Google सड़क दृश्य का उपयोग कैसे करें

क्या आपने कभी भी Google Street View कारों में से एक को देखा है? ये कार छत पर बड़े क्षेत्र के आकार के कैमरे से लैस हैं, जिससे उन्हें 360 डिग्री फोटो शूट करने की अनुमति मिलती है। फिर आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस से Google मानचित्र का उपयोग करके इन तस्वीरों तक पहुंच सकते हैं।

कदम

विधि 1
कंप्यूटर का उपयोग करें

Google Street View चरण 1 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
1
Google मानचित्र खोलें सड़क दृश्य Google मानचित्र का फ़ंक्शन है। विशिष्ट कारों से लैस Google कारों ने विभिन्न राष्ट्रों के सड़क नेटवर्क की यात्रा की, नेविगेशन और अन्वेषण की सुविधा के लिए 360 ° फ़ोटो ले ली। Google मानचित्र हमें सड़क दृश्य पर उपलब्ध हर जगह देखने की अनुमति देता है।
  • आप Google धरती के माध्यम से सड़क दृश्य तक पहुंच सकते हैं।
  • Google Street View चरण 2 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    2
    वह जगह चुनें जिसे आप तलाशना चाहते हैं आप स्थानों के लिए खोज सकते हैं या मानचित्र को स्थानांतरित करने के लिए माउस का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप कोई खोज करते हैं, तो अक्सर उस स्थान को इंगित करने वाले नक्शे पर एक पिन होगा।
  • छवि का शीर्षक Google Street View का उपयोग करें चरण 3
    3
    सड़क दृश्य सक्रिय करें एक बार जब आप जिस स्थान को देखना चाहते हैं, आप सड़क दृश्य पर स्विच कर सकते हैं। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थान और मैप संस्करण के आधार पर, सड़क दृश्य को सक्रिय करने के कई तरीके हैं।
  • किसी खोज के परिणाम के माध्यम से प्रवेश मार्ग दृश्य पर जाएं अगर आपने किसी पते के लिए खोज की और नक्शे पर एक पिन रखा है, तो आप उस जगह के लिए उस जानकारी विंडो में तस्वीर पर क्लिक करके उस जगह के लिए सड़क दृश्य का उपयोग कर सकते हैं, जब पिन चयनित होता है।
  • पेगमैन (मोहरे) को खींचें पेगमैन आइकन पर क्लिक करें और पकड़ो "खींचना"। यह संकेत करने के लिए सड़कें हाइलाइट की जाएंगी कि सड़क दृश्य कहाँ उपलब्ध है। सड़क दृश्य सड़कों पर बीच में एक नीली रेखा होगी जिन भवनों को आप अंदर देख सकते हैं वे पीले सर्कल के साथ इंगित किए जाते हैं। दृष्टिकोण एक नीले सर्कल होगा। यदि आप नए Google नक्शे के पूर्वावलोकन का उपयोग कर रहे हैं, पेगमैन पर क्लिक करने से नक्शे पर सड़क दृश्य संकेतक सक्रिय हो जाएंगे।
  • एक्सप्लोरेशन बार का उपयोग करें यदि आप नए मैप्स पूर्वावलोकन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप नेविगेशन बार खोलने के लिए निचले बाएं कोने में तीर आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। यह आपके वर्तमान स्थान के आस-पास के प्रमुख स्थान और दर्शनीय स्थलों को दिखाएगा। इन तस्वीरों को क्लिक करके आप सीधे उस बिंदु के सड़क दृश्य दृश्य में ले जाएंगे।
  • कुल ज़ूम करें मानचित्र पर अनुमत अधिकतम स्तर के अलावा ज़ूमिंग, आपको उस स्थान के सड़क दृश्य पर ले जाएगा, यदि यह उपलब्ध है।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने चारों ओर देखो जब आप स्ट्रीट व्यू मोड में होते हैं, तो आप अपने माउस के साथ छवि को क्लिक करके खींचकर देख सकते हैं आप विपरीत दिशा में माउस की ओर देख सकते हैं - उदाहरण के लिए, बाईं ओर देखने के लिए, आपको क्लिक करना, पकड़कर माउस को दाईं ओर स्थानांतरित करना है
  • आप चारों ओर देखने के लिए कम्पास के आसपास के बटन भी इस्तेमाल कर सकते हैं यह पारंपरिक मानचित्र के ऊपरी बाएं कोने में और नए मानचित्र पूर्वावलोकन के निचले दाएं कोने में स्थित है।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    ले जाएँ। सड़क दृश्य की सच्ची सुंदरता यह है कि जब आप इसे प्रयोग कर रहे हैं तब तक जाने में सक्षम होने की क्षमता है। छवि पर कहीं भी क्लिक करें और सड़क दृश्य आपको निकटतम बिंदु तक पहुंचने का प्रयास करेंगे। इस पद्धति का उपयोग परिवेश का पता लगाने के लिए करें, आभासी यात्रा ले जाएं या जब आपको व्यक्ति में वहां जाना है
  • सड़कों पर तीर दिखाएंगे, जब आप उन्हें देखेंगे। उस पर क्लिक करके आप एक छोटी दूरी पर संकेत की दिशा में सड़क पर जा सकते हैं।
  • विधि 2
    मोबाइल डिवाइस का उपयोग करें

    Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 6



    1
    Google मानचित्र एप्लिकेशन खोलें यदि आप आगे बढ़ रहे हैं, तो आप जो ढूंढ रहे हैं उसे ढूंढने के लिए सड़क दृश्य एक अच्छा उपकरण हो सकता है। इसका उपयोग करने से पहले अपने गंतव्य पर एक नज़र डालें ताकि आप जान सकें कि आपको अपनी आँखें खुली रखने की आवश्यकता है, या किसी विदेशी जगह में किसी स्थान की तलाश करें।
    • आप सक्रिय डेटा कनेक्शन होने के एकमात्र प्रावधान के साथ किसी भी मोबाइल डिवाइस पर, Google मानचित्र के किसी भी संस्करण पर सड़क दृश्य का उपयोग कर सकते हैं।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    एक सूचक रखें सड़क दृश्य तक पहुंचने के लिए, आपको नक्शे पर एक सूचक होना चाहिए। आप नक्शे पर एक सूचक को दबाकर, या अपनी उंगली से क्लिक करके और मानचित्र पर कहीं भी पकड़े हुए किसी स्थान की तलाश करके एक मार्कर रख सकते हैं।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 8
    3
    ऊपर स्क्रॉल करें जब कोई संकेतक तैनात होता है, तो नक्शा के नीचे स्थित पट्टी में पता एक नेविगेशन बटन के साथ दिखाया जाएगा। सहेजें / साझा करें स्क्रीन को खोलने के लिए पट्टी पर अपनी अंगुली के साथ स्क्रॉल करें अगर उस जगह के लिए सड़क दृश्य उपलब्ध है, तो एक फ़ोटो दिखाई देगी।
  • यदि आप किसी स्थान पर नहीं चुनते हैं, तो आप सड़क दृश्य को लोड नहीं कर सकते। संभव के रूप में एक सड़क के करीब के रूप में सूचक को स्थान देने का प्रयास करें
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    ओपन स्ट्रीट व्यू सड़क दृश्य मोड पर स्विच करने के लिए फ़ोटो पर क्लिक करें दृश्य 360 ° फ़ोटो दिखाने के लिए बदल जाएगा। यह तस्वीर डाउनलोड करने के लिए डेटा कनेक्शन की आवश्यकता होगी।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    5
    अपने चारों ओर देखो आप स्क्रीन पर अपनी अंगुली को स्थानांतरित करके सड़क दृश्य में चारों ओर देख सकते हैं। कैमरा आपकी उंगली के विपरीत दिशा में स्थानांतरित होगा - उदाहरण के लिए, यदि आप नीचे स्क्रॉल करते हैं, तो कैमरा आगे बढ़ेगा आप अपनी उंगलियों को स्क्रीन पर बन्द करके ज़ूम इन या आउट कर सकते हैं।
  • आइकन दबाएं देखो के आसपास फोन को इंगित करने के लिए और छवि के माध्यम से चारों ओर देखो यह बहुत उपयोगी हो सकता है अगर आप इस जगह के करीब हो और अपने आप को उन्मुख करना चाहते हैं। आइकन निचले बाएं कोने में स्थित है और एक दूसरे की तरफ इशारा करते हुए दो तीर के रूप में दिखाई देता है।
  • Google Street View का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    6
    ले जाएँ। आप दो बार दबाने से छवि पर किसी भी स्थान पर जा सकते हैं सड़क दृश्य निकटतम स्थान को लोड करने का प्रयास करेगा आप सड़कों पर उन पर दिखाई देने वाले तीर दबाकर आगे और पीछे भी ले जा सकते हैं। यह एक गाइड का अनुकरण करने के लिए उपयोगी है, क्योंकि तीरें चौराहों पर दिखाई देंगी।
  • टिप्स

    • सड़क दृश्य छवियों को नियमित रूप से अपडेट नहीं किया जाता है, और जो भी आप देखते हैं वह उस स्थिति में बिल्कुल नहीं दर्शाया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com