कैसे एक आक्रामक और जरूरतमंद सास के साथ व्यवहार करने के लिए

क्या आपकी सास आपके घर का प्रबंधन करने की कोशिश करती है जैसे कि वह उसे थी? क्या आप अपने हर फैसले पर विवाद करते हैं और लगता है कि आपको कुछ भी पता नहीं है जब आप सब कुछ जानते हैं? वह अचानक घर में गिर जाता है और सोचता है कि वह पूरी तरह से सामान्य है और सुनना नहीं चाहता है? क्या आपने अपने जीवन को स्वीकार किया? स्थिति का सामना करें और अपने परिवार का नियंत्रण पुनः प्राप्त करें

कदम

1
सेट सीमाएं अपनी सास को पता चलिए कि जब आप यात्रा करने आते हैं तो आपको उस समय को ठीक करना चाहिए, क्योंकि आपका परिवार व्यस्त हो सकता है जल्दबाजी में निर्णय न करें उसे बताएं: "मेरे पति और मैं इस पर चर्चा करूंगा और हम आपको बताएंगे"। यदि यह कैप्चर नहीं करता है, तो उसकी हस्तक्षेप करने की क्षमता को रोकें। क्या आपके पास अपने घर की चाबी है और अनुमति के बिना उनका उपयोग करें? यदि हां, तो इसे शांत तरीके से समझाएं कि आपको अग्रिम में आपको चेतावनी देना चाहिए अगर आप आना चाहते हैं और उन्हें वापस लौटना चाहते हैं। अगर उसने मना कर दिया, तो लॉक को चेतावनी के बिना बदल दें।
  • 2
    यदि आपके पास कोई जवाब देने वाली मशीन या वॉइसमेल नहीं है, तो दो में से एक (या दोनों) इंस्टॉल करें कॉल की जांच करें - आप हैं आप कि आपको तय करना चाहिए कि आप कब कंपनी चाहते हैं और दूसरी तरफ नहीं।
  • 3
    दबाव के बारे में पता चलेगा कि आपके कार्यों पर आपके पति का क्या होगा। आपको बहुत नाजुक होना चाहिए क्योंकि आप उसे अपनी मां की जरूरतों से इनकार करने की स्थिति में डाल रहे हैं और मानते हैं कि उनका भूत अपने से ज्यादा लंबा है। तीन मुद्दों के बारे में आप (बस सभी समस्याओं की शिकायत नहीं करते हैं) और इस स्थिति को बदलने के लिए अपने समर्थन के लिए पूछने के शौकीन हैं, तो चुप उसे से बात करें।
  • 4
    अपने पति से अपनी सास के साथ अपने रिश्ते में भूमिका की भूमिका के बारे में बात करें। आदर्श रूप में यह सीमाएं निर्धारित करने के लिए, अपने परिवार की रक्षा करने के लिए के बाद से अपनी मां आप क्या कहते हैं स्वीकार करना होगा एक होना चाहिए, लेकिन आप और वह समस्या, उम्मीदों और दृष्टिकोण है कि बदलने के बारे में 100% सहमत होना होगा। इन चर्चाओं में भावनात्मक पश्चात और हेरफेर के लिए बहुत सारे कमरे हैं सही बात अपने पति के बगल में करने की कोशिश करें और अपनी मां के साथ अपने रिश्ते का सम्मान करता है, लेकिन बताते हैं,, अपनी आवश्यकताओं रहे हैं, ताकि अपने परिवार के लिए जगह है और स्वायत्ता प्राप्त क्या, जब आप सही गलतियाँ करने के लिए क्योंकि जीवन तुम रह रहे हैं यह तुम्हारा है आप पैतृक हस्तक्षेप के बिना योजना और रहने के लिए बड़े (और बुद्धिमान) हैं।
  • 5
    अपने आक्रामक व्यवहार की एक सूची बनाएं और प्रभावी समाधान पेश करें। कुछ व्यवहार सीधे अपमानजनक हो सकते हैं, अन्य अव्यक्त और सूक्ष्म हो सकते हैं। अपना दिल खोलें वह राक्षस नहीं है, वह केवल अपने बेटे से भावनात्मक रूप से खुद को अलग करने में कुछ कठिनाइयों से गुजर रहा है।
  • 6
    उसे पीछे छोड़ने वाले हितों का पीछा करने के लिए प्रोत्साहित करें इन गतिविधियों में से कुछ के साथ अपने रिश्ते को सुधारने की कोशिश करें वह जिस आदमी को प्यार करता है उसे बढ़ने के लिए उसे कई चीजों को छोड़ देना होगा और अब वह नहीं जानता कि उसकी ज़रूरतों को कैसे पूरा करना है



