कैसे एक स्ट्रीट जीवन अनुभव है

आप स्कूल में शिक्षित होने के बारे में सीख सकते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि जिस व्यक्ति को सबसे प्रतिष्ठित शिक्षा मिली है, वहां अभी भी वास्तविक जीवन में थोड़ी सी क्षमता है। कोई भी खतरनाक पड़ोस में सही तरीके से व्यवहार करने के लिए नहीं सीखता है, अगर वह अपने सबसे अधिक समय एक सुरक्षित कक्षा में खर्च करता है। इसी तरह, आप इसे सामान्य ज्ञान से प्राप्त नहीं करेंगे कि शहरी जंगल में भाग लें, कंप्यूटर के सामने बैठकर और एक लेख पढ़िए, लेकिन ये दिशानिर्देश शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। याद रखें कि निम्नलिखित सुझाव इस धारणा से शुरू होते हैं कि आप एक कठिन पड़ोस में रहते हैं, जहां अपराध आम है - आप काम पर या विश्वविद्यालय में जो भी पढ़ते हैं वह अत्यधिक होगा।

कदम

1
पड़ोस को जानिए खराब पड़ोस में खोए हुए और भ्रमित होने की तुलना में आपके सिर पर कुछ भी बुरा लक्ष्य नहीं है। यदि आपके पास मौका है, तो वहां जाने से पहले इस जगह पर खोज करें। नक्शे और फ़ोटो पर एक नज़र डालें आप को पता होना चाहिए कि सड़कें कितनी अच्छी तरह से जानती हैं और यदि आप खो जाएंगे, तो आपको पता चल जाएगा कि मैप पर नज़र डाले बिना या जानकारी के लिए कैसे पूछें। आपको पता होना चाहिए कि आप अपने आप को कैसे निपुण कर सकते हैं, भले ही आप ऐसे क्षेत्र में हों जहां से आप परिचित नहीं हैं। सामान्य तौर पर सोचने वाले सड़कों को जानना, उदाहरण के लिए, "अगर मैं वाया माजनी पर चलते रहूं तो मैं कोरस गारिबाल्डी में आऊंगा", यह पर्याप्त हो सकता है और यहां तक ​​कि अगर आप हार गए, तो बताएं कि आप कहां जा रहे हैं
  • जिस व्यक्ति का कोई सड़क का अनुभव नहीं है, वह कह सकता है "उह, यह मेरे स्वाद के लिए बहुत पागल है! मैं आसानी से एक सर्विस स्टेशन या दुकान ढूंढ सकता हूं या जानकारी मांग सकता हूं। " आप सुनिश्चित हैं कि वहां ऐसे पड़ोस हैं जहां आप पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हो सकते हैं या अनजाने पात्रों से मिल सकते हैं, जो आपके बटुए में कुछ रूचि शुरू कर देंगे।
  • कार भरने के बिना थोड़ा ज्ञात पड़ोस में मत जाओ। वास्तव में, आप को खोने या यातायात में फंसने की संभावना होने पर, टैंक को आधे से कम ईंधन तक नहीं छोड़ना चाहिए।
  • सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था के बारे में सब कुछ जानें, यदि वह वहां मौजूद है आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है समझें कि मार्ग और रेखाएं किस प्रकार काम करती हैं। सुनिश्चित करें कि आपको स्टॉप और समय पता है जब कर्मचारी या पर्यवेक्षकों उपलब्ध हैं, सार्वजनिक परिवहन की प्रतीक्षा करने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान और आवश्यकता के मामले में सहायता के लिए कैसे पूछें रात में एक ट्रेन, मेट्रो, नौका या बस स्टेशन एक खतरनाक जगह हो सकती है, और यह जानकर नहीं कि आप क्या कर रहे हैं, स्थिति को और भी खतरनाक बना देगा।
  • 2
