जब आप एक जूता की एड़ी को तोड़ते हैं तो इसे कैसे दबाएं

यदि आप ऊँची एड़ी पहनते हैं, तो आप शायद अपने जीवन के दौरान एक को तोड़ देंगे और परिणाम आपके पैरों के स्वास्थ्य के साथ समझौता कर सकते हैं, साथ ही साथ शर्मिंदगी भी बना सकते हैं। मारीया केरी और सुपरमॉडेल जैसे मशहूर लोगों को इस तरह के जोखिम का भी सामना करना पड़ता है।

भावनात्मक और शारीरिक प्रभाव के अलावा, हमें कुछ व्यावहारिक पहलुओं पर भी विचार करना चाहिए जब जूते चलने या नाचने के लिए अब उपयोगी नहीं है, लेकिन यह घर लौटने से पहले ही पूरे दिन या रात में सामने आ रहा है। यह केवल फिल्मों में ही नहीं होता है रोज़मर्रा की जिंदगी में किसी को एड़ी तोड़ने के लिए होता है, इसलिए आपको इस तरह की स्थिति के लिए तैयार रहना होगा। यह आलेख आपको इसके साथ निपटने के लिए कुछ सुझाव प्रदान करता है।

कदम

1
ध्यान से बाहर गिरने की कोशिश करो। जब आपको लगता है कि एड़ी अब आपकी सहायता नहीं करता है, यदि आप कर सकते हैं, तो अपने आप को फैलाने की कोशिश करें और फर्नीचर के एक टुकड़े, रेलिंग या एक मजबूत व्यक्ति को तुरंत झुकाएं।
  • ज्यादातर समय इतनी तेज़ी से ऐसा होता है कि आपके पास प्रतिक्रिया करने के लिए बहुत समय नहीं होता है, अगर आप गिरते नहीं हैं!
  • प्रकट होने को भूल जाओ सुंदर इस मौके पर, लेकिन अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें जिस पल को आप महसूस करते हैं कि आप गिर जाते हैं, वह सब कुछ से बचें जो आपको नुकसान पहुंचा सकता है कठोर होने की बजाय आराम करने की कोशिश करें
  • सावधान रहें, अगर आपको किसी पर निर्भर रहना पड़ता है, क्योंकि यह आपके साथ जुड़ा हो सकता है !!
  • अगर में कोई पल आप महसूस एड़ी अस्थिर है, जूते की जांच! आप अपने आप को एक संभावित गिरने का दर्द बचा सकते हैं
  • लेख पढ़ें कैसे सुरक्षित रूप से गिरने के लिए अधिक सुझावों के लिए
  • 2
    क्षतिग्रस्त टुकड़े या टुकड़े खोजें यदि आप कर सकते हैं, तो समस्या को सुलझाने के लिए टूटी हुई एड़ी या टूटे हुए टुकड़े को पुनर्प्राप्त करें। यदि आप सामान्य रूप से उच्च ऊँची एड़ी के जूते पहनते हैं, तो आपको इस तरह के दुर्घटना के लिए अपने बैग में मजबूत, त्वरित सुखाने वाली गोंद की एक ट्यूब रखना चाहिए।
  • बैठ जाओ और जूता को देखो कुछ मामलों में यह केवल छेद या स्लॉट में एड़ी को पुन: सम्मिलित करना संभव है, जहां से वह बच गया है। नाखूनों और अन्य टुकड़ों की स्थिति की जांच करें और सबकुछ बेहतरीन तरीके से वापस करें। यदि आप इसे अकेले से नहीं निकाल सकते हैं, तो उस व्यक्ति की सहायता मांगिए जो अधिक शक्ति है। बहुत मुश्किल धक्का मत, अन्यथा आप एड़ी या कुछ अन्य भाग को तोड़ने का जोखिम।
  • यदि आपके पास जल्दी से सुखाने वाला गोंद है, तो अस्थायी रूप से जूता मरम्मत की कोशिश करें गंदगी या धूल निकालें, सावधानी से जगह में एड़ी को समायोजित करें और इसे गोंद करें। चूंकि गोंद को सूखने के लिए समय लगता है (यहां तक ​​कि जल्दी भी), आपको कम से कम कुछ मिनटों तक कहीं सूखे सूखे जगह देना होगा। अपने आप को आरामदायक और रखो कुछ पी लो या किसी के साथ चैट करें अस्थायी रूप से चिपके हुए जूता पहनते समय, अपने पैर की उंगलियों पर वजन रखने की कोशिश करें, अपनी ऊँची एड़ी के जूते के पीछे की बजाय इसे आराम दें। हालांकि, अगर एड़ी सावधान रहना गांठ, क्योंकि यह एक बिंदु है जहां जूता पर दबाव अधिक है।
  • यदि आप जूते की मरम्मत नहीं कर सकते, तो निम्न चरणों का पालन करें
  • 3
    दोनों जूते निकालें यदि यह व्यावहारिक, सुरक्षित है और स्वच्छ, इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझाने का सबसे आसान तरीका नंगे पैर चलना है। इस तरह से आप तुरंत आसन और संतुलन पुनः स्थापित कर सकते हैं, साथ ही साथ आज़ादी से कदम बढ़ा सकते हैं।
  • उन जगहों पर अपने जूते निकालने से बचें, जहां टूटे कांच, अत्यधिक गर्मी या ठंड, गंदे फर्श या फुटपाथ, ऑब्जेक्ट की उपस्थिति में आपको चोट पहुंचाई जा सकती है तेज़ (जैसे डिस्को के शौचालय में सीरिंज) या अन्य खतरों। मत भूलो कि अन्य लोग आप पर कदम या अपने पैरों पर नृत्य कर सकते हैं!
  • बंद न करें मोज़े, यदि आप गंदगी या कीटाणुओं के बारे में चिंतित हैं इस तरह आप फिसल के जोखिम को नहीं चलेगा
  • 4
    उन लोगों की सहायता के लिए पूछें, जो आपको होस्ट करते हैं यदि आप किसी के घर में हैं, तो आप मकान मालिक को अस्थायी रूप से एक स्टिकर के साथ एड़ी को फिर से जोड़ने या आप एक पल के लिए जूते की एक जोड़ी उधार देने में मदद करने के लिए कह सकते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि जब आप एड़ी को तोड़ते हैं, लेकिन उसे अनुमति नहीं देते हैं शर्म आपको हाथ से पूछने से रोकना
  • 5
    जूते की एक नई जोड़ी खरीदने के लिए जल्दी से निकल जाओ। जाहिर है, यह समाधान संभव नहीं है यदि आप सुबह 4 बजे तक एक सुरुचिपूर्ण डिनर या डिस्को के बीच में हैं, लेकिन यह इतनी संभावना नहीं है कि आपके पास इस स्थिति का समाधान करने के लिए कुछ दूर जाने और खरीदने का अवसर नहीं है। कुछ सस्ते चुनें और विस्तृत भी नहीं करें, खासकर यदि आप जल्दी में हैं और इसे इस्तेमाल करने के बाद अपनी दान की खरीदारी करने के बारे में सोचें, और तुरंत वापस लौटें जहां आप थे।
  • यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं, तो यह संभव है कि आप जिस जगह के आसपास हो, दुकानों में रात तक देर तक खुली होती है। उन लोगों को जानकारी मांगो जो आपको होस्ट करते हैं
  • आप एक सुपरमार्केट या रात फार्मेसियों में सस्ते जूते और कैनवास की एक जोड़ी भी खरीद सकते हैं वे सुरक्षित रूप से घर लौटने के लिए पर्याप्त होंगे!
  • बेहतर अभी तक, आप एक मोची मरम्मत कर तुरन्त मिल सकता है आप के साथ क्या हुआ, यह हँसते हुए हो सकता है, थोड़ा-बहुत समाचार पढ़ कर खोए हुए समय पर पकड़ लें और वापस जाने के लिए जहां आप अपनी एड़ी के साथ थे
  • 6