  • 7
    अपने पति के साथ अपने रिश्ते को प्रोत्साहित करें याद रखें कि उसके पास एक स्थायी और अद्भुत रिश्ते हैं (किसी के साथ जो उसका बेटा नहीं है!) और उससे पूछें कि वह आखिरकार कैसे काम करती है।
  • 8
    उसे एक नई भूमिका प्रदान करें शायद अपनी सास और अपने सास को बताओ कि आप अपने पोते के साथ एक विशेष संबंध बनाने की चाहेंगे। क्या वे एक महीने में रविवार को उनकी देखभाल करना चाहते हैं? इस तरह, आपके पति के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए आपके पास समय होगा, जब आपकी सास आपको पागल बना लेते हुए क्षणों को ध्यान में रखेंगे। उन्हें, बार और उस तरह बातें करने के लिए, भोजन के बारे में नियमों के साथ प्रदान करने के लिए उन्हें पता है कि अगर वे बच्चों को शिक्षित करने के रास्ते का सम्मान करने में विफल, दौरा बाधित करना होगा सुनिश्चित करें।
  • 9
    यह केवल समय की बात है जब तक कि आपके ससुराल-भले वृद्ध हो जाएंगे और भौतिक और शायद आर्थिक सहायता के लिए आपको और आपके पति पर ज्यादा निर्भर होना पड़ेगा। इसलिए, इन सीमाओं को स्थापित करने की कोशिश करें और उनके प्रति एक छोटा सा स्नेह दिखाएं।
  • 10
    कोई दूसरे के जीवन को उसके स्थान पर नहीं बना सकता है, लेकिन माता को अक्सर बच्चों को उठाने और उनके पति का समर्थन करने के लिए ऐसा कहा जाता है। अपने जीवन को आप के लिए जाने की उनकी कोशिश पिछले कुछ दशकों में अपने परिवार के लिए उसने जो कुछ किया है, उसका निरंतरता है।
  • 11
    तुम्हें पता है, अपने और अपने भावनाओं के साथ कोमल हो अपने पति के समर्थन खोना भी आप जब चीजें बदल एक संयुक्त मोर्चा को दिखाने के लिए की आवश्यकता होगी करने के लिए मिल गया है। यदि कुछ नहीं काम करता है, तो स्थानांतरण पर विचार करें यह एक चरम कदम हो सकता है, लेकिन अपने परिवार की खुशी के लिए महत्वपूर्ण है, और दूरी अवांछित आगंतुकों को कम कर सकते हैं, लेकिन यह भी लंबे समय तक पर्यटन जहां अपनी माँ जी सोने के लिए बंद हो जाएगा हो सकता है।
  • टिप्स

    • अपने पति पर किसी तरह का हमले रोको यह ज्ञात हो कि आप व्यक्तिगत हमलों या अपराध को सहन नहीं करेंगे।
    • दयालु होने की कोशिश करें, लेकिन फर्म।
    • इस तथ्य पर विचार करें कि आपकी सास शायद संकीर्ण है और उपरोक्त सभी या अधिकतर केवल आग पर ईंधन डाल सकते हैं।
    • अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को स्पष्ट करें उन्हें लिखित रूप में लिखें और कई प्रतियां बनाएं वह दावा कर सकता है कि "खोया" या "विस्मृत" के बारे में विशेष रूप से कुछ नहीं करना है

    चेतावनी

    • कभी-कभी पति अपने आप पर बंद हो जाता है जब वह उसे बताने की कोशिश करता है कि उसकी मां सीमाओं से अधिक है यह एक संकेत हो सकता है जो गंभीर अंतर्निहित समस्याओं की उपस्थिति को दर्शाता है। यदि आप अभी भी इस समस्या को पहचानने का निर्णय नहीं लेते हैं, तो सलाहकार या किसी दोस्त से निष्पक्ष मत प्राप्त करने के बारे में सोचने का समय हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com