    एकीकृत करने के लिए सही तरीके से पोशाक हालांकि यह अलग लगता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कपड़ों में विचारशील आपकी सहायता कर सकते हैं। यह तुम्हारा दिखाने का सही समय नहीं है आकर्षक या अद्वितीय दिखाई देते हैं देखें कि आपकी उम्र के लोग आमतौर पर इस क्षेत्र में क्यों पहनते हैं और इसे कॉपी करते हैं चमकदार गहने या उज्ज्वल रंग लाने न दें कुछ जगहों पर, कुछ रंग, जैसे कि लाल या नीला, गिरोहों से जुड़ा हुआ है। और, अगर आप एक महिला हैं, तो सबसे व्यावहारिक सलाह "तैयार नहीं हो" बेशक, यह आपके व्यक्तित्व को गुस्सा दिलाना है, परन्तु हम कहते हैं कि जैसे वे हैं, विलक्षणता अवांछित ध्यान आकर्षित करती है, और ऐसा नहीं है जो आप लगभग खतरनाक क्षेत्र में चाहते हैं।
  • 3
    ऐसा व्यवहार करें जैसे कि सब कुछ सामान्य था आपको इस प्रकार के व्यास का उपयोग करना होगा जैसे कि आप अपनी आँखें खतरनाक परिस्थितियों और बातचीत के सामने खुलते हैं, लेकिन बेवजहता का नाटक करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप सुपरमार्केट में हैं और ड्रग्स के प्रभाव में एक व्यक्ति टूटता है, किसी के साथ लड़ने के लिए चिल्लाना और चाहते हैं, तो क्या करें? यदि आप एक सड़क के व्यक्ति हैं, तो आपको पता है कि क्या हो रहा है और आप अपने व्यवसाय के लिए जाते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ, अपने आप को ध्यान देने के बिना स्टोर छोड़कर इस दृष्टिकोण से, जो व्यक्ति बहुत चालाक नहीं है, वह ठीक से दुकान से भाग सकता है या फिर दूसरे व्यक्ति की सहायता करने की कोशिश कर सकता है (जो एक अच्छा समरिटियन कार्रवाई है, लेकिन वह उस व्यक्ति के अनुरूप नहीं है जिसे सड़क के जीवन का अनुभव है, और कभी-कभी इन दो कारकों परस्पर अनन्य हैं)।
  • ऊपर की ओर मत देखो आपका ध्यान लंबा इमारतों या ऊंचा गाड़ियों के लिए तैयार किया जा सकता है, लेकिन यह उन चीजों में से एक है, जो शहर में रहते हैं, ध्यान नहीं देते हैं।
  • शांत हो जाओ हंसी मत करो, हंसी मत करो, सड़क के दूसरी तरफ से किसी व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपनी आवाज़ मत उठाएं।
  • 4
    संपर्क से बचें यह मुश्किल है। यदि आप किसी व्यक्ति या उन लोगों के समूह की ओर चल रहे हैं जिन्होंने आपको लक्षित किया है (या अपने दोस्तों के साथ करते हैं), तो उन्हें अलग-अलग ढंग से बचने के लिए अलग दिशा में चलने का प्रयास करें हालांकि इसे स्पष्ट नहीं करें: यदि आप सड़क पार करते हैं, उदाहरण के लिए, दूसरी तरफ एक स्टोर दर्ज करें, ताकि ऐसा लगता है कि आपने इसे उद्देश्य पर किया था याद रखें, आपको खतरनाक परिस्थितियों से बचना चाहिए, लेकिन भद्दा या भयभीत किए बिना। कम से कम, यह देखने के लिए सावधान रहें कि क्षितिज पर संभावित टकराव हो रहा है या नहीं। इस बारे में पहले से सावधानी बरतने की कोशिश करें, अपने प्रयास को स्पष्ट किए बिना सड़क पार करने से पहले, अन्यथा आपको लगता होगा कि आपको धमकी दी जाती है।
  • यदि आपको छायादार पात्रों से निपटना है, तो गति न करें (आप इसे अनजाने में कर सकते हैं)। फोन पर होने का नाटक करें या जब तक आप चल रहे हों तब तक संदेश भेजने के लिए, जब तक आपके पास कोई अच्छा फोन न हो
  • यदि आप किसी के साथ चल रहे हैं, तो आप इन लोगों को क्रॉस करते हुए ही बातचीत को डरा नहीं दें, जिससे तनाव बढ़ सकता है। सुनिश्चित करें कि बातचीत द्रव है और तर्कों से बचा जाता है जो बता सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, आप कहां से आ रहे हैं या आपके पास किस प्रकार की चीजें हैं