    भावना का चेहरा शर्मिंदगी. जब आप एड़ी को तोड़ते हैं, तो आप ज्यादातर पतन से उत्पन्न एक मजबूत शर्मिंदगी महसूस करते हैं और एक बहुत ही सुंदर सुरुचिपूर्ण मुद्रा के विचार से नहीं। इसे फेंक दो हंसीयह असुविधा से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है और सुनिश्चित करें कि कोई भी असहज महसूस नहीं करता है। ऐसा करने से, आप सभी को दिखाएंगे कि आपने खुद को चोट नहीं पहुंचाई है और आप स्थिति के मजेदार पक्ष को देखने के लिए तैयार हैं। याद रखें कि अगर आपको वास्तव में एक अच्छा मूड की ज़रूरत है, तो आप हमेशा एक नई जोड़ी खरीद सकते हैं!
  • ध्यान रखें कि जमीन पर गिरने के आस-पास के दोस्तों में आतंक के एक क्षण उत्पन्न होते हैं, लेकिन बाकी सब में शर्मिंदगी और बेचैनी भी होती है एक दूसरे के अंश के लिए, कोई भी नहीं जानता कि क्या हो रहा है: आप दिल का दौरा पड़ सकते हैं या एक एन्यूरिज्म के बारे में सोच सकते हैं। हंसने से पहले लोगों को आश्वस्त करें, ताकि आप तनाव को कम कर सकें।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक सुखद अनुभव नहीं है, लेकिन इसे शेष दिन - या शाम को बर्बाद नहीं करना चाहिए यदि आप उत्सव मना रहे हैं, नाचते हैं या रात का खाना खाते हैं मज़ा आना - सब के बाद, यह हुआ और आप वापस नहीं जा सकते, इसलिए आगे बढ़ने का प्रयास करें और अपने बाहर निकलने का आनंद लें!
  • यदि आपके पास आपके साथ अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी है जो आपके कपड़े से मेल नहीं खाता है, तो इससे क्या फर्क पड़ता है! क्या मायने रखता है आरामदायक और सुरक्षित होना चाहिए
  • 7
    टैक्सी से घर जाओ यदि आप पैदल या सार्वजनिक परिवहन से घर वापस जाने की योजना बना रहे थे, तो विचार करें कि आप एक आपातकालीन स्थिति में हैं जहां आपको घर सुरक्षित रूप से प्राप्त करने की आवश्यकता है आप किसी टैक्सी को कॉल करने के लिए कह सकते हैं, अगर आप किसी के घर में अतिथि हैं, तो आप टैक्सी से उतरने और बंद होने के बाद ही लड़खड़ा सकते हैं
  • यदि आप टैक्सी नहीं उठा सकते हैं या यदि आपको इसे लेने के विचार को पसंद नहीं है, तो देखें कि कोई भी आपको पता चलेगा कि वह आपको सवारी घर दे सकता है
  • 8
    जूता ले आओ कि आपने अस्थायी रूप से एक मोची द्वारा समायोजित किया है ताकि आप इसे ठीक से ठीक कर लें
  • यदि जूते ज्यादा मूल्यवान नहीं हैं, तो घर पर उन्हें मरम्मत के लिए एक किट खरीदें।
  • अगर, हालांकि, उनके पास एक निश्चित मूल्य (मूल्य या भावनात्मक) है, तो मोची समय समय पर रहने का सबसे अच्छा विकल्प है।
  • 9
    आपके साथ तह बैले फ्लैट्स की एक जोड़ी लें। यह काफी हालिया समाधान है जो कॉर्ड बंद के साथ एक छोटे कॉम्पैक्ट बैग के साथ आता है, फार्मेसियों और शॉपिंग सेंटर में उपलब्ध है। यह तब भी उपयोगी हो सकता है जब आपके जूते चोट लगीं, लेकिन आप नृत्य करना चाहते हैं!
  • टिप्स

