयोगी हो सकता है। यदि आप पर्याप्त रूप से अच्छी तरह से स्मृति से एक फार्मूला लिख ​​सकते हैं कि आप इसे बाद में याद कर सकते हैं, तो आप कार्य के समय का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं और इसे समस्याओं के लिए सबसे अच्छा लागू कर सकते हैं
    • बंद जवाब परीक्षाओं के लिए, प्रयास करें "परिश्रम के साथ अध्ययन" वह जानकारी जो आप जानते हैं, कार्य में होगी। शब्दों की सूची को संग्रहित करने के बजाय, इसे याद रखने के लिए छोटी और आसान सूची याद रखें। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका के इतिहास में किसी कार्य के लिए अध्ययन कर रहे हैं, तो याद रखने के बजाय "जेफरसन, हैमिल्टन, फ्रैंकलिन, वाशिंगटन, ग्रांट, लिंकन और ली" आप इसे में तोड़ सकते हैं "4 संस्थापक पिता: फ्रैंकलिन, वाशिंगटन, जेफरसन और हैमिल्टन" और में "सिविल युद्ध के 3 प्रमुख: ली, लिंकन और ग्रांट"। विशिष्ट विषय पर लोगों की संख्या को जोड़कर, यह समझना आसान होगा कि कौन आपको किसी को याद नहीं कर रहा है, तो कौन कॉल नहीं खोला है।

    चेतावनी

    • कई व्यवसायों में आपको अध्ययन करके प्राप्त ज्ञान की आवश्यकता होगी और आपको केवल आपके होमवर्क को धोखा देने की आवश्यकता होगी याद रखें कि जब आप सर्जन हैं और आप ऑपरेशन करने के लिए मरीज हैं तो आप ऑपरेटिंग कमरे में अब धोखा नहीं कर सकते।
    • अन्य छात्रों को संदेह हो सकता है कि आप धोखाधड़ी कर रहे हैं और प्रोफेसर को सूचित कर रहे हैं।
    • हमेशा की खोज की जा रही संभावना है ध्यान दें
    • संभावित भविष्य के अध्ययन के पते से अपवर्जन जैसे संभावित परिणामों से अवगत रहें सिंगापुर में, एक संभावित परिणाम में सजा या पीटकर होते हैं
    • कुछ महत्वपूर्ण कार्यों जैसे कि यूके में जीसीएसई या ऑस्ट्रेलिया में एनएपीएलएएन के लिए, यदि आप नकल या धोखाधड़ी पकड़ लेते हैं, तो आप कार्य के सभी परिणामों को रद्द कर सकते हैं सबसे ज्यादा दंड 5 साल के लिए सभी परीक्षाओं से प्रतिबंधित किया जा रहा है - जिसका अर्थ है कई देशों में उत्कृष्टता या विश्वविद्यालय नहीं हैं।
    • आयरलैंड में जूनियर / छोड़कर प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि बनाना या धोखाधड़ी का परिणाम 5 वर्ष तक राज्य परीक्षा से बाहर रखा जा सकता है।
    • हमेशा ध्यान दें, जहां शिक्षक देख रहा है - कोई कॉपी विधि सफल नहीं है, अगर शिक्षक आपके दिमाग में सही देख रहे हैं और अपने हाथ में अपने पत्रक को पकड़े हुए हैं और काम में पागलपन से प्रतिलिपि बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com