  • 5
    यदि आप आंखों में किसी को देखते हैं, अचानक दूर न देखें - किसी अन्य भाग को धीरे-धीरे और लापरवाही से देखना शुरू करें इस बारे में सोचें कि आप पड़ोस में नेत्र संपर्क कैसे उपयोग करेंगे जहां आपको सुरक्षित महसूस होता है अपनी आँखें जल्दी से मत चलो, क्या तुम करते हो? हालांकि, आप बहुत लंबे समय तक आंखों में दूसरों को नहीं दिखना चाहिए, अन्यथा आप उसे टकराव में आमंत्रित कर सकते हैं या हमला करने की इच्छा का विचार दे सकते हैं। घबराओ मत, और अगर आप किसी की आँखों में देखते हैं, एक दोस्ताना मुस्कान और मान्यता की मंजूरी किसी भी कथित चुनौती के तनाव को कम कर सकती है।
  • 6
    अगर कोई कहता है कि कुछ अनुकूल है, तो हो शिक्षित, लेकिन आपको देरी के बिना यदि आप एक व्यक्ति से मिलते हैं जो आपको "आप कैसे मित्र हैं" पूछते हैं, तो उत्तर दें "ठीक है, धन्यवाद"। जब आप उनका शुक्रिया अदा करते हैं तो उसे एक सकारात्मक मंजूरी दें, लेकिन चलते रहें कुछ भी मत कहो, जो आपको बातचीत को लंबा करने के लिए आमंत्रित कर सकता है, जैसे "अच्छा, और आप?" कुछ लोग स्वैच्छिक रूप से अनुकूल होते हैं, जबकि अन्य का बुरा इरादा है - यह अंतर समझने का एक अच्छा समय नहीं है यदि आप एक महिला हैं और मिलनसार व्यक्ति एक आदमी है, तो आपको और अधिक संक्षिप्त होना चाहिए। "अच्छा, धन्यवाद" कहो और मुस्कुराओ मत
  • 7
    अगर कोई आपके साथ टकराव की तलाश कर रहा है, तो शांत रहें और सुनिश्चित करें कि आप डरे हुए नहीं हैं या डर लगते हैं। देखें कि आपके चारों तरफ क्या है और संभव मदद की तलाश में जा रहे हैं (अन्य पैदल चलने वाले, जो खुशियां, एक खुली दुकान, यहां तक ​​कि एक पुलिस कार भी आ रही है) यदि यह सहायता उपलब्ध नहीं है, तो स्वयं का बचाव करने के लिए तैयार करें वह अपना चेहरा, उसका उद्गम, उसकी ऊंचाई (अपनी तुलना आपकी तुलना), उसकी उम्र और किसी विशेष चिह्न या टैटू को याद करना शुरू करता है। यह संभव है कि आप एक कम सार्वजनिक स्थान पर ले जाने की कोशिश करें। उसके पीछे एक अलग क्षेत्र में न जाएं, भले ही उसकी एक बंदूक हो। यदि आप एक ही स्थान पर रहना चाहते हैं, तो आपको जीवित रहने की अधिक संभावनाएं हैं। यदि आप अपने आप को बलपूर्वक हिलाने की कोशिश करते हैं, चिल्लाओ, किक, पंच, हिट यदि उसकी एक बंदूक है और वह चाहता है कि वह आपका बटुआ या आपके क़ीमती सामान है, तो उसे दे दो। एक नायक बनने की कोशिश न करें, यह इसके लायक नहीं है। जितनी जल्दी हो सके पुलिस को बुलाओ और बताओ कि कौन क्या, कहाँ, कब, कब और कैसे
  • टिप्स