    • यदि आप ऊँची एड़ी के जूते प्यार करते हैं, लेकिन आपको लगता है कि वे तोड़ सकते हैं, "बस के मामले में" कार में अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी रखें, कार्य लॉकर में या कहीं और पहुंच योग्य। यह एक अच्छा विचार है, भले ही आप एड़ी को तोड़ने के बारे में चिंतित न हों, क्योंकि इस तरह आप आसानी से ड्राइव, चलना, शारीरिक श्रम पूरा करने और इतने पर अधिक आरामदायक जूते पहन सकते हैं।
    • हर चीज के बावजूद, महत्वपूर्ण अवसरों पर आप रहते हैं कभी अपनी उंगलियों पर अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी! यह तुम्हारी शादी का दिन हो सकता है, किसी और की शादी, घर के बाहर एक पार्टी जिसमें आप आयोजक हैं (जो हमेशा चलता रहता है!), एक औपचारिक अवसर और इसी तरह। इसके अलावा, आप एक दुर्घटना की स्थिति में, जैसे एक हिंसक भूकंप (ऊँची ऊँची एड़ी के जूते और मलबे से शादी नहीं करते), या एक गंभीर पैर के दर्द में, काम पर आरामदायक अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी हमेशा चाहिए। जब आप लंबे समय तक खड़े होते हैं, तब भी वे अधिक महत्वपूर्ण होते हैं, शायद यदि आप उत्पाद प्रतिनिधि, विक्रेता या मॉडल हों
    • अपने साथ बैलेना जूते की एक जोड़ी के साथ एक बैग ले लो। आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर, आप उन्हें फुटवियर स्टोर, सहायक उपकरण और फ़ार्मेसियों में पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • जरूरत के मामले में, अपने आसपास के लोगों को मदद मांगें गर्व होने का समय नहीं है, खासकर अगर आपने खुद को चोट पहुंचाई है
    • अगर आपको दर्द महसूस हो रहा है या आपने टखने को मोहित किया है, या यहां तक ​​कि अगर आप अपने पैर या पैर को चोट पहुंचाते हैं, तो अपने डॉक्टर से मिलने में संकोच न करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जूता गोंद
    • अतिरिक्त जूते की एक जोड़ी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com