    • पीड़ित की तलाश में लोग आम तौर पर कोई ऐसा व्यक्ति चुनते हैं जो शर्मीली या खोया लगता है। इसके विपरीत, जो लोग आपको संदेह करते हैं कि आप प्रतिद्वंद्वी हैं, आपको अकेले ही छोड़ सकते हैं, जब वे समझते हैं कि आप बाहर से आते हैं और आपको अपने पड़ोस में लड़ाई में भाग लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अपने बारे में शांत और आत्मविश्वास देखने की कोशिश करें, लेकिन किसी चुनौती की स्थिति में स्थानीय जैसा कार्य न करें।
    • याद रखें कि यहां तक ​​कि सबसे खराब पड़ोस में भी अधिकांश लोग दयालु हैं। यह अक्सर आम लोगों को अपने जीवन का नेतृत्व करने की कोशिश कर रहा है। वे पूर्वग्रहण कर सकते हैं, शायद आपके प्रति भी, लेकिन सभी में वे केवल अपने दैनिक जीवन जी रहे हैं। विनम्र और सम्मानजनक होने के नाते समस्याएं न होने की कुंजी हो सकती है
    • लूटने की संभावना के पीछे आपके साथ आधे खाली बटुए लेना एक अच्छा विचार है। आप संभवतः चोर को छोड़ सकते हैं और चले जाते हैं।
    • अगर आप कहीं फँस जाते हैं, तो आपसे क्या जरूरत है, उसके साथ लो।
    • अगर आप एक औरत हैं, तो आश्चर्य न हो कि पुरुष आपको रुचि के साथ देखते हैं और जैसे कि वे आपको अपनी आंखों से छीन रहे थे। वे आपको कॉल भी कर सकते हैं या आप के बारे में कुछ (सकारात्मक या नकारात्मक) कह सकते हैं उन्हें ध्यान न दें। यह उन महिलाओं के साथ होता है जो वहां रहते हैं और आमतौर पर वे इसे भी अनदेखा करते हैं। मुस्कुराओ मत, धन्यवाद मत करो और मत कहो "अरे, आप किससे बात कर रहे हैं?"
    • कई दिन पहले अपनी सवारी की योजना बनाएं और उन स्थानों से परिचित हो जाएं जो खतरनाक हो सकता है और जो सबसे अच्छा बचा होगा। जल्दी से आपको क्या करने की आवश्यकता होती है: कम समय में आपको एक स्थान पर रहना पड़ता है, विशेष रूप से खराब क्षेत्र में बेहतर। उसी तरीके से चले जाओ, जिस तरह से आप आए हैं और आगे नहीं रोकें, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो।
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें यदि कोई स्थिति, कोई व्यक्ति या स्थान आपको समझने या नर्वस करता है, तो ध्यान आकर्षित किए बिना जितनी जल्दी हो सके दूर चले जाएं। इसे छोड़ना बेहतर है, भले ही यह अधिक सावधानी से लग सकता है, एक संदर्भ में शेष रहने के बजाय, जो खतरनाक हो सकता है
    • मेट्रो या बस नेटवर्क मानचित्र लें और इसे चुपके से देखें ताकि खोए न जाए, ताकि आप अपना खुद का अपना रास्ता खोज सकें।

    चेतावनी

    • इन सभी चरणों का पालन करना अधिक मुश्किल होगा यदि आप नशे में न हों या ड्रग्स ले लें आपके इंद्रियों को पूरी तरह से बरकरार रखने के बिना एक खतरनाक और अपरिचित पड़ोस में जा रहे हैं, जिस व्यक्ति को सड़क का थोड़ा अनुभव है
    • यह स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन हेडफ़ोन के साथ किसी भी उपकरण का उपयोग न करें, जैसे एमपी 3 प्लेयर या ब्लूटूथ ये आइटम केवल चोरों के लिए लक्ष्य नहीं हैं, बल्कि अपने आसपास के माहौल को भी गंभीर रूप से कम करते हैं, जिससे आप एक आसान लक्ष्य बना सकते हैं। उसी तरह, मोबाइल फोन के उपयोग को न्यूनतम पर रखें
    • पड़ोस से थोड़ा आश्वस्त उत्तेजना प्राप्त करते हुए सीढ़ी, लिफ्ट और पार्किंग गैरेज पूरी तरह से टाल जाना चाहिए।
    • स्थानीय लोगों की तरह बात करने की कोशिश मत करो। चुप रहना और जितना संभव हो उतना मुंह खोलना बेहतर है, आपके उच्चारण से बचने यदि आप कठबोली या स्थानीय उच्चारण का उपयोग करने की कोशिश करते हैं, और आप ऐसा नहीं कर सकते, तो लोग सोच सकते हैं कि आप विनम्र या अपमानजनक हैं बहुत कम से कम, वे विश्वास करेंगे कि आप मूर्ख